NDTV Khabar

Patna shelter home


'Patna shelter home' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार पूर्व मंत्री को पकड़ने को बिहार और झारखंड में पुलिस की छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

    मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार पूर्व मंत्री को पकड़ने को बिहार और झारखंड में पुलिस की छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी फटकार

    मंजू वर्मा काफी दिनों से फरार है, जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर बिहार के DGP को तलब किया था. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के अन्य शेल्टर होम के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर राज्य के मुख्य सचिव को भी तलब किया था.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: 34 नाबालिग लड़कियों की कथित पिटाई पर SC ने कहा- बच्चों से व्यवहार कैसे कर सकते हैं?

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: 34 नाबालिग लड़कियों की कथित पिटाई पर SC ने कहा-  बच्चों से व्यवहार कैसे कर सकते हैं?

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समाचार पत्रों कि ये सभी रिपोर्ट अच्छी नहीं है. लड़कियों का कंकाल पाया जाता है और 34 लड़कियों को पीटा गया क्योंकि वे खुद को छेड़छाड़ से बचाना चाहती थी. 

  • ... तो मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ अब हत्या का भी मामला चलेगा

    ... तो मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ अब हत्या का भी मामला चलेगा

    बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह रेप कांड की जांच कर रही सीबीआई को एक बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी, जब बुधवार को एक किशोरी का कंकाल खोज निकाला गया. फ़िलहाल सीबीआई इस कंकाल को कोर्ट के सामने पेश कर सेंट्रल फ़ोरेंसिक लैब में डीएनए टेस्ट के लिए भेजेगी. लेकिन माना जा रहा है कि टेस्ट रिपोर्ट आने के पूर्व इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या और शव छिपाने की साज़िश का भी मामला चलेगा. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: खुदाई में निकले कई कंकाल, फॉरेंसिक जांच के लिए ले गई CBI

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: खुदाई में निकले कई कंकाल, फॉरेंसिक जांच के लिए ले गई CBI

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने बुधवार को सिकंदरपुर स्थित एक श्मशान घाट से कंकाल बरामद उसे फोरेंसिक जांच के लिए अपने साथ ले गई. मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रह रही लड़कियों में से एक बच्ची ने आरोप लगाया था कि वहां के कर्मचारियों द्वारा उनके एक साथ रह रही एक लड़की की हत्या कर उसे बालिका गृह परिसर में दफना दिया गया था.

  • पटना के शेल्टर होम की एक महिला की मौत, 2 लापता, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

    पटना के शेल्टर होम की एक महिला की मौत, 2 लापता, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

    बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर के आश्रयगृह 'आसरा होम' में एक महिला (संवासिन) की मौत हो गई. वहीं, दो संवासिन लापता बताई जा रही हैं. आश्रय गृह में संवासिनों के गायब होने और मौत होने पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है.

  • क्यों न रिपोर्टिंग ही बंद हो जाए, क्यों न आप अख़बार ही कल से बंद कर दें

    क्यों न रिपोर्टिंग ही बंद हो जाए, क्यों न आप अख़बार ही कल से बंद कर दें

    मुज़फ्फरपुर बालिका गृह कांड से संबंधित अब किसी भी मामले की रिपोर्टिंग नहीं होगी. पटना हाईकोर्ट ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर यह बंदिश लगा दी है. पहले हो चुकी जांच और आगे होने वाली जांच से संबंधित कोई ख़बर ही नहीं छपेगी. हाईकोर्ट के इस आदेश पर एडिटर्स गिल्ड ने चिन्ता जताई है.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, उनके पति पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज 

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, उनके पति पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज 

    मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के ससुराल में सीबीआई के छापे के दौरान 50 कारतूस मिलने के बाद वर्मा और उनके पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. सीबीआई ने शुक्रवार को मंजू वर्मा के पटना स्थित आवास और उनके बेगूसराय स्थित ससुराल समेत राज्य के चार जिलों में उनके करीब 12 ठिकानों पर छापे मारे थे.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घरों पर CBI का छापा

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घरों पर CBI का छापा

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में घिरीं पूर्व समाज कल्याण विभाग मंत्री मंजू वर्मा पर शिकंजा कसता जा रहा है. बालिका गृह कांड मामले में आरोपों का सामना कर रहीं मंजू वर्मा के आवास पर सीबीआई का छापा पड़ा है. मुज़फ़्फ़रपुर बालिकागृह कांड के सिलसिले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पटना और बेगुसराय स्थित घर पर CBI ने छापा मारा है. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में अब तक 34 बच्चियों से बलात्कार की पुष्टि हो चुकी है और अब यह मामला सीबीआई के हाथों में है. 

