NDTV Khabar

Panna diamonds


'Panna diamonds' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

    सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया

    पन्ना की रतनगर्भा धरती बेशकीमती हीरा उगलने में देश और दुनिया में विख्यात है. इस धरती पर कब किस मजदूर की किस्मत चमक जाए और वह रातोंरात करोड़पति बन जाए इसका अंदाजा लगाना असंभव है. ऐसा ही कुछ हुआ मजदूर बृजेश उपाध्याय के साथ. बृजेश पन्ना के बीचोंबीच बड़ा चौराहे पर रहते हैं. वे लंबे समय से हीरा खदान लगाने का काम करते हैं. लेकिन सालों खदान में हीरा की तलाश करते बीत जाने के बाद शुक्रवार की दोपहर में इस धरती ने एक ऐसा नायाब रत्न उगला कि बृजेश उपाध्याय पल में करोड़पति बन गए. बृजेश उपाध्याय को 29.46 कैरेट का बेशकीमती जैम उज्ज्वल क्वालिटी का हीरा मिला.

  • हीरे की चमक के पीछे कैसे काली हो रही है किसानों और मजदूरों की जिंदगी? जानें पूरा माजरा

    हीरे की चमक के पीछे कैसे काली हो रही है किसानों और मजदूरों की जिंदगी? जानें पूरा माजरा

    मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में जब पिछले दिनों एक किसान को तीन करोड़ रुपये मूल्य का हीरा मिला तो वह अचानक मीडिया की सुर्खियों में आ गया. हालांकि सिक्के का एक पहलू और भी है. हीरे की चमक के पीछे किसान व मजदूरों की जिंदगी काली हो रही है. महीना भर पहले 40 साल की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार मोती लाल को ऐसा नायाब हीरा मिल ही गया जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये आंकी गई है.

  • मध्य प्रदेश में मजदूर को मिला बहुमूल्य हीरा, देखते-देखते बन गया लखपति, जानें पूरा मामला

    मध्य प्रदेश में मजदूर को मिला बहुमूल्य हीरा, देखते-देखते बन गया लखपति, जानें पूरा मामला

    मध्य प्रदेश में हीरे की खदानों की लिए मशहूर पन्ना जिले में मंगलवार को एक मजदूर अचानक तब अमीर हो गया जब उसे खदान से 42.59 कैरट का एक बहूमूल्य हीरा हाथ लगा. इस इलाके में यह अब तक का पाया गया दूसरा सबसे बड़ा और कीमती हीरा है.

  • पन्‍ना : हीरा खदान के ठेकेदार को मिला 3.39 लाख का हीरा

    पन्‍ना : हीरा खदान के ठेकेदार को मिला 3.39 लाख का हीरा

    हीरे की खदानों के लिये मशहूर मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की एक हीरा खदान से एक ठेकेदार को बुधवार को 3.39 लाख रुपये की कीमत का 3.39 कैरेट वजन का हीरा मिला है. इस हीरे को उसने जिला हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है.

  • अगले महीने पहली बार हीरा खानों की नीलामी करेगी सरकार

    अगले महीने पहली बार हीरा खानों की नीलामी करेगी सरकार

    देश में पहली बार हीरा खानों की नीलामी होने जा रही है। मध्य प्रदेश पन्ना जिले में स्थित हीरा खानों की नीलामी के लिए अगले सप्ताह निविदा आमंत्रित करने का नोटिस निकाला जाएगा। खान सचिव बलविंदर कुमार ने कहा कि खानों की नीलामी अगले महीने होगी।

  • देश में पहली बार 'हीरा खानों की नीलामी' होने जा रही है...

    देश में पहली बार 'हीरा खानों की नीलामी' होने जा रही है...

    देश में पहली बार हीरा खानों की नीलामी होने जा रही है। मध्य प्रदेश पन्ना जिले में स्थित हीरा खानों की नीलामी के लिए अगले सप्ताह निविदा आमंत्रित करने का नोटिस निकालेगा।