NDTV Khabar

One year ban


'One year ban' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर 'इसलिए' सही निर्णय लिया ...

    उन्‍होंने कहा कि यदि ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतरते तो दर्शक 'चीटर' कहकर विरोध करते. गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा सीमित ओवरों के मैचों में भी खेलना है.

  • बॉल टैम्‍परिंग: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से लगाए गए बैन को चुनौती नहीं देंगे स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट

    बॉल टैम्‍परिंग: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से लगाए गए बैन को चुनौती नहीं देंगे स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट

    स्मिथ ने सजा को सही ठहराते हुए कहा कि इसका मकसद एक‘कड़ा संदेश’ देना है. स्मिथ का अनुसरण करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के नवोदित बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने भी अपने बैन को चुनौती नहीं देने का फैसला किया है. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बैनक्रॉफ्ट पर 9 माह का प्रतिबंध लगाया है. स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर पर भी एक साल का बैन लगाया गया है. ऐसी अटकलें हैं कि वॉर्नर सजा को चुनौती दे सकते हैं.

  • स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

    सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कैफ ने ट्वीट किया, 'ऐसे में जब ऑस्‍ट्रेलिया के इन दोनों क्रिकेटरों पर बैन लग चुका है, टीम इंडिया इस वर्ष के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की मजबूत दावेदार बन गई है. ' गौरतलब है कि टीम इंडिया इसी वर्ष नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करके वहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

  • बॉल टैम्‍परिंग: इन 3 कारणों से स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने की कड़ी कार्रवाई..

    बॉल टैम्‍परिंग: इन 3 कारणों से स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने की कड़ी कार्रवाई..

    वैसे तो बॉल टैम्‍परिंग की घटना क्रिकेट में आम बात है. वकार यूनुस, माइकल एथरटन, फाफ डुप्‍लेसिस, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और शाहिद अफरीदी सहित दुनियाभर के कई क्रिकेटरों पर इसके आरोप लग चुके हैं. लेकिन बॉल टैम्‍परिंग मामले में जिम्‍मेदार क्रिकेटरों पर एक साल के बैन की यह घटना अपने आप में अकेली है.

  • बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन

    बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन

    दुनियाभर से पड़ रहे दबाव के चलते क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इस दोनों खिलाड़ि‍यों को क्रिकेट से एक-एक साल के ललिए प्रतिबंधित कर दिया है. ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया की ओर से इस बारे में खबर आई है. गौरतलब है कि मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) ने स्‍टीव स्मिथ को पहले ही टीम की कप्‍तानी और डेविड वॉर्नर को उपकप्‍तानी से हटा दिया था.

  • PSL स्पॉट फिक्सिंग: पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शाहजेब हसन पर एक साल का बैन, 10 लाख रु. जुर्माना..

    PSL स्पॉट फिक्सिंग: पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शाहजेब हसन पर एक साल का बैन, 10 लाख रु. जुर्माना..

    पिछले साल हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान हसन पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था. शाहजेब हसन पाकिस्‍तान के लिए तीन वनडे और 10 टी20 मैच खेल चुके है. तीन वनडे मैचों में उन्‍होंने 33.33 के औसत से 100 और 10 टी20 मैचों में 11.60 के औसत से 116 रन बनाए थे. टी20 में 50 और वनउे में 35 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा था.

  • नोटबंदी का एक साल : पीएम मोदी पेश कर सकते हैं भ्रष्टाचार से लड़ाई का प्लान-2

    नोटबंदी का एक साल : पीएम मोदी पेश कर सकते हैं भ्रष्टाचार से लड़ाई का प्लान-2

    पिछले साल 8 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया और एक साल होने जा रहे हैं. बीते एक साल में विपक्ष से लेकर सरकार तक नोटबंदी की कामयाबी या कहें कि आए परिणाम को जांचने परखने और अपना निर्णय देने में लगा है. सरकार जहां इसे सफल और कारगर बताने में लगे हैं वहीं विपक्ष इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला, आदि उपनामों से सुशोभित कर रहा है. अब जब नोटबंदी के एक साल पूरे हो रहे हैं ऐसे में आम नागरिक से लेकर सरकार के ही लोग और विपक्षी दल सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि आखिर इस बार पीएम मोदी क्या करने जा रहे हैं. 

  • पिंड नहीं छूट रहा नोटबंदी कांड से

    पिंड नहीं छूट रहा नोटबंदी कांड से

    सालभर होने को आया लेकिन अब तक पुराने नोटों की गिनती का काम चालू बताना पड़ रहा है. पुराने नोटों के असली नकली होने के सत्यापन का काम भी अधूरा है. जब आंकड़े ही न हों तो नोटबंदी की सफलता विफलता की बात कैसे हो? सरकार अपने फैसले के सही होने का प्रचार कर रही है. और विपक्ष इस फैसले के भयावह असर होने के तर्क दे रही है. नोटबंदी के एक साल गुज़रने के दिन यानी आठ नवंबर को विपक्ष काला दिवस मनाएगी और सरकार जश्न. जनता इस विवाद की चश्मदीद बनेगी. वैसे शुरू से ही भुक्तभोगी जनता इस प्रकरण में मुख्य पक्ष है. सो उसे नोटबंदी के फायदे और नुकसान का हिसाब लगाने में ज्यादा दिक्कत आएगी नहीं. मसला इतना लंबा चौड़ा है कि जनता लाखों करोड़ की संख्या का अनुमान तक नहीं लगा सकती. इसीलिए इस हफ्ते कालादिवस और जश्न के दौरान होने वाले तर्क वितर्क के दौरान उसे जागरूक होने का मौका एकबार फिर मिलेगा.

  • डोपिंगरोधी नियमों के उल्‍लंघन के कारण एक साल का बैन लगा तो आंसू नहीं रोक पाए वेस्‍टइंडीज के आंद्रे रसेल

    डोपिंगरोधी नियमों के उल्‍लंघन के कारण एक साल का बैन लगा तो आंसू नहीं रोक पाए वेस्‍टइंडीज के आंद्रे रसेल

    किसी न किसी कारण से सुखियों में रहना वेस्‍टइंडीज के हरफनमौला आंद्रे रसेल की आदत बन चुका है. कभी ने अपने अजीबोगरीब हेयर स्‍टाइल के कारण सुर्खियों में रहते हैं तो कभी बिग बैश लीग में काले रंग के बल्‍ले से बल्‍लेबाजी करने के कारण. रसेल का नाम एक बार फिर नकारात्‍मक कारण को लेकर चर्चा में है. वेस्‍टइंडीज के इस क्रिकेटर पर डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन के कारण एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है.

Advertisement