NDTV Khabar

Oil prices


'Oil prices' - 78 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माना, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान, कही ये बात

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माना, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान, कही ये बात

    देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच अब खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकार किया है कि तेल की कीमतें काफी ऊंची हो चुकी हैं और इससे जनता परेशान हो रही है.

  • तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि तेल की कीमतों में दो-दो रुपये की कमी की जाएगी.

  • फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. इस नई वृद्धि के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम  81 रुपये 91 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 73 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

  • निजी तेल कंपनियों की कमाई का सरकार के पास हिसाब नहीं, सरकारी कंपनियों ने किया 12 लाख करोड़ का कारोबार

    निजी तेल कंपनियों की कमाई का सरकार के पास हिसाब नहीं, सरकारी कंपनियों ने किया 12 लाख करोड़ का कारोबार

    सरकारी तेल कंपनियों ने वर्ष 2017-18 में तेल बेचकर 12 लाख करोड़  का कारोबार और 68 हजार करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. खुद सरकार संसद में यह बता चुकी है.

  • तेल की कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा दावा, सेना की नौकरी में कटौती, 5 बड़ी खबरें

    तेल की कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा दावा, सेना की नौकरी में कटौती, 5 बड़ी खबरें

    केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय इथेनॉल फैक्ट्री लगा रहा है, जिसकी मदद से डीजल 50 रुपये में और पेट्रोल मात्र 55 रुपये में मिल सकेगा. वहीं, पश्चिम बंगाल में हिंदू कार्ड के जरिए जनाधार बढ़ाने में जुटी बीजेपी को जवाब देने के लिए ममता बनर्जी ने भी दांव खेला है.

  • यशवंत सिन्हा ने कहा- तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्ष सड़क पर क्यों नहीं? अब किस बात का इंतजार

    यशवंत सिन्हा ने कहा- तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्ष सड़क पर क्यों नहीं? अब किस बात का इंतजार

    यशवंत सिन्हा ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी करने के लिए केंद्र सरकार की खूब आलोचना की और इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन नहीं किए जाने पर निराशा जताई.

  • रुपये पर दबाव, कच्चे तेल में उछाल के बीच शेयर बाजारों में लगातार पांचवे दिन गिरावट

    रुपये पर दबाव, कच्चे तेल में उछाल के बीच शेयर बाजारों में लगातार पांचवे दिन गिरावट

    कच्चे तेल के बढ़ते दाम और गिरते रुपये की चिंता में मंगलवार को लगातार पांचवें कार्यदिवस को शेयर बाजारों में गिरावट का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स आज 155 अंक गिरकर 38,157.92 अंक पर बंद हुआ. इस दौरान टिकाऊ उपभोक्ता सामानों, वित्त एवं बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों में भारी बिकवाली का जोर रहा. पिछले तीन माह के दौरान शेयर बाजार में लगातार गिरावट का सबसे लंबा दौर है. व्यापक आधार वाले निफ्टी में भी लगातार दूसरे दिन गिरावट का रुख रहा. निफ्टी 62.05 अंक यानी 0.54 प्रतिशत गिरकर 11,520.30 अंक पर बंद हुआ. कच्चे तेल के दाम बढ़ने और रुपये के गिरने से निवेशकों की चिंता बढ़ गई.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 'आग', आज फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर का रेट

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 'आग', आज फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर का रेट

    आज फिर पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 19 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 79 रुपये 31 पैसे का और डीज़ल प्रति लीटर 71.34 रुपये का मिल रहा है.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम आज फिर बढ़े, सीएनजी का रेट भी बढ़ा

    पेट्रोल-डीजल के दाम आज फिर बढ़े, सीएनजी का रेट भी बढ़ा

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी 'आग' कम होने का नाम नहीं ले रही है. आज फिर पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे और डीज़ल 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

  • कमजोर वैश्विक रुख से वायदा बाजार में कच्चे तेल भाव में नरमी

    कमजोर वैश्विक रुख से वायदा बाजार में कच्चे तेल भाव में नरमी

    वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच सटोरियों के सौदा घटाये जाने से वायदा बाजार में आज कच्चे तेल का भाव 13 रुपये घटकर 4,558 रुपये प्रति बैरल रहा. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सितंबर महीने की डिलीवरी के लिये कच्चा तेल का मूल्य 13 रुपये या 0.28 प्रतिशत टूटकर 4,558 रुपये प्रति बैरल रहा.

