NDTV Khabar

Oic


'Oic' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • OIC की ओर से भारत केंद्रित किसी बैठक के आयोजन के बारे में जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय

    OIC की ओर से भारत केंद्रित किसी बैठक के आयोजन के बारे में जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय

    इस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कश्मीर पर OIL की किसी संभावित बैठक को लेकर मीडिया की खबरों को खारिज करते हुए कहा, ‘ये खबरें पूरी तरह से अटकलें हैं. मुझे लगता है कि ये खबरें मूल रूप से पाकिस्तान से आ रही हैं कि बैठक आयोजित की जा रही है. इस समय हमें भारत से संबंधित किसी भी मामले पर OIL की ऐसी किसी भी बैठक के बारे में जानकारी नहीं है.’

  • कश्‍मीर मसले पर OIC में बात करने के लिए पाकिस्‍तान और सउदी अरब में कोई डील नहीं हुई : विदेश मंत्रालय

    कश्‍मीर मसले पर OIC में बात करने के लिए पाकिस्‍तान और सउदी अरब में कोई डील नहीं हुई : विदेश मंत्रालय

    संवाददाता सम्मेलन के दौरान भारत और जापान के बीच होने वाली बैठक के रद्द होने पर पूछे गए सवाल के जवाब में रवीश कुमार ने कहा कि भारत-जापान समिट को लेकर हमलोग जापान सरकार के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मिलने के लिए नये तारीख की घोषणा की जाएगी. सीएए और एनआरसी मसले पर पूछे गए सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर दुनिया भर में विभिन्न देशों से हमने संपर्क किया है और उनके साथ इस मुद्दे पर जानकारी साझा की है.

  • मुस्लिम बहुल देशों के संगठन OIC ने CAA और अयोध्या फैसले पर जताई चिंता, कही ये बात

    मुस्लिम बहुल देशों के संगठन OIC ने CAA और अयोध्या फैसले पर जताई चिंता, कही ये बात

    इस्लामिक सहयोग संगठन पाकिस्तान समेत 57 देशों के मुस्लिम बहुल देशों का संगठन है. भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी विवाद के मामले में यह संगठन अक्सर पाकिस्तान का पक्ष लेता है. ओआईसी ने संक्षिप्त बयान जारी कर कहा, "इस्लामिक सहयोग संगठन सचिवालय भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों को प्रभावित करने वाले ताजा घटनाक्रमों की नजदीक से निगरानी कर रहा है." 

  • देखें VIDEO: सऊदी अरब में सुल्तान का 'अपमान करने' के बाद बिश्केक में भी पाक के PM इमरान खान कर बैठे बड़ी गलती

    देखें VIDEO: सऊदी अरब में सुल्तान का 'अपमान करने' के बाद बिश्केक में भी पाक के PM इमरान खान कर बैठे बड़ी गलती

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हाल में प्रविष्ट होने के बाद सीधे अपनी सीट की तरफ गए और बैठ गए, जबकि शेष सभी लोग तब तक खड़े रहे, जब तक सभी राष्ट्रप्रमुख हाल में प्रवेश नहीं कर गए. इमरान खान ने शेष सभी को खड़े हुए भी देखा, लेकिन वह बेअसर रहे, और सिर्फ एक बार उस समय खड़े हुए, जब उनका नाम पुकारा गया. उनका नाम पुकारे जाने पर खड़े होने के बाद वह अपना हाथ सीने पर रखकर एक बार हल्का-सा झुके भी, लेकिन उसके तुरंत बाद वह फिर बैठ गए, जबकि शेष सभी लोग तब भी खड़े हुए थे.

  • बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत पाकिस्तान पर भरपूर दबाव बनाने की कोशिश में जुटा

    बालाकोट के बाद भारत की पूरी कोशिश पाकिस्तान पर ज़्यादा से ज़्यादा दबाव बनाने की है.अभिनंदन को लेकर सरकार ने साफ कर दिया था कि कोई सौदेबाज़ी नहीं होगी. सूत्रों के अनुसार इस्लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation) में भारत ने कहा है कि पाक ने माना है कि मसूद पाकिस्तान में है और उसे जैश के मुखिया के तौर पर भी माना है. हालांकि कार्रवाई की सिर्फ बात करने से बात नहीं बनेगी. पाक को ठोस कार्रवाई करके दिखाना होगा.

  • इस्लामिक सहयोग संगठन के प्रस्ताव पर भारत ने साफ कहा- जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा और आंतरिक मामला

    इस्लामिक सहयोग संगठन के प्रस्ताव पर भारत ने साफ कहा- जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा और आंतरिक मामला

    'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और यह आंतरिक मामला है', भारत ने यह बात  इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) एक प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है. आपको बता दें कि इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) में शामिल देशों के विदेश मंत्रियों की हाल ही में अबूधाबी में बैठक संपन्न हुई थी.

  • सुषमा स्वराज के भाषण के एक दिन बाद OIC ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर साधा निशाना

    सुषमा स्वराज के भाषण के एक दिन बाद  OIC ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर साधा निशाना

    शनिवार को पाकिस्तान के विदेश दफ्तर ने कहा कि अबू धाबी में सीएफएम का 46वां सत्र समाप्त हो गया. इसमें एक प्रस्ताव पारित किया गया है जिसमें कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का 'समर्थन' किया गया है और भारत पर कश्मीर में मिलिट्री फोर्स की तैनाती को लेकर निशाना साधा है.

  • OIC की बैठक में बोलीं सुषमा स्वराज, आतंकवाद को पनाह और फंडिंग बंद हो

    OIC की बैठक में बोलीं सुषमा स्वराज, आतंकवाद को पनाह और फंडिंग बंद हो

    भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) की बैठक में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने आतंकवाद पर जोरदार प्रहार किया है. उन्होंने दो टूक कहा कि आतंकवाद का दायरा बढ़ा है. आतंकवाद से लड़ाई किसी धर्म विशेष के खिलाफ लड़ाई नहीं है. आतंकवाद को पनाह और फंडिंग बंद होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए खतरा है. 

  • OIC की बैठक में शामिल नहीं होगा पाकिस्तान, सुषमा स्वराज को बुलाए जाने का पाक विदेश मंत्री ने किया विरोध

    OIC की बैठक में शामिल नहीं होगा पाकिस्तान, सुषमा स्वराज को बुलाए जाने का पाक विदेश मंत्री ने किया विरोध

    भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) आबु धाबी में होने वाली ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि वे विदेश मंत्रियों की काउंसिल बैठक में शिरकत नहीं करेंगे.

  • भारत ने ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन को लताड़ा

    भारत ने ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन को लताड़ा

    भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने पर शुक्रवार को ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) पर यह कहते हुए पलटवार किया कि इस संगठन को उसके अंदरूनी मामले पर टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com