NDTV Khabar

Patna police News in Hindi


'Patna police' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहारः होली पर नशे में धुत मिले दारोगा, केस होने पर थाने से ही मिल गई जमानत

    बिहारः होली पर नशे में धुत मिले दारोगा, केस होने पर थाने से ही मिल गई जमानत

    बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कानून के राज और सुशासन के सारे दावों को धज्जियां उनके पुलिसकर्मी ही निकाल रहे हैं. ऐसे ही घटना में नशे में धुत एक दारोगा को राजधानी पटना में मेडिकल जांच के बावजूद थाने से ही ज़मानत दे दी .

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार पूर्व मंत्री को पकड़ने को बिहार और झारखंड में पुलिस की छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

    मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार पूर्व मंत्री को पकड़ने को बिहार और झारखंड में पुलिस की छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

    मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार है, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर बिहार के DGP को तलब किया था. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के अन्य शेल्टर होम के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर राज्य के मुख्य सचिव को भी तलब किया था.

  • बिहार में एक साथ 175 पुलिस कांस्टेबल को किया गया बर्खास्त , 90 से अधिक का ट्रांसफर, जानिये क्या है वजह

    बिहार में एक साथ 175 पुलिस कांस्टेबल को किया गया बर्खास्त , 90 से अधिक का ट्रांसफर, जानिये क्या है वजह

    बिहार में पहली बार अनुशासनहीनता के आरोप में 175 पुलिस कांस्टेबल को सेवा से बरखास्त कर दिया गया है.  इनमें से क़रीब 167 वो सिपाही हैं, जिनकी अभी ट्रेनिंग ही चल रही थी. इन सबने शुक्रवार को पटना पुलिस लाइन में एक महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल की मौत के बाद न केवल हंगामा किया था, बल्कि अधिकारियों की पिटाई में भी शामिल थे. इसके अलावा इनलोगों ने सरकारी वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया था.

  • महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की.

  • छात्र नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ पटना AIIMS प्रशासन ने दर्ज कराई FIR, जानिये क्या है पूरा मामला...

    छात्र नेता कन्हैया कुमार के खिलाफ पटना AIIMS प्रशासन ने दर्ज कराई FIR, जानिये क्या है पूरा मामला...

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पटना एम्स प्रशासन ने कन्हैया कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. कन्हैया के अलावा सुनील कुमार और 80 से 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ जूनियर डॉक्टर्स से झगड़ा करने के चलते फुलवारी शरीफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है. वहीं, दूसरी तरफ डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पटना में JDU के कार्यक्रम में ही शख्स ने सरेआम फेंकी चप्पल, जानें क्या है वजह

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पटना में JDU के कार्यक्रम में ही शख्स ने सरेआम फेंकी चप्पल, जानें क्या है वजह

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को पटना में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक के आक्रोश का सामना करना पड़ा. दरअसल, पटना में JDU की युवा शाखा की बैठक में एक युवक ने मुख्यमंत्री पर चप्पल फेंकी. पार्टी में हाल ही में शामिल हुए प्रशांत किशोर भी मुख्यमंत्री के साथ मंच पर मौजूद थे. CM पर चप्पल फेंकने वाले युवक चंदन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, और उसका कहना है कि वह आरक्षण का विरोधी है और अगड़ी जाति के लोगों के लिए भी आरक्षण की मांग करता है.

  • बिहार पुलिस भी होगी हाईटेक, थाने जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत ऑनलाइन ही होगी शिकायत और पासपोर्ट वेरिफिकेशन भी

    बिहार पुलिस भी होगी हाईटेक, थाने जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत ऑनलाइन ही होगी शिकायत और पासपोर्ट वेरिफिकेशन भी

    बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट करे बताया कि बिहार सरकार सभी विभागों में डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया कर रही है. यह प्रक्रिया न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप द्वारा त्वरित, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था का द्योतक है.

  • पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

    पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

    पटना पुलिस ने रविवार देर शाम चिरतन कुमार और मनीषा दयाल को दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ़्तार कर लिया है. चिरंतन आसरा गृह को चलाने वाले एनजीओ के सचिव और मनीषा कोषाध्यक्ष हैं. पुलिस ने इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में इन दोनो के अलावा एक स्थानीय डॉक्टर और नर्स को भी नामजद अभियुक्त बनाया है.

  • साइबर क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए बिहार पुलिस बनाएगी ‘साइबर सेनानी’ समूह

    साइबर क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए बिहार पुलिस बनाएगी ‘साइबर सेनानी’ समूह

    बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया सहित अन्य साइबर अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस-जनता व्हाट्सएप 'साइबर सेनानी' समूह के गठन का निर्णय किया है. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एस के सिंघल ने बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक के एस द्विवेदी ने इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस-जनता व्हाट्सएप 'साइबर सेनानी' समूह का गठन का उद्देश्य आम लोगों की सहभागिता से साइबर सुरक्षा सुनिश्चित करना, साइबर अपराध को रोकना तथा लोगों को जागरुक बनाना है. 

  • बिहार: खगड़िया में बगीचे से आम तोड़ने पर 10 साल के बच्चे की गोली मार कर हत्या

    बिहार: खगड़िया में बगीचे से आम तोड़ने पर 10 साल के बच्चे की गोली मार कर हत्या

    बिहार के खगड़िया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र में बगीचे से आम तोड़ने पर दस साल के बच्चे को गोली मार कर हत्या कर दी गई है. आम तोड़ने पर उसके सिर में गोली मारने की बात बताई जा रही है. 

  • नहीं दी फ्री में सब्जी तो 14 साल के बच्चे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

    नहीं दी फ्री में सब्जी तो 14 साल के बच्चे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

    बिहार पुलिस और अवैध शराब के धंधे में लगे लोगों की मिली-भगत जगज़ाहिर है. लेकिन अब राजधानी पटना से एक ख़बर आयी है, जहां एक सब्ज़ी विक्रेता के बच्चे ने जब स्थानीय थाना के लोगों को मुफ़्त की सब्ज़ी देने से इनकार कर दिया तो उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. अख़बार में इस ख़बर के छपने के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना ज़ोन के आईजी से जांच का आदेश दिया है और उन्हें दो दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है.  

  • बिहार में शराबबंदी पर फजीहत झेल रही नीतीश सरकार लेगी अब कुत्तों का सहारा

    बिहार में शराबबंदी पर फजीहत झेल रही नीतीश सरकार लेगी अब कुत्तों का सहारा

    बिहार में जिस सक्रियता से नीतीश सरकार ने शराबबंदी लागू की थी, उसके मुकाबले परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं. आयेदिन बिहार में शराब भंडारण और शराबबंदी को ठेंगा दिखाने वाली खबरें आती रहती हैं. मगर अब नीतीश शरकार शराबबंदी योजना को सफल बनाने के लिए कुत्तों का सहारा लेगी. दरअसल, बिहार में शराब का अवैध भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से राज्य सरकार की तेलंगाना से 20 विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्ते को लाने की योजना है जो सूंघ कर शराब का पता लगायेंगे. 

  • बिहार: व्यवसायी का अगवा किया गया 8 साल का बेटा बरामद, चार किडनैपर गिरफ्तार

    बिहार: व्यवसायी का अगवा किया गया 8 साल का बेटा बरामद, चार किडनैपर गिरफ्तार

    जिले के सदर थाना क्षेत्र से अपहृत एक किराना व्यवसायी की आठ वर्षीय पुत्री को कल देर शाम पुलिस ने किशनगंज से बरामद कर, चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक विशाल कुमार शर्मा ने आज बताया कि अपहृत बच्ची नव्या को सकुशल बरामद कर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है. 

  • बिहार : थानेदार को रिश्वत देने के लिए अनाथ बच्चे ने सड़क पर मांगी भीख !

    बिहार : थानेदार को रिश्वत देने के लिए अनाथ बच्चे ने सड़क पर मांगी भीख !

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही सुशासन के लाख दावे कर लें, लेकिन उनके ही राज्य में अगर किसी थानेदार द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि देने के लिए बच्चे को भीख (मदद) मांगनी पड़े तो इसे आप क्या कहेंगे? यह बात आपको भले ही अजीब लग रही हो लेकिन पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने वाली धरती बिहार के वैशाली जिले में एक बच्चे को अपना भू-खंड का एक टुकड़ा बचाने के लिए थानेदार द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि जुटाने के लिए सड़क पर लोगों के सामने हाथ फैलाना पड़ा. 

  • राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

    राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश को पत्र लिख सुरक्षा कटौती पर मांगी सफाई

    अपने आवास की सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और पत्र लिखा है, और अपनी और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आवास की सुरक्षा में लगाए गये सुरक्षा कर्मियों के हटाए जाने पर स्पष्टीकरण की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने दूसरा पत्र काफी लंबा-चौड़ा लिखा है और विस्तृत सुरक्षा विवरण और सुरक्षा कर्मियों की कटौती पर स्पष्टीकरण की मांग की है.

  • पटना में आधी रात को नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 2 गिरफ्तार

    पटना में आधी रात को नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 2 गिरफ्तार

    बिहार के पटना में रविवार को एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह घटना जीपीओ गोलंबर के पास रात 12.30 बजे हुई. पुलिस अधिकारी राम शंकर सिंह ने कहा कि दो आरोपियों छोटू कुमार और फेकन कुमार को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की गई.

  • सीएम नीतीश क्यों दे रहे हैं रामनवमी पर विधायकों को अपने इलाके में रहने की सलाह?

    सीएम नीतीश क्यों दे रहे हैं रामनवमी पर विधायकों को अपने इलाके में रहने की सलाह?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी विधायकों से इस बार रामनवमी के दौरान अपने क्षेत्र में रहने की सलाह दी है. नीतीश ने शुक्रवार की शाम अपने पार्टी के विधायक दल की बैठक में साफ कहा कि उन्हें आशंका है कि इस बार सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश होगी, इसलिए सभी विधायक अपने इलाके में कैंप करें और ऐसे लोगों पर नजर रखें ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना नही हो. 

  • लापरवाही बरतने के आरोप में थाना अध्यक्ष सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

    लापरवाही बरतने के आरोप में थाना अध्यक्ष सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित

    कुमार ने बताया कि मोटरसाकिल पर सवार अपराधियों ने एक व्यक्ति के साथ चिरैयांटाड पुल पर ही लूटपाट का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि गश्ती दल में शामिल पुलिसकर्मियों को लापरवाही, कर्तव्यहीनता और अनुशासनहीनता के चलते निलंबित किया गया है.

1234»

Advertisement

 

Patna police वीडियो

Patna police से जुड़े अन्य वीडियो »