NDTV Khabar

Pakistan pm imran khan


'Pakistan pm imran khan' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन में इमरान खान के भाषण के प्रसारण के दौरान 'बेगिंग' लिखने पर PTV ने मांगी माफी

    चीन में इमरान खान के भाषण के प्रसारण के दौरान 'बेगिंग' लिखने पर PTV ने मांगी माफी

    पाकिस्तान के सरकारी समाचार चैनल PTV ने चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर 'बीजिंग' (चीन की राजधानी) की जगह अंग्रेज़ी शब्द 'बेगिंग' (भीख मांगना) लिखने के लिए माफी मांगी है.

  • इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

    इमरान की बहन सहित 44 प्रमुख पाकिस्तानियों की है यूएई में बेनामी संपत्ति

    खबर में बताया गया कि एफआईए ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष 44 व्यक्तियों की सूची प्रस्तुत की. इसमें उन लोगों के नाम है जिनकी दूसरे के नाम पर संपत्ति है. इस सूची में इमरान की बहन अलीमा खानम का नाम है जिनकी पहचान एक संपत्ति के ‘बेनामीदार’ के तौर पर की गयी है. उनके नाम पर एक नोटिस र्इमेल के साथ घर के पते पर भेजा गया, लेकिल उनके नौकर ने बताया कि वह विदेश में है.

  • पाक PM इमरान खान का भारत को लेकर बड़ा बयान, 2019 चुनाव के बाद करेंगे यह काम...

    पाक PM इमरान खान का भारत को लेकर बड़ा बयान, 2019 चुनाव के बाद करेंगे यह काम...

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का भारत के साथ रिश्तों (Indo-Pak Relationship) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद उसकी तरफ दोस्ती का हाथ एक बार फिर बढ़ाएंगे, क्योंकि उनका मानना है कि नई दिल्ली ने बातचीत की उनकी पेशकश को इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि पड़ोसी देश में चुनाव में पाकिस्तान एक मुद्दा है.

  • पाकिस्तान उपचुनाव : PM इमरान खान की पार्टी को बड़ा झटका, नवाज शरीफ की पार्टी की संख्या में सुधार

    पाकिस्तान उपचुनाव : PM इमरान खान की पार्टी को बड़ा झटका, नवाज शरीफ की पार्टी की संख्या में सुधार

    पाकिस्तान में रविवार को पंजाब में नेशनल असेंबली की नौ सीटों, सिंध में एक सीट, खैबर पख्तूनख्वा की एक सीट के लिए तथा 24 प्रांतीय असेंबली सीटों के लिए उप चुनाव हुए. इन 24 प्रांतीय असेंबली सीटों में से 11 सीटें पंजाब प्रांत में, नौ खैबर पख्तूनख्वा में, दो सिंध में और दो बलूचिस्तान में हैं.

  • न्यूयॉर्क में मिलेंगे भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री, इमरान खान के अनुरोध को भारत ने स्वीकारा

    न्यूयॉर्क में मिलेंगे भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री, इमरान खान के अनुरोध को भारत ने स्वीकारा

    पाकिस्तान के अनुरोध को भारत सरकार ने स्वीकार लिया है. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस बा की पुष्टि की है कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी. हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ मुलाकात तय है, मुद्दा तय नहीं है. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी  लिख विदेश मंत्री स्तर की वार्ता की बात कही है. 

  • इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: हम आतंकवाद पर बातचीत को तैयार, शांति वार्ता फिर शुरू हो

    इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: हम आतंकवाद पर बातचीत को तैयार, शांति वार्ता फिर शुरू हो

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. इमरान खान ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि आंतकवाद पर फिर से बातचीत शुरू होनी चाहिए. इस चिट्ठी में ये भी लिखा गया है कि साकारात्मक बदलाव लाने के लिए वाजपेयी जी ने कोशिश की थी. बताया जा रहा है कि 15 सितंबर को इमरान ख़ान ने लिखी थी चिट्ठी. 

