NDTV Khabar

Pakistan pm


'Pakistan pm' - 237 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान : भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज की रिमांड की अवधि बढ़ी

    पाकिस्तान : भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज की रिमांड की अवधि बढ़ी

    उनकी रिमांड की अवधि अब 24 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 14 अरब रूपये (पाकिस्तानी मुद्रा) के आशियाना ए इकबाल आवास परियोजना घोटाला के सिलसिले में नेशनल एसेंबली में विपक्षी नेता शहबाज शरीफ को पांच अक्टूबर को हिरासत में लिया था.

  • चीन में इमरान खान के भाषण के प्रसारण के दौरान 'बेगिंग' लिखने पर PTV ने मांगी माफी

    चीन में इमरान खान के भाषण के प्रसारण के दौरान 'बेगिंग' लिखने पर PTV ने मांगी माफी

    पाकिस्तान के सरकारी समाचार चैनल PTV ने चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'बीजिंग' (चीन की राजधानी) की जगह अंग्रेज़ी शब्द 'बेगिंग' (भीख मांगना) लिखने के लिए माफी मांगी है.

  • इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

    इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

    खबर में बताया गया कि एफआईए ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष 44 व्यक्तियों की सूची प्रस्तुत की. इसमें उन लोगों के नाम है जिनकी दूसरे के नाम पर संपत्ति है. इस सूची में इमरान की बहन अलीमा खानम का नाम है जिनकी पहचान एक संपत्ति के ‘बेनामीदार’ के तौर पर की गयी है. उनके नाम पर एक नोटिस र्इमेल के साथ घर के पते पर भेजा गया, लेकिल उनके नौकर ने बताया कि वह विदेश में है.

  • पाक PM इमरान खान का भारत को लेकर बड़ा बयान, 2019 चुनाव के बाद करेंगे यह काम...

    पाक PM इमरान खान का भारत को लेकर बड़ा बयान, 2019 चुनाव के बाद करेंगे यह काम...

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का भारत के साथ रिश्तों (Indo-Pak Relationship) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद उसकी तरफ दोस्ती का हाथ एक बार फिर बढ़ाएंगे, क्योंकि उनका मानना है कि नई दिल्ली ने बातचीत की उनकी पेशकश को इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि पड़ोसी देश में चुनाव में पाकिस्तान एक मुद्दा है.

  • पाकिस्तान उपचुनाव : PM इमरान खान की पार्टी को बड़ा झटका, नवाज शरीफ की पार्टी की संख्या में सुधार

    पाकिस्तान उपचुनाव : PM इमरान खान की पार्टी को बड़ा झटका, नवाज शरीफ की पार्टी की संख्या में सुधार

    पाकिस्तान में रविवार को पंजाब में नेशनल असेंबली की नौ सीटों, सिंध में एक सीट, खैबर पख्तूनख्वा की एक सीट के लिए तथा 24 प्रांतीय असेंबली सीटों के लिए उप चुनाव हुए. इन 24 प्रांतीय असेंबली सीटों में से 11 सीटें पंजाब प्रांत में, नौ खैबर पख्तूनख्वा में, दो सिंध में और दो बलूचिस्तान में हैं.

  • राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया 'भ्रष्ट' PM, तो पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने किये ये ट्वीट्स

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया 'भ्रष्ट' PM, तो पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री ने किये ये ट्वीट्स

    राफेल सौदे को लेकर भले ही भारत में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और मोदी सरकार में तकरार है. मगर इस मुद्दे को विदेशों में भी कम फुटेज नहीं मिल रहे हैं. राफेल डील पर लग रहे आरोपों से चौतरफा घिर रही मोदी सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार हमला बोल रहे हैं और सरकार पर इस सौदे में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं. मगर राफेल सौदे पर मचे बवाल के बीच राहुल गांधी का अटेंशन पाने के लिए एक बार फिर से पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने ट्वीट किया है. पाकिस्तान के रहमान मलिक ने दो ट्वीट कर कहा है कि जेट घोटाले पर उनके शुरुआती खुलासे अब सही हो रहे हैं और राहुल गांधी पीएम मोदी को एक्सपोज करने के लिए सही रणनीति अपना रहे हैं. 

  • टॉप 5 खबरें : शशि थरूर ने UN में सुषमा स्वराज के भाषण पर उठाए सवाल, PM मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

    टॉप 5 खबरें : शशि थरूर ने UN में सुषमा स्वराज के भाषण पर उठाए सवाल, PM मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

    पाकिस्तान के एक हेलीकॉप्टर ने रविवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया.

  • शनिवार को पाकिस्तान को सुषमा ने सुनाई खरी-खोटी, रविवार को पीएम मोदी ने भी चेताया

    शनिवार को पाकिस्तान को सुषमा ने सुनाई खरी-खोटी, रविवार को पीएम मोदी ने भी चेताया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में पाकिस्तान को साफ संदेश दिया है. उन्होंने अब यह तय हो चुका है कि हमारे सैनिक उन सबको मुंहतोड़ ज़वाब देंगे जो हमारे राष्ट्र में शांति और उन्नति के माहौल को नष्ट करने का प्रयास करेंगे.

  • देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    पाकिस्तान का नाम जब भारत की राजनीति में आ जाए तो तय करना मुश्किल हो जाता है कि यह फुलटॉस है या बाउंसर. बिहार का चुनाव हो तब पाकिस्तान. राफेल डील तब पाकिस्तान पाकिस्तान. पाकिस्तान वाले भी इतना पाकिस्तान पाकिस्तान नहीं करते होंगे जितना भाजपा प्रवक्ता पाकिस्तान पाकिस्तान करते हैं.