  • त्योहारी सीजन में महंगा हो सकता है खाद्य तेल

    त्योहारी सीजन में महंगा हो सकता है खाद्य तेल

    त्योहारी सीजन में खाद्य तेल महंगा हो सकता है, क्योंकि पिछले महीने तेल के आयात में 27 फीसदी की गिरावट आई है. त्योहारी सीजन में तेल की खपत बढ़ने और आपूर्ति घटने से कीमतों में तेजी आना स्वाभाविक है. हालांकि तेल उद्योग का कहना है कि आपूर्ति का अभाव नहीं रहेगा, क्योंकि इस खरीफ सीजन में तिलहनों का रकबा ज्यादा होने से फसल पिछले साल से ज्यादा रहेगी.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती या भद्दा मज़ाक?

    पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती या भद्दा मज़ाक?

    पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार सोलह दिन बढ़ोतरी के बाद बुधवार को राहत मिली- लेकिन किसी मज़ाक की तरह. लोगों की लगातार गुहार के बाद सिर्फ एक पैसे की कटौती. सरकार ने फिर साफ़ कर दिया कि या तो लोग सस्ता पेट्रोल ले लें या फिर विकास होने दें.

  • ऐसे कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, सरकार के पास है ये विकल्प

    ऐसे कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, सरकार के पास है ये विकल्प

    तेल की लगातार बढ़ती कीमतों से सभी परेशान हैं. सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों का हवाला दे रही है. बात तो सही है मगर यह समस्या का हल नहीं है. हो सकता है कि ईरान संकट के चलते आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतें और भी बढ़ सकती हैं. सरकार को इस पर लगाम लगानी ही होगी, मगर सबसे बड़ा सवाल है कैसे?

  • NEWS FLASH : जम्‍मू में बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड से हमला, दो पुलिसवाले घायल

    NEWS FLASH : जम्‍मू में बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड से हमला, दो पुलिसवाले घायल

    पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है. नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुथ भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई. तमिलनाडु में स्‍टरलाइट के खिलाफ प्रोटेस्‍ट जारी है. उधर गंगा दशहरा के अवसर पर वाराणसी और हरिद्वार में श्रद्धालुओं ने गंगा में डूबकी लगाई. महाराष्ट्र विधान परिषद के 6 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • 'तेल में आग': पेट्रोल-डीजल का दाम आसमान पर, कीमतों में राहत की कोई संभावना नहीं

    'तेल में आग': पेट्रोल-डीजल का दाम आसमान पर, कीमतों में राहत की कोई संभावना नहीं

    मोदी सरकार में लगातार बढ़ती तेल की कीमतों से लोग हलकान हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम में कुछ अंतराल पर लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिसके चलते लोगों में गुस्सा दिख रहा है. हालांकि, तेल की कीमतों को लेकर बढ़ती नाराज़गी के बीच इंडियन ऑयल के चेयरमैन संजीव सिंह ने संकेत दिया है कि फिलहाल कीमतों में राहत की संभावना नहीं है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय तेल बाज़ार में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है.

  • तेल की कीमतों में फिलहाल राहत की संभावना नहीं : IOCL चेयरमैन

    तेल की कीमतों में फिलहाल राहत की संभावना नहीं : IOCL चेयरमैन

    तेल की कीमतों को लेकर बढ़ती नाराज़गी के बीच इंडियन ऑयल के चेयरमैन संजीव सिंह ने संकेत दिया है कि फिलहाल कीमतों में राहत की संभावना नहीं है क्यों कि अंतरराष्ट्रीय तेल बाज़ार में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है.

  • कच्चे तेल के झटके से बचने को एनआरआई बांड जारी कर सकता है रिजर्व बैंक

    कच्चे तेल के झटके से बचने को एनआरआई बांड जारी कर सकता है रिजर्व बैंक

    कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के विदेशी मुद्रा भंडार पर पड़ने वाले असर को संभालने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक 30 से 35 अरब डॉलर के एनआरआई बांड जारी कर सकता है, जिससे आयात कवर को संतोषजनक स्तर पर रखा जा सकेगा. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट ब्रेंट के अनुमान को बढ़ाकर 71.8 डॉलर प्रति बैरल कर दिया गया है.

  • कर्नाटक चुनाव के समय पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहीं बढ़ना संयोग: आईओसी

    कर्नाटक चुनाव के समय पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहीं बढ़ना संयोग: आईओसी

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) के चेयरमैन संजीव सिंह ने आज कहा कि पेट्रोल - डीजल की कीमतों में 24 अप्रैल से बदलाव नहीं करना इन्हें स्थिर बनाने के उद्देश्य से उठाया गया कदम है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनावों के समय यह होना महज संयोग है. उन्होंने कहा कि कीमतें स्थिर करने से पहले हर रोज यह 25-35 पैसे घट - बढ़ रहा था. इससे हर 15 दिन में ईंधन की कीमतें 2-3 रुपये बदल जाती थीं. 

Advertisement