NDTV Khabar

Odisha school


'Odisha school' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ओडिशा सरकार बंद करेगी 10 से कम स्टूडेंट वाले 966 स्कूल

    ओडिशा सरकार बंद करेगी 10 से कम स्टूडेंट वाले 966 स्कूल

    ओडिशा की सरकार ने शनिवार को निर्णय लिया कि वह राज्य में 966 स्कूलों को बंद करेगी, जहां 10 से कम स्टूडेंट हैं. सरकार ने यह भी फैसला किया कि अगर विद्यार्थी एक किलोमीटर से अधिक दूरी के स्कूलों में जाते हैं, तो बंद स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए परिवहन लागत प्रदान की जाएगी

  • होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    एक मीडिया रिपोर्ट का तत्काल संज्ञान में लेते हुए एनएचआरसी मुख्य सचिव के नाम तत्काल नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर विस्तृत जवाब देने के लिए कहा है कि उसने दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की और लड़की की काउंसलिंग करने के साथ-साथ उसके पुनर्वास के लिए क्या किया है. कंधमाल जिले के आवासीय स्कूल के छात्रावास में 14 वर्षीय एक छात्रा ने 12 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया. एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में सोमवार को बच्ची की मौत हो गई. एनएचआरसी ने कहा, "लड़की अनुसूचित जनजाति की है, इसलिए आयोग दर्ज की गई प्राथमिकी की धारा की विस्तृत जानकारी भी जानना चाहती है."

  • 8वीं की छात्रा ने होस्टल में दिया बच्ची को जन्म तो निकाल दिया बाहर, बेटी के साथ जंगल में लेनी पड़ी शरण

    8वीं की छात्रा ने होस्टल में दिया बच्ची को जन्म तो निकाल दिया बाहर, बेटी के साथ जंगल में लेनी पड़ी शरण

    घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति मंत्री रमेश माझी ने कहा कि जिला कलेक्टर से मामले की जांच करने और उन परिस्थितियों पर रिपोर्ट देने को कहा गया है जिसमें छात्रा गर्भवती हुई और उसने बच्ची को जन्म दिया. उन्होंने भुवनेश्वर में कहा, ‘सरकार ने घटना पर गंभीर रूख अख्तियार किया है.’ उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस भी मामले की जांच कर रही है. मलिक ने कहा कि घटना के बाबत दरिंगबाड़ी कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र को गिरफ्तार किया गया है. वह तकलमहा गांव का रहने वाला है.

  • ओडिशा में पहली कक्षा की लड़की से सॉफ्ट ड्रिंक का लालच देकर रेप

    ओडिशा में पहली कक्षा की लड़की से सॉफ्ट ड्रिंक का लालच देकर रेप

    ओडिशा में नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. बलात्कार का एक और मामला जगतसिंहपुर जिले से आया है, जहां पांच वर्षीय बच्ची के साथ दो नाबालिग लड़कों ने कथित तौर पर बलात्कार किया. पुलिस ने बताया कि बुधवार को कांताबल्लभपुर स्थित एक स्कूल की इमारत में दो लड़कों ने कथित तौर पर लड़की के साथ बलात्कार किया. 

  • स्कूल जा रही लड़की को खेत में खींचकर चार लोगों ने किया गैंगरेप

    स्कूल जा रही लड़की को खेत में खींचकर चार लोगों ने किया गैंगरेप

    ओडिशा के कारोपुट जिले में एक स्कूली छात्रा से गैंगरेप की घटना सामने आई है.

  • Odisha Class 10th results : ओडिशा बोर्ड ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट

    Odisha Class 10th results : ओडिशा बोर्ड ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट

    ओडिशा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( Board of Secondary Education, Odisha ) ने 10वीं कक्षा ( High School Certificate ( HSC ) examinations ) का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट http://www.bseodisha.nic.in या http://www.indiaresult.com पर लॉग इन कर देख सकते हैं।

  • ओडिशा: स्‍कूल में दलित बच्‍चों को पूजा नहीं करने दी, पुलिस के पास पहुंचे छात्र

    ओडिशा: स्‍कूल में दलित बच्‍चों को पूजा नहीं करने दी, पुलिस के पास पहुंचे छात्र

    ओड़िशा के केंद्रापाड़ा ज़िले से बेहद चौंकाने वाली ख़बर है। यहां के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 25 दलित बच्चों ने आरोप लगाया है कि गणेश चतुर्थी के मौके पर स्कूल के शिक्षकों ने उन्हें पूजा में शामिल नहीं होने दिया।

  • पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन की गलत खबर पर स्कूल में जता दिया गया शोक

    पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन की गलत खबर पर स्कूल में जता दिया गया शोक

    ओडिशा में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने अनजाने में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताने के लिए सभा की तैयारियां शुरू कर दी। उन्हें इस गलती के लिए सस्पेंड कर दिया है।

  • ओडिशा में सेवाश्रम स्कूलों की 16 छात्राओं से बलात्कार

    ओडिशा में सेवाश्रम स्कूलों की 16 छात्राओं से बलात्कार

    ओडिशा सरकार के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग द्वारा संचालित अलग-अलग सेवाश्रम स्कूलों में पिछले पांच सालों में कम से कम 16 छात्राओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हुई हैं।