NDTV Khabar

Pakistan pm


'Pakistan pm' - 430 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी पिछड़ गया भारत, भुखमरी के मामले में 117 मुल्कों में 102वें स्थान पर पहुंचा

    नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी पिछड़ गया भारत, भुखमरी के मामले में 117 मुल्कों में 102वें स्थान पर पहुंचा

    GHI में वर्ष 2014 में 55वें स्थान पर मौजूद रहा भारत 2019 में 102वें स्थान पर पहुंच गया है. हालांकि, सूची में दर्ज किए गए मुल्कों की तादाद हर साल घटती-बढ़ती रही है. वर्ष 2014 में भारत 76 मुल्कों की फेहरिस्त में 55वें पायदान पर था. वर्ष 2017 में बनी 119 मुल्कों की फेहरिस्त में उसे 100वां पायदान हासिल हुआ था, और वर्ष 2018 में वह 119 देशों की सूची में 103वें स्थान पर रहा था. इस साल की रिपोर्ट में 117 देशों के सैम्पलों का आकलन किया गया था, और भारत को 102वां स्थान मिला.

  • इमरान खान ने अमेरिकी सीनेटर से कहा : कश्मीर में स्थिति बदलने तक भारत से कोई वार्ता नहीं

    इमरान खान ने अमेरिकी सीनेटर से कहा : कश्मीर में स्थिति बदलने तक भारत से कोई वार्ता नहीं

    ‘जियो न्यूज’ ने खबर दी है कि खान ने अमेरिकी सीनेटर क्रिस वान होलेन और मैगी हसन के साथ बातचीत में कहा कि भारत के साथ कोई वार्ता नहीं होगी. दोनों सीनेटर ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की रविवार को यात्रा करने के बाद अपने अनुभव प्रधानमंत्री के साथ साझा किए. इमरान खान ने कहा कि वह भारत-पाकिस्तान वार्ता के सबसे बड़े समर्थक थे लेकिन कश्मीर में जब तक स्थिति बेहतर नहीं होती यह असंभव है.

  • सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास आतंकी शिविरों को फिर किया सक्रिय

    सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास आतंकी शिविरों को फिर किया सक्रिय

    दिलबाग सिंह ने कहा कि हालांकि पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर में कई स्थानों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन का किया है. उसने कनाचक, आरएस पुरा, हीरा नगर, पुंछ, राजौरी, उरी, नंबला, करनाह और केरन में गोलीबारी की है, लेकिन वे घुसपैठ कराने में सफल नहीं हुए. उन्होंने कहा, 'हमारे घुसपैठ रोधी ग्रिड बहुत मजबूत हैं और हाल के दिनों में घुसपैठ की कई कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया है.'

  • जम्मू कश्मीर: डीजीपी ने कहा- राज्य में 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं, पाकिस्तान ने...

    जम्मू कश्मीर: डीजीपी ने कहा- राज्य में 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं, पाकिस्तान ने...

    पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को कहा कि राज्य में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय हैं तथा पाकिस्तान ने सर्दियां शुरू होने से पहले अधिक से अधिक संख्या में आतंकवादियों को राज्य में दाखिल कराने के लिए सीमापार से गोलीबारी तेज कर दी है. उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकवादी राज्य में घुसने में कामयाब रहे हैं जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठियों का सफाया कर उनकी कई कोशिशें विफल कर दी हैं. सिंह ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सीमावर्ती पुंछ जिले के अपने दौरे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘(जम्मू कश्मीर में) सक्रिय आतंकवादियों की संख्या 200 से 300 तक है. यह आंकड़ा सामान्यत: स्थिर नहीं रहता है और ऊपर-नीचे होता रहता है.’’

  • पाक संसद में गैर मुस्लिमों को PM और राष्ट्रपति बनने की अनुमति देने वाला विधेयक पेश, मंत्री ने यूं दी प्रतिक्रिया...

    पाक संसद में गैर मुस्लिमों को PM और राष्ट्रपति बनने की अनुमति देने वाला विधेयक पेश, मंत्री ने यूं दी प्रतिक्रिया...

