NDTV Khabar

Paper leak case


'Paper leak case' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BTC Paper Leak Case: बीटीसी पेपर लीक मामले में STF ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

    BTC Paper Leak Case: बीटीसी पेपर लीक मामले में STF ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बेसिक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट (BTC) पेपर लीक मामले में शनिवार को दो लोगों को इलाहाबाद में गिरफ्तार किया. एसटीएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक आठ अक्टूबर को होने वाली बीटीसी प्रशिक्षण-2015 के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का पर्चा इम्तेहान के एक दिन पहले ही लीक होने के मामले में आशीष अग्रवाल और अरविन्द भार्गव नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें कौशाम्बी जिले की पुलिस के सुपुर्द किया गया जहां यह पेपर लीक हुआ था.

  • CBSE पेपर लीक मामले में मदर खजानी स्कूल के प्रिसिंपल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    CBSE पेपर लीक मामले में मदर खजानी स्कूल के प्रिसिंपल को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में बवाना के 'मदर खजानी कॉन्वेंट स्कूल' के प्राचार्य को गिरफ्तार किया. प्रश्न पत्र लीक करने में कथित संलिप्तता को लेकर इससे पहले भी इस स्कूल के दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस उपायुक्त (अपराध) जी राम गोपाल नाइक ने स्कूल के प्राचार्य प्रवीण कुमार झा की गिरफ्तारी की पुष्टि की.

  • ऐसे हुआ था CBSE 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर लीक, तीन गिरफ्तार

    ऐसे हुआ था CBSE 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर लीक, तीन गिरफ्तार

    सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने 12वीं के इकोनॉमिक्स के हैंड रिटेन पेपर लीक मामले को सुलझा लिया है. इस मामले में हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के एक स्कूल के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • मध्य प्रदेश: वाचमैन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में दो दलाल एवं 48 परीक्षार्थी गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश: वाचमैन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में दो दलाल एवं 48 परीक्षार्थी गिरफ्तार

    एसटीएफ ने जिन दो दलालों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम आशुतोष कुमार एवं हरीश कुमार हैं. दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं.

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CBSE पेपर लीक मामला, 10 बातें

    सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CBSE पेपर लीक मामला, 10 बातें

    पुलिस ने सीबीएसई पेपर लीक मामले में अभी तक 60 लोग से पूछताछ की है. इतना ही नहीं 10 व्हाट्सएप ग्रुपों के एडमिन भी शामिल हैं. इन पर लीक हुआ प्रश्नपत्र साझा किया गया था. जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि लीक कहां से हुआ. जांच से ताल्लुक रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि ट्यूटरों और छात्रों से पूछताछ की गई और सभी ने कहा कि उन्हें किसी और से पेपर मिले थे. इस तरह का कोई संकेत नहीं है कि इन पेपरों को साझा करने के लिए पैसे लिए गए हैं.

  • दिल्ली : पेपर लीक होने के विरोध में छात्रों ने सीबीएसई कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

    दिल्ली :  पेपर लीक होने के विरोध में छात्रों ने सीबीएसई कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

    दसवीं के गणित और 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषयों के पर्चे लीक होने के विरोध में छात्रों के एक समूह ने आज यहां प्रीत विहार में स्थित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के कार्यालय के पास प्रदर्शन किया.

  • CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है

    CBSE पेपर लीक मामला: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दोबारा परीक्षा लिए जाने पर अब कोई भ्रम नहीं है

    पर्चा लीक के मुद्दे पर देश भर में छात्रों और अभिभावकों में व्यापक रोष के बीच सरकार ने कहा कि 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रैल को होगी और अगर जरूरी हुआ तो 10वीं कक्षा का गणित विषय का इम्तिहान दिल्ली- एनसीआर और हरियाणा में जुलाई में होगा

  • CBSE पेपर लीक : कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी को देश के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए

    CBSE पेपर लीक : कपिल सिब्बल ने कहा, पीएम मोदी को देश के बच्चों से माफी मांगनी चाहिए

    सीबीएसई पेपर लीक केस को लेकर देश के लाखों प्रभावित बच्चों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. नए सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि इस पूरे स्कैम के लिए जवाबदेही किसकी हो, जिम्मेदार कौन है? क्या देश भर में अपनी नाराज़गी जता रहे इन लाखों बच्चों से कोई माफ़ी मांगेगा?

  • CBSE पेपर लीक : येचुरी ने कहा, पीएम मोदी 25 लाख बच्चों की परेशानी पर 'मन की बात' जरूर करें

    CBSE पेपर लीक : येचुरी ने कहा, पीएम मोदी 25 लाख बच्चों की परेशानी पर 'मन की बात' जरूर करें

    सीपीएम ने CBSE के पर्चे लीक होने को केंद्र सरकार की एक बड़ी असफलता बताते हुए मोदी सरकार पर हमला किया है. सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि दो से ढाई साल तक सीबीएसई के चेयरमैन के पद पर कोई नियुक्ति नहीं की गई.

  • CBSE पेपर लीक मामला : आखिर कौन है वह व्हिसल ब्लोअर जो लगातार बोर्ड को सतर्क करता रहा?

    CBSE पेपर लीक मामला :  आखिर कौन है वह व्हिसल ब्लोअर जो लगातार बोर्ड को सतर्क करता रहा?

