NDTV Khabar

Pakistan election results 2018


'Pakistan election results 2018' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान में गठबंधन के भरोसे सरकार, चुनाव के सभी नतीजे घोषित, इमरान खान की पार्टी PTI ने जीतीं 116 सीटें

    पाकिस्तान में गठबंधन के भरोसे सरकार, चुनाव के सभी नतीजे घोषित, इमरान खान की पार्टी PTI ने जीतीं 116 सीटें

    पाकिस्तान आम चुनाव (Pakistan election results 2018) के सभी नतीजों की आधिकारिक घोषणा हो गई है. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, पाकिस्तान आम चुनाव जीत गई है. मगर सरकार बनाने के लिए इमरान खान की पार्टी को गठबंधन करने की जरूरत होगी. पाकिस्तान चुनाव के सभी नतीजों के आधिकारिक घोषणा के मुताबिक,  270 सीटों के परिणाम जारी हुए हैं. इस परिणाम के मुताबिक क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई को 116 सीटें मिली हैं. वहीं, पनामा मामले में जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन को 64 सीटें ही मिल पाई हैं. इसके अलावा अगर पाकिस्तान चुनाव आयोग की आधिकारिक घोषणा के मुताबिक, पीपीपी को 43, एमएमए को 13, एमक्यूएम को 4, बीएपी को 4 सीटें मिली हैं. 

  • सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, क्या प्रियंका चोपड़ा ने कर ली निक जोनास से सगाई, 5 बड़ी खबरें

    सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, क्या प्रियंका चोपड़ा ने कर ली निक जोनास से सगाई, 5 बड़ी खबरें

    राफेल डील पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने नियमों की सभी नियमों की अनदेखी की है.

  • पाकिस्‍तान चुनाव: इमरान खान की जीत के बाद नवाज शरीफ ने दिया ये 'बड़ा बयान'

    पाकिस्‍तान चुनाव: इमरान खान की जीत के बाद नवाज शरीफ ने दिया ये 'बड़ा बयान'

    पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा आज अंतिम परिणाम जारी होने के बाद अब तक हुई गिनती के मुताबिक, पीटीआई 251 सीटों में से 110 सीटें जीत चुकी है.

  • पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान की PTI ने जीतीं 110 सीटें, बहुमत से 27 सीटें दूर, सरकार बनाने के लिए करना होगा 'गठजोड़'

    पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान की PTI ने जीतीं 110 सीटें, बहुमत से 27 सीटें दूर, सरकार बनाने के लिए करना होगा 'गठजोड़'

    पाकिस्तान आम चुनाव (Pakistan Election Results 2018) के नतीजे सामने आ गये हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान चुनाव जीत गये हैं. मगर सरकार बनाने के लिए उन्हें गठबंधन की जरूरत होगी. यह जानकारी आधिकारिक परिणाम के सामने आने के बाद आई है. 

  • क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान?

    क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान?

    पाकिस्तान के आम चुनावों में चरमपंथी और धार्मिक संगठनों की हार हुई है. मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी हाफिज़ सईद की अल्लाह ओ अकबर तहरीक को एक भी सीट नहीं मिली है. हाफिज़ सईद ने ख़ुद भी प्रचार किया था. उसकी पार्टी को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मान्यता नहीं दी थी. वहां से आ रही ख़बरों में बताया गया है कि बड़ी संख्या में ऐसे उम्मीदवारों की प्रांतीय और राष्ट्रीय असेंबली में हार हुई है. नतीजों का एलान नहीं हुआ है मगर इनकी हार पक्की बताई जा रही है. चंद उम्मीदवारों को छोड़कर किसी के जीतने के आसार नहीं है. चुनाव से पहले कट्टरपंथी ताकतों के उभरने की आशंका जताई जा रही थी मगर कई चरणों की गिनती के बाद ऐसा लग रहा है कि जनता ने ऐसे तत्वों को ठुकरा दिया है. पर चुनाव में हारने से कट्टरपंथी ताकतें कम हो गई हैं इस नतीजे पर पहुंचने में जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए. उनकी हरकतें चुनावी राजनीति पर निर्भर नहीं हैं.