    पाकिस्तान (Pakistan) की संसद ने एक विधेयक को फिलहाल रोक दिया है जिसमें संविधान संशोधन के जरिये गैर मुस्लिमों को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बनने की अनुमति देने का प्रावधान था.

  • शेख हसीना के भारत दौरे से ऐन पहले पाक पीएम इमरान खान ने उन्हें किया फोन, कही ये बात

    शेख हसीना के भारत दौरे से ऐन पहले पाक पीएम इमरान खान ने उन्हें किया फोन, कही ये बात

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने उन्हें अचानक फोन किया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • पूर्व PM मनमोहन सिंह स्वीकार नहीं करेंगे पाक का न्योता, करतारपुर कॉरिडोर के लिए मिलने वाला था निमंत्रण

    पूर्व PM मनमोहन सिंह स्वीकार नहीं करेंगे पाक का न्योता, करतारपुर कॉरिडोर के लिए मिलने वाला था निमंत्रण

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के उद्धाटन समारोह में शामिल होने के पाकिस्तान (Pakistan) के न्योते को स्वीकार नहीं करेंगे.

  • अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

    अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान

    इस बीच पीएम इमरान खान के विमान में आई तकनीकी खराब की खबर को सुनकर संयुक्त राष्ट्र में पाक राजदूत मलीहा लोधी भी एयरपोर्ट पहुंच गई थीं, लेकिन कुछ समय ही बाद ही उन्हें वापस होटल भेज दिया गया, जहां वह UNGA में भाग लेने के लिए अपनी सप्ताह भर की अमेरिका यात्रा के दौरान ठहरी थीं.  

  • बिहार में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह

    बिहार में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह

    मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान इमरान खान ने भारत के साथ परमाणु युद्घ छेड़ने और कश्मीर में खून खराबा करने की बात कर यहां के लोगों की भावना को भड़काने का काम किया है.

  • US दौरे से लौटे PM मोदी ने याद की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- तीन साल पहले इस दिन पूरी रात करता रहा फोन बजने का इंतजार

    US दौरे से लौटे PM मोदी ने याद की सर्जिकल स्ट्राइक, कहा- तीन साल पहले इस दिन पूरी रात करता रहा फोन बजने का इंतजार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि पिछले पांच सालों में विश्व मंच पर भारत के प्रति सम्मान और उत्सुकता काफी बढ़ी है. पीएम मोदी ने यह बात अमेरिका की करीब एक सप्ताह की यात्रा के बाद स्वदेश लौटने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किये जाने के बीच कही. पीएम मोदी ने पालम हवाई अड्डे पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि ह्यूस्टन में प्रवासी भारतीयों के भव्य कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेट दोनों पहुंचे. इस दौरान जिस तरह से अमेरिका में भारतीय समुदाय ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी, वह बहुत बड़ी बात थी.

  • दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान की खोली पोल, पूछे ये 5 बड़े सवाल जिसका जवाब देना होगा मुश्किल

    कश्मीर राग अलापने वाले इमरान खान को भारत की ओर से UN में मौजूद विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने जमकर लताड़ा. इतना ही नहीं, उन्होंने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए कई बड़े मुद्दे भी दुनिया के सामने रखा. इसके साथ ही पाकिस्तान पर 5 बड़े सवाल उठाए, जिसका जवाब देना मुश्किल हो सकता है.

  • जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    जिसका पाकिस्तान को था डर, वैसा ही कुछ कर बैठे संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान इमरान खान

    संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के भाषण को लेकर कई तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं कि कहीं कोई गलती न कर बैठें और हुआ भी कुछ ऐसा. दरअसल  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान भारत पर निशाना साधने और कश्मीर का राग अलापने में इतने मशगूल हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'प्रेसीडेंट मोदी' बता दिया. इसे लेकर ट्विटर पर उनकी काफी खिल्ली उड़ाई जा रही है. एक यूजर ने ट्वीट किया, "इमरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतने डरे हुए हैं कि उन्होंने मोदी को भारत का प्रेसीडेंट बना दिया." एक अन्य ने लिखा, "मोदी अब भारत के नए राष्ट्रपति हैं." उल्लेखनीय है कि खान ने अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दे को उठाया और भारत पर निशाना साधा. इसके उलट प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने और शांति का संदेश दिया.  

  • UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    UN में पाकिस्तान को भारत का मुंहतोड़ जवाब, 'आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले से नहीं चाहिए नसीहत'- पढ़ें 10 खास बातें

    संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार (UNGA) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दी गई भाषण का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने इमरान खान के भाषण को भड़काऊ और नफरत से भरा बतलाया. इतना ही नहीं, पाकिस्तान को नसीहत भी दी कि आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला देश हमें मानवाधिकार की बात न सिखाए. संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार के मंच से करीब 50 मिनट तक दिए भाषण में खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापते हुए आधा समय कश्मीर और भारत पर बोला. भारत ने इमरान खान के सभी आरोपों का जवाब दिया. भारत ने इमरान खान के संबोधन के जवाब में अपने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल किया.

  • भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल, जानिए कौन सी है यह जगह

    भारत ने पाकिस्तान के PM इमरान खान को याद दिलाया 'दारा आदमखेल, जानिए कौन सी है यह जगह

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर भारत ने जवाब देते हुए दारा आदमखेल की भी याद दिलाई. भारत की ओर से विदेश मंत्रालय की सचिव विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान जो कि कभी क्रिकेटर थे और इस 'जेंटलमैन' खेल पर विश्वास करते थे, उनका भाषण असभ्यता की चरम सीमा तक पहुंच गया है  जो कि एकदम दारा आदम खल की बंदूकों की तरह है. दरअसल पाकिस्तान में दारा अदमखल नाम की एक जगह है जो पेशावर से दक्षिण की ओर 35 किलोमीटर की दूरी पर पहाड़ियों से घिरा एक कस्बा है. यह जगह पूरी दुनिया में खतरनाक हथियारों की कालाबाजारी के लिए जाना जाता है. 

  • UN में पाकिस्तान को भारत का जवाब, कहा- इमरान खान का भाषण भड़काऊ और नफरत से भरा

    UN में पाकिस्तान को भारत का जवाब, कहा- इमरान खान का भाषण भड़काऊ और नफरत से भरा

    इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा सभागार के मंच से करीब 50 मिनट तक दिए भाषण में खान ने परमाणु युद्ध का राग अलापते हुए आधा समय कश्मीर और भारत पर बोला. भारत ने इमरान खान के सभी आरोपों का जवाब दिया.

  • भारत-पाकिस्तान पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- दोनों परमाणु देश मेरे अच्छे दोस्त, सुलझाना होगा कश्मीर मुद्दा, जो मैं कर सकता हूं वो मैं करूंगा

    भारत-पाकिस्तान पर बोले डोनाल्ड ट्रंप- दोनों परमाणु देश मेरे अच्छे दोस्त, सुलझाना होगा कश्मीर मुद्दा, जो मैं कर सकता हूं वो मैं करूंगा

    ट्रंप ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के नेताओं से बातचीत की और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा. ट्रंप ने कहा, 'मैंने भारत और पाकिस्तान से कश्मीर के बारे में बातचीत की और जो मैं मदद कर सकता हूं उसके बारे में भी चर्चा की. जो भी में कुछ सकता हूं, वह मैं करूंगा. क्योंकि अभी दोनों देश इस मुद्दे को लेकर गहरे संकट में हैं. दोनों देश ही मेरे अच्छे दोस्त हैं. दोनों देश परमाणु देश हैं. मैंने केवल उनसे इतना कहा कि इस मुद्दे को सुलझाएं.'

  • PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) को निशाना बनाने की आतंकी योजना की चेतावनी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं.

  • कश्मीर को लेकर मोदी पर कोई दबाव नहीं, पाकिस्तान नाकाम रहा : इमरान खान

    कश्मीर को लेकर मोदी पर कोई दबाव नहीं, पाकिस्तान नाकाम रहा : इमरान खान

    भारत तथा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इस वक्त संयुक्त राष्ट्र महासभा में शिरकत के लिए न्यूयार्क में मौजूद हैं. दोनों प्रधानमंत्रियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकात की है. वैसे, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की पेशकश को दोहराया है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह मध्यस्थता तभी करेंगे, जब दोनों देश उनसे ऐसा करने का आग्रह करें.