NDTV Khabar

Oil prices


'Oil prices' - 154 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कमजोर वैश्विक रुख से कच्चा तेल वायदा भाव 0.88% फिसला

    कमजोर वैश्विक रुख से कच्चा तेल वायदा भाव 0.88% फिसला

    इसमें 7,951 लॉट का कारोबार हुआ. बाजार जानकारों ने कहा कि एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के साथ कारोबारियों के सौदे कम करने से वायदा कारोबार में कच्चे तेल में गिरावट रही. इस बीच, वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चा तेल 0.63 प्रतिशत गिरकर 53.70 डॉलर पर जबकि ब्रेंट कच्चा तेल 0.80 प्रतिशत गिरकर 62.24 डॉलर प्रति बैरल पर रहा.

  • कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज के भाव

    कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज के भाव

    ब्रेंट क्रूड का भाव 61 डॉलर प्रति बैरल से ऊंचा हो गया है, जबकि अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास का भाव 52 डॉलर प्रति बैरल के मनोवैज्ञानिक स्तर को तोड़ चुका है. दो दिनों की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को फिर वृद्धि हुई. तेल विपणन कंपनियों ने देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे और डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके साथ दिल्ली में पेट्रोल 68.88 रुपये लीटर हो गया है और डीजल का भी दाम बढ़कर 62.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन घटे, पेट्रोल स्थिर

    डीजल के दाम लगातार तीसरे दिन घटे, पेट्रोल स्थिर

    डीजल के दाम में रविवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. लेकिन तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल का भाव देश की राजधानी दिल्ली में 70.07 रुपये लीटर हो गया है जो जनवरी 2018 के बाद का सबसे निचला स्तर है. चार अक्टूबर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 84 रुपये प्रति लीटर के रिकार्ड उच्च स्तर पर चला गया था.

  • इस सप्ताह 11 फीसदी लुढ़का कच्चा तेल, घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

    इस सप्ताह 11 फीसदी लुढ़का कच्चा तेल, घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सप्ताह कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट से आगे भारतीय उपभोक्ताओं को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और राहत मिल सकती है. ब्रेंट क्रूड के भाव में इस सप्ताह करीब 11 फीसदी की गिरावट आई है.

  • कच्चे तेल की कीमत में गिरावट, आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों से मिल सकती है और राहत

    कच्चे तेल की कीमत में गिरावट, आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों से मिल सकती है और राहत

    बीते करीब एक महीने में यह चौथा मौका है जब कच्चे तेल के दाम में दैनिक कारोबार के दौरान छह फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. अक्टूबर में चार साल के उच्चतम स्तर पर जाने के बाद कच्चे तेल के दाम में आई तकरीबन 40 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

  • कच्चे तेल की कीमत में गिरावट के बावजूद चौथे दिन लगातार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

    कच्चे तेल की कीमत में गिरावट के बावजूद चौथे दिन लगातार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

    जानकारों की मानें तो अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ने से कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है जोकि आगे भी बना रह सकता है. तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे जबकि मुंबई में नौ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. वहीं, डीजल की कीमतों में दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में सात पैसे, जबकि मुंबई में आठ पैसे की बढ़ोतरी की गई.

  • अप्रैल के बाद कच्चा तेल पहली बार 70 डॉलर से नीचे

    अप्रैल के बाद कच्चा तेल पहली बार 70 डॉलर से नीचे

    यह अप्रैल 2018 के बाद पहली बार 70 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से नीचे आया है. लंदन में सुबह के सौदों में ब्रेंट क्रूड (उत्तरी सागर) जनवरी डिलीवरी 96 सेंट गिरकर 69.69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. 

  • दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ महंगा, अब देने होंगे इतने रुपये...

    दिवाली से ठीक पहले सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई. वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत में 60 रुपये की वृद्धि की गई. सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल (आईओसी) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम बुधवार रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगे.

  • सरकार ने खड़े किए हाथ, तेल पर और राहत देना उनके बस में नहीं...

    सरकार ने खड़े किए हाथ, तेल पर और राहत देना उनके बस में नहीं...

    पेट्रोल और डीज़ल के दामों में पिछले दिनों मिली राहत अब पुरानी पड़ चुकी है. सरकार ने साफ कर दिया है कि दामों पर नियंत्रण उसके हाथ में नहीं है. 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम में ढाई रुपये कटौती का एलान किया था, लेकिन दिल्ली में पिछले 12 दिनों में प्रति लीटर 2.50 रुपये की ये राहत न  सिर्फ खत्म हो चुकी है, बल्कि डीज़ल और महंगा हो गया है. अब सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं और संकेत दिए हैं कि और राहत देना उनके बस में नहीं है.

  • देश में तेल आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं, केंद्रीय मंत्री ने बताई दाम बढ़ने की असली वजह

    देश में तेल आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं, केंद्रीय मंत्री ने बताई दाम बढ़ने की असली वजह

    ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के लागू होने से पहले भारत ने कहा कि कच्चा तेल बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के लिए कच्चे तेल की उपलब्धता कोई वजह नहीं है, बल्कि एक बड़े तेल आपूर्तिकर्ता के बाजार से हटने की आशंका से प्रभावित धारणा के कारण दाम चढ़ रहे हैं. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 'इंडिया एनर्जी फोरम' से इतर कहा कि ईरान से आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में उसकी भरपाई के विकल्प मौजूद है. उन्होंने कहा कि एक बड़े आपूर्तिकर्ता के बाजार से अनुपस्थित होने की आशंका में बाजार घबराया हुआ है और इसी कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही हैं.

  • लगातार बढ़ रहे तेल के दाम, ऑयल कंपनियों के प्रमुखों से आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

    लगातार बढ़ रहे तेल के दाम, ऑयल कंपनियों के प्रमुखों से आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

    तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी  से जहां जनमानस प्रभावित है, वहीं पर अब सरकार ने भी इसे गंभीरता से देखने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को तेल कंपनियों के प्रमुखों से मिलने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में तेल की कीमतों पर विचार-विमर्श कर जनता को राहत देने वाले फैसले लिए जा सकते हैं. 

  • PMO में पीएम मोदी की मौजूदगी में कच्चे तेल पर चल रही बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

    PMO में पीएम मोदी की मौजूदगी में कच्चे तेल पर चल रही बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

    कच्चे तेल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में  प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) में अहम बैठक चल रही है. पीएम के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बैठक में शामिल हुए. इस दौरान कच्चे तेल के आयात पर निर्भरता कम करने के उपायों पर चर्चा हुई.

  • तेल कंपनियों को पेट्रोल, डीजल में और कटौती वहन करने के लिए नहीं कहेगी सरकार

    तेल कंपनियों को पेट्रोल, डीजल में और कटौती वहन करने के लिए नहीं कहेगी सरकार

    वित्त मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने ईंधन पर सब्सिडी व्यवस्था फिर से लौटने की चिंता को खारिज किया है. उसने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों से केवल एक बार के लिए पेट्रोल, डीजल पर एक रुपये लीटर कटौती वहन करने को कहा गया है, आगे और कटौती के लिए कहने का कोई इरादा नहीं है.

  • पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    जेटली ने कहा कि जब आम आदमी को राहत देने की बात आती है तो लगता है राहुल गांधी और उनके सहयोगी दल केवल ट्वीट करने और टेलीविजन ‘बाइट’ देने के लिए ही प्रतिबद्ध हैं.

  • मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आज यानी बुधवार को एक बार फिर से तेल के दाम बढ़े. दिल्ली में जहां पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 22 पैसे महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये और डीज़ल 75.45 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल पहली बार की 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 80 पार पहुंच गया. वहीं पेट्रोल 91.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. 

  • 85 डॉलर प्रति बैरल पहुंची कच्‍चे तेल की कीमत, सरकार के‍ लिए बढ़ सकती है मुश्किल

    85 डॉलर प्रति बैरल पहुंची कच्‍चे तेल की कीमत, सरकार के‍ लिए बढ़ सकती है मुश्किल

    अंतरराष्ट्रीय तेल बाज़ार में कच्चे तेल की कीमत नवंबर 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर 85 डॉलर प्रति डालर पर पहुंच गयी है. वहीं बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले और कमज़ोर होकर 73 के पार चला गया.

  • रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ी, अब खर्च करने होंगे इतने रुपये...

    सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price Hiked ) दिल्ली में 2.89 रुपये बढ़कर 502.4 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है. वहीं, दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर अक्तूबर में 59 रुपये महंगा हो गया. इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा कि सिलेंडर की कीमतों में यह बढ़ोतरी मुख्य तौर पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के चलते की गई है.

Advertisement