  • Pakistan election 2018: कश्मीर से लेकर भारतीय मीडिया तक, इमरान खान ने बोली ये 5 बड़ी बातें

    Pakistan election 2018: कश्मीर से लेकर भारतीय मीडिया तक, इमरान खान ने बोली ये 5 बड़ी बातें

    पाकिस्तान की सत्ता संभालने जा रहे इमरान खान ने भारत के साथ अच्छे रिश्ते की वक़ालत की है. जीत के बाद अपने पहले बयान में जहां उन्होंने भारत के मीडिया से नाराज़गी जतायी वहीं कश्मीर समस्या के शांतिपूर्व समाधान की ज़रूरत पर ज़ोर दिया. जीत के बाद इमरान खान ने प्रेस कांफ्रेंस करके भारत के साथ अच्छे संबंधों से जुड़ी बातों पर अपनी राय दी.

  • Pakistan Election Results 2018: पाकिस्तान चुनाव में जीत के बाद इमरान खान ने कही ये 15 बड़ी बातें

    Pakistan Election Results 2018: पाकिस्तान चुनाव में जीत के बाद इमरान खान ने कही ये 15 बड़ी बातें

    पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के रूझानों में इमरान खान का दल तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पीटीआई को अन्य दलों के मुकाबले मिली भारी बढ़त के बाद पार्टी कार्यकर्ता पाकिस्तान की सड़कों पर जश्न मना रहे हैं.

  • पाकिस्तान में 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर रिजल्ट का टेंशन

    पाकिस्तान में 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर रिजल्ट का टेंशन

    पाकिस्तान चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली के आरोप लग रहे हैं. न सिर्फ नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन बल्कि जरदारी भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और अन्य पार्टियां सब मिलकर धोखाधड़ी का आरोप लगा रही हैं. इन में सबसे ज्यादा मुखर पीएमएल-एन रही और शुरू से ही वह धांधली के लिए सेना को जिम्मेदार मानती रही है. लंदन से वापसी के पहले नवाज शरीफ ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो रही है. उनके उम्मीदवारों से शेर का चुनाव चिन्ह लेकर उनको जीप जैसा चुनाव चिह्न दिया जा रहा है.

  • PM मोदी की तारीफ करने वाले इमरान की पाकिस्‍तान में सरकार? बढ़ी हिंदुस्‍तान की चिंता, ये है वजह

    PM मोदी की तारीफ करने वाले इमरान की पाकिस्‍तान में सरकार? बढ़ी हिंदुस्‍तान की चिंता, ये है वजह

    इमरान खान के लिए कहा जाता है कि वह जब से राजनीति में आए तब से ही प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए शेरवानी सिलवाए बैठे हैं और जब उन पर फौज के साथ मिलकर राजनीति करने के आरोप लग रहे हैं तो ऐसे में सवाल उठता है की प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत को लेकर उनका रुख़ क्या होगा.

  • पाकिस्‍तान चुनाव: मशहूर क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को विरोधी कहते हैं 'तालिबान खान', 8 बातें

    पाकिस्‍तान चुनाव: मशहूर क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को विरोधी कहते हैं 'तालिबान खान', 8 बातें

    पाकिस्तान आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 114 सीटों पर आगे चल रही है जबकि उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) 67 सीटों पर बढत बनाए हुए है. रूझानों की मानें तो किसी को सरकार बनाने के लिए 172 का जादुई आंकड़ा नहीं मिलेगा और त्रिशंकु संसद की स्थिति बनेगी. प्रधानमंत्री पद तक के लिए इमरान खान का सफर उतार-चढ़ाव वाला रहा. इमरान अपने शुरुआती दिनों में एक शानदार क्रिकेटर से जानी मानी हस्ती और अब एक ऐसे शख्स हैं जो मज़हबी रूढिवादी है, करप्शन के खिलाफ लड़ रहा है.

  • Pakistan Election Results: हिन्दुस्तान की मीडिया ने 'विलेन' बना दिया, बातचीत से कश्मीर का मसला हल करेंगे : इमरान खान

    Pakistan Election Results: हिन्दुस्तान की मीडिया ने 'विलेन' बना दिया, बातचीत से कश्मीर का मसला हल करेंगे : इमरान खान

    पाकिस्तान में बुधवार को हुए आम चुनावों के बाद हो रही वोटों की गिनती के शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 114 संसदीय सीटों पर आगे चल रही है.

  • Pakistan Election Results 2018 UPDATES: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, इमरान खान की पार्टी को बढ़त

    Pakistan Election Results  2018 UPDATES: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, इमरान खान की पार्टी को बढ़त

    पाकिस्तान में हुए आम चुनावों के बाद हो रही वोटों की गिनती के शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) 112 संसदीय सीटों पर आगे चल रही है. जबकि पीटीआई की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज (पीएमएल - एन) 64 सीटों पर आगे है.