NDTV Khabar

Op rajbhar


'Op rajbhar' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आखिरी चरण की इन तीन सीटों पर दिया विपक्ष को समर्थन, कहा- BJP उम्मीदवार को हराने का काम करेंगे

    CM योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आखिरी चरण की इन तीन सीटों पर दिया विपक्ष को समर्थन, कहा- BJP उम्मीदवार को हराने का काम करेंगे

    अरुण राजभर ने कहा कि पर्चा खारिज होने के बाद कार्यकर्ताओं के सुझाव पर पार्टी ने कांग्रेस और गठबंधन प्रत्याशियों को समर्थन देने का फैसला लिया है. इन तीनों सीटों पर पार्टी कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी को हराने का काम करेंगे. गौरतलब है कि लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा से समझौता ना होने के बाद राजभर ने पूर्वांचल के 39 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं, इनमें प्रधानमंत्री मोदी की संसदीय वाराणसी सीट भी शामिल है.

  • PM मोदी के खिलाफ योगी के मंत्री राजभर की पार्टी ने सिद्धार्थ राजभर को दिया टिकट, देखें 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

    PM मोदी के खिलाफ योगी के मंत्री राजभर की पार्टी ने सिद्धार्थ राजभर को दिया टिकट, देखें 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

    इसमें वाराणसी, लखनऊ और गोरखपुर सीटें भी शामिल हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उम्मीदवारों का ऐलान किया. इसके साथ ही सुभासपा के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वह प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने को तैयार हैं, इस्तीफा टाइप किया हुआ रखा है. लेकिन सरकार में कोई इस्तीफा लेने को तैयार ही नहीं है.

  • NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    सोमवार को राजभर ने ऐलान किया कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर राजभर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. सभी 25 उम्मीदवारों का ऐलान सोमवार को ही किया जाएगा. बताया जा रहा है कि छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी.

  • चुनाव से ठीक पहले फिर ओपी राजभर ने आंखें तरेरी, सीटों को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

    चुनाव से ठीक पहले फिर ओपी राजभर ने आंखें तरेरी, सीटों को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

    यदि 26 मार्च तक पार्टी ने उन्हें पांच लोकसभा सीटें नहीं दी, तो उनके रास्ते अलग हो जाएंगे. राजभर ने कहा, "भाजपा की तरफ से समझौते में दी जाने वाली पांच लोकसभा सीटों की घोषणा का 26 मार्च तक इंतजार करूंगा. इस तिथि तक बात नहीं बनी तो हमारे रास्ते अलग होंगे."

  • यूपी में अभी सियासी ट्विस्ट बाकी? राजभर बोले- BSP-SP समेत ममता बनर्जी की पार्टी का दरवाजा अब भी खुला

    यूपी में अभी सियासी ट्विस्ट बाकी? राजभर बोले- BSP-SP समेत ममता बनर्जी की पार्टी का दरवाजा अब भी खुला

    उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं राज्य सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि सपा-बसपा सहित अन्य दलों से तालमेल का विकल्प खुला है.

  • यूपी में BJP के सहयोगियों की नाराजगी के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कही यह बात

    यूपी में BJP के सहयोगियों की नाराजगी के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कही यह बात

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से सहयोगी दलों (NDA Alliance) की नाराजगी की खबरों के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अपना दल (Apna Dal) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के साथ भाजपा का गठबंधन पहले की तरह जारी रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन '73 प्लस' सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

  • नाराज होकर इस्तीफा देने वाले मंत्री से सीएम योगी ने कही यह बात..

    नाराज होकर इस्तीफा देने वाले मंत्री से सीएम योगी ने कही यह बात..

    राजभर ने बताया कि इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोग के सदस्यों की सूची भाजपा संगठन ने तैयार की थी, खुद उन्होंने नहीं. वह इस मामले को आगे देखेंगे. मंत्री ने कहा कि वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग से इस्तीफा देने के रुख पर अब भी कायम हैं. उन्होंने बताया कि पिछड़े वर्गों के लिये आरक्षण में आरक्षण की सिफारिश लागू करने की मांग के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दो-तीन दिन बाद इस बारे में बैठकर बात करेंगे.

  • यूपी में NDA के सहयोगी का BJP से 'आर-पार' का ऐलान: अगर मोदी सरकार ने वादा पूरा नहीं किया, तो लड़ेंगे 80 सीटों पर चुनाव

    यूपी में NDA के सहयोगी का BJP से 'आर-पार' का ऐलान: अगर मोदी सरकार ने वादा पूरा नहीं किया, तो लड़ेंगे 80 सीटों पर चुनाव

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त भारतीय जनता पार्टी के लिए यूपी की राह इस बार उतनी आसान होती नहीं दिख रही है. बसपा-सपा गठबंधन के बाद बीजेपी के सामने एक और सिरदर्दी है.

  • लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    लालू यादव ने फिर साधा बीजेप पर निशाना और यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने इस बार हिंदू-मुसलमान दंगों पर बयान दिया है. उन्होंने नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक कोई भी नेता इनमें क्यों नहीं मरा. अगर कोई दंगा भड़काए तो उसे ही आग लगा दो. एक अन्य बड़ी खबर में, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाजपार्टी (Bahujan Samaj Party) के बीच हुए गठबंधन के बाद राजनीति तेज हो गई है.

  • यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

    यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

    ओपी राजभर ने कहा, 'हिंदू-मुसलमानों के दंगों में एक भी बड़ा नेता मरा क्या? नेता क्यों नहीं मरता? जो नेता तुम्हें हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाने जाता है, दंगा कराने जाता है, ऐसे नेता को भी आग लगा दो, ताकि वो समझ जाए कि हम दूसरे को नहीं जलाने देंगे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'ये हिंदू-मुसलमान में बांटते हैं. अरे बांटने वाले लोगों जरा सोचो भारत का संविधान कहता है कि जो भारत का वोटर हो गया वो भारत का नागरिक हो गया, आप उसको नहीं निकाल सकते.'

  • लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

    राजभर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह भाजपा को 100 दिनों का समय दिया है, ताकि वह फैसला कर सके कि उसे मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दिए गए समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हम लोग भाजपा के साथ हैं. अगर भाजपा हमें साथ रखना चाहती है तो हम उनके साथ रहेंगे. अगर वे हाथ नहीं रखना चाहते तो हम उन्हें पहले ही 100 दिन दे चुके हैं. इनमें से 12 दिन बीत चुके हैं. 100 दिनों में जवाब नहीं मिला तो हम सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.'

  • योगी सरकार के मंत्री बोले- बुलंदशहर हिंसा BJP की साजिश, 2019 में वोट बैंक के चक्कर में करवा रही

    योगी सरकार के मंत्री बोले- बुलंदशहर हिंसा BJP की साजिश, 2019 में वोट बैंक के चक्कर में करवा रही

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को कहा कि बहराइच से भाजपा सांसद सावित्रीबाई फुले का इस्तीफा देना बहुत सही निर्णय है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सांसदों और विधायकों की सुनी नहीं जा रही है. ऐसे में उन्होंने जो निर्णय लिया है वह बिल्कुल ठीक है. बता दें कि बीते दिनों दलित नेता सावित्रीबाई फुले बीजेपी से इस्तीफा दिया था और यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी समाज को बांटने की कोशिश कर रही है.  

  • योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

    योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि दंगा कराने के लिए पहले से योजना बनाई गई थी. दंगे के लिए लोगों को भड़काया गया. सड़क जाम क्यों किया गया, यह बड़ा सवाल है".  

  • हनुमानजी को दलित बता कर अपने ही मंत्री के निशाने पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ

    हनुमानजी को दलित बता कर अपने ही मंत्री के निशाने पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ

    हनुमानजी की जाति को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद से सियासत गर्म है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब से हनुमान जी की जाति पर बयान दिया है, उसके बाद से न वो सिर्फ विपक्ष के निशाने पर हैं, बल्कि अब वह अपने ही मंत्री के निशाने पर आ गए हैं. भगवान हनुमान को दलित बताने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए राज्य के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि भगवान को जातियों में बांटना गलत है. 

  • यूपी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने अपनी ही सरकार पर फिर बोला हमला, कही यह बात....

    यूपी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने अपनी ही सरकार पर फिर बोला हमला, कही यह बात....

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने एक बार फिर भाजपा (BJP) नेतृत्व वाली योगी सरकार (Yogi Govt) पर निशाना साधा है. ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार कुंभ के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च कर रही है, लेकिन सभी जनपदों में दिव्यांग बच्चों के लिए स्कूल खोलने को उसके पास बजट ही नहीं है. प्रदेश सरकार में भाजपा की साझीदार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री राजभर ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, '2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही मंदिर मुद्दे को हवा दी जा रही है.

  • सीएम योगी के मंत्री की मांग: पिछड़े वर्ग के लिए 54 फीसद आरक्षण का प्रस्ताव पेश करे केन्द्र सरकार

    सीएम योगी के मंत्री की मांग: पिछड़े वर्ग के लिए 54 फीसद आरक्षण का प्रस्ताव पेश करे केन्द्र सरकार

    उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़े वर्ग के लिये 54 फीसद आरक्षण की मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इसके लिये भी संसद में संशोधन पारित कराना चाहिये. प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ने शनिवार को जिले के बेरुआरबारी में आयोजित एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कुछ सांसदों के दबाव में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) अधिनियम में संशोधन के लिये संसद में विधेयक प्रस्तुत कर सकती है तो उसे पिछड़े वर्ग के व्यापक हित मे पिछड़े वर्ग के आरक्षण को उसकी आबादी के अनुसार 54 फीसद करने के लिये भी संसद में प्रस्ताव पेश करना चाहिए.

  • यूपी के मंत्री ने फिर बोला हमला, 'पिछड़ों ने मौर्य के लिए वोट किया था, योगी के लिए नहीं'

    यूपी के मंत्री ने फिर बोला हमला, 'पिछड़ों ने मौर्य के लिए वोट किया था, योगी के लिए नहीं'

    उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि भाजपा को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार में सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने लोकसभा और विधानसभा के हालिया उपचुनावों में भाजपा की पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया.

  • योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की 'पीलिया' पॉलिटिक्‍स

    योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की 'पीलिया' पॉलिटिक्‍स

    क्या आप जानते हैं कि भारत में एक मंत्री ऐसे भी हैं जो श्राप भी देते हैं. यह उनका संवैधानिक अधिकार तो नहीं है मगर कहां से उन्होंने श्राप देने की शक्ति प्राप्त की है, ये कोई देवता ही बता सकते हैं. ओम प्रकाश राजभर योगी सरकार में मंत्री हैं. भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष भी हैं.