  • घर से PM आवास हेलिकॉप्टर से जाते हैं इमरान खान, लोगों ने कहा- सोच रहा हूं, कार बेचकर हेलिकॉप्टर खरीद लूं

    घर से PM आवास हेलिकॉप्टर से जाते हैं इमरान खान, लोगों ने कहा- सोच रहा हूं, कार बेचकर हेलिकॉप्टर खरीद लूं

    सत्ता में आते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया. इस ऐलान के बाद इमरान खान की काफी तारीफ भी हुई, ऐसा लग रहा है कि वह खुद सरकारी खर्च कम करने के मूड में नहीं हैं. ऐसी खबर है कि जब से इमरान खान ने शपथ ली है, उस दिन से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर हेलिकॉप्टर (चौपर) से जाते हैं. इस बात की तस्दीक खुद पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी ने की है. 

  • सिंधु जल समझौते में क्यों अटकी है पाकिस्तान की 'जान', भारत अगर संधि तोड़ दे तो फिर क्या होगा?

    सिंधु जल समझौते में क्यों अटकी है पाकिस्तान की 'जान', भारत अगर संधि तोड़ दे तो फिर क्या होगा?

    सिंधु जल समझौता अथवा सिंधु जल संधि पर काफी लंबे समय से भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद जारी है. इसके लिए कई बैठकों का दौर चल चुका है. एक बार फिर से पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पहली द्विपक्षीय वार्ता के रूप में सिंधु जल संधि को ही चुना गया है. हालांकि, पाकिस्तान का आतंकवाद को लेकर जिस तरह का रवैया रहा है, उससे लग नहीं रहा है कि इस मुद्दे पर दोनों देशों के बीच फिलहाल को आम सहमति बन पाएगी. भारतीय जल आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल सिंधु जल संधि के विभिन्न पहलुओं पर अपने समकक्षों से महत्वपूर्ण बातचीत करने के लिए पाकिस्तान गये. जहां बुधवार और गुरुवार को बातचीत का कार्यक्रम तय है. इमरान खान के 18 अगस्त को प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच यह पहली अधिकारिक वार्ता है. पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बनने पर खान को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोनों देशों के बीच अच्छे पड़ोसियों के संबंध बनाने का भारत का संकल्प व्यक्त किया था. 

  • कश्मीर मुद्दे के हल के लिए प्रस्ताव तैयार करने में जुटी इमरान खान सरकार

    कश्मीर मुद्दे के हल के लिए प्रस्ताव तैयार करने में जुटी इमरान खान सरकार

    पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने कुछ दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम के दौरान इस बात के संकेत दिए थे. उन्होंने बताया कि इसका खुलासा किया था.हालांकि इस दौरान उन्होंने यह नहीं बताया कि आखिर यह प्रस्ताव किस तरह का होगा. उन्होंने बताया कि हम एक हफ्ते के अंतर प्रस्ताव तैयार कर लेंगे और पक्षकारों के बीच इसे वितरित कर देंगे.

  • सभी प्रधानमंत्रियों से बातचीत को तैयार, लेकिन हमारे PM आतंकवाद के सामने नहीं झुकेंगे : मंत्री

    सभी प्रधानमंत्रियों से बातचीत को तैयार, लेकिन हमारे PM आतंकवाद के सामने नहीं झुकेंगे : मंत्री

    उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत शांति के माहौल में ही संभव है. मापुसा में ‘21वीं सदी के लिए भारत की विदेश नीति’ पर बातचीत के दौरान अकबर ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री आतंकवाद के सामने कभी नहीं झुकेंगे.’’    

  • सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    सिद्धू शांतिदूत, उन्हें निशाना बनाने वाले अमन को नुकसान पहुंचा रहे हैं : पाक PM इमरान खान

    नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी सफाई दी थी. उन्होंने कहा कि पहले भी तनाव के बीच दोनों देशों के नेता मिलते रहे हैं. कमर जावेद बाजवा से उनकी मुलाकात सिर्फ चंद मिनटों की थी.

  • शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने सिद्धू पर साधा निशाना, पाक आर्मी चीफ से गले मिलने पर लगाई लताड़

    शिवसेना ने पाकिस्तान जाने और वहां के सेना प्रमुख से गले मिलने के लिए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला और इसे 'बेशर्मी की हद' बताया. शिवसेना ने भाजपा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने सिद्धू को 'गद्दार' नहीं कहा, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वालों या नोटबंदी का विरोध करने वालों को 'राष्ट्रविरोधी' करार दिया गया था. क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने सिद्धू उन विशिष्ट अतिथियों में शामिल थे जो शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे.

