NDTV Khabar

P. chidambaram


'P. chidambaram' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पी.चिदंबरम ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से पूछा- क्या पठानकोट और उरी में हुए हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?

    पी.चिदंबरम ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से पूछा- क्या पठानकोट और उरी में हुए हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के इस दावे पर कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता में आने के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी. चिंदबरम ने सोमवार को निशाना साधते हुए पूछा कि 'क्या वह 2016 में पठानकोट और उरी में हुए हमलों में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?'

  • पी. चिदंबरम का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- वह खुदको RBI का मालिक समझती है

    पी. चिदंबरम का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- वह खुदको RBI का मालिक समझती है

    चिदंबरम ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता है कि दो व्यक्तियों को दो अहम पद पर नियुक्त किया गया और दोनों ही व्यक्ति नोटबंदी के मुखर समर्थक थे.  उन्होंने कहा कि मैं शक्तिकांत दास से निष्ठापूर्वक उम्मीद और अपील करता हूं. आप अब आरबीआई के गवर्नर हैं और आर्थिक मामलों के सचिव, वित्त आयोग के सदस्य नहीं हैं. आप देश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर हैं, और इसलिये आपको केंद्रीय बैंक की स्वायत्तता और अधिकारों को समझना होगा.

  • बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    पेट्रोल-डीजल की मार से आम जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया है. इस तरह से जनता को 2.50 पैसे की राहत मिलेगी.  तेल की बढ़ी कीमतों से जनता त्रस्त है, मगर अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित सरकार इसके अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को रोकने के विकल्पों पर विचार कर रही थी. पेट्रोलियम सचिव ने वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त सचिव से मुलाकात कर पेट्रोल दामों की बढ़ी हुई कीमतों में राहत देने के उपायों पर चर्चा की. जनता को राहत देने के लिए वित्तमंत्री एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का ऐलान कर सकते हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद PM नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जनता को राहत देने के उपायों पर चर्चा हुई थी. बता दें कि गुरुवार को भी इनके दामों में क्रमश: 15 पैसे और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

  • पीएम मोदी ने कहा- यूपीए के समय एक फोन पर कर्ज दिया जाता था, पी. चिदंबरम ने पूछा- 2014 के बाद क्या हुआ

    पीएम मोदी ने कहा- यूपीए के समय एक फोन पर कर्ज दिया जाता था, पी. चिदंबरम ने पूछा- 2014 के बाद क्या हुआ

    यूपीए शासनकाल में दिए गए कर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने रविवार को पूछा कि एनडीए सरकार को यह बताना चाहिए कि उनके समय में दिए गए कितने कर्ज डूब गए. कांग्रेस नेता ने इस संबंध में कई ट्वीट किए. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ''मई 2014 के बाद कितना कर्ज दिया गया और उनमें से कितनी राशि डूब (नॉन पर्फोर्मिंग एसेट्स) गई. चिदंबरम ने कहा कि यह सवाल संसद में पूछा गया लेकिन अब तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है. 

  • पी.चिदंबरम ने CBI पर साधा निशाना, कहा- एजेंसी न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना रही है

    पी.चिदंबरम ने CBI पर साधा निशाना, कहा- एजेंसी न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना रही है

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एयरसेल-मैक्सिस मामले से जुड़ा आरोपपत्र एक अखबार में लीक होने के लेकर आज दूसरे दिन भी सीबीआई पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि केन्द्रीय जांच एजेंसी न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बना रही है.

  • प्रवर्तन निदेशालय ने एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बम से ईडी ने फिर की पूछताछ

    प्रवर्तन निदेशालय  ने एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बम से ईडी ने फिर की पूछताछ

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बम से फिर आज पूछताछ की है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम का बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया जाएगा.    समझा जाता है कि जांच एजेंसी इस सौदे के बारे में चिदंबरम से कुछ नये सवाल करना चाहती है.

  • भुखमरी से 3 बच्चियों की मौत : पी. चिदंबरम ने कहा- मनेरगा और खाद्य सुरक्षा कानून की सरकार ने अनदेखी की

    भुखमरी से 3 बच्चियों की मौत : पी. चिदंबरम ने कहा- मनेरगा और खाद्य सुरक्षा कानून की सरकार ने अनदेखी की

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पूर्वी दिल्ली में तीन बच्चियों की कथित तौर पर भूख से मौत मामले पर आज दुख जताया और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने मनरेगा और खाद्य सुरक्षा कानून की ‘निर्ममता’ से अनदेखी की है. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बच्चों की भूख से मौत हो गई, यह हम सभी के लिए शर्मनाक और दुख का विषय है.’

  • INX मीडिया केस: दिल्ली हाईकोर्ट से पी चिदंबरम को राहत, 1 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक

    INX मीडिया केस: दिल्ली हाईकोर्ट से पी चिदंबरम को राहत, 1 अगस्त तक गिरफ्तारी पर रोक

    दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े प्रवर्तन निदेशालय के धन शोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को एक अगस्त तक गिरफ्तारी से आज अंतरिम राहत दे दी. न्यायमूर्ति के. पाठक ने चिदंबरम को राहत देते हुए उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में जरुरत पड़ने पर सहयोग करने और अदालत की अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाने का निर्देश दिया. अदालत ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता की इस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा कि जिसमें उन्होंने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी की आशंका व्यक्त की है.

  • पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने कहा- लगता है अच्छे दिन आने वाले हैं!

    पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने कहा-  लगता है अच्छे दिन आने वाले हैं!

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने खुदरा महंगाई दर बढ़ने और औद्योगिक उत्पादन में आई गिरावट को लेकर आज सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है कि अच्छे दिन आने वाले हैं. उन्होंने निवर्तमान मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम के एक बयान का हवाला दिया और कहा कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान संबंधी कांग्रेस नेताओं का अनुमान सच साबित हुआ है. 

