NDTV Khabar

Odisha government News in Hindi


'Odisha government' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    23 जून से शुरू होने वाली ऐतिहासिक जगन्नाथपुरी रथयात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखा दी है. कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ यात्रा को इस साल भी निकालने की अनुमति दे दी है. आदेश में कहा गया है कि कुछ शर्तों के साथ केंद्र और राज्य सरकार इस रथयात्रा के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस के तहत इंतजाम करेंगी.

  • चक्रवात 'अम्फान' 24 घंटों में प्रचंड चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है : मौसम एजेंसी

    चक्रवात 'अम्फान' 24 घंटों में प्रचंड चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है : मौसम एजेंसी

    चक्रवात ‘अम्फान’ के आसन्न खतरे के मद्देनजर रविवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम तैनात कर दी गईं. इस बीच, ओडिशा ने कहा कि वह इस चक्रवात से बुरी तरह से प्रभावित होने वाले 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए तैयार है. एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने नयी दिल्ली में कहा कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की रविवार सुबह की एक रिपोर्ट के अनुसार चक्रवात ‘अम्फान’ बंगाल की खाड़ी में एक प्रचंड चक्रवाती तूफान में तब्दील हो रहा है और संभवत: अगले 24 घंटों में यह अत्यधिक प्रचंड चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है.

  • चक्रवात ‘अम्फान’: ओडिशा के 12 तटीय जिलों को सतर्क किया गया

    चक्रवात ‘अम्फान’: ओडिशा के 12 तटीय जिलों को सतर्क किया गया

    ओडिशा सरकार ने चक्रवात ‘अम्फान’ के मद्देनजर किसी भी खतरे से निपटने के लिए अपने 12 तटीय जिलों के प्रशासन को पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर गंजम, गजपति, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, मयूरभंज, कटक, खुर्दा और नयागढ़ के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है. 

  • कुछ ऐतिहासिक निर्णय के साथ इस तरह कोरोना को नियंत्रण करने में लगी है ओडिशा सरकार

    कुछ ऐतिहासिक निर्णय के साथ इस तरह कोरोना को नियंत्रण करने में लगी है ओडिशा सरकार

    जब आपदा प्रबंधन की बात आती है तो ओडिशा सरकार हमेशा एक कदम आगे रहती है. साइक्लोन फोनी के दौरान ओडिशा सरकार की तारीफ हुई थी अब कोरोना नियंत्रण को लेकर ओडिशा सरकार की तारीफ हो रही है.

  • ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, कोरोनावायरस के चलते 17 जून तक स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

    ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, कोरोनावायरस के चलते 17 जून तक स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ओडिशा  सरकार ने राज्‍य में लगे लॉकडाउन (Lockdown in India) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बना गया है. इसी के साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज को 17 जून तक बंद रखने का आदेश भी दिया है.  यानी ओडिशा में अब सभी स्कूल और कॉलेज 17 जून तक बंद रहेंगे.  

  • ओडिशा के प्रधान सचिव ने सरकारी विभागों से कहा- बैंकों में पैसा मत रखें, RBI नाराज

    ओडिशा के प्रधान सचिव ने सरकारी विभागों से कहा- बैंकों में पैसा मत रखें, RBI नाराज

    ओडिशा के एक नौकरशाह ने सरकारी विभागों को संभावित जोखिमों के मद्देनजर बैंकों में पैसा रखने के प्रति आगाह किया है. अधिकारी के इस रवैये से भारतीय रिजर्व बैंक ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि इस तरह के संदेशों के प्रसार से आम जनता में भय व्याप्त हो जाएगा.

  • ओडिशा सरकार केंद्र से नए मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन की मांग करेगी, कहा- लोगों में नाराजगी

    ओडिशा सरकार केंद्र से नए मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन की मांग करेगी, कहा- लोगों में नाराजगी

    ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजेडी ने कहा है कि राज्य सरकार नए मोटर वाहन अधिनियम में कुछ संशोधन लाने के लिए केंद्र सरकार से संपर्क करेगी क्योंकि यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माना लगाए जाने से लोगों में नाराजगी है.  वरिष्ठ विधायक और बीजद प्रवक्ता पीके देब ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र को पत्र लिखकर अधिनियम में कुछ संशोधन करने की मांग करेगी.

  • साइकिल पर चलने वाले प्रताप चंद्र सारंगी बने मोदी सरकार में राज्यमंत्री, अमित शाह ने भी खूब बजाईं तालियां...

    साइकिल पर चलने वाले प्रताप चंद्र सारंगी बने मोदी सरकार में राज्यमंत्री, अमित शाह ने भी खूब बजाईं तालियां...

    अब 64 साल के हो चुके प्रताप चंद्र सारंगी (Pratap Chandra Sarangi) ने कभी साधु बनना चाहा था और वह एकांत जीवन बिताना चाहते थे लेकिन उनका समाज के प्रति समर्पण और जनसेवा का भाव उनको मोदी मंत्रिमंडल में ले आया. 

  • ओडिशा: सरकारी हॉस्टल में तीन छात्राएं गर्भवती, एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म दिया

    ओडिशा: सरकारी हॉस्टल में तीन छात्राएं गर्भवती, एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म दिया

    पुलिस ने यह जानकारी दी. ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं. इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी.

  • महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी BJD, नवीन पटनायक बोले- कांग्रेस-बीजेपी से समान दूरी बनाए रखेंगे

    महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी BJD, नवीन पटनायक बोले- कांग्रेस-बीजेपी से समान दूरी बनाए रखेंगे

    ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen patnaik) ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. 

  • महागठबंधन में शामिल होने पर फैसला करने में कुछ वक्त लगेगा : CM पटनायक

    महागठबंधन में शामिल होने पर फैसला करने में कुछ वक्त लगेगा : CM पटनायक

    धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने की मांग को लेकर यहां बीजद के धरना में भाग लेते हुए पटनायक ने आरोप लगाया कि भाजपा ने 2014 के अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस बारे में वादा करने के बावजूद इस मांग की अनदेखी की.

  • ओडिशा : कोणार्क मंदिर में आई यह भारी समस्या CM पटनायक ने केंद्र से फौरन मांगी मदद

    ओडिशा : कोणार्क मंदिर में आई यह भारी समस्या CM पटनायक ने केंद्र से फौरन मांगी मदद

    पटनायक ने इस मंदिर में जल की उचित निकासी की स्थायी व्यवस्था सुनिश्चित करने में केंद्र सरकार को कदम उठाने को कहा है. 

  • मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है, वहीं कांग्रेस इस दिन को पूरे देश में 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के कार्यकाल को विफल बताने में जुटी है, वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार को बधाई दी है, तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल का सार यही है मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. 

  • मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    मोदी सरकार के चार साल पर इस नेता ने ली चुटकी, कहा- 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'

    आज यानी 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. एक ओर जहां मोदी सरकार के मंत्री से लेकर बीजेपी के नेता सरकार की उपलब्धियां गिनाने में जुटे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी सरकार की नाकामियों को लेकर हल्ला बोल रही है. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि मोदी सरकार के चार साल का सार यही है कि 'मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है'. 

  • जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जम्मू-कश्मीर में 5 आतंकी ढेर, आज आएगा 12वीं का रिजल्‍ट, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी  आज ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, गोवा में बीच पर एक लड़की का उसके बॉयफ्रेंड के सामने कथित तौर पर गैंगरेप किया गया. इधर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) शनिवार यानी कि 26 मई को 12वीं के नतीजे घोषित करेगा. पेट्रोल का दाम लगातार 13वें दिन जारी रहा.

  • ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    ओडिशा में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे पीएम मोदी, कांग्रेस पूरे देश में मनाएगी 'विश्वासघात दिवस', 10 बड़ी बातें

    शनिवार यानी आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर जहां बीजेपी आज जश्न मनाएगी और अपनी उपलब्धियों को गिनाने का काम करेगी, वहीं कांग्रेस इस दिन को विश्वासघात के रूप में मना रही है और सरकार की नाकामियों को गिनाएगी. पीएम मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर ओडिशा के कटक में रहेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और अपनी सरकार की उपलब्धियों गिनाएंगे. बता दें कि आज ही के दिन यानी 26 मई को बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी थी और पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.

  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बीजद अब तक नहीं ले पाई है निर्णय

    मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बीजद अब तक नहीं ले पाई है निर्णय

    केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम ने भरोसा जताया है कि तेदेपा द्वारा लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव से केंद्र सरकार को कोई खतरा नहीं है.

  • भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

    भारतीय हॉकी टीम को ओडिशा सरकार के रूप में मिला नया प्रायोजक

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में इसकी घोषणा की. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में इस साल 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक हॉकी वर्ल्‍डकप टूर्नामेंट में आयोजित होगा.इस मौके पर नवीन पटनायक ने कहा, "हम इस साझेदारी से काफी खुश हैं. ओडिशा सरकार अगले पांच साल तक भारत की पुरुष और महिला टीम को प्रायोजित करेगी.

123»

Advertisement

Odisha government वीडियो

Odisha government से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com