NDTV Khabar

Patanjali


'Patanjali' - 97 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बाबा रामदेव ने किया पतंजलि परिधान स्टोर का उद्घाटन, जींस, टी शर्ट से लेकर जूते तक मिलेंगे

    बाबा रामदेव ने किया पतंजलि परिधान स्टोर का उद्घाटन, जींस, टी शर्ट से लेकर जूते तक मिलेंगे

    बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने धनतेरस के मौके पर दिल्ली के पीतमपुरा में पतंजलि परिधान (Patanjali Paridhan store) का पहला स्टोर खोला. जिसमें जींस-टी शर्ट आदि मिलेंगे.

  • बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, योगगुरु बोले- बच्‍चों को वेद भी पढ़ाते हैं और योग भी कराते हैं

    बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, योगगुरु बोले- बच्‍चों को वेद भी पढ़ाते हैं और योग भी कराते हैं

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज हरिद्वार में बाबा रामदेव के गुरुकुल आचार्यकुलम के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. वैसे तो इस कार्यक्रम में अमित शाह के अलावा RSS के सह संचालक भैयाजी जोशी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे.

  • बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, बढ़ती दूरियां घटने के संकेत

    बाबा रामदेव के गुरुकुल का आज अमित शाह करेंगे उद्घाटन, बढ़ती दूरियां घटने के संकेत

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को हरिद्वार में बाबा रामदेव के गुरुकुल 'आचार्यकुलम' के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. वैसे तो इस कार्यक्रम में अमित शाह के अलावा RSS के सह संघचालक भैया जी जोशी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे लेकिन बाबा रामदेव और देश की सत्ता में बैठी बीजेपी के बीच बढ़ती दूरियों की अटकलों के बीच अमित शाह का बाबा रामदेव के कार्यक्रम में जाना राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • Patanjali ने मार्केट में उतारे डेयरी प्रोडक्ट, दूध से लेकर पनीर तक ये है Rate List

    Patanjali ने मार्केट में उतारे डेयरी प्रोडक्ट, दूध से लेकर पनीर तक ये है Rate List

    पतंजलि (Patanjali) ने अपने कदम अब डेयरी प्रोडक्ट (Patanjali Dairy Product) में भी रख दिए हैं. रिटेल मार्केट में सफल होने के बाद डेयरी मार्केट में अन्य कंपनियों को टक्कर देने जा रहा है.

  • पतंजलि के 5 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च, पेट्रोल-डीजल पर बोले बाबा रामदेव- गणेश चतुर्थी पर महंगाई का विघ्न हरें मोदी जी

    पतंजलि के 5 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च, पेट्रोल-डीजल पर बोले बाबा रामदेव- गणेश चतुर्थी पर महंगाई का विघ्न हरें मोदी जी

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी मार्केट में भी अन्य कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर चुकी है. दरअसल, आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव पतंजलि के डेयर उत्पादों को लॉन्च किया गया. यानी अब पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा. बाबा रामदेव ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि पतंजलि दूध दो रुपये सस्ता होगा. 

  • ... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

    ... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद अब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी मार्केट में भी अन्य कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी कर चुकी है. दरअसल, आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव पतंजलि के डेयर उत्पादों को लॉन्च किया गया. हालांकि, इससे पहले वह खुद एक ग्वाले की तरह गाय का दूध निकालते दिखे. 

  • टॉप 5 खबरें: अरुण जेटली और माल्या के मुलाकात पर कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, अब दूध, दही, छाछ बेचेगी पतंजलि

    टॉप 5 खबरें: अरुण जेटली और माल्या के मुलाकात पर कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, अब दूध, दही, छाछ बेचेगी पतंजलि

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा भारत छोड़ने से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से अपनी मुलाकात का दावा करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया. वहीं, दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. उधर, रेलवे भर्ती बोर्ड आज ग्रुप डी (Group D) के पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card) जारी हो गया. उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड RRB की वेबसाइट्स पर जारी हो गया. इधर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से मानव उपयोग के उद्देश्य से 328 एफडीसी (फिक्स्ड डोज कांबिनेशन या निश्चित खुराक संयोजन) के उत्पादन, बिक्री अथवा वितरण पर प्रतिबंध लगा दिया है. साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) एक बार फिर 'चिट्ठी' के रोल में धमाका मचाने के लिए पर्दे पर वापस आ रहे हैं.

  • अब डेयरी कारोबार में भी उतरे बाबा रामदेव, बाजार में मिलेंगे पतंजलि के दूध, दही, छाछ, पनीर

    अब डेयरी कारोबार में भी उतरे बाबा रामदेव, बाजार में मिलेंगे पतंजलि के दूध, दही, छाछ, पनीर

    दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स की सफलता के बाद योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में परचम लहरान के बाद बाबा रामदेव की पतंजलि डेयरी मार्केट में टक्कर देने को तैयार है. आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से बाबा रामदेव डेयरी उत्पादों को लॉन्च करेंगे. जिसके बाद पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा.

  • बालों में Aloe Vera जैल लगाने पर मिलते हैं कौन-से फायदे, जानिए यहां

    बालों में Aloe Vera जैल लगाने पर मिलते हैं कौन-से फायदे, जानिए यहां

    एलोवेरा जैल को चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बों में कमी आती है. चेहरे की चमक बढ़ती है और रिंकल्स से छुटकारा मिलता है. वहीं, इसे खाने से जोड़ों में दर्द की परेशानी में आराम मिलता है.

