NDTV Khabar

Operation lotus


'Operation lotus' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक सियासी ड्रामा: JDS विधायक का दावा: BJP ने एक को 60 करोड़ और मंत्री पद का दिया था ऑफर

    कर्नाटक सियासी ड्रामा: JDS विधायक का दावा: BJP ने एक को 60 करोड़ और मंत्री पद का दिया था ऑफर

    सीएम एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) की पार्टी जेडीएस के एक विधायक ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के एक आदमी को भाजपा ने कथित तौर पर 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. कर्नाटक के हस्सान में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जेडीएस विधायक केएम शिवलिंगे गौड़ा ने कहा, 'जेडीएस के एक व्यक्ति को पूर्व सीएम और भाजपा नेता जगदीश शेट्टार ने 60 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर दिया था. उन्होंने वह ऑफर ठुकरा दिया और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को इसकी जानकारी दी.'

  • क्या है 'ऑपरेशन लोटस 3.0', कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 2008 दोहरा पाएगी बीजेपी?

    क्या है 'ऑपरेशन लोटस 3.0', कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 2008 दोहरा पाएगी बीजेपी?

    कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी घमासाम परवान चढ़ चुका है. कर्नाटक में सात माह पुरानी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को एक बार फिर से अस्थिर करने की कोशिशें जारी हैं और इसके केंद्र में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ही है, जो इससे पहले भी कई बार ऐसे प्रयास दोहरा चुकी है.

  • कर्नाटक में सियासी नाटक, फायदा किसको?

    कर्नाटक में सियासी नाटक, फायदा किसको?

    ऐसा लगता है कि बीजेपी का मिशन कर्नाटक सिरे नहीं चढ़ सका है. ऑपरेशन लोटस पार्ट-टू में बीजेपी को फिलहाल कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है. बीजेपी की कोशिश थी कि कांग्रेस के कम से कम 13 विधायक इस्तीफा दें, ताकि बहुमत का आंकड़ा कम हो और बीजेपी दो निर्दलीयों की मदद से बहुमत साबित कर सके. कहा जा रहा था कि मुंबई में एक पांच सितारा होटल में रुके कांग्रेस के नाराज तीन विधायक इस्तीफा दे सकते हैं, लेकिन देर रात तक ऐसा नहीं हुआ. उधर कांग्रेस के गायब पांच विधायकों में से दो वापस आ गए हैं.

  • कर्नाटक में बीजेपी की राह कितनी आसान और कितनी मुश्किल? जानिए पूरा माजरा

    कर्नाटक में बीजेपी की राह कितनी आसान और कितनी मुश्किल? जानिए पूरा माजरा

    कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस-जद(एस) के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त (Karnataka political crisis) को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लग रहे हैं. बीजेपी के ऑपरेशन कमल की चर्चा है. जानिए पूरा मामला.

  • डीके शिवकुमार का आरोप, कर्नाटक सरकार गिराने के लिए बीजेपी कर रही है 'ऑपरेशन लोटस' पर काम

    डीके शिवकुमार का आरोप, कर्नाटक सरकार गिराने के लिए बीजेपी कर रही है 'ऑपरेशन लोटस' पर काम

    कांग्रेस नेता और कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है और इसके लिए 'ऑपरेशन लोटस' पर काम कर रही है.

  • आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 32वीं बरसी, सतर्क सरकार, पंजाब में सुरक्षा चाकचौबंद

    आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 32वीं बरसी, सतर्क सरकार, पंजाब में सुरक्षा चाकचौबंद

    आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 32वीं बरसी है। इस मौक़े पर अमृतसर के अलावा पंजाब के कई दूसरे हिस्सों में कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं।