NDTV Khabar

Parinay kumar


'Parinay kumar' - 262 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 8वीं के छात्र हिमांशु (Himanshu) की चिट्ठी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. परीक्षा के समय विवाह समारोह एवं अन्य आयोजनों की वजह से ध्वनि विस्तारक यंत्रों को तेज आवाज में बजाए जाने से हो रहे शोर शराबे को रोकने के लिए झाबुआ जिले के एक बस ड्राइवर के बेटे हिमांशु ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा था. हिमांशु के पत्र का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब दिया.

  • Lok Sabha Election 2019: क्या यूपी में कांग्रेस की नैया पार लगा पाएंगी प्रियंका गांधी? पिछले चुनाव में मिली थी महज इतनी सीटें

    Lok Sabha Election 2019: क्या यूपी में कांग्रेस की नैया पार लगा पाएंगी प्रियंका गांधी? पिछले चुनाव में मिली थी महज इतनी सीटें

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को महासचिव की जिम्मेदारी के साथ साथ पूर्वी यूपी की कमान सौंपी है.

  • एचएस फुल्का ने आम आदमी पार्टी छोड़ी, बिना फीस लिए लड़ा था 1984 के दंगा पीड़ितों का केस

    एचएस फुल्का ने आम आदमी पार्टी छोड़ी, बिना फीस लिए लड़ा था 1984 के दंगा पीड़ितों का केस

    आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और वकील एचएस फुल्का ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. एचएस फुल्का (HS Phoolka Resigns From AAP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अपना इस्तीफा सौंपा. एचएस फुल्का ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस मामले में शुक्रवार को दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विस्तार से कारण बताएंगे. फुल्का का इस्तीफा पंजाब में आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

  • Triple Talaq Bill पर NDA के साथ नहीं जेडीयू, BJP ने वोट बैंक की राजनीति बताया तो कांग्रेस ने ली चुटकी

    Triple Talaq Bill पर NDA के साथ नहीं जेडीयू, BJP ने वोट बैंक की राजनीति बताया तो कांग्रेस ने ली चुटकी

    तीन तलाक (Triple Talaq Bill) के मुद्दे पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) केंद्र की बीजेपी (BJP) नेतृत्व वाली एनडीए (NDA) सरकार के साथ नहीं है. पार्टी ने साफ कहा है कि अगर राज्यसभा में इस मुद्दे पर वोटिंग हुई तो पार्टी इसके समर्थन में वोट नहीं करेगी. JDU के द्वारा तीन तलाक बिल का विरोध करने पर बीजेपी सांसद सीपी ठाकुर ने कहा कि तीन तलाक बिल पर वोट बैंक की राजनीति हो रही है. कुछ राजनीतिक पार्टियों को लगता है कि अगर वह तीन तलाक बिल का समर्थन करेंगे तो उन्हें एक विशेष समुदाय का वोट नहीं मिलेगा.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Fourth Test) के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट गुरुवार से सिडनी (Sydney Test) में खेला जाएगा. सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'कड़कनाथ मुर्गा' (Kadaknath chicken) खाने की सलाह दी गई है. मध्यप्रदेश के झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र (Jhabua Krishi Vigyan Kendra) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पूरी टीम को कड़कनाथ मुर्गा (Kadaknath Murga) खाने की सलाह देने के साथ-साथ उसके फायदे भी बताए हैं.

  • तेजस्वी का हमला, बिहार में बहार है...गोलियों की बौछार है, क्योंकि यहां नीतीशे कुमार हैं...

    तेजस्वी का हमला, बिहार में बहार है...गोलियों की बौछार है, क्योंकि यहां नीतीशे कुमार हैं...

    बिहार के वैशाली जिले में एक बड़े ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की गोली मारकर की गई हत्या को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर हमला बोला. बता दें कि बिहार के वैशाली जिले के सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात अपराधियों ने पटना के एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने थामा महागठबंधन का दामन, कहा- NDA में हो रहा था मेरा अपमान

    हाल ही में एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो गए. गुरुवार शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन में शामिल हो गए हैं. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव, शरद यादव हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी भी मंच पर मौजूद थे. इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह संविधान को बचाने की लड़ाई है. यह देश को बचाने की लड़ाई है. यह उनके खिलाफ लड़ाई है, जिन्होंने जनता को सिर्फ धोखा देने का काम किया है.

  • नवाज शरीफ के सुरक्षा गार्ड ने की टीवी चैनल के कैमरामैन की पिटाई, देखें VIDEO

    नवाज शरीफ के सुरक्षा गार्ड ने की टीवी चैनल के कैमरामैन की पिटाई, देखें VIDEO

    पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक टीवी चैनल के कैमरामैन को सुरक्षाकर्मी द्वारा पीटते देखा जा सकता है. बता दें कि यह दर्दनाक घटना पाकिस्तान के संसद भवन के आहाते में है. वीडियो में दिख रहे कैमरामैन को पीटने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) का सुरक्षा गार्ड है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कैमरामैन समा टीवी का है, और उसकी हालत नाजुक है. 

  • ...जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से पुलिसवाले ने कहा...मैडम प्लीज यहां ऐसा मत कीजिए, देखें VIDEO

    ...जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से पुलिसवाले ने कहा...मैडम प्लीज यहां ऐसा मत कीजिए, देखें VIDEO

    भारत का पहला स्‍वदेशी क्रूज अंगरिया शनिवार को मुंबई से गोवा रवाना हुआ. क्रूज का नाम अंगरिया मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे. यह जहाज 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा है. क्रूज के उद्घाटन समारोह में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्‍नी अमृता भी पहुंची थीं. क्रूज के शुभारंभ के बाद अमृता फडणवीस ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उनके साथ मौजूद अफसरों के हाथ-पांव फूलने लगे.   

  • राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जबलपुर में जिस वक्त राहुल गांधी रैली कर रहे थे, उस वक्त गुब्बारे आग की चपेट में आ गए और आग भड़क उठी. हालांकि राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन हादसा चौंकाने वाला था. हुआ यह कि राहुल गांधी की आरती उतारने के लिए कार्यकर्ता हाथ में आरती की थाली लिए उनके नज़दीक आने की कोशिश कर रहे था और दूसरे कार्यकर्ता के हाथ में ढेर सारे गैस से भरे गुब्बारे थे. गुब्बारे में हीलियम गैस भरा था. जब वह दोनों नज़दीक पहुंचे तो दीये की लौ से गुब्बारे में आग लग गई और वहां एक जोरदार धमाका हुआ. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन थोड़ी देर के लिए सबकी सांसे थम गईं. जब धमाका हुआ तो राहुल गांधी सहित कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सहम गए.

  • सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को चुनाव ने तिथियों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने अनुसार, मध्यप्रदेश  और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा सबसे आखिर में राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन सबके बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में सबसे आखिर में होने वाले चुनाव के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा कि यह निर्णय चुनाव आयोग का है, लेकिन हो सकता है कि बीजेपी को राजस्थान सबसे मुश्किल लगता हो और बाकी राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद उनके सारे नेता राजस्थान में डेरा डालना चाहते हों, लेकिन जनता अपना मन बना चुकी हैं और वहां बीजेपी का कुछ होने वाला नहीं है. 

  • मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की एसपी हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने हरप्रीत कौर का तबादला किये जाने को सरकार की चाल बताया है. उनका कहना है कि ऐसा शेल्टर होम के आरोपियों को बचाने के लिए किया गया है. तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

  • BJP के 'शत्रु' ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    BJP के 'शत्रु' ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    राफेल डील (Rafale Deal)) को लेकर जारी घमासान के बीच अब सरकार के अंदर से ही आवाज उठने लगी है. विपक्षी दलों के बाद अब बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी सरकार से इस मुद्दे पर जवाब की मांग की है. NDTV से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सरकार को राफेल के मामले में जवाब देना चाहिए. पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने कहा कि सच कहना कोई खिलाफत नहीं है और सिद्धांतों में बात करना कोई बगावत नहीं है.

  • Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    राफेल मुद्दे पर जारी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी  पर जमकर हमला बोला.  NDTV से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेशर्म और गैरजिम्मेदार' बताया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी का परिवार बिना किसी कमीशन के काम ही नहीं करता है. बता दें कि जबसे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का राफेल को लेकर बयान आया तबसे ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार के ऊपर हमलावर है.  राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमाला बोल रहे हैं. राहुल ने तो यहां तक कहा कि देश का चौकीदार 'चोर' है.

  • नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या के मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधा. बता दें कि मुजफ्फरपुर के नगर थाना अंतर्गत अग्निशमन कार्यालय के पास  रविवार शाम को AK-47 से लैश अपराधियों ने समीर कुमार की गोली माकर हत्या कर दी थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश सरकार की नाकामियों से बिहार में AK-47 एक आम हथियार हो गया है. इसके साथ-साथ तेजस्वी ने अपने ट्वीट में इस साल के तीन बड़े हत्याकांड का भी जिक्र किया. 

  • BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    शराब कारोबारी विजय माल्या के देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के दावे के बाद सियासत गरमाती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. काग्रेस ने तो इस मुद्दे पर वित्त मंत्री के इस्तीफे तक की मांग कर दी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे की जांच की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं बीजेपी भी कांग्रेस के वार पर पलटवार करते हुए दिखी. माल्या को लेकर राहुल गांधी के हमले का जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मैदान में आए. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और विजय माल्या की जुगलबंदी है. 

  • पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    स्कूली किताबों में कई बार हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जो काफी हास्यास्पद होती हैं. कई बार ऐसी चीजें उजागड़ होती हैं, जिससे वहां की शिक्षा व्यवस्था पर ही सवालिये निशान उठने शुरू हो जाते हैं. ताजा मामला पश्चिम बंगाल का है, जहां स्कूल की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की जगह फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फोटों छपी है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग वहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है इस तरह की एजुकेशन की वजह से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

    इससे पहले आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi), केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल और मीनाक्षी लेखी उन्हें देखने एम्स पहुंचे. अटल बिहारी वाजपेयी लगभग दो महीने से AIIMS में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पीएम मोदी शाम में करीब सवा सात बजे एम्स पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक रुके.

Advertisement