NDTV Khabar

Pakistan assembly


'Pakistan assembly' - 51 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान के पीएम ऑफिस में बॉलीवुड गानों पर लड़की ने बनाया TikTok Video, बैठ गईं 'इमरान खान' की सीट पर और...

    पाकिस्तान के पीएम ऑफिस में बॉलीवुड गानों पर लड़की ने बनाया TikTok Video, बैठ गईं 'इमरान खान' की सीट पर और...

    टिकटॉक (TikTok) की पॉपुलर टिकटॉक स्टार हरीम शाह (Hareem Shah) चर्चा का विषय बनी हुई हैं. उनको पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के ऑफिस (Foreign Ministry Office) में देखा गया. उन्होंने ऑफिस के अंदर टिकटॉक वीडियो (TikTok Viral Video) बनाया, जो काफी वायरल हो रहा है.

  • कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें बताना चाहिए कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे

    कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- उन्हें बताना चाहिए कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे

    PMC बैंक मामले का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बैंक में खाताधारकों को उनका पैसा नहीं मिल रहा है. कुछ लोगों की मौत भी हो गयी. 'हमारा कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी इस मामले में 'प्राइम मिनिस्टर कमिटमेंट' (पीएमसी) दिखाएं और यह कहें कि सभी का पैसा वापस मिलेगा.'

  • Haryana Election 2019: हरियाणा में PM मोदी ने कहा- पानी पर आपका हक, पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा एक भी बूंद पानी

    Haryana Election 2019: हरियाणा में PM मोदी ने कहा- पानी पर आपका हक, पाकिस्तान नहीं जाने दूंगा एक भी बूंद पानी

    इस दौरान उन्होंने विपक्ष पार्टी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि गुरु नानक के 550वें जयंती के मौके पर 8 नंबवर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होने जा रहा है. पीएम मोदी ने रैली में कहा, ''भाजपा सरकार गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के इस महान क्षण, इस ऐतिहासिक क्षण से पूरी दुनिया को परिचित कराने का प्रयास कर रही है. यही कारण है कि पूरे विश्व में भारत सरकार इस पर्व को मनाने वाली है.

  • Maharashtra Election 2019: राजनाथ सिंह बोले- काश बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता, तो...

    Maharashtra Election 2019: राजनाथ सिंह बोले- काश बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता, तो...

    उन्होंने कहा, ‘अगर हमारे पास राफेल युद्धक विमान होते तो हमें बालाकोट में प्रवेश करने और हमला करने की आवश्यकता नहीं होती. हम भारत में बैठकर बालाकोट में हमला कर सकते थे.’ सिंह ने दोहराया कि लड़ाकू विमान केवल आत्मरक्षा के लिए हैं न कि आक्रमण के लिए. शस्त्र पूजा को लेकर हुए विवाद पर सिंह ने कहा, ‘मैंने विमान पर ऊं लिखा, एक नारियल (परंपरा के अनुसार) तोड़ा. ऊं कभी खत्म नहीं होने वाले ब्रह्मांड को चित्रित करता है.’

  • महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

    विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'लक्ष्मी देवी हथेली, साइकिल या घड़ी पर नहीं बैठती हैं, बल्कि वह कमल पर बैठती हैं. कमल के फूल के लिए ही अनुच्छेद 370 हटाया गया. कमल का फूल विकास का प्रतीक है.' बता दें, महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हैं. दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हैं. हाल के समय में हरियाणा की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान आदित्यनाथ ने हिसार, भिवानी, बादली और झज्जर में रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को निशाना बनाया. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है. उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से राहुल गांधी और पाकिस्तान परेशान हो गये हैं.’’

  • पाकिस्तान में मक्खियों का आतंक, विधानसभा में मांगी जा रही है विशेष दुआएं...हुआ ऐसा हाल

    पाकिस्तान में मक्खियों का आतंक, विधानसभा में मांगी जा रही है विशेष दुआएं...हुआ ऐसा हाल

    पाकिस्तान के प्रांत सिंध में लोग मक्खियों के आतंक से परेशान हैं. नौबत यहां तक पहुंच गई कि मामला न केवल विधानसभा में उठा बल्कि इन मक्खियों से मुक्ति के लिए विशेष दुआ कराई गई.

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान से केवल PoK पर होगी बातचीत

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान से केवल PoK पर होगी बातचीत

    संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बारे में उन्होंने कहा कि इस कदम से पड़ोसी देश कमजोर हुआ है और यह उनके लिए चिंता का कारण बन गया है. उन्होंने कहा, ‘‘अब वह (पाकिस्तान) हर दरवाजे को खटखटा रहा है और खुद को बचाने के लिए विभिन्न देशों से सहयोग मांग रहा है. हमने क्या अपराध किया है? हमें क्यों धमकी दी जा रही है? बहरहाल, दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका ने पाकिस्तान को झिड़क दिया है और उसे भारत के साथ वार्ता शुरू करने के लिए कहा है.’

  • धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    धारा 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और पाक की तरफ से खतरा, सेना सतर्क

    जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आतंकियों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले आतंकी IED ब्लास्ट, फिदायीन हमला और निशाना बनाकर आतंकी हमले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के करीब पांच आतंकियों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है.

  • TOP 5 NEWS: लोकसभा में पास हुआ UAPA संशोधन बिल, इमरान खान ने कबूला पाक में हैं 40 हजार आतंकी

    TOP 5 NEWS: लोकसभा में पास हुआ UAPA संशोधन बिल,  इमरान खान ने कबूला पाक में हैं 40 हजार आतंकी

    लोकसभा में बुधवार को विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण संशोधन विधेयक 2019 (UAPA Amendment Bill) को पास हो गया है. इस का उद्देश्य आतंकवाद से संबंधित मामलों की जांच और अभियोजन की प्रक्रिया में कई कठिनाइयों को दूर करना है. 

  • पाकिस्तान के दावों के बाद बोला भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- हमारे एक विमान का नुकसान, पायलट लापता

    पाकिस्तान के दावों के बाद बोला भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- हमारे एक विमान का नुकसान, पायलट लापता

    भारत सरकार ने पाकिस्तान के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया कि उसने भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया.

  • UN में बोलीं सुषमा स्वराज, 'पाकिस्तान हत्यारों का महिमामंडन करता है और उसे निर्दोषों का खून नहीं दिखता'

    UN में बोलीं सुषमा स्वराज, 'पाकिस्तान हत्यारों का महिमामंडन करता है और उसे निर्दोषों का खून नहीं दिखता'

    संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 73वें सत्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लताड़ लगाते हुए पाकिस्तान पर भारत में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वार्ता प्रक्रिया को बाधित करने के पाकिस्तान के आरोप को पूरी तरह से झूठ बताते हुए विश्व नेताओं से सवाल किया कि 'हत्यारों को महिमामंडित' करने वाले देश के साथ 'आतंकी रक्तपात' के बीच कैसे वार्ता की जा सकती है. पाकिस्तान को दिए तीखे जवाब में सुषमा ने कहा कि इस्लामाबाद से बातचीत के लिए भारत ने कई प्रयास किए हैं और इसे रोके जाने का एकमात्र कारण पाकिस्तान का व्यवहार है.

  • UNGA: संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़, कही यह बात...

    UNGA: संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को जमकर लगाई लताड़, कही यह बात...

    संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 73वें सत्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लताड़ लगाते हुए पाकिस्तान पर भारत में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया. सुषमा स्वराज ने कहा कि न्यूयॉर्क में 9/11 की घटना और मुंबई में 26/11 की घटना ने शांति की उम्मीदों को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि भारत इसका शिकार हो रहा है और भारत में आतंकवाद की चुनौती हमारे पड़ोसी देश के अलावा किसी और से नहीं आ रही है. अपने संबोधन के दौरान सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश है जिसे आतंकवाद फैलाने के साथ-साथ अपने किए को नकारने में भी महारथ हासिल है.

  • SAARC बैठक में पाक विदेश मंत्री को बगैर सुने निकलीं सुषमा स्वराज, तो पाकिस्तान ने किया सीधा हमला

    SAARC बैठक में पाक विदेश मंत्री को बगैर सुने निकलीं सुषमा स्वराज, तो पाकिस्तान ने किया सीधा हमला

    अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन यानी सार्क की बैठक में भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल नजर आया. इस मीटिंग के दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के बीच बातचीत नहीं हुई. इस पर कुरैशी ने नाराजगी जाहिर की है. दरअसल, सार्क विदेश मंत्रियों की बैठक में अपने संबोधन के बाद सुषमा स्वराज ‘दूसरी व्यस्तताओं’ की वजह के निकल गईं और पाकिस्तान के विदेश मंत्री विदेश मंत्री के संबोधन के लिए इंतज़ार नहीं किया.

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान (Imran Khan) को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई (PTI) प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. 

  • पाकिस्तान में इमरान खान समेत 329 सदस्यों ने नेशनल असेंबली में शपथ ली

    पाकिस्तान में इमरान खान समेत 329 सदस्यों ने नेशनल असेंबली में शपथ ली

    पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान समेत 329 नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज नेशनल असेंबली में शपथ ली. इसके साथ ही क्रिकेटर से नेता बने खान के लिए देश में लगातार तीसरी लोकतांत्रिक सरकार बनाने के लिए मंच तैयार हो गया है.

  • पाकिस्तान में 'चायवाले' ने जीता चुनाव, संपत्ति देखी तो निकला करोड़ों का मालिक

    पाकिस्तान में 'चायवाले' ने जीता चुनाव, संपत्ति देखी तो निकला करोड़ों का मालिक

    पाकिस्तान चुनाव प्रचार के दौरान एक उम्मीदवार को चायवाला बताया गया था. उसकी संपत्ति देखी गई तो वो करोड़पति निकला. गुल जफर खान जो खाइबर पखतूनख्वा के NA-41 (Bajaur) से चुनाव जीता है. वो MNA (Member Of National Assembly) बन चुके हैं.