  • पीएम मोदी ने इमरान खान को चिट्ठी लिखकर दी बधाई, कहा- हम पड़ोसी के साथ अच्छे संबंधों के पक्षधर

    पीएम मोदी ने इमरान खान को चिट्ठी लिखकर दी बधाई, कहा- हम पड़ोसी के साथ अच्छे संबंधों के पक्षधर

    पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखी चिट्ठी में कहा है कि हम पड़ोसी के साथ अच्छे संबंधों के पक्षधर हैं. हमें दोनों देशों के बीच सृजनात्मक तथा सार्थक संबंधों की दिशा में देखना चाहिए.

  • प्रधानमंत्री आवास की जगह यहां रहेंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान

    प्रधानमंत्री आवास की जगह यहां रहेंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान

    खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी मितव्ययिता बरतने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं.खान ने कहा कि प्रधानमंत्री निवास में 524 सेवक और 80 कार है.

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में इन समस्याओं को बताया बड़ी चुनौती

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में इन समस्याओं को बताया बड़ी चुनौती

    पीएम ने अपने पहले संबोधन में आर्थिक चुनौतियां चिन्हित कीं और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में कमियों को भी रेखांकित किया. साथ ही मुद्दों के समाधान के लिये अपनी सरकार के नजरिये को रेखांकित करते हुए खान ने मितव्ययिता कदमों, कर्ज लेने की जगह कर सुधारों पर काम करने और भ्रष्टाचार को खत्म करने पर जोर दिया.

  • अमरिंदर ने पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू पर साधा निशाना, कहा - हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और....

    अमरिंदर ने पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू पर साधा निशाना, कहा - हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और....

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश के सैन्य प्रमुख को गले लगाने के लिए अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए उनके कृत्य को 'गलत' बताया. सिद्धू के कल पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने के बारे में पूछे जाने पर अमरिंदर सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख के लिए उन्होंने जो स्नेह दिखाया वह उनके लिए गलत था.' उन्होंने कहा कि हर दिन हमारे फौजी शहीद होते हैं और सिद्धू पाक सेना प्रमुख जनरल वाजवा को झप्पी दे रहे हैं. मैं इसके हक में नहीं हूं.

  • पाकिस्तान से लौटे नवजोत सिंह सिद्धू ने जनरल बाजवा को गले लगाने पर दी यह सफाई...

    पाकिस्तान से लौटे नवजोत सिंह सिद्धू ने जनरल बाजवा को गले लगाने पर दी यह सफाई...

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश के सैन्य प्रमुख को गले लगाने के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहे पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इसका बचाव किया. पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने पूछा कि अगर कोई कहे कि हमारी संस्कृति एक है और ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने की बात करे तो उन्हें क्या करना चाहिए था? सिद्धू वाघा-अटारी सीमा के जरिए पाकिस्तान से लौटे. वह क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान के न्यौते पर शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने गए अकेले भारतीय थे.

  • ...जब शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उर्दू के इन शब्दों पर अटके इमरान खान

    ...जब शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उर्दू के इन शब्दों पर अटके इमरान खान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान (Imran Khan Oath Taking Ceremony) उर्दू के कई शब्दों के उच्चारण में अटके. जबकि कई शब्द उन्होंने गलत पढ़े. पाकिस्तान के राष्ट्रपति भवन ऐवान-ए-सद्र में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के 65 वर्षीय प्रमुख खान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पारंपरिक शेरवानी पहने खान शपथ ग्रहण के दौरान कुछ नर्वस से नजर आए और उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके. जब राष्ट्रपति हुसैन ने जब 'रोज-ए-कयामत' (फैसले का दिन) कहा तो खान ने इसे ठीक से सुना नहीं और इसका गलत उच्चारण 'रोज-ए-कियादत' (नेतृत्व का दिन) किया. इसने पूरे वाक्य का अर्थ बदल दिया.

Advertisement