NDTV Khabar

Patna book fair


'Patna book fair' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना बुक फेयर: अंतिम दिन पुरस्कार वितरण व परिचर्चा का दौर चला

    पटना बुक फेयर: अंतिम दिन पुरस्कार वितरण व परिचर्चा का दौर चला

    बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 11 दिन चले पटना पुस्तक मेले के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया और 'प्रेम, सेक्स और साहित्य' विषय पर परिचर्चा हुई. साथ ही राम भगवान सिंह को 'बिहार भारती सम्मान' दिया गया.

  • पटना पुस्तक मेला बना 'सांस्कृतिक महाकुंभ', ऐसा रहा है इसका इतिहास

    पटना पुस्तक मेला बना 'सांस्कृतिक महाकुंभ', ऐसा रहा है इसका इतिहास

    बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चल रहे 11 दिनों के पुस्तक मेले ने अब राज्य के लिए 'सांस्कृतिक महाकुंभ' का रूप ले लिया है. हर साल लगने वाले इस पुस्तक मेले का गौरवशाली इतिहास रहा है.

  • पटना पुस्तक मेले में कथाकार शेखर और मुकुल कुमार की नई किताब का लोकार्पण

    पटना पुस्तक मेले में कथाकार शेखर और मुकुल कुमार की नई किताब का लोकार्पण

    बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चल रहे 11 दिवसीय पटना पुस्तक मेले में शनिवार को आठवें दिन 'मोटिवेशन-शो' का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं ने जाना कि 'मंजिल चलकर आएगी कैसे'. साथ ही कथाकार शेखर और मुकुल कुमार की पुस्तक 'एज ब्वॉयज बिकम मैन' का लोकार्पण किया गया. सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित 23वें पटना पुस्तक मेले में 'मोटिवेशन-शो' के दौरान युवाओं को बताया गया कि मंजिल चलकर कैसे आएगी. इस मौके पर लक्ष्य को पाने के लिए 'सक्सेस के साइंस' पर भी चर्चा हुई.

  • पटना पुस्तक मेला: बच्चों की भाषणकला ने सबको किया दंग

    पटना पुस्तक मेला: बच्चों की भाषणकला ने सबको किया दंग

    पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित 23वें पटना पुस्तक मेले में स्कूली बच्चों की भाषणकला देख अभिभावक और शिक्षक भी दंग रह गए. छठे दिन 'मेनस्ट्रीम मीडिया बनाम अल्टरनेटिव मीडिया' पर परिचर्चा का आयोजन किया गया और कई पुस्तकों का लोकार्पण किया गया

  • पटना पुस्तक मेले में स्कूली बच्चों ने सीखा कथा लेखन

    पटना पुस्तक मेले में स्कूली बच्चों ने सीखा कथा लेखन

    पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित 23 वें पटना पुस्तक मेले के चौथे दिन स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए कथा लेखन कार्यशाला का आयोजन किया गया, वहीं रंगमंच पर 'मशीन' नाटक का मंचन किया गया. सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित पटना पुस्तक मेले में भी 18 हजार से ज्यादा पुस्तक प्रेमी पहुंचे और सजी 'किताबों की दुनिया' का आनंद लिया.

  • पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़

    पटना के गांधी मैदान में सजी 'किताबों की दुनिया', उमड़ेगी पुस्‍तक प्रेमियों की भीड़

    बिहार की राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में शनिवार से पुस्तक प्रेमियों की भीड़ उमड़ेगी. 11 दिनों के लिए यहां किताबों की आकर्षक दुनिया सजेगी, जिसमें बड़ी संख्या में प्रकाशक व पुस्तक प्रेमियों के भाग लेने की संभावना है.

  • पटना पुस्तक मेला: मधुशाला हो या गोदान, कायम है पुरानी कृतियों का आकर्षण

    पटना पुस्तक मेला: मधुशाला हो या गोदान, कायम है पुरानी कृतियों का आकर्षण

    'कृतियां कभी नहीं मरतीं, उसके शब्द अमर होते हैं'। रचनाकार भले ही गुजर गए हों, लेकिन उसकी रचनाएं अमर रहती हैं। ऐसा ही कुछ पटना पुस्तक मेले में देखने को मिल रहा है।