NDTV Khabar

Odisha weather alert


'Odisha weather alert' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) आज सुबह ओडिशा (Odisha) के जगन्नाथ पुरी शहर के समीप समुद्र तटीय इलाकों से टकराएगा. इस चक्रवात के तट तक पहुंचने से पहले इसका असर तटीय क्षेत्र के मौसम (Weather Fani Cyclone) पर दिखाई देने लगा है. इन इलाकों में तेज हवा चल रही है और बारिश हो रही है. चक्रवात फानी से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. सरकार ने लोगों से शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी है. यह तूफान पुरी के पास सुबह साढ़े नौ बजे दस्तक देगा.

  • Cyclone Fani Updates: प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates:  प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates : भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' के ओडिशा के तट से टकराने की पूरी प्रक्रिया चार से पांच घंटे में पूर्ण होगी

  • ओडिशा में गर्मी से लोग परेशान, भुवनेश्वर में पारा पहुंचा 39.2 डिग्री सेल्सियस

    ओडिशा में गर्मी से लोग परेशान, भुवनेश्वर में पारा पहुंचा 39.2 डिग्री सेल्सियस

    एक तरफ पूरा उत्तर भारत ठंड से कांप रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ओडिशा में लोग गर्मी से परेशान हैं. जी हां, भारत के ही राज्यों में मौसम का ऐसा उलटफेर देखने को मिल रहा है. ओडिशा में लोग गर्मियों से परेशान है. सड़क पर निकलने वाले लोग रास्तों में जूस पीते व सिर और मुंह को बांधें नजर आ रहे हैं.

  • Titli Cyclone: भारी तबाही की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

    Titli Cyclone: भारी तबाही की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

    इस दौरान उन्होंने कहा कि इस भयंकर चक्रवात के मद्देनजर हमने पहले ही तीन लाख लोगों को वहां से खाली करा दिया है, जबकि और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सकता है. तैयारी की पुष्टि करने के लिए बुधवार रात विशेष राहत आयुक्त कार्यालय का दौरा करने के बाद पटनायक ने कहा कि चक्रवात कल सुबह पांच बजे पहुंच सकता है.

  • Flood Situation in India: छत्तीसगढ़ में पुल बहा, कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात

    Flood Situation in India:  छत्तीसगढ़ में पुल बहा, कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात

    Flood Situation in India: देश के तमाम राज्यों में बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. खासकर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और अोडिशा के तमाम क्षेत्रों में लोग बेहाल हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर के तारागंज इलाक़े में भारी बारिश की वजह से नाले में पानी का स्तर इतना बढ़ गया कि नाले के पास खड़ी कार बहकर नाले में आ गई. वहीं राज्य के दमोह में चारों ओर पानी ही पानी नज़र आ रहा है.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    मौसम विभाग ने आज अोडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. दूसरी तरफ, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल और अोडिशा के तटीय इलाकों में 35-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद भी जताई है.

  • ओडिशा: 5 जिलों में तूफान और तेज बारिश की आशंका, चेतावनी जारी

    ओडिशा: 5 जिलों में तूफान और तेज बारिश की आशंका, चेतावनी जारी

    ओडिशा के तटवर्ती भाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की आशंका है.मौसम विभाग ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह आसपास के भवनों में और अन्य सुरक्षित स्थानों पर शरण लें.