NDTV Khabar

Parthiv patel


'Parthiv patel' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IPL 2019: MS Dhoni को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं फैन्स, बोले- 'मोदी या राहुल नहीं, माही को बनाओ पीएम'

    IPL 2019: MS Dhoni को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं फैन्स, बोले- 'मोदी या राहुल नहीं, माही को बनाओ पीएम'

    IPL 2019 RCB vs CSK: एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ शानदार पारी खेली. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 1 रन से मुकाबला हार गया. सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में धोनी (MS Dhoni) ने शानदार प्रदर्शन किया.

  • दिल्ली-एनसीआर में तूफान ने दी दस्तक, मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली-एनसीआर में तूफान ने दी दस्तक, मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली-एनसीआर में तूफान ने दस्तक दी है. रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली एनसीआर में तेज हवा के साथ आंधी आई. वहीं देश के अन्य कई राज्यों से भी आंधी-तूफान की खबर है. दूसरी तरफ, कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले  मणिशंकर अय्यर ने एक बयान दिया है, जो पार्टी के लिए फिर से मुसीबत का सबब बन सकता है.

  • IPL 2018: 'अच्छाई' का पार्थिव पटेल को यह सिला मिला विराट कोहली से!

    IPL 2018: 'अच्छाई' का पार्थिव पटेल को यह सिला मिला विराट कोहली से!

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की रणनीति भी समझ से परे है. और शायद यही वजह है कि टीम छठे नंबर है. सितारा बल्लेबाज चल नहीं रहे हैं. चल रहे हैं, तो एक मैच में चलते हैं, तीन में छुट्टी! सेलेक्शन ऐसा कि शुरुआती मैचों में समझ नहीं आया. और शायद अब जब आया है, तो सवाल ये बनने लगे हैं कि हुजूर आते-आते देर तो नहीं कर दी

  • IND VS SA: ऋद्धिमान साहा ने रखी थी नींव, पार्थिव पटेल और क्विंटन डिकॉक ने मिलकर रच डाला 'यह इतिहास'

    IND VS SA: ऋद्धिमान साहा ने रखी थी नींव, पार्थिव पटेल और क्विंटन डिकॉक ने मिलकर रच डाला 'यह इतिहास'

    भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा केपटाउन में पहला टेस्ट खेलने के बाद चोटिल हो गए. न उन्हें सेंचुरियन में ही जगह मिल सकी और न ही चोट ने उन्हें जोहांसबर्ग टेस्ट खेलने लायक छोड़ा, लेकिन वापस भारत लौटने से पहले ऋद्धिमान साहा एक ऐसे इतिहास की नींव रख गए, जिसे पार्थिव पटेल और दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने अंजाम तक पहुंचा डाला

  • Ind VS SA: 'इस मामले' में पार्थिव पटेल के सामने पानी भर रहे चार घरेलू शेर, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा करेंगे सुधार?

    Ind VS SA: 'इस मामले' में पार्थिव पटेल के सामने पानी भर रहे चार घरेलू शेर, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा करेंगे सुधार?

    सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया पर एक बार फिर हार का संकट गहरा गया है. दोनों ओपनर या कहें कि घरेलू पिचों के बादशाह पैवेलियन लौट गए हैं. लेकिन घर पर गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़ने वाले दिग्गजों में से दो अभी भी बचे हुए हैं. लेकिन बहुत ही चौंकाने वाली बात है कि इन चारों घरेलू शेरों पर विकेट कीपर पार्थिव पटेल एक खास मामले में इन चारों पर भारी हैं

  • वीरेंद्र सहवाग ने फिर किया फनी ट्वीट, सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल

    वीरेंद्र सहवाग ने फिर किया फनी ट्वीट, सोशल मीडिया पर फोटो हुई वायरल

    पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर वीरेंद्र सहवाग हमेशा ही अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए जाने जाते हैं. किसी का बर्थडे विश करना हो या फिर किसी को बधाई देना हो. वीरेंद्र सहवाग हमेशा आगे रहते हैं.

  • दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले भारतीय टीम प्रबंधन की चिंता बढ़ी, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

    दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले भारतीय टीम प्रबंधन की चिंता बढ़ी, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

    दक्षिण अफ्रीका के महत्‍वपूर्ण दौरे के ठीक पहले यह खबर टीम इंडिया प्रबंधन के लिए चिंता बढ़ाने वाली हो सकती है. दौरे के लिए वैकल्पिक विकेटकीपर के तौर पर टेस्‍ट टीम में शामिल किए गए गुजरात के पार्थिव पटेल रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हुए चोटग्रस्‍त हो गए. बंगाल के खिलाफ मैच खेलते हुए हुए गुजरात टीम के पार्थिव की बाएं हाथ की अंगुली में चोट आई.

  • दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों ने की वापसी

    दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों ने की वापसी

    दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर कर दिया गया है. अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को जगह मिली, तो दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं फिलहाल आराम कर रहे हार्दिक पंड्या को भी उम्मीदानानुसार टीम में जगह दी गई है.

  • वीरेंद्र सहवाग ने पार्थिव पटेल को बधाई देते हुए किया 'CC' का प्रयोग, ट्विटर पर लोगों ने निकाला इसका यह अर्थ

    वीरेंद्र सहवाग ने पार्थिव पटेल को बधाई देते हुए किया 'CC' का प्रयोग, ट्विटर पर लोगों ने निकाला इसका यह अर्थ

    विकेटकीपर बैट्समैन पार्थिव पटेल ने हाल ही में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए हैं. पार्थिव को बधाई देते हुए सहवाग ने शार्ट फॉर्म में 'पीपी' और 'सीसी' शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया. बस फिर क्‍या था इन दोनों शब्‍दों का फुलफॉर्म क्‍या है, इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया.

  • क्‍या 2019 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी? यह खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

    क्‍या 2019 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी? यह खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

    एक साल दस महीने और 12 दिन के बाद इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. इस वर्ल्ड कप को लेकर टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं जिसमें भारत भी शामिल है. भारत की हर संभव कोशिश रहेगी की तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने के साथ-साथ लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरी बार वर्ल्ड कप जीते.

  • IPL10: हार के बाद MI के पार्थिव पटेल बोले, जब एमएस धोनी बैटिंग कर रहे हों तो ऐसी चीजें हो जाती हैं

    IPL10: हार के बाद MI के पार्थिव पटेल बोले, जब एमएस धोनी बैटिंग कर रहे हों तो ऐसी चीजें हो जाती हैं

    आईपीएल10 के क्‍वालिफायर में मुंबई इंडियंस की टीम को कल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के साथ पुणे ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार के मैच में आईपीएल के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआत में चीजें सही चल रही थी, लेकिन अंतिम दो ओवरों में 41 रन गंवाने से उनकी योजना खटाई में पड़ गई.

  • वीरेंद्र सहवाग का ट्विटर 'स्वैग' जारी, पार्थिव पटेल को कहा 'हैप्पी बर्थडे डियर निक्के!!'

    वीरेंद्र सहवाग का ट्विटर 'स्वैग' जारी, पार्थिव पटेल को कहा 'हैप्पी बर्थडे डियर निक्के!!'

    इस बार वीरेंद्र सहवाग ने पार्थिव पटेल को जन्मदिन की बधाई दी है. एक ट्वीट में पटेल को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने लिखा - हैप्पी बर्थडे प्यारे निक्के उर्फ छोटा चेतन. उम्मीद है कि तुम इतने नन्हे मुन्ने रहो कि जिंदगी भर अंडर 19 खेलते रहो.

  • विजय हजारे ट्रॉफी : गुजरात की जीत में पार्थिव-बुमराह का दमदार प्रदर्शन, आंधप्रदेश को दी करारी शिकस्त

    विजय हजारे ट्रॉफी : गुजरात की जीत में पार्थिव-बुमराह का दमदार प्रदर्शन, आंधप्रदेश को दी करारी शिकस्त

    कप्तान पार्थिव पटेल (104) और जसप्रीत बुमराह की (29/4) की शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात ने विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को ग्रुप-सी में आंध्र प्रदेश को 182 रनों से करारी शिकस्त दी. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने ऊपरी क्रम में पटेल और निचले क्रम में रोहित दहिया के नाबाद 53 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. जवाब में आंध्र प्रदेश की टीम 31.5 ओवरों में 106 रनों पर ही ढेर हो गई.

  • INDvsBAN : टीम इंडिया में ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी, पार्थिव पटेल बाहर

    INDvsBAN : टीम इंडिया में ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी, पार्थिव पटेल बाहर

    बांग्लादेश के भारत दौरे पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. टीम में बाएं हाथ के ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी हुई है. मुकुंद ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था. अच्छा प्रदर्शन कर चुके विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को बाहर कर दिया गया है, वहीं ऋद्धिमान साहा की चोट के बाद वापसी हो गई है.

  • INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    INDvsBAN : टीम इंडिया के भीतर ही मची है होड़, पार्थिव पटेल और ऋद्धिमान साहा दोनों हो सकते हैं शामिल!

    विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट मैचों में 4-0 से हराया था. इस सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था. टीम इंडिया को फरवरी में पहले बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. वनडे और टी-20 में जहां टीम इंडिया ओपनिंग और गेंदबाजी की समस्या से प्रभावित रही है, वहीं टेस्ट में अलग-अलग खिलाड़ियों के प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं के सामने अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई है.

  • ऋद्धिमान साहा बोले, 'पार्थिव पटेल से मेरा मुकाबला नहीं, जिसने अच्‍छा किया वही टीम में खेलेगा'

    ऋद्धिमान साहा बोले, 'पार्थिव पटेल से मेरा मुकाबला नहीं, जिसने अच्‍छा किया वही टीम में खेलेगा'

    विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने ईरानी ट्रॉफी में दोहरा शतक बनाकर न केवल कीर्तिमान बनाया बल्कि टेस्‍ट टीम में अपनी दावेदारी को और पुख्ता कर लिया. ईरानी कप में गुजरात बनाम शेष भारत के मुकाबले में साहा के नाबाद 203 रन के बदौलत शेष भारत ने गुजरात को 6 विकेट से हरा दिया. अपनी इस पारी के साथ साहा ईरानी ट्रॉफी के किसी मैच की चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. ईरानी ट्रॉफी में इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक 179 रनों का रिकॉर्ड पार्थिव पटेल के नाम पर था.

  • ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर शेष भारत को ईरानी ट्रॉफी दिलाई, टेस्‍ट टीम में दावा किया मजबूत

    ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर शेष भारत को ईरानी ट्रॉफी दिलाई, टेस्‍ट टीम में दावा किया मजबूत

    टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में विकेटकीपर की जगह के लिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती के बीच विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा ने दोहरा शतक जमाकर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है. साहा के नाबाद 203 रन (272 गेंदें, 26 चौके और छह छक्‍के) और चेतेश्‍वर पुजारा के नाबाद शतक (116 रन, 16 चौके) की मदद से शेष भारत ने रणजी ट्रॉफी चैंपियन को आज यहां 6 विकेट से हराकर ईरानी ट्रॉफी अपने नाम पर कर ली. जीत के लिए जरूरी 379 रनों का लक्ष्‍य शेष भारत की टीम ने महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत में साहा के बेहतरीन पारी का शानदार योगदान रहा. उन्‍होंने दोहरा शतक लगाकर चयनकर्ताओं के सामने अपने फर्स्‍ट च्‍वॉइस टेस्‍ट विकेटकीपर का दावा बेहद मजबूती के साथ पेश किया.

  • ईरानी ट्रॉफी : टीम इंडिया के टेस्ट सितारे साहा और पुजारा ने पलटी बाजी, शेष भारत लक्ष्य से 113 रन दूर

    ईरानी ट्रॉफी : टीम इंडिया के टेस्ट सितारे साहा और पुजारा ने पलटी बाजी, शेष भारत लक्ष्य से 113 रन दूर

    टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में विकेटकीपर की जगह के लिए पार्थिव पटेल से मिल रही चुनौती के बीच चोट के बाद वापसी कर रहे नियमित विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने भी अपना दावा मजबूत कर लिया है. ऋद्धिमान साहा ने ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत की ओर से नाबाद शतक लगाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया है. इसमें उनका साथ टीम इंडिया की आधुनिक दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिया, जो शेष भारत के कप्तान भी हैं...