NDTV Khabar

Parinay kumar


'Parinay kumar' - 254 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से पुलिसवाले ने कहा...मैडम प्लीज यहां ऐसा मत कीजिए, देखें VIDEO

    ...जब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से पुलिसवाले ने कहा...मैडम प्लीज यहां ऐसा मत कीजिए, देखें VIDEO

    भारत का पहला स्‍वदेशी क्रूज अंगरिया शनिवार को मुंबई से गोवा रवाना हुआ. क्रूज का नाम अंगरिया मराठा नौसेना के पहले एडमिरल कान्होजी अंग्रे के नाम पर रखा गया है. कान्होजी भारतीय समंदर के बेताज बादशाह थे. यह जहाज 6 मंजिला और 131 मीटर लंबा है. क्रूज के उद्घाटन समारोह में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्‍नी अमृता भी पहुंची थीं. क्रूज के शुभारंभ के बाद अमृता फडणवीस ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उनके साथ मौजूद अफसरों के हाथ-पांव फूलने लगे.   

  • राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, रोड शो के दौरान 'धमाका', देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश के जबलपुर में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जबलपुर में जिस वक्त राहुल गांधी रैली कर रहे थे, उस वक्त गुब्बारे आग की चपेट में आ गए और आग भड़क उठी. हालांकि राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन हादसा चौंकाने वाला था. हुआ यह कि राहुल गांधी की आरती उतारने के लिए कार्यकर्ता हाथ में आरती की थाली लिए उनके नज़दीक आने की कोशिश कर रहे था और दूसरे कार्यकर्ता के हाथ में ढेर सारे गैस से भरे गुब्बारे थे. गुब्बारे में हीलियम गैस भरा था. जब वह दोनों नज़दीक पहुंचे तो दीये की लौ से गुब्बारे में आग लग गई और वहां एक जोरदार धमाका हुआ. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन थोड़ी देर के लिए सबकी सांसे थम गईं. जब धमाका हुआ तो राहुल गांधी सहित कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सहम गए.

  • सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को चुनाव ने तिथियों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने अनुसार, मध्यप्रदेश  और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा सबसे आखिर में राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन सबके बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में सबसे आखिर में होने वाले चुनाव के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा कि यह निर्णय चुनाव आयोग का है, लेकिन हो सकता है कि बीजेपी को राजस्थान सबसे मुश्किल लगता हो और बाकी राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद उनके सारे नेता राजस्थान में डेरा डालना चाहते हों, लेकिन जनता अपना मन बना चुकी हैं और वहां बीजेपी का कुछ होने वाला नहीं है. 

  • मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की SP हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर तेजस्वी का नीतीश पर निशाना, कही यह बात...

    मुजफ्फरपुर की एसपी हरप्रीत कौर के तबादले को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने हरप्रीत कौर का तबादला किये जाने को सरकार की चाल बताया है. उनका कहना है कि ऐसा शेल्टर होम के आरोपियों को बचाने के लिए किया गया है. तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

  • BJP के 'शत्रु' ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    BJP के 'शत्रु' ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    राफेल डील (Rafale Deal)) को लेकर जारी घमासान के बीच अब सरकार के अंदर से ही आवाज उठने लगी है. विपक्षी दलों के बाद अब बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी सरकार से इस मुद्दे पर जवाब की मांग की है. NDTV से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सरकार को राफेल के मामले में जवाब देना चाहिए. पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने कहा कि सच कहना कोई खिलाफत नहीं है और सिद्धांतों में बात करना कोई बगावत नहीं है.

  • Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    राफेल मुद्दे पर जारी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी  पर जमकर हमला बोला.  NDTV से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेशर्म और गैरजिम्मेदार' बताया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी का परिवार बिना किसी कमीशन के काम ही नहीं करता है. बता दें कि जबसे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का राफेल को लेकर बयान आया तबसे ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार के ऊपर हमलावर है.  राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमाला बोल रहे हैं. राहुल ने तो यहां तक कहा कि देश का चौकीदार 'चोर' है.

  • नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    नीतीश जी के इन दो 'तकिया कलामों' ने बिहार का बेड़ा गर्क कर दिया : तेजस्वी यादव

    बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या के मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर निशाना साधा. बता दें कि मुजफ्फरपुर के नगर थाना अंतर्गत अग्निशमन कार्यालय के पास  रविवार शाम को AK-47 से लैश अपराधियों ने समीर कुमार की गोली माकर हत्या कर दी थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि नीतीश सरकार की नाकामियों से बिहार में AK-47 एक आम हथियार हो गया है. इसके साथ-साथ तेजस्वी ने अपने ट्वीट में इस साल के तीन बड़े हत्याकांड का भी जिक्र किया. 

  • BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    शराब कारोबारी विजय माल्या के देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के दावे के बाद सियासत गरमाती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. काग्रेस ने तो इस मुद्दे पर वित्त मंत्री के इस्तीफे तक की मांग कर दी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे की जांच की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं बीजेपी भी कांग्रेस के वार पर पलटवार करते हुए दिखी. माल्या को लेकर राहुल गांधी के हमले का जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मैदान में आए. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और विजय माल्या की जुगलबंदी है. 

  • पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    पश्चिम बंगाल: स्कूल की किताब में 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस अभिनेता की तस्वीर

    स्कूली किताबों में कई बार हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जो काफी हास्यास्पद होती हैं. कई बार ऐसी चीजें उजागड़ होती हैं, जिससे वहां की शिक्षा व्यवस्था पर ही सवालिये निशान उठने शुरू हो जाते हैं. ताजा मामला पश्चिम बंगाल का है, जहां स्कूल की एक किताब में 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की जगह फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की फोटों छपी है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग वहां की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है इस तरह की एजुकेशन की वजह से बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, AIIMS जाकर पीएम मोदी ने की मुलाकात

    इससे पहले आज पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi), केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल और मीनाक्षी लेखी उन्हें देखने एम्स पहुंचे. अटल बिहारी वाजपेयी लगभग दो महीने से AIIMS में भर्ती हैं. उन्हें लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. पीएम मोदी शाम में करीब सवा सात बजे एम्स पहुंचे और वहां करीब 50 मिनट तक रुके.

  • स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विवादों की बजाए एकजुट होकर गरीबी, अशिक्षा, असमानता दूर करने में जुटें

    स्वतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया. स्वतंत्रता दिवस संबोधन के दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियो, कल हमारी आज़ादी के 71 वर्ष पूरे हो रहे हैं. कल हम अपनी स्वाधीनता की वर्षगांठ मनाएंगे. राष्ट्र-गौरव के इस अवसर पर मैं आप सभी देशवासियों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त का दिन प्रत्येक भारतीय के लिए पवित्र होता है. हमारा 'तिरंगा' हमारे देश की अस्मिता का प्रतीक है. इस दिन हम देश की संप्रभुता का उत्सव मनाते हैं और अपने उन पूर्वजों के योगदान को कृतज्ञता से याद करते हैं, जिनके प्रयासों से हमने बहुत कुछ हासिल किया है.

  • हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर JNU के छात्र उमर खालिद पर फायरिंग की गई है. हालांकि इस हमले में उमर खालिद को गोली नहीं लगी है. घटनास्थल से पिस्तौल भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि हमलावार के हाथ से पिस्तौल गिर गई थी और वह फरार हो गया. अपने उपर हुए हमले के बाद उमर खालिद ने कहा कि 'देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.' खालिद ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि मैं पुलिस सुरक्षा की मांग करूंगा. खालिद 'यूनाइटेड अगेंस्ट हेट' संगठन के 'खौफ से आजादी' नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. 

  • विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    विपक्ष को लामबंद करने में जुटीं ममता बनर्जी, कहा - 2019 में BJP फिनिश...

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक तरफ केंद्र में बीजेपी को NRC के मसले पर चुनौती दे रही हैं तो दूसरी तरफ वह विपक्ष को 2019 चुनाव के लिए लामबंद करने की कोशिशों में भी जुटी हैं. तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान उन्होंने सोनिया और राहुल गांधी सहित कई पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात की. सोनिया और राहुल से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि बीजेपी अभी पॉलिटिकली नर्वस है. बीजेपी को पता है कि 2019 चुनाव वह नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी फिनिश है. ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को हरा सकती है. ममता ने कहा कि विपक्षी दल संसद में एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ लड़ सकते हैं तो बाहर क्यों नहीं.

  • मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, रामविलास पासवान की पार्टी LJP ने इस मुद्दे पर दी चेतावनी...

    मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, रामविलास पासवान की पार्टी LJP ने इस मुद्दे पर दी चेतावनी...

    पहले टीडीपी अलग हुई, फिर शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव पर साथ छोड़ा, जेडीयू ने सीटों के बंटवारे पर आंखें दिखाईं और अब बीजेपी का एक और सहयोगी दल LJP मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ खुलकर सामने आ गया है. लोजपा ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं. लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो अगले महीने उनकी पार्टी (LJP) दलित संगठनों के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.

  • हमें राहुल गांधी के गले लगा लेने से डर लगता है, क्योंकि उसके बाद हमारी पत्नियां तलाक दे सकती हैं : BJP सांसद

    हमें राहुल गांधी के गले लगा लेने से डर लगता है, क्योंकि उसके बाद हमारी पत्नियां तलाक दे सकती हैं : BJP सांसद

    BJP के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि, 'हां, हमें राहुल गांधी के लगे लगा लेने से डर लगता है, क्योंकि उसके बाद हमारी पत्नियां हमें तलाक दे सकती हैं... और वैसे भी, अभी धारा 377 भी रद्द नहीं हुई है. यदि वह (राहुल गांधी) शादी कर लेते हैं, तो हम उन्हें गले लगा लेंगे...' बता दें कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलने को लेकर भाजपा के नेता राहुल गांधी की लगातार आलोचना कर रहे हैं.

  • मॉब लिंचिंग पर UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, 'इंसान भी जरूरी और गाय भी' 

    मॉब लिंचिंग पर UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, 'इंसान भी जरूरी और गाय भी' 

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाथरस में मवेशी चोरी के संदेह में भीड़ द्वारा चार लोगों की जमकर पिटाई के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मॉब लिंचिंग पर बयान आया है. यूपी के सीएम ने कहा कि हमलोग सबको सुरक्षा देंगे. उन्होंने कहा कि इंसान भी जरूरी और गाय भी. दोनों की प्रकृति में अपनी भूमिका है. इसके अलावा उन्होंने इस मामले को बेवजह तूल देने के लिए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा.

  • ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहीं; दो की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत दूसरे 4 मंजिला इमारत पर गिर गई. इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. शुरुआती जानकारी के अनुसार इन इमारतों में दो दर्जन से अधिक लोगों के रहने की बात कही जा रही है. गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा है. उन्हें नियंत्रित करने और बचाव कार्य के लिए कई थानों की फोर्स की तैनाती की गई है. जिले के आला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं.

  • रविशंकर प्रसाद ने महिला आरक्षण विधेयक पास कराने के लिए राहुल गांधी के सामने रखी यह 'शर्त'

    रविशंकर प्रसाद ने महिला आरक्षण विधेयक पास कराने के लिए राहुल गांधी के सामने रखी यह 'शर्त'

    महिला आरक्षण मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पत्र का जवाब कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया है. कानून मंत्री ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर महिला आरक्षण विधेयक के साथ तीन तलाक और हलाला मामले को भी जोड़ा है. केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि राहुल तीन तलाक़ और हलाला पर भी सरकार का साथ दें. रविशंकर ने कहा कि महिला आरक्षण बिल, ट्रिपल तलाक और निकाह हलाला बिल के साथ ही पास होना चाहिए.

Advertisement