NDTV Khabar

Parliament attack


'Parliament attack' - 56 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अफजल गुरु के बेटे ने कहा- मेरे पास आधार कार्ड है, पासपोर्ट भी मिलना चाहिए, विदेश में पढ़ाई के लिए मिल रही है स्कॉलरशिप

    अफजल गुरु के बेटे ने कहा- मेरे पास आधार कार्ड है, पासपोर्ट भी मिलना चाहिए, विदेश में पढ़ाई के लिए मिल रही है स्कॉलरशिप

    गालिब को भारतीय पासपोर्ट चाहिए, क्योंकि अगर वह एनईईटी एग्जाम पास नहीं कर पाया तो विदेश में जाकर पढ़ाई कर सके. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गालिब ने बताया, 'मैं एनईईटी पास करने की कोशिश कर रहा हूं. अगर मैं पास नहीं होता हूं तो एक और विकल्प होना चाहिए. मैं विदेश में जाकर पढ़ाई करना चाहता हूं, इसलिए मुझे पासपोर्ट की जरूरत है. मेरे पास आधार कार्ड है, पासपोर्ट भी होना चाहिए. मुझे तुर्की से मेडिकल स्कॉलरशिप मिल रही है. मैं अपील करता हूं कि मुझे पासपोर्ट भी मिलना चाहिए. अगर मुझे पासपोर्ट मिलता है तो मैं इंटरनेशनल मेडिकल स्कॉलरशिप ले सकता हूं.'

  • पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- अगड़ी जाति के आरक्षण से विपक्षी दलों की नींद उड़ गई

    पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, बोले- अगड़ी जाति के आरक्षण से विपक्षी दलों की नींद उड़ गई

    विपक्ष का आरोप है कि सरकार यह फैसला राजनीति से प्रेरित है और इसका मकसद अगले लोकसभा चुनाव में अगड़ी जातियों का वोट बटोरना है. प्रधानमंत्री ने इसे अतार्किक बताते हुए महाराष्ट्र के हटकांगले, कोल्हापुर, माढ़ा, सतारा और गोवा के दक्षिण गोवा लोकसभा संसदीय क्षेत्र के बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि फैसले से विपक्षी दलों की रातों की नींद उड़ गई है.

  • चुनावी नतीजों के बाद संसद भवन में आमने-सामने हुए PM मोदी-राहुल गांधी, जानिये कैसा रहा रिएक्शन

    चुनावी नतीजों के बाद संसद भवन में आमने-सामने हुए PM मोदी-राहुल गांधी, जानिये कैसा रहा रिएक्शन

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आमना-सामना हुआ, लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई. दोनों नेता 17 साल पहले संसद पर हुए आतंकी हमले के दौरान मारे गए लोगों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

  • संसद हमला बरसी: 17 साल पहले आज के दिन 'लोकतंत्र का मंदिर' हुआ था लहूलुहान, जांबाजों ने लगा दी थी जान की बाजी

    संसद हमला बरसी: 17 साल पहले आज के दिन 'लोकतंत्र का मंदिर' हुआ था लहूलुहान, जांबाजों ने लगा दी थी जान की बाजी

    आतंकियों की नापाक मंशा को नाकाम करने के लिए देश के जांबाजों ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी. आतंकी भारतीय संसद परिसर में घुस गए थे और गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी. उस आतंकी हमले में दिल्‍ली पुलिस के पांच जवान, दो पार्लियामेंट सिक्यूरिटी सर्विस के सदस्‍य शहीद हो गए थे. इसके अलावा संसद परिसर का एक कर्मचारी भी मारा गया था. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने संसद पर हमला करने वाले पांचों आतंकियों को ढेर कर दिया था.

  • बंदरों से परेशान लोकसभा सचिवालय ने निकाला सर्कुलर, बताया बचने का तरीका

    बंदरों से परेशान लोकसभा सचिवालय ने निकाला सर्कुलर, बताया बचने का तरीका

    देश को चलाने वाली संसद में बंदरों ने ऐसा आतंक मचाया हुआ है कि संसद भवन परिसर में सभी सांसदों, अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों और मीडिया कर्मियों को बंदरों से बचाने के लिए बाकायदा एक सर्कुलर निकालना पड़ गया. लोकसभा सचिवालय ने संसद भवन में बंदरों से बचने के उपाय बताते हुए सर्कुलर निकाल दिया है. 12 नवंबर को निकाले गए इस सर्कुलर में यह उपाय बताए गए हैं.

  • कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    15 अगस्त के आस-पास दिल्ली अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हो ही जाती है, इसके बाद भी संसद के बिल्कुल करीब कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर उमर ख़ालिद पर गोली चलाने की कोशिश होती है. सुरक्षा के लिहाज़ से इस हाई अलर्ट ज़ोन में कोई पिस्टल लेकर आने की हिम्मत कैसे कर गया और फरार भी हो गया. उमर ख़ालिद कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर चाय की दुकान से पेप्सी पीकर लौट रहे थे कि पीछे से हमला होता है. उन्हें मुक्का मार कर गिरा दिया, लेकिन उमर ने उसका हाथ पकड़ लिया जिसके हाथ में पिस्तौल थी. ढाई बजे से वहां 'ख़ौफ़ से आज़ादी' नाम का कार्यक्रम होने वाला था, उसी के लिए उमर ख़ालिद समय से पहले पहुंच कर चाय पी रहे थे. तभी वहां कोई शख्स आया जो सफेद शर्ट में था और उमर ख़ालिद को धक्का देने लगा.

  • हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    हमले के बाद JNU छात्र उमर खालिद ने कहा, सरकार के खिलाफ बोलने वालों को डराया-धमकाया जा रहा, 'देश में खौफ का माहौल'

    दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर JNU के छात्र उमर खालिद पर फायरिंग की गई है. हालांकि इस हमले में उमर खालिद को गोली नहीं लगी है. घटनास्थल से पिस्तौल भी बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि हमलावार के हाथ से पिस्तौल गिर गई थी और वह फरार हो गया. अपने उपर हुए हमले के बाद उमर खालिद ने कहा कि 'देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.' खालिद ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि मैं पुलिस सुरक्षा की मांग करूंगा. खालिद 'यूनाइटेड अगेंस्ट हेट' संगठन के 'खौफ से आजादी' नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. 

  • राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज, 'जो संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह PM बनने का ख्वाब देख रहा'

    राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज, 'जो संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह PM बनने का ख्वाब देख रहा'

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहा है.' उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस एवं विपक्षी दलों को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का काम पच नहीं रहा है और 'कांग्रेस की काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ेगी.' राजनाथ सिंह ने कहा कि हम राजनीति सत्त्ता चलाने के लिए नहीं, देश चलाने के लिए करते हैं.

  • मॉब लिंचिंग : विपक्ष ने सरकार की उच्च स्तरीय समिति को बेमानी करार दिया

    मॉब लिंचिंग : विपक्ष ने सरकार की उच्च स्तरीय समिति को बेमानी करार दिया

    संसद में आज फिर गौरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं का मुद्दा उठा. विपक्ष ने सरकार की हाई लेवल कमेटी को बेमानी करार दिया. उसका आरोप है, सरकार इस मुद्दे पर संजीदगी से पहल नहीं कर रही.

  • दिल्ली में बंदरों के बढ़ते उत्पात से उपराष्ट्रपति भी परेशान, राज्यसभा में सुनाया दुखड़ा

    दिल्ली में बंदरों के बढ़ते उत्पात से उपराष्ट्रपति भी परेशान, राज्यसभा में सुनाया दुखड़ा

    राज्यसभा में आज दिल्ली में बंदरों की बढ़ती संख्या और इससे जुड़ी समस्याओं का मुद्दा उठा. इंडियन नेशनल लोकदल के रामकुमार कश्यप ने बंदरों के कारण पेश आ रही समस्याओं का जिक्र किया तो सभापति व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी अपना दुखड़ा सुना डाला.

