NDTV Khabar

Patna rally


'Patna rally' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • एनडीए की पटना रैली के बाद नीतीश के चेहरे पर मुस्कराहट और भाजपा में बेचैनी क्यों?

    एनडीए की पटना रैली के बाद नीतीश के चेहरे पर मुस्कराहट और भाजपा में बेचैनी क्यों?

    बिहार की राजनीति में रविवार तीन मार्च का दिन कई कारणों से याद किया जाएगा. इस दिन सुबह कश्मीर में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर पिंटू सिंह का पार्थिव शरीर पटना आया था. तब न तो नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के किसी सदस्य ने, न ही मोदी मंत्रिमंडल में शामिल बिहार के किसी मंत्री ने पटना में मौजूद रहने के बावजूद पटना एयरपोर्ट पर जाकर सिंह को श्रद्धांजलि देने की जरूरत समझी. इससे साफ है कि पुलवामा हो या अन्य घटना, इन नेताओं के लिए मीडिया में प्रचार पाने के अलावा कुछ नहीं.

  • NDA का बिहार की सभी सीटें जीतने का दावा 'ख्याली पुलाव', PM की रैली में शामिल नहीं होने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कही यह बात

    NDA का बिहार की सभी सीटें जीतने का दावा 'ख्याली पुलाव', PM की रैली में शामिल नहीं होने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कही यह बात

    पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली (PM Narendra Modi) के एक बाद कहा कि बिहार में 40 सीटें जीतने का NDA नेताओं का दावा 'ख्याली पुलाव' है. पीएम मोदी की रविवार को पटना में हुई रैली से नदारद रहने के संबंध में उन्होंने कहा, 'ना तो मुझे बुलाया गया और ना ही मेरी इसमें शामिल होने में कोई रुचि थी.' रैली पटना के गांधी मैदान में हुई थी जो, सिन्हा के संसदीय क्षेत्र पटना साहिब में पड़ता है. स्थानीय भाजपा सांसद होने के नाते उनकी गैरमौजूदगी पर लोगों की नजरें रहीं.

  • शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा कोई NDA नेता तो प्रशांत किशोर ने मांगी माफी, PM की रैली में पटना में ही थे सभी मौजूद

    शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा कोई NDA नेता तो प्रशांत किशोर ने मांगी माफी, PM की रैली में पटना में ही थे सभी मौजूद

    पटना एयरपोर्ट पर रविवार को जब उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो कोई भी राजग नेता या बिहार का मंत्री मौजूद नहीं था. इससे नाराज उनके पिता चक्रधर सिंह ने कहा, 'मंत्रियों को बस सत्ता में बने रहने की चिंता है. यह दर्शाता है कि उन्हें सैनिकों की कितनी चिंता है.' साथ ही उन्होंने कहा, 'राजग नेता संकल्प रैली (प्रधानमंत्री की रैली) को लेकर अधिक चिंतित थे. उन्होंने एक बहादुर सैनिक को श्रद्धांजलि देने की उपेक्षा की है जो देश के लिए शहीद हो गया.'

  • गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरिराज सिंह ने रैली से पहले बयान दिया था कि तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में होने वाली मोदी की संकल्प रैली में जो नहीं आएगा, वो देशद्रोही होगी. उन्होंने कहा था कि इस रैली से यह साबित हो जाएगा कि कौन पाकिस्तान के साथ खड़ा है और कौन हिन्दुस्तान के साथ. बताया जा रहा है कि उन्होंने कहा था कि जो हिन्दुस्तान के साथ होगा, वह पीएम मोदी के साथ खड़े दिखेंगे और जो पाकिस्तान के साथ होंगे, वह रैली में नहीं आएंगे. रिपोर्ट्स में साथ ही यह भी बताया गया है कि गिरिराज सिंह के इस बयान को लेकर जदयू ने आपत्ति जताई थी. इसके अलावा कांग्रेस और राजद ने भी भाजपा पर निशाना साधा था.

  • बिहार के इस मंत्री के ट्वीट से हुआ साबित, पीएम मोदी राजनीतिक रैलियों में भी करते हैं टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल

    बिहार के इस मंत्री के ट्वीट से हुआ साबित, पीएम मोदी राजनीतिक रैलियों में भी करते हैं टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेलीप्रॉम्प्टर की मदद से सरकारी कार्यक्रमों में हिंदी हो या अंग्रेज़ी, भाषण तो देते आए हैं लेकिन रविवार को बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने फ़ोटो ट्वीट की जिससे साफ़ झलक रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब अपनी राजनीतिक रैलियों में भी टेलीप्रॉम्प्टर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

  • आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

    आख़िर पीएम मोदी ने हर घर बिजली पहुंचाने के लिए नीतीश कुमार की तारीफ़ कर ही डाली

    रविवार का पटना के गांधी मैदान में बिहार एनडीए द्वारा आयोजित संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तारीफ़ों के पुल बांधे वहीं नीतीश कुमार ने भी अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए कई कार्यक्रमों की जमकर प्रशंसा की.

  • एनडीए की पटना रैली पर बोले लालू प्रसाद यादव, 'इतनी भीड़ तो हम पान की दुकान पर जुटा लेते'

    एनडीए की पटना रैली पर बोले लालू प्रसाद यादव, 'इतनी भीड़ तो हम पान की दुकान पर जुटा लेते'

    एनडीए की पटना रैली को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने चुटकी ली है. एनडीए की रैली में जुटी भीड़ को लेकर उन्‍होंने पीएम मोदी, नीतीश कुमार और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान पर निशाना साधा.

  • बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

    बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

    नीतीश कुमार ने कहा, 'बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है. इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी. हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है, हर क्षेत्र का विकास हो रहा है. गांव-गांव में सड़क बन गयी है. बिहार में यह कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि गांव में रहने वाले लोगों को भी नल का जल मिलेगा. हमने इसे मुमकिन कर दिखाया है. 2 अक्टूबर 2019 तक राज्य के हर घर में शौचालय बन जायेगा.'

  • NDA की रैली में बोले पीएम मोदी, अब भारत अपने वीर जवानों की शहादत पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर बदला लेता है

    NDA की रैली में बोले पीएम मोदी, अब भारत अपने वीर जवानों की शहादत पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर बदला लेता है

    पीएम मोदी ने कहा कि जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी.

  • पटना में NDA की रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आपका चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है

    पटना में NDA की रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- आपका चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पटना में एनडीए की रैली को संबोधित किया. करीब दस साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए के मंच पर साथ नजर आए.

  • NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    NDA की मेगा रैली से पहले तेजस्वी यादव ने साधा निशाना- मोदी जी, शहीदों की चिता भी ठंडी नहीं हुई, आप किस मुंह से बिहार आ रहे हैं?

    कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ संबोधित करेंगे. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी संबोधित करेंगे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • 10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    10 साल बाद राजनीतिक मंच पर पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ

    बिहार (Bihar) की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की 'संकल्प रैली' (Patna Sankalp Rally) को संबोधित किया. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में किसी चुनावी रैली को एक साथ किया. इस रैली में इन दोनों नेताओं के अलावा राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) भी मौजूद थे. राजग के तीनों प्रमुख नेता राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का बिगुल फूंक दिया. जहां लोकसभा की 40 सीटें हैं.

  • नीतीश कुमार ने कैसे सरकारी कार्यक्रम में लोगों को रैली के लिए किया आमंत्रित

    नीतीश कुमार ने कैसे सरकारी कार्यक्रम में लोगों को रैली के लिए किया आमंत्रित

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी कार्यक्रम से राजनीतिक बयानबाज़ी यूं तो करने से परहेज़ करते हैं. लेकिन रविवार को एनडीए की रैली के लिए एक सरकारी कार्यक्रम में आये लोगों की भीड़ देखकर वो रैली में आने के लिए उन्हें आमंत्रित करने से खुद को रोक नहीं पाए.

  • एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    एनडीए की पटना की रैली पर क्यों टिकी हैं सबकी निगाहें

    रविवार को पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NDA के चुनावी अभियान का बिहार में श्रीगणेश करेंगे. पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मंच से उन्हें एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपील करेंगे. इस रैली पर सबकी निगाहें टिकी हैं. हालांकि तेजस्‍वी यादव ने रैली की पूर्व संध्‍या पर नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के गठबंधन को लेकर कई सवाल भी उठाए हैं. आइए जानते हैं कि आख़िर वो कौन से कारण हैं जिसके कारण रविवार की यह रैली इतनी महत्वपूर्ण है.

  • दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    दस साल बाद एनडीए के मंच पर साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश, तेजस्वी ने साधा निशाना; देखें - VIDEO

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को पटना में जनसभा होगी. इससे पहले विपक्ष अभी से पुराने विडियो जारी कर रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी करके पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को निशाना बनाया है.

  • पीएम मोदी के बिहार में दूसरे एम्‍स के निर्माण संबंधी बयान पर तेजस्‍वी ने उठाया सवाल

    पीएम मोदी के बिहार में दूसरे एम्‍स के निर्माण संबंधी बयान पर तेजस्‍वी ने उठाया सवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के बरौनी में कहा कि जहां राज्य में एक एम्‍स (All India Institute of Medical Sciences) पटना में सुचारू रूप से काम कर रहा है वहीं दूसरा एम्स बनाने का काम चल रहा है. प्रधानमंत्री के इस बयान पर अब विवाद शुरू हो गया है.

  • बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9. 75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज तथा नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री विभिन्न स्थानों के लिए 1427.14 करोड़ रुपए की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया.