NDTV Khabar

Pandit jawahar lal nehru


'Pandit jawahar lal nehru' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Children's Day Speech: बाल दिवस पर दे सकते हैं ये भाषण

    Children's Day Speech: बाल दिवस पर दे सकते हैं ये भाषण

    Children's Day Speech: बाल दिवस (Children's Day) हर साल 14 नवंबर (14 November) को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawahar Lal Nehru) के जन्मदिन को बाल दिवस (Children's Day) के रूप में मनाया जाता है. 

  • कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, 'जम्मू्-कश्मीर मुद्दे से निबटने में पटेल सही थे जबकि नेहरू गलत'

    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, 'जम्मू्-कश्मीर मुद्दे से निबटने में पटेल सही थे जबकि नेहरू गलत'

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को अतीत में जम्मू-कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के मामले में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को गलत ठहराया है. साथ ही उन्होंने धारा 370 हटाने के कदम के लिए अपनी पार्टी की सरकार की तारीफ की है.

  • स्वरा भास्कर ने Tweet कर पूछा, किस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं पंडित जवाहर लाल नेहरू, उन्हीं को वोट दूंगी...

    स्वरा भास्कर ने Tweet कर पूछा, किस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं पंडित जवाहर लाल नेहरू, उन्हीं को वोट दूंगी...

    स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) पर बहुत ही बेबाकी के साथ सोशल मीडिया पर राजनीति और सामाजिक सरोकारों पर ट्वीट करती हैं. अकसर स्वरा भास्कर ट्रोल भी हो जाती हैं लेकिन वे उन्हें बखूबी जवाब भी देती हैं. स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) 'वीरे दी वेडिंग', 'निल बटे सन्नाटा', 'रांझणा' और 'तनु वेड्स मनु' जैसी शानदार फिल्मों के लिए खास पहचान रखती हैं.

  • Jawaharlal Nehru Quotes: ''अज्ञानता हमेशा बदलाव से डरती है'', जानिए चाचा नेहरू के ऐसे ही प्रेरणादायक विचार

    Jawaharlal Nehru Quotes: ''अज्ञानता हमेशा बदलाव से डरती है'', जानिए चाचा नेहरू के ऐसे ही प्रेरणादायक विचार

    पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawahar Lal Nehru) के जन्मदिन पर हर साल बाल दिवस (Children's Day) मनाया जाता है. जवाहर लाल नेहरू का जन्‍म 14 नवंबर (November 14) को हुआ था. पंडित नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री थे. नेहरू को बच्चों से बहुत प्यार था. नेहरू हमेशा बच्चों को प्यार और महत्व देने की बात करते थे. कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ उनके मूल की वजह से उन्हें पंडित नेहरू (Pandit Nehru) बुलाया जाता था, जबकि बच्चे उन्हें चाचा नेहरू (Chacha Nehru) के रूप में जानते हैं.

  • BJP विधायक ज्ञानदेव आहूजा का फिर विवादित बयान: जवाहर लाल नेहरू गाय और सुअर खाते थे, फिर वह पंडित कैसे?

    BJP विधायक ज्ञानदेव आहूजा का फिर विवादित बयान: जवाहर लाल नेहरू गाय और सुअर खाते थे, फिर वह पंडित कैसे?

    अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. भारतीय जनता पार्टी में ऐसे कई नेता हैं जो समय-समय पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं, उन्हीं में से एक हैं राजस्थान से आने वाले बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा, जिन्होंने इस बार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर एक नया 'ज्ञान' दिया है. ज्ञानदेव आहूजा ने जवाहर लाल नेहरू के आगे पंडित शब्द लगाने पर आपत्ति जताई है. ज्ञानदेव आहूजा के मुताबिक, जवाहर लाल नेहरू पंडित नहीं थे. 

Advertisement