  • न्यूयॉर्क में मिलेंगे भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री, इमरान खान के अनुरोध को भारत ने स्वीकारा

    न्यूयॉर्क में मिलेंगे भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री, इमरान खान के अनुरोध को भारत ने स्वीकारा

    पाकिस्तान के अनुरोध को भारत सरकार ने स्वीकार लिया है. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बा की पुष्टि की है कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ मुलाकात तय है, मुद्दा तय नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी  लिख विदेश मंत्री स्तर की वार्ता की बात कही है. 

  • इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: हम आतंकवाद पर बातचीत को तैयार, शांति वार्ता फिर शुरू हो

    इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: हम आतंकवाद पर बातचीत को तैयार, शांति वार्ता फिर शुरू हो

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. इमरान खान ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि आंतकवाद पर फिर से बातचीत शुरू होनी चाहिए. इस चिट्ठी में ये भी लिखा गया है कि साकारात्मक बदलाव लाने के लिए वाजपेयी जी ने कोशिश की थी. बताया जा रहा है कि 15 सितंबर को इमरान ख़ान ने लिखी थी चिट्ठी. 

  • पत्नी कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की परोल, लाहौर पहुंचे

    पत्नी कुलसुम के जनाजे में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ को मिली 12 घंटे की परोल, लाहौर पहुंचे

    पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 12 घंटे का परोल मिलने के बाद तीनों बुधवार तड़के लाहौर पहुंच गए. शरीफ की पत्नी कुलसुम का 68 साल की उम्र में मंगलवार को लंदन में निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थीं. उनका पार्थिव शरीर यहां लाया जाएगा और शरीफ परिवार के निवास जाटी उमरा में दफनाया जाएगा.

  • मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    मोदी सरकार की साजिश-जो खिलाफ बोले, उसे देशद्रोही और हिंदू विरोधी बता दोः शशि थरूर

    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने भीमा कोरेगांव हिंसा में  सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर कहा कि मोदी सरकार यह काम साजिश के तहत कर रही है.

  • घर से PM आवास हेलिकॉप्टर से जाते हैं इमरान खान, लोगों ने कहा- सोच रहा हूं, कार बेचकर हेलिकॉप्टर खरीद लूं

    घर से PM आवास हेलिकॉप्टर से जाते हैं इमरान खान, लोगों ने कहा- सोच रहा हूं, कार बेचकर हेलिकॉप्टर खरीद लूं

    सत्ता में आते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया. इस ऐलान के बाद इमरान खान की काफी तारीफ भी हुई, ऐसा लग रहा है कि वह खुद सरकारी खर्च कम करने के मूड में नहीं हैं. ऐसी खबर है कि जब से इमरान खान ने शपथ ली है, उस दिन से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर हेलिकॉप्टर (चौपर) से जाते हैं. इस बात की तस्दीक खुद पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी ने की है. 

  • सिंधु जल समझौते में क्यों अटकी है पाकिस्तान की 'जान', भारत अगर संधि तोड़ दे तो फिर क्या होगा?

    सिंधु जल समझौते में क्यों अटकी है पाकिस्तान की 'जान', भारत अगर संधि तोड़ दे तो फिर क्या होगा?

    सिंधु जल समझौता अथवा सिंधु जल संधि पर काफी लंबे समय से भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद जारी है. इसके लिए कई बैठकों का दौर चल चुका है. एक बार फिर से पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पहली द्विपक्षीय वार्ता के रूप में सिंधु जल संधि को ही चुना गया है. हालांकि, पाकिस्तान का आतंकवाद को लेकर जिस तरह का रवैया रहा है, उससे लग नहीं रहा है कि इस मुद्दे पर दोनों देशों के बीच फिलहाल को आम सहमति बन पाएगी. भारतीय जल आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल सिंधु जल संधि के विभिन्न पहलुओं पर अपने समकक्षों से महत्वपूर्ण बातचीत करने के लिए पाकिस्तान गये. जहां बुधवार और गुरुवार को बातचीत का कार्यक्रम तय है. इमरान खान के 18 अगस्त को प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहली अधिकारिक वार्ता है. पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बनने पर खान को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोनों देशों के बीच अच्छे पड़ोसियों के संबंध बनाने का भारत का संकल्प व्यक्त किया था. 

  • कश्मीर मुद्दे के हल के लिए प्रस्ताव तैयार करने में जुटी इमरान खान सरकार

    कश्मीर मुद्दे के हल के लिए प्रस्ताव तैयार करने में जुटी इमरान खान सरकार

    पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कुछ दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम के दौरान इस बात के संकेत दिए थे. उन्होंने बताया कि इसका खुलासा किया था.हालांकि इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर यह प्रस्ताव किस तरह का होगा. उन्होंने बताया कि हम एक हफ्ते के अंतर प्रस्ताव तैयार कर लेंगे और पक्षकारों के बीच इसे वितरित कर देंगे.

  • सभी प्रधानमंत्रियों से बातचीत को तैयार, लेकिन हमारे PM आतंकवाद के सामने नहीं झुकेंगे : मंत्री

    सभी प्रधानमंत्रियों से बातचीत को तैयार, लेकिन हमारे PM आतंकवाद के सामने नहीं झुकेंगे : मंत्री

    उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत शांति के माहौल में ही संभव है. मापुसा में ‘21वीं सदी के लिए भारत की विदेश नीति’ पर बातचीत के दौरान अकबर ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री आतंकवाद के सामने कभी नहीं झुकेंगे.’’    

  • सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सफाई दी थी. उन्होंने कहा कि पहले भी तनाव के बीच दोनों देशों के नेता मिलते रहे हैं. कमर जावेद बाजवा से उनकी मुलाकात सिर्फ चंद मिनटों की थी.

Advertisement