NDTV Khabar

Palghar bypolls


'Palghar bypolls' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या इन उपचुनावों के नतीजों से विपक्ष की लामबंदी बढ़ेगी?

    क्या इन उपचुनावों के नतीजों से विपक्ष की लामबंदी बढ़ेगी?

    चुनावी नतीजे की रात जानकारों की रात होती है. वो राजनीति के बारे में जितना कुछ आगे पीछे जानते हैं, आज की रात ज़रूर बोलने आते हैं और फिर कुछ दिनों तक भविष्य से जोड़ कर लिखने लगते हैं. हर चुनाव में बहुत कुछ बदल जाने की भविष्यवाणी करने वाले जानकारों को फिर से उन फार्मूलों की तरफ लौटना पड़ रहा होगा जिन्हें वे हमेशा के लिए रिजेक्ट कर चुके हैं.

  • उपचुनाव में 2 सीटें गंवाने के बाद जानिये अब लोकसभा में BJP की क्या है स्थिति ?

    उपचुनाव में 2 सीटें गंवाने के बाद जानिये अब लोकसभा में BJP की क्या है स्थिति ?

    भारतीय जनता पार्टी ने 282 सीटों के साथ 2014 के आम चुनावों में अपने बूते पूर्ण बहुमत जीता था, लेकिन पिछले चार सालों में अब तक हुए उपचुनावों में पार्टी 9 सीट हार चुकी है. गुरुवार को पार्टी दो लोकसभा सीटें हारी, जबकि एक पर जीत हासिल की. इस तरह अब कुल मिलाकर पार्टी के पास लोकसभा में 273 की संख्या है.

  • पालघर उपचुनाव में कांगेस उम्मीदवार दामोदर सिंगडा की जमानत जब्त

    पालघर उपचुनाव में कांगेस उम्मीदवार दामोदर सिंगडा की जमानत जब्त

    महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर सिंगडा को अपनी जमानत पड़ेगी, क्योंकि वह कुल डाले गए वोटों का न्यूनतम 6 फीसद वोट भी हासिल नहीं कर पाए हैं. भाजपा के राजेंद्र गावित 2,72,782 वोट हासिल कर यह उपचुनाव जीत गए हैं. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के श्रीनिवास वनगा को 2,43,210 वोट मिले हैं.

  • पालघर में हार के बाद शिवसेना का हमला, उद्धव ठाकरे बोले - BJP को अब दोस्त की जरूरत नहीं

    पालघर में हार के बाद शिवसेना का हमला, उद्धव ठाकरे बोले - BJP को अब दोस्त की जरूरत नहीं

    महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट गंवाने के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना ने चुनाव आयोग से पालघर में रिजल्ट रोकने की मांग भी की. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर हुई बैठक के बाद शिवसेना ने चुनाव आयोग से वोटिंग पैटर्न में गड़बड़ी की शिकायत की थी. हालांकि चुनाव आयोग ने शिवसेना के ऐतराज को खारिज कर दिया.

  • विपक्ष की एकता के आगे नहीं टिक सकी BJP, यूपी का कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा चुनाव हारी

    विपक्ष की एकता के आगे नहीं टिक सकी BJP, यूपी का कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा चुनाव हारी

    समाजवादी पार्टी ने नूरपुर विधानसभा सीट बीजेपी से छीन ली है तो कैराना में आरजेडी उम्‍मीदवार तब्‍बसुम हसन ने जीत हासिल की है.

  • उपचुनाव परिणाम: विपक्ष ने 11 सीटें जीती, भाजपा और उसके सहयोगी तीन सीटों तक ही सीमित

    उपचुनाव परिणाम: विपक्ष ने 11 सीटें जीती, भाजपा और उसके सहयोगी तीन सीटों तक ही सीमित

    कैराना, गोंदिया-भंडारा और पालघर समेत देश की चार लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है. कैराना उपचुनाव में भाजपा का मुकाबला पूरे विपक्ष से है. भाजपा सांसद हुकूम सिंह की मृत्यु के कारण इस सीट पर चुनाव हुआ है. उनकी बेटी मृगांका सिंह यहां से BJP उम्मीदवार हैं. उनका सीधा मुकाबला राष्ट्रीय लोकदल की तबस्सुम हसन से है. कांग्रेस, सपा और बसपा तबस्सुम का समर्थन कर रही हैं.