  • पटना शेल्टर होम कांड : एनजीओ संचालकों से पूछताछ शुरू, ब्रजेश ठाकुर से भी थे संबंध!

    पटना शेल्टर होम कांड : एनजीओ संचालकों से पूछताछ शुरू, ब्रजेश ठाकुर से भी थे संबंध!

    बिहार पुलीस ने राजधानी पटना के आसरा गृह को चलाने वाले एनजीओ के संचालक चिरंतन कुमार और मनीषा दयाल को अब रिमांड पर लिया है. दोनो को कई राजनेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों, आईपीएस अधिकारियों और समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों का वरदहस्त प्राप्त था.

  • पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

    पटना : दो संवासिनियों की मौत के मामले में एनजीओ के सचिव और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

    पटना पुलिस ने रविवार देर शाम चिरतन कुमार और मनीषा दयाल को दो संवासिनियों की मौत के मामले में गिरफ़्तार कर लिया है. चिरंतन आसरा गृह को चलाने वाले एनजीओ के सचिव और मनीषा कोषाध्यक्ष हैं. पुलिस ने इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में इन दोनो के अलावा एक स्थानीय डॉक्टर और नर्स को भी नामजद अभियुक्त बनाया है.

  • पटना के शेल्टर होम में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध मौत, संचालक गिरफ्तार

    पटना के शेल्टर होम में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध मौत, संचालक गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि उन लड़कियों को अस्पताल ले जाने वाले वाहन चालक ने उन्हें पीएमसीएच जीवित अवस्था में ले जाने की बात बतायी है. राजकुमार ने बताया कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कल किया गया था उनमें एक लड़की जिसकी उम्र 17 साल थी उसका अंतिम संस्कार अतिरिक्त निदेशक, बाल संरक्षण कामत और उक्त आश्रय गृह को संचालित करने वाली संस्था अनुमाया द्वारा कर दिया गया था जबकि दूसरी के धर्म के बारे में पता नहीं होने के कारण उसका अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका है.

  • अब पटना के आसरा गृह में दो महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस को नहीं लग पाई भनक

    अब पटना के आसरा गृह में दो महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस को नहीं लग पाई भनक

    पटना के राजीव नगर इलाके में चल रहे आसरा गृह से दो महिलाओं के मौत की खबर आ रही है. पुलीस ने इसकी पुष्टि की है. आपको बता दें कि ये आसरा गृह कई कारणों से विवादों के केंद्र में रहा है.

  • मुजफ्फपुर कांड : ब्रजेश ठाकुर पर कसा कानून का शिकंजा, उसके सभी NGO के रजिस्ट्रेशन रद्द

    मुजफ्फपुर कांड : ब्रजेश ठाकुर पर कसा कानून का शिकंजा, उसके सभी NGO के रजिस्ट्रेशन रद्द

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ बिहार सरकार ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. बिहार सरकार ने मुज़फ़्फ़रपुर बाल गृह यौन शोषण कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के सभी एनजीओ (गैर सरकारी संगठन) का निबंधन रद्द कर दिया है. बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग की इस सम्बंध में अनुशंसा के आधार पर निबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी की. इससे पहले समाज कल्याण विभाग ने ब्रजेश ठाकुर के एनजीओ द्वारा संचालित सभी शेल्टर्स होम को बंद करने का फ़ैसला लिया था.

  • मुजफ्फरपुर कांड: क्या सच में आरोपी ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस में शामिल होने वाला था?

    मुजफ्फरपुर कांड: क्या सच में आरोपी ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस में शामिल होने वाला था?

    बिहार की राजनीति में बुधवार से इस बात पर विवाद चल रहा है कि क्या सचमुच मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम कांड (मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड) का मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाला था, हालांकि उसका दावा है कि उसे फंसाने के लिए जो साज़िश रची गई है, उसके पीछे एक कारण यह भी रहा.

  • मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट से कहा- मेरी जान को खतरा, की यह 5 मांगें

    मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट से कहा- मेरी जान को खतरा, की यह 5 मांगें

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की मुजफ्फरपुर के पॉस्को कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान ब्रजेश ठाकुर पर इंक फेंके गये और उसके खिलाफ में नारेबाजी हुई. जब कोर्ट में ब्रजेश कुमार की पेशी हुई तो उसने अगली बार से पेशी के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग की और कहा कि मेरी जान को खतरा है. इसलिए मेरी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह के 34 बच्चियों से रेप की पुष्टि हो चुकी है और इस मामले का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ही है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह का संचालक ब्रजेश ठाकुर ही है. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: आरोपी ब्रजेश ठाकुर बोला- कांग्रेस से चुनाव लड़