NDTV Khabar

Opposition meeting


'Opposition meeting' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस ने शुक्रवार को बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, हार के कारणों पर होगा मंथन

    कांग्रेस ने शुक्रवार को बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, हार के कारणों पर होगा मंथन

    लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद कांग्रेस ने अपनी हार के संभावित कारणों पर चर्चा करने के लिए 31 मई को संसद में विपक्षी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है.

  • VIDEO: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का विवादित बयान, समर्थकों से बोले- EVM बचाने के लिए अगर हथियार...

    VIDEO: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का विवादित बयान, समर्थकों से बोले- EVM बचाने के लिए अगर हथियार...

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि देश में पहले बूथ लूट की घटनाएं होती थी, लेकिन अब रिजल्ट लूटने का प्रयास किया जा रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम मशीन से लदी गाड़ी पकड़ी गई है, इससे जनता में आक्रोश है. RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपने समर्थकों से कहा कि कई जगह से खबरें आ रही हैं कि ईवीएम मशीन को अभी इधर से उधर किया जा रहा है. उन्होंने समर्थकों से कहा कि ईवीएम को बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए. 

  • Elections 2019: यूपी-बिहार में EVM की हेराफेरी और मशीनों के दुरुपयोग को लेकर चुनाव आयोग ने दिया यह बड़ा बयान

    Elections 2019: यूपी-बिहार में EVM की हेराफेरी और मशीनों के दुरुपयोग को लेकर चुनाव आयोग ने दिया यह बड़ा बयान

    लोकसभा चुनाव (Elections 2019) खत्म होने के बाद ईवीएम (EVM) का मुद्दा फिर तूल पकड़ता दिख रहा है. EVM और VVPAT के मुद्दे पर 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की और चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर काउंटिंग से पहले सभी VVPAT पर्चियों की गिनती की मांग की है. उधर, चुनाव आयोग (Election Commission) ने मतदान के बाद ईवीएम (EVM) को मतगणना स्थलों तक पहुंचाने में गड़बड़ी और उनके दुरुपयोग को लेकर विभिन्न इलाकों से मिली शिकायतों को शुरुआती जांच के आधार पर गलत बताया. चुनाव आयोग की तरफ स कहा गया कि मतदान में इस्तेमाल की गई ईवीएम और वीवीपैट मशीनें 'स्ट्रांग रूम' में पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

  • Elections 2019: EVM की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी चिंतित, कही यह बात

    Elections 2019: EVM की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी चिंतित, कही यह बात

    Elections 2019: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने एक बयान जारी कर EVM की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा है कि वो जनमत के साथ छेड़खानी की ख़बरों से चिंतित हैं.

  • चुनाव 2019: विपक्षी नेताओं ने EVM को लेकर EC को सौंपा ज्ञापन, कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए किया यह Tweet

    चुनाव 2019: विपक्षी नेताओं ने EVM को लेकर EC को सौंपा ज्ञापन, कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए किया यह Tweet

    Elections 2019: कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट कर कहा, 'तुम निकले थे लेने स्वराज, सूरज की सुर्ख़ गवाही में, पर आज स्वयं 'टिमटिमा' रहे, जुगनू की नौकरशाही में...!

  • लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद आज बैठक करेंगे विपक्षी दल, VVPAT  के मुद्दे पर जाएंगे चुनाव आयोग

    लोकसभा चुनाव के नतीजे (Lok Sabha elections Results) आने से पहले कांग्रेस (Congress) एवं अन्य प्रमुख विपक्षी दलों (Opposition Parties) के नेता मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करके राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-एनडीए गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे.

  • NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा, ये अब फाइलों में दर्ज होंगे

    NEWS FLASH: चुनाव आयोग ने कहा कि वह चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में असहमति को सार्वजनिक नहीं करेगा, ये अब फाइलों में दर्ज होंगे

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया यह बयान, कहा...

    पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया यह बयान, कहा...

    नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कवि कुमार विश्वास ने भी भारतीय पायलट को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने  पाकिस्तान पर तंज कसकते हुए कहा कि किसकी मजाल है कि जो छेड़े दिलेर को ? गर्दिश में घेर लेते हैं कुत्ते भी शेर को...! बता दें कि इससे पहले भी कुमार विश्वास पाकिस्तान को लेकर कई ट्वीट कर चुके हैं.

  • पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट, कही यह बात...

    पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट, कही यह बात...

    बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुरक्षित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे.

  • विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    विपक्षी दलों की बैठक: सभी पार्टियों ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई की तारीफ की, कहा- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी

    उन्होंने यह भी कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सत्ताधारी दल के नेताओं ने जवानों की शहादत का राजनीतिकरण किया जो गंभीर चिंता का विषय है. संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस बैठक में संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी एवं गुलाम नबी आजाद, तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू, तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राजद के मनोज झा शामिल हुए.

  • EVM पर चुनाव आयोग से विपक्षी दलों की मांग: 50 प्रतिशत वोटों का मिलान VVPAT की पर्चियों से कराई जाए

    EVM पर चुनाव आयोग से विपक्षी दलों की मांग: 50 प्रतिशत वोटों का मिलान VVPAT की पर्चियों से कराई जाए

    विपक्षी दलों के नेताओं ने ईवीएम का मुद्दा एक बार फिर उठाया तो है, लेकिन इस बार उन्होंने ईवीएम का पूरी तरह विरोध करने से बचते हुए नई मांग रखी.

  • विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी की चुटकी, विजयवर्गीय बोले, हमारे पास मोदी, उनके पास कौन?

    विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी की चुटकी, विजयवर्गीय बोले, हमारे पास मोदी, उनके पास कौन?

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 2019 चुनाव से पहले प्रस्तावित महागठबंधन को लेकर दिल्ली में हो रही विपक्षी दलों की बैठक पर चुटकी लेते हुए कहा, 'उन्हें (विपक्षी दलों को) पीएम मोदी की सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए'.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    विपक्षी दलों की बैठक आज: क्या महागठबंधन की कवायद को मायावती दे सकती हैं झटका

    बैठक में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती नदारद रह सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही है, जिसकी वजह से वह इस बैठक से दूर रह सकती हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या मायावती महागठबंधन की कवायद को झटका देने की तैयारी में हैं? वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो कि हमेशा ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, वह इस बार शामिल होने के लिए मान गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बसपा के साथ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाने के बाद मायावती कांग्रेस से नाराज चल रही हैं.

  • BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    BJP को 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दल आज होंगे एकजुट, 'महागठबंधन' सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा, 10 बातें...

    अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले विपक्ष बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने का प्रयास कर रहा है. इसी के मद्देनजर सोमवार को विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने पर भी चर्चा होगी. यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह बैठक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले हो रही है. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू बैठक का समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने सभी गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. उधर, बीजेपी ने बैठक पर तंज कसा है. बैठक का उपहास उड़ाते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को हटाने के बारे में सोचने से पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद का कोई उम्मीदवार घोषित करना चाहिए.

  • विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, 2019 की रणनीति पर होगी चर्चा

    विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, 2019 की रणनीति पर होगी चर्चा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को होने वाली विपक्षी दलों की अहम मीटिंग (Opposition Meeting) में शामिल होंगे. केजरीवाल पहली बार ऐसी किसी बैठक का हिस्सा होंगे. आप सूत्रों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि ये बैठक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल होंगे.

  • विपक्षी एकता को झटका? 10 दिसंबर को विपक्ष की बैठक से नदारद रह सकती हैं मायावती, जानें क्या हैं इसके मायने

    विपक्षी एकता को झटका? 10 दिसंबर को विपक्ष की बैठक से नदारद रह सकती हैं मायावती, जानें क्या हैं इसके मायने

    2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में अहम भूमिका निभाने वाली मायावती के विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होने की आशंका जताई जा रही है. कांग्रेस सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि मायावती के प्रतिनिधि सतीश चंद्र मिश्रा को मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली. उनका कहना है कि इसके पीछे राजस्थान और मध्य प्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन न होना हो सकता है.

  • विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक तरफ केंद्र में बीजेपी को NRC के मसले पर चुनौती दे रही हैं तो दूसरी तरफ वह विपक्ष को 2019 चुनाव के लिए लामबंद करने की कोशिशों में भी जुटी हैं. तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने सोनिया और राहुल गांधी सहित कई पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात की. सोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि बीजेपी अभी पॉलिटिकली नर्वस है. बीजेपी को पता है कि 2019 चुनाव वह नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी फिनिश है. ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को हरा सकती है. ममता ने कहा कि विपक्षी दल संसद में एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ सकते हैं तो बाहर क्यों नहीं.

Advertisement