  • कैराना लोकसभा सीट पर 54 और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 61% मतदान

    कैराना लोकसभा सीट पर 54 और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 61% मतदान

    प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वरलू ने बताया कि मतदान के दौरान तीन बैलेट यूनिट, तीन कंट्रोल यूनिट तथा लगभग 384 स्थानों पर वीवीपैट खराब होने की शिकायतें मिलीं.

  • ईवीएम पर विलाप आखिर कब तक...

    ईवीएम पर विलाप आखिर कब तक...

    कैराना, गोंदिया--भंडारा और पालघर समेत देश की चार लोकसभा सीटों और दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए. कैराना और गोंदिया-भंडारा में सुबह से ही ईवीएम और वीवीपैट में खराबी की शिकायतें मिलने लगीं. समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने इसके विरोध में चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटाया.

  • उपचुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी के बीच कैराना लोकसभा सीट पर 54 और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 61% मतदान

    उपचुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी के बीच कैराना लोकसभा सीट पर 54 और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 61% मतदान

    कैराना उपचुनाव में भाजपा का मुकालबा संयुक्त विपक्ष से है. भाजपा सांसद हुकूम सिंह की मृत्यु हो जाने के चलते इस सीट पर चुनाव कराना आवश्यक हो गया था. उनकी बेटी मृगांका सिंह उपचुनाव में भाजपा की उम्मीदवार हैं. उनका सीधा मुकाबला राष्ट्रीय लोक दल की तबस्सुम हसन से है.

  • पालघर लोकसभा सीट उपचुनाव : फडणवीस ने 14 मिनट का ऑडियो क्लिप जारी कर शिवसेना को दिया जवाब

    पालघर लोकसभा सीट उपचुनाव : फडणवीस ने 14 मिनट का ऑडियो क्लिप जारी कर शिवसेना को दिया जवाब

    इस पर फडणवीस ने कहा कि ऑडियो क्लिप से ‘‘छेड़छाड़’’ की गई है. फडणवीस ने कहा कि यदि क्लिप में उनकी ओर से कही गई बातें अनुचित निकलीं तो वह कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं.

  • पालघर लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी-शिवसेना के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई, जुबानी जंग तेज

    पालघर लोकसभा उपचुनाव: बीजेपी-शिवसेना के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई, जुबानी जंग तेज

    पालघर लोकसभा का जंग वैसे तो उपचुनाव है, लेकिन बीजेपी और शिवसेना ने इसे अपनी अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना दिया है. महाराष्ट्र सरकार में शामिल दोनों पार्टियों के बीच गज़ब की जुबानी जंग जारी है. चुनावी रैलियों में बीजेपी और शिवसेना एक दूसरे पर निशाना साधने का एक भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहते हैं. शिवसेना पर हमला करने के मामले में देवेंद्र फडणवीस और योगी आदित्यनाथ के बाद स्मृति ईरानी की बारी थी. स्मृति ईरानी ने शिवसेना पर योगी जैसा सीधा हमला तो नहीं बोला लेकिन इशारों में ही बहुत कुछ कह गई.

  • पालघर लोकसभा उपचुनाव: सीएम योगी का शिवसेना पर वार, कहा- पीठ में छूरा घोंपने वाले को जनता देगी सजा

    पालघर लोकसभा उपचुनाव: सीएम योगी का शिवसेना पर वार, कहा- पीठ में छूरा घोंपने वाले को जनता देगी सजा

    मुंबई के पालघर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना आमने सामने है. पालघर उपचुनाव में उत्तर प्रदेश के नेता मैदान में हैं. उत्तर भारतीय बहुल इलाका नालासोपारा में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. खास बात यह है कि बीजेपी इस उपचुनाव को जीतने के लिए शिवसेना पर खूब निशाना साध रही है. पालघर उपचुनाव में योगी ने शिवसेना पर हमला बोला और उन्होंने अफ़ज़ल खान से शिवसेना की तुलना कर दी. बता दें कि 28 मई को पालघर उपचुनाव है.