  • जुबानी जंग के बाद पीएम मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मिलाया हाथ

    जुबानी जंग के बाद पीएम मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मिलाया हाथ

    संसद पर आतंकी हमले की 16वीं बरसी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों को नमन करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ गर्मजोशी के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान पहले पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह को हाथ जोड़कर नमस्‍कार किया और बाद में उनके साथ हाथ मिलाया.

  • ईरान की संसद और खोमैनी के मकबरे पर इस्लामिक स्टेट के हमलों में 12 की मौत

    ईरान की संसद और खोमैनी के मकबरे पर इस्लामिक स्टेट के हमलों में 12 की मौत

    ईरान की संसद और यहां के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे पर बुधवार को बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने सुनियोजित हमले किए, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. इस्लामिक स्टेट समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

  • आईएसआईएस ने ब्रिटिश संसद पर हमले की जिम्मेदारी ली, आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया

    आईएसआईएस ने ब्रिटिश संसद पर हमले की जिम्मेदारी ली, आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया

    ब्रिटिश संसद पर हमले के बाद लंदन और बर्मिंघम में आतंकवाद निरोधी अधिकारियों की छापेमारी में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है. प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने हाउस ऑफ कॉमंस को बताया, ‘‘हम डरे नहीं हैं. आतंकवाद की गतिविधि ने हमारे लोकतंत्र को खामोश करने का प्रयास किया है, लेकिन हम आज सामान्य रूप से मिल रहे हैं.’’

  • London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    London attack: ब्रिटेन की PM टेरीजा मे ने कहा, 'ब्रिटिश नागरिक था आतंकी'

    ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ब्रिटेन में संसद परिसर के निकट हुए आतंकवादी हमले को आज लोकतांत्रिक मूल्यों पर ‘‘घृणित और अनैतिक’’ हमला करार दिया. आतंकवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो है और 40 अन्य घायल हो गये हैं. डाउनिंग स्ट्रीट पर एक आपातकालीन कोबरा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि हमले को एक ही व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया गया था जिसने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर अपने वाहन से पैदल चल रहे कई लोगों को कुचल दिया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन पुलिस अधिकारियों समेत कई घायल हो गए.

  • London attack: भारत ने लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की निंदा की, पीएम मोदी बोले- इस मुश्किल घड़ी में ब्रिटेन के साथ हैं

    London attack: भारत ने लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की निंदा की, पीएम मोदी बोले- इस मुश्किल घड़ी में ब्रिटेन के साथ हैं

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. भारत ने इस आतंकी हमले की यह कहते हुए निन्दा की है कि लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है.

  • London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

    London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

    ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. बाद में स्कॉटलैंड यार्ड ने हमलावर को मार गिराया. चाकू के हमले में घायल पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई. दोनों घटनाओं में हमलवार समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 40 लोग घायल हो गए.

  • संसदीय समिति ने मोदी सरकार को लगाई लताड़, 'आतंकी हमलों को रोकने में नाकामयाब रहा है केंद्र'

    संसदीय समिति ने मोदी सरकार को लगाई लताड़, 'आतंकी हमलों को रोकने में नाकामयाब रहा है केंद्र'

    सुरक्षा मामलों की संसदीय समिति ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की, जिसमें उसने उल्लेख किया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय कैसे काम कर रहा है. कमेटी ने मंत्रालय के काम करने पर कई सवाल भी उठाए हैं.

  • जब 15 बरस पहले लोकतंत्र का मंदिर हुआ लहुलूहान...संसद में दी गई श्रद्धांजलि

    जब 15 बरस पहले लोकतंत्र का मंदिर हुआ लहुलूहान...संसद में दी गई श्रद्धांजलि

    आज संसद पर आतंकी हमले के 15 साल पूरे हो गए हैं. उस आतंकी हमले में शहीद हुए वीरों को संसद में आज श्रद्धांजलि दी गई. 13 दिसंबर 2001 को आतंकियों ने भारतीय संसद पर हमला किया था. उस आतंकी हमले में दिल्‍ली पुलिस के छह सदस्‍य, दो पार्लियामेंट सेक्‍योरिटी सर्विस के सदस्‍य शहीद हुए थे.

Advertisement