NDTV Khabar

Patidars


'Patidars' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रामजन्म भूमि पर फैसले के दिन शत्रुघ्न सिन्हा से मिले थे हार्दिक पटेल, एक्टर ने ट्वीट कर कहा- क्या पक रहा है...

    रामजन्म भूमि पर फैसले के दिन शत्रुघ्न सिन्हा से मिले थे हार्दिक पटेल, एक्टर ने ट्वीट कर कहा- क्या पक रहा है...

    शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने अयोध्या फैसले (Ayodhya Verdict) के दिन को लेकर एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

  • NDTV Exclusive: चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित हार्दिक पटेल ने कहा- उम्र पड़ी है, लंबी राजनीति करने के लिए आया हूं

    NDTV Exclusive: चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित हार्दिक पटेल ने कहा- उम्र पड़ी है, लंबी राजनीति करने के लिए आया हूं

    गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित किए गए हैं. गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High court) के सजा सुनाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पहुंचे पटेल की याचिका की जल्द सुनवाई करने से कोर्ट ने इनकार कर दिया है. हार्दिक पटेल ने NDTV से कहा है कि 'मुझे कभी पार्टी (Congress) ने अपना कैंडिडेट ऑफ़िशियली घोषित नहीं किया था. अभी तो सुप्रीम कोर्ट में आगे सुनवाई होगी.' उन्होंने कहा कि 'मेरी लंबी उम्र पड़ी है, अभी तो सिर्फ़ शुरुआत है. लंबी राजनीति करने के लिए आया हूं.'

  • राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव 

    राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव 

    बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि हार्दिक पटेल किसी भी दिन कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. जानकारों के अनुसार हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को गुजरात के उन इलाकों में फायदा होने की संभावना है जहां पाटीदारों की पकड़ ज्यादा है. 

  • मध्यप्रदेश में बीजेपी के एक और कार्यकर्ता की हत्या, चेहरा जलाने की कोशिश भी की

    मध्यप्रदेश में बीजेपी के एक और कार्यकर्ता की हत्या, चेहरा जलाने की कोशिश भी की

    मध्यप्रदेश में बीजेपी के एक और कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. प्रदेश के मंदसौर, बड़वानी में बीजेपी नेताओं की हत्या के बाद रतलाम में बीजेपी के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. मृतक का भाई राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का जिला पदाधिकारी है.

  • हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    हार्दिक ने यूपी सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया, राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर भी घेरा

    गुजरात के पाटीदार आरक्षण नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने उत्तर प्रदेश सरकार को 'बाबाओं की सरकार' बताया. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) केंद्र और प्रदेश में सरकार होने के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं कर पा रहे हैं. हार्दिक प्रदेश के सीतापुर जिले में अगले माह दिसंबर में होने वाले युवा और किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि हार्दिक होंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव तक उत्तर प्रदेश में ऐसे कई सम्मेलन होंगे.

  • गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, हार्दिक पटेल ने कहा- बिहारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, जारी किया पोस्टर

    गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, हार्दिक पटेल ने कहा- बिहारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, जारी किया पोस्टर

    गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले के बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अब एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में उन्होंने लिखा है कि बिहारियों पर अत्याचार बर्दास्त नहीं किया जाएगा.

  • VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    VIDEO: जहां अरविंद केजरीवाल ने कराया था खांसी का इलाज, अब वहीं तरोताजा हो रहे हैं हार्दिक पटेल

    पाटीदारों के लिए आरक्षण और किसानों के हक में आवाज उठाने वाले पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल आमरण अनशन के बाद बेंगलुरु में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. खास बात है कि हार्दिक पटेल भी स्वास्थ्य लाभ के लिए उसी जगह गये हैं, जहां से इलाज के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की खांसी ठीक हुई थी. दरअसल, करीब 19 दिन के अनशन के बाद हार्दिक पटेल जिंदल नेयर क्योर सेंटर में भर्ती हुए हैं. जहां पर वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की खांसी का इलाज भी यहीं हुआ था. 

  • हार्दिक पटेल को अस्पताल से मिली छुट्टी, Facebook Live के जरिये समर्थकों से की यह अपील

    हार्दिक पटेल को अस्पताल से मिली छुट्टी, Facebook Live के जरिये समर्थकों से की यह अपील

    बीते 15 दिन से भूख हड़ताल कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को रविवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी मिल गई. उन्हें यहां पास ही स्थित उनके आवास पर ले जाया गया जहां उन्होंने अपना अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखा है. रविवार उनके अनशन का 16वां दिन है. बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को हार्दिक के आवास की तरफ जाने वाली सड़क पर ही रोक दिया. कुछ संवाददाताओं से धक्कमुक्की की गई और पुलिस ने उन्हें पाटीदार नेता के घर में घुसने से रेाकने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया.

  • गुजरात : अनशन कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अस्पताल में भर्ती

    गुजरात : अनशन कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल अस्पताल में भर्ती

    पिछले 14 दिनों से अनशन कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. सोला सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि उनके शरीर के सभी प्रमुख अंग ठीक से काम कर रहे हैं.

  • पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूख हड़ताल आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गई और उन्होंने अपने समुदाय के सदस्यों के लिए आरक्षण तथा गुजरात के किसानों के लिए ऋण माफी की अपनी मांगें पूरी होने तक अनशन जारी रखने का संकल्प लिया. पटेल के आंदोलन को आज अधिक समर्थन मिला. उन्होंने भाजपा सरकार पर बरसते हुए आरोप लगाया कि गुजरात की मौजूदा स्थिति 'ब्रिटिश राज से भी बदतर' है.