  • एयरसेल-मैक्सिस डील : चिंदबरम बोले- 'किसी अपराध का आरोप नहीं, कोई FIR नहीं, फिलहाल जांच'

    एयरसेल-मैक्सिस डील : चिंदबरम बोले- 'किसी अपराध का आरोप नहीं, कोई FIR नहीं, फिलहाल जांच'

    एयरसेल-मैक्सिस सौदे को एफआईपीबी मंजूरी के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि कोई प्राथमिकी नहीं है, किसी अपराध का आरोप नहीं है, फिलहाल एक जांच चल रही है. चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'ईडी के सामने पेश हुआ. सवाल वही थे, जो फाइल में पहले से दर्ज हैं. इसलिए जवाब भी वही थे, जो फाइल में दर्ज हैं.'

  • एयरसेल मैक्सिस डील : पी.चिदंबरम ईडी के सामने हुये पेश, कोर्ट ने 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगाई है रोक

    एयरसेल मैक्सिस डील : पी.चिदंबरम ईडी के सामने हुये पेश, कोर्ट ने 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगाई है रोक

    आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता को मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को लेकर ताजा समन भेजा था.

  • बीजेपी पर चिदंबरम का हमला, बोले- आखिर भगवा पार्टी विश्वास मत जीतने के लिये कितने तिकड़म ईजाद करेगी

    बीजेपी पर चिदंबरम का हमला, बोले- आखिर भगवा पार्टी विश्वास मत जीतने के लिये कितने तिकड़म ईजाद करेगी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत को लेकर ‘अड़चन ’ पैदा करने के लिये भाजपा की आलोचना करते हुए पूछा कि आखिर भगवा पार्टी इसे जीतने के लिये कितने ‘तिकड़म इजाद करेगी ’. चिदंबरम ने कई ट्वीट कर कहा कि उच्चतम न्यायालय की वजह से ही आज शक्ति परीक्षण हो रहा है और ऐसी टिप्पणी की जा रही थी कि यह विशुद्ध रूप से राज्य का मामला है. पार्टियों ने राज्य के उच्च न्यायालय में विश्वास नहीं दिखाया. 

  • इनकम टैक्स के आकलन के मुताबिक पी. चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति है : अमित शाह

    इनकम टैक्स के आकलन के मुताबिक पी. चिदंबरम के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति है : अमित शाह

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुये कहा है कि काले धन कानून के मुताबिक अवैध संपत्ति और विदेशों में बैंक खाते होने के चलते पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चार आरोपपत्र दाखिल किये गये हैं. अमित शाह ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक यूपीए सरकार में वित्त मंत्री के पास 3 अरब रुपये की अवैध संपत्ति है.

  • कर्नाटक में कैसे बच गये खनन के आरोपी रेड्डी बंधु, चिदंबरम ने पूछा- किसका हित देखना चाहिए, आज की 5 बड़ी खबरें

    कर्नाटक में कैसे बच गये खनन के आरोपी रेड्डी बंधु, चिदंबरम ने पूछा- किसका हित देखना चाहिए, आज की 5 बड़ी खबरें

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार की ओर से जारी एक बयान के आधार पर पूछा है कि किसका हित देखा जाना चाहिए, सरकार का या फिर लोगों का.​ वहीं सीबीआई के दस्तावेजों से खुलासा हुआ है कि कर्नाटक में खनन माफिया से नाम से मशहूर रेड्डी बंधु किस तरह कानून शिकंजे से बच निकले थे.पढ़़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें.

  • सीजेआई के महाभियोग के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वालों में मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम शामिल नहीं

    सीजेआई के महाभियोग के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वालों में मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम शामिल नहीं

    कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने मुद्दे को लेकर कांग्रेस के बंटे होने और विपक्षी दलों में सहमति ना होने की खबरों को खारिज किया है. आजाद ने कहा कि कुछ दलों ने हस्ताक्षर किए और कुछ ने नहीं किए और उपलब्ध नहीं थे लेकिन सब समर्थन कर रहे हैं.

  • AAP के 20 विधायकों को दिल्ली HC से राहत, वोट डालने के बाद राजा भैया मिले सीएम योगी आदित्यनाथ से, 5 बड़ी खबरें

    AAP के 20 विधायकों को दिल्ली HC से राहत, वोट डालने के बाद राजा भैया मिले सीएम योगी आदित्यनाथ से, 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने आप के 20 विधायकों को राहत देते हुए अयोग्यता के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है.

  • INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई का जवाब मांगा

    INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई का जवाब मांगा

    आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कार्ति चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जवाब मांगा.

  • सोनिया ने कहा, लोकतंत्र में एकालाप नहीं चर्चा हो, SC ने इच्छा मृत्यु की दी इजाजत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें

    सोनिया ने कहा, लोकतंत्र में एकालाप नहीं चर्चा हो, SC ने इच्छा मृत्यु की दी इजाजत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें

    कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने एक गहरे आत्मविश्लेषी भाषण में अपने बच्चों, अपनी कमियों और भारत में लोकतंत्र की भूमिका समेत कई विषयों पर बात की. वहीं लिविंग विल यानी इच्छा मृत्यु पर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों ने संविधान पीठ का फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने लिविंग विल में पैसिव यूथेनेशिया को इजाजत दी है. संविधान पीठ ने इसके लिए सुरक्षा उपायों के लिए गाइडलाइन जारी की है. आईएएनएक्स मीडिया केस मामले में परेशानियों का सामना कर रहे पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के लिए राहत की खबर आई है, कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत मिल गई है.

Advertisement