NDTV Khabar

Parliamentary affairs minister


'Parliamentary affairs minister' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद के मॉनसून सत्र में इस बार इन विधेयकों पर होगी सबकी नजर, जानें और क्या हैं खास

    संसद के मॉनसून सत्र में इस बार इन विधेयकों पर होगी सबकी नजर, जानें और क्या हैं खास

    आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है. हालांकि, पीएम मोदी ने सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से अपील की कि इस सत्र के समय का सर्वाधिक फायदा उठाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी सांसद या दल अगर किसी मुद्दे पर चर्चा करना चाहता है तो सरकार उसके लिए हमेशा तैयार है. दरअसल, मॉनसून सत्र कई मायनों में खास है, क्योंकि ऐसे कई विधेयक हैं, जो इस सत्र में पास हो सकते हैं. इसके लिए सरकार ने पहले ही कांग्रेस और अन्य दलों से इन विधेयकों पर समर्थन की अपील की है. तीन तलाक, महिला आरक्षण और हलाला जैसे विधेयक भी इस सत्र में पास हो सकते हैं. मगर कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने की तैयारी में हैं. तो चलिए जानते हैं कि इस सत्र में कौन-कौन से विधेयक प्रस्तावित हैं और क्या खास है इस मॉनसून सत्र में...

  • कल लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, अनंत कुमार बोले- सभी दल विधेयक को पारित करने में दें सहयोग

    कल लोकसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, अनंत कुमार बोले- सभी दल विधेयक को पारित करने में दें सहयोग

    केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने बुधवार को सभी विपक्षी पार्टियों से सदन में तीन तलाक विधेयक को पारित करने में सहयोग देने का आह्वान किया. संसद पहुंचने के बाद अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "मैं सभी विपक्षी दलों से संसद में तीन तलाक विधेयक को सर्वसम्मति से पारित होने में मदद करने की अपील करता हूं."

  • 15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र, तीन तलाक पर अनंत कुमार बोले- बिल देश की आकांक्षाओं के अनुसार

    15 दिसंबर से शीतकालीन सत्र, तीन तलाक पर अनंत कुमार बोले- बिल देश की आकांक्षाओं के अनुसार

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में संसद में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि शीतकालीन सत्र 14 दिन का होगा. अनंत कुमार ने कहा कि पहले भी कई बार संसद का शीतकालीन सत्र दिसंबर में बुलाया गया है और ये जनवरी तक चला है.

  • धर्मांतरण विवाद पर वेंकैया नायडू ने कहा, सरकार का कोई धर्म नहीं होता

    धर्मांतरण विवाद पर वेंकैया नायडू ने कहा, सरकार का कोई धर्म नहीं होता

    केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज जोर देकर कहा कि सरकार का कोई धर्म नहीं होता। उन्होंने धर्मांतरण के मुद्दे पर पैदा हुए विवाद से जुड़े एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की।

  • सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेता पर चर्चा नहीं : नायडू

    सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेता पर चर्चा नहीं : नायडू

    संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि संसद के बजट सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के नेता का मुद्दा नहीं उठाया गया है। नायडू ने बैठक के बाद मीडिया से कहा, "सर्वदलीय बैठक में किसी ने भी विपक्ष के नेता का मुद्दा नहीं उठाया।"