  • पाटीदार आरक्षण के लिए हार्दिक पटेल ने फार्म हाउस पर ही शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

    पाटीदार आरक्षण के लिए हार्दिक पटेल ने फार्म हाउस पर ही शुरू किया अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर अपने फार्म हाउस में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी. इससे पहले गुजरात सरकार प्रदर्शन के लिए विभिन्न स्थानों की अनुमति देने से इंकार कर दिया था. पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेता ने अपने फार्महाउस में पूजा के बाद कई कांग्रेस विधायकों और अपने समर्थकों की उपस्थिति में दोपहर 3 बजे भूख हड़ताल शुरू की. यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. यह परिसर में आने जाने वालों की तलाशी ले रहे थे.

  • अहमदाबाद : अनशन से पहले हार्दिक पटेल और उनके समर्थक हिरासत में

    अहमदाबाद : अनशन से पहले हार्दिक पटेल और उनके समर्थक हिरासत में

    पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके समर्थकों को रविवार को अहमदाबाद के निकोल इलाके में उपवास आयोजित करने का प्रयास करने पर गिरफ्तार कर लिया गया.

  • पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को राहत, गुजरात हाईकोर्ट ने 2015 दंगों के लिए सजा पर लगाई रोक

    पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को राहत, गुजरात हाईकोर्ट ने 2015 दंगों के लिए सजा पर लगाई रोक

    गुजरात हाईकोर्ट ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को विसनगर दंगा मामले में राहत दे दी है. कोर्ट ने हार्दिक की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी दो साल की सजा को निलंबित कर दिया. गुजरात हाईकोर्ट ने बुधवार को निचली अदालत के उस आदेश को निलंबित कर दिया, जिसमें 2015 के दंगा मामले में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को दो साल के कारावास की सजा दी गई थी.

  • तोड़फोड़ मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने BJP पर साधा निशाना, दिया यह बयान

    तोड़फोड़ मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने BJP पर साधा निशाना, दिया यह बयान

    पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि 'सच, किसानों, युवाओं और गरीबों' के लिए लड़ने वाली उनकी आवाज को भाजपा की 'हिटलरशाही' नहीं दबा पाएगी. दंगा फैलाने के एक मामले में उन्हें दो वर्ष की जेल की सजा सुनाये जाने के तुरंत बाद उन्होंने यह बात कही. गुजरात के मेहसाणा जिले के विसनगर की एक सत्र अदालत के न्यायाधीश वीपी अग्रवाल ने हार्दिक पटेल और उनके दो साथियों लालजी पटेल और एके पटेल को दंगा भड़काने, आगजनी करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और गैरकानूनी तरीके से एकत्र होने के मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराया. उन तीनों को उसी अदालत से जमानत मिल गई.

  • पाटीदार आंदोलन के दौरान MLA के ऑफिस में तोड़फोड़ के मामले में हार्दिक पटेल को 2 साल की सजा

    पाटीदार आंदोलन के दौरान MLA के ऑफिस में तोड़फोड़ के मामले में हार्दिक पटेल को 2 साल की सजा

    इस गुनाह में 1 से 6 साल तक कि सजा का प्रावधान है. अगर हार्दिक और लालजी को 3 साल से ज्यादा की सजा सुनाई गई तो दोनों को जेल जाना होगा. 

  • जब आरक्षण के आंदोलन में झुलसे राज्य, ये हैं देश के 5 हिंसक आंदोलन

    जब आरक्षण के आंदोलन में झुलसे राज्य, ये हैं देश के 5 हिंसक आंदोलन

    मराठा आंदोलन की आग फिर फैल रही है. पहले भी जाट, गुर्जर, पाटीदार और कापू समुदाय आदि भी आरक्षण को लेकर उग्र प्रदर्शन कर चुके हैं. जिसमें बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान हुआ है. आइये आपको आरक्षण को लेकर देश में हुए ऐसे ही 5 बड़े आंदोलनों के बारे में बताते हैं. 

  • पाटीदार आरक्षण के लिये 26 मई को ‘महा पंचायत’ का आयोजन करेंगे हार्दिक पटेल

    पाटीदार आरक्षण के लिये 26 मई को ‘महा पंचायत’ का आयोजन करेंगे हार्दिक पटेल

    मीडिया में जारी और वितरित खुले पत्र में पटेल ने राज्य भर में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) नेताओं से 26 मई को पंचायत स्थल पर पहुंचने को कहा है जिससे ‘‘ आरक्षण की मांग और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस में दर्ज मामलों को वापस लिये जाने के लिये आगे की रणनीति तय की जा सके.’’

  • किसानों की आत्महत्या पर शिवराज सरकार में मंत्री का बयान, 'सुसाइड कौन नहीं करता...'

    किसानों की आत्महत्या पर शिवराज सरकार में मंत्री का बयान, 'सुसाइड कौन नहीं करता...'

    देश के कई इलाकों से किसानों के आत्महत्या करने की खबरें लगातार आती रहती हैं, मगर सरकार, नेता और मंत्री उस पर काम करने की बजाय सिर्फ भाषणबाजी में ही यकीन करते हैं. इस बार मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने किसानों की आत्महत्या को लेकर एक अजीब बयान दिया है. बालकृष्ण ने कहा कि सुसाइड सभी करते हैं और जो करता है उसकी वजह सिर्फ वही जानता है.