    दिल्ली पुलिस को CBSE पेपर लीक मामले में दोषी के साथ व्हिसल ब्लोअर की भी तलाश है.सीबीएसई पेपर लीक मामले की जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला है कि व्हाट्सऐप पर ऐसे 10 ग्रुप थे जिनमें 10वीं और 12वीं के पेपर सबसे पहले लीक हुए.इनमें से हर एक ग्रुप में करीब 50 से ज्यादा मेंबर थे, जिनमें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के कोचिंग सेंटर चलाने वाले ट्यूटर, छात्र और अभिभावक शामिल हैं.

  • CBSE पेपर लीक: छात्रों-अभिभावकों का दावा- सभी पेपर हुए थे लीक, दोबारा हो परीक्षा, 10 बातें

    CBSE पेपर लीक: छात्रों-अभिभावकों का दावा- सभी पेपर हुए थे लीक, दोबारा हो परीक्षा, 10 बातें

    सीबीएसई पेपर लीक मामला सामने आने और 10वीं की मैथ और 12 वीं की इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबोरा कराने के फैसले के खिलाफ अब छात्र एकजुट होने लगे हैं. दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं और सीबीएसई बोर्ड से सिर्फफ दो पेपर की बजाय सभी पेपर की परीक्षा दोबारा से कराने की मांग कर रहे हें. गौरतलब है कि सीबीएसई ने 10वीं की गणित की और 12वीं की इकोनॉमिक्‍स की परीक्षा फिर कराने का ऐलान किया है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि मैथ और इकोनॉमिक्स के पेपर के अलावा अन्य विषयों के पेपर भी परीक्षा से पहले लीक हुए हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कल कहा था कि परीक्षा से 30 मिनट पहले दो-तीन पेपर व्हाट्सएप्प के जरिये लीक कर दिये ये थे. इस मामले की जांच के लिए स्पेशल जांच टीम का गठन कर दिया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों से विशेषकर छात्रों से पूछताछ की है, जिनके पास हैंड रिटेन पेपर्स मिले थे.

  • CBSE पेपर लीक मामला: ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में SIT करेगी जांच, दिल्ली में 8 जगहों पर छापेमारी

    CBSE पेपर लीक मामला: ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में SIT करेगी जांच, दिल्ली में 8 जगहों पर छापेमारी

    सीबीएसई पेपर लीक मामले में सरकार के साथ-साथ अब प्रशासन भी हरकत में दिख रही है. सीबीएसई की 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र का पेपर तथा 10वीं कक्षा की गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले में अब ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में एसआईटी जांच करेगी. इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की थी और कई जगहों पर छापे मारी भी की थी. दिल्ली में बुधवार की देर रात 8 जगहों पर छापेमारी की गई थी. 

  • सीबीएसई पेपर लीक मामला: अजय माकन ने कहा- एक पिता होने के नाते मैं सरकार को मानता हूं जिम्मेदार

    सीबीएसई पेपर लीक मामला: अजय माकन ने कहा- एक पिता होने के नाते मैं सरकार को मानता हूं जिम्मेदार

    माकन ने ट्वीट कर कहा कि मेरे बेटे ओजस्वी ने दसवीं बोर्ट के गणित विषय की परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी. उसे लगा था कि अब बोर्ड परीक्षा की टेंशन खत्म हो गई. लेकिन गणित का पेपर लीक होने और इस विषय की परीक्षा दोबारा होने से वह काफी दुखी है.

  • सीबीएसई के परीक्षा पत्र लीक कैसे हो गए?

    सीबीएसई के परीक्षा पत्र लीक कैसे हो गए?

    देश भर के 16 लाख 40 हज़ार बच्चे सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा देकर बुधवार को जब घर पहुंचे और इम्तहान ख़त्म होने के बाद पार्टी करने की तैयारी कर रहे थे तभी इम्तहान रद्द होने की ख़बर ने उन्हें कंपा कर रख दिया.

  • SSC पेपर लीक मामला: SC में याचिकाकर्ता ने CBI जांच पर भरोसा जताया, केस क्‍लोजड

    SSC पेपर लीक मामला: SC में याचिकाकर्ता ने CBI जांच पर भरोसा जताया, केस क्‍लोजड

    सीबीआई ने इस मामले में प्राथिमिक जांच 8 मार्च को दर्ज की है. SSC के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ दुराचरण पर प्राथिमिक जांच (PE) दर्ज की है और मामले की जांच चल रही है.

  • केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की अपील, धरना बंद करें छात्र, SSC पेपर लीक मामले की होगी सीबीआई जांच

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की अपील, धरना बंद करें छात्र, SSC पेपर लीक मामले की होगी सीबीआई जांच

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने SSC में कथित धांधली के विरोध में धरने पर बैठे छात्रों ने अपील की है कि वे अपना धरना समाप्त कर दें.  राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच होगी.

  • SSC पेपर लीक मामला : सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

    SSC पेपर लीक मामला : सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई को तैयार सुप्रीम कोर्ट

    SSC पेपर लीक मामला में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. 12 मार्च को सुनवाई होगी. वकील एमएल शर्मा ने दाखिल याचिका की है. याचिका में पूरे घोटाले और पेपर लीक की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि अगले सोमवार को सुनवाई करेंगे.

  • भ्रष्टाचार निरोधक अदालत के समक्ष पेश हुए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशहाक डार

    भ्रष्टाचार निरोधक अदालत के समक्ष पेश हुए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशहाक डार

    राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री डार के खिलाफ भ्रष्टाचार एवं धनशोधन के तीन मामले इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में दर्ज किए हैं.