  • बाबा रामदेव के Kimbho मैसेजिंग ऐप का लॉन्च टला

    बाबा रामदेव के Kimbho मैसेजिंग ऐप का लॉन्च टला

    योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने WhatsApp से मुकाबले के लिए Kimbho ऐप को लॉन्च करना था। लेकिन एक बार फिर किंभो ऐप का लॉन्च टल गया। आचार्य बालकृष्ण ने कहा ऐप के ट्रायल, रिव्यू और अपग्रेडेशन पर काम चल रहा है।

  • इस Aloe Vera हेयर मास्क से मिलेंगे सॉफ्ट और शाइनी बाल, जानिए बनाने का तरीका

    इस Aloe Vera हेयर मास्क से मिलेंगे सॉफ्ट और शाइनी बाल, जानिए बनाने का तरीका

    काले, लंबे, घने और मुलायम बाल किसे नहीं पसंद, लेकिन ऐसे बालों को पाने के लिए बहुत मेहनत और केयर की जरुरत होती है. साथ ही जरुरत होती है कुछ खास हेयर मास्क की.

  • एफएसएसएआई ने खाद्य उत्पाद कंपनियों को नमक, चीनी, वसा का इस्तेमाल हल्का करने को कहा

    एफएसएसएआई ने खाद्य उत्पाद कंपनियों को नमक, चीनी, वसा का इस्तेमाल हल्का करने को कहा

    सुरक्षित और स्वस्थ भोजन को बढ़ावा देने के लिए , खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य उद्योग से पैकबंद खाद्य उत्पादों में नमक , चीनी और संतृप्त वसा को स्वेच्छा से कम करने के लिए कहा क्योंकि लेबलिंग मानदंडों को परिचालित करने में अभी लगभग एक वर्ष लगेंगे.

  • रुचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी पतंजलि

    रुचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी पतंजलि

    पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कंपनी दिवालिया एवं ऋण शोधन कार्यवाही का सामना कर रही रूचि सोया के अधिग्रहण से पीछे नहीं हटेगी और सौदा हासिल करने के लिये कानूनी समेत सभी विकल्पों को टटोलेगी. फार्चुन ब्रांड के तहत खाना बनाने का तेल बनाने वाली अडाणी विलमार तथा बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पंतजलि कर्ज में डूबी रूचि सोया के अधिग्रहण की दौड़ में हैं. 

  • पतंजलि ने रुचि सोया के लिए अडानी की बोली पर जताई आपत्ति

    पतंजलि ने रुचि सोया के लिए अडानी की बोली पर जताई आपत्ति

    रुचि सोया के लिए अडानी की बोली पर ऋणशोधन अक्षमता व दिवाला की प्रक्रियाओं के तहत संकट के बादल छा गए हैं क्योंकि योग गुरु रामदेव द्वारा स्थापित पतंजलि आयुर्वेद ने साखदाताओं की समिति (सीओसी) को पत्र लिखकर रुचि सोया के लिए अडानी विल्मर की पात्रता पर चिंता जाहिर की है. पतंजलि के प्रवक्ता एस. के. तिजारावाला ने बातचीत में कहा, "हमने रुचि सोया के संबंध में 10 और 11 जून को सीओसी को पत्र लिखे हैं. लेकिन हमें अब तक कोई जवाब नहीं मिला है."

  • जेटली का राहुल पर तीखा हमला, गुजरात में छात्र की चाकू गोदकर हत्या, 5 बड़ी खबरें

    जेटली का राहुल पर तीखा हमला, गुजरात में छात्र की चाकू गोदकर हत्या, 5 बड़ी खबरें

    गुजरात के वडोदरा में एक स्‍कूल के वॉशरूम में छात्र की लाश मिली है. बताया जा रहा है कि इस छात्र की हत्‍या की गई है.

  • बाबा रामदेव के Patanjali ने 50 हजार से भी ज्‍यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    बाबा रामदेव के Patanjali ने 50 हजार से भी ज्‍यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

    पतंजलि ने 50,000 से अधिक पदों के लिए भर्ती निकाली हैं. कंपनी को देश के हर जिले में 40-50 सेल्समैन और 50-100 डिलीवरी बॉय की जरूरत है. सेलेक्शन और ट्रेनिंग के लिए शिविर 23 से 27 जून तक लगाया जाएगा.

  • बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में योगगुरु स्वामी रामदेव के फूड पार्क को जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाये जाने की धमकी के बाद सरकार हरकत में आई थी. मुख्यमंत्री ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए जल्द ही इसे कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था. यूपी सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर 425 एकड़ से अधिक जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दी थी. पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण को फूड पार्क के लिए भूमि हस्तांतरित करने का आग्रह किया गया था. कंपनी को जमीन का आवंटन चूंकि कैबिनेट के फैसले से हुआ था, इसलिए उसके किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही हो सकता था. आचार्य बालकृष्ण ने चेतावनी दी थी प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण पतंजलि इस परियोजना को अन्यत्र ले जाएगी. हालांकि अब कैबिनेट की मंजूरी के बाद 6000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले इस मेगा फूड पार्क के जरिए दस हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • CM योगी ने मनाया 'योगगुरु' को, यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क

    CM योगी ने मनाया 'योगगुरु' को, यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क

    आचार्य बालकृष्ण ने ये भी कहा था कि पतंजलि के लोग मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों और अधिकारियों से भी मिले अपनी समस्या बताई लेकिन बात नहीं बनी.