NDTV Khabar

Patanjali food park


'Patanjali food park' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    बाबा रामदेव के 6000 करोड़ के फूड पार्क को मिली मंजूरी, यूपी कैबिनेट के 8 फैसले

    उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में योगगुरु स्वामी रामदेव के फूड पार्क को जमीन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाये जाने की धमकी के बाद सरकार हरकत में आई थी. मुख्यमंत्री ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए जल्द ही इसे कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था. यूपी सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर 425 एकड़ से अधिक जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दी थी. पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण को फूड पार्क के लिए भूमि हस्तांतरित करने का आग्रह किया गया था. कंपनी को जमीन का आवंटन चूंकि कैबिनेट के फैसले से हुआ था, इसलिए उसके किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही हो सकता था. आचार्य बालकृष्ण ने चेतावनी दी थी प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण पतंजलि इस परियोजना को अन्यत्र ले जाएगी. हालांकि अब कैबिनेट की मंजूरी के बाद 6000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले इस मेगा फूड पार्क के जरिए दस हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा.

  • CM योगी ने मनाया 'योगगुरु' को, यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क

    CM योगी ने मनाया 'योगगुरु' को, यूपी में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क

    आचार्य बालकृष्ण ने ये भी कहा था कि पतंजलि के लोग मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों और अधिकारियों से भी मिले अपनी समस्या बताई लेकिन बात नहीं बनी.

  • योगी सरकार से नाखुश हुए रामदेव, UP से शिफ्ट होगा पतंजलि फूड पार्क

    योगी सरकार से नाखुश हुए रामदेव, UP से शिफ्ट होगा पतंजलि फूड पार्क

    इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने बताया, “हम इस परियोजना को रद्द कर रहे हैं क्योंकि हमें यूपी सरकार से आवश्यक मंजूरी नहीं मिली है.”

  • तेलंगाना में पतंजलि समूह बनाएगा बड़ा फूड पार्क, सरकार से बनी सहमति

    तेलंगाना में पतंजलि समूह बनाएगा बड़ा फूड पार्क, सरकार से बनी सहमति

    योगगुरु रामदेव द्वारा प्रवर्तित पतंजलि समूह ने तेलंगाना सरकार के साथ राज्य में एक बड़ा फूड पार्क स्थापित करने के लिए सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

  • अखिलेश यादव ने रामदेव के फूड पार्क की रखी आधारशिला

    अखिलेश यादव ने रामदेव के फूड पार्क की रखी आधारशिला

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क की बुधवार को आधारशिला रखी. इस मौके पर बाबा रामदेव की प्रशंसा करते हुए अखिलेश ने कहा कि इस परियोजना से क्षेत्र के युवाओं और किसानों को मदद मिलेगी.

  • पतंजलि के 2,000 करोड़ रुपये के निवेश को यूपी मंत्रिमंडल की मिली हरी झंडी

    पतंजलि के 2,000 करोड़ रुपये के निवेश को यूपी मंत्रिमंडल की मिली हरी झंडी

    उत्तर प्रदेश सरकार ने योग गुरु रामदेव प्रवर्तित पतंजलि आयुर्वेद के राज्य में 2,000 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दे दी है. इसमें यमुना एक्सप्रेस-वे पर 450 एकड़ में फूड पार्क की स्थापना भी शामिल है.

  • नागपुर में नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस ने पतंजलि फूड पार्क की आधारशिला रखी

    नागपुर में नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस ने पतंजलि फूड पार्क की आधारशिला रखी

    केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को नागपुर के मिहान क्षेत्र में योग गुरु रामदेव द्वारा प्रवर्तित पतंजलि मेगा फूड एंड हर्बल पार्क की आधारशिला रखी.

  • रामदेव के फूड पार्क की सुरक्षा में चौबीसों घंटे तैनात रहेंगे CISF के कमांडो

    रामदेव के फूड पार्क की सुरक्षा में चौबीसों घंटे तैनात रहेंगे CISF के कमांडो

    योग गुरु रामदेव के हरिद्वार स्थित फूड पार्क को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कमांडो की पूर्णकालिक सुरक्षा मिल गई है। यह सुविधा अभी तक केंद्र की ओर से कुछ ही निजी इकाइयों को मुहैया करायी जाती है, जिसमें इंफोसिस शामिल है।

  • अब CISF करेगी बाबा रामदेव के फूड पार्क की सुरक्षा

    अब CISF करेगी बाबा रामदेव के फूड पार्क की सुरक्षा

    हाल में योगगुरु बाबा रामदेव के पदार्था स्थित पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में स्थानीय ट्रक यूनियन और पार्क के सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष के बाद संस्थान की सुरक्षा अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के हवाले कर दी गई है।

  • पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में

    पतंजलि फूड पार्क में हुए हिंसक संघर्ष में एक की मौत, बाबा रामदेव का भाई हिरासत में

    योगगुरु बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में बुधवार को स्थानीय ट्रक यूनियन और पार्क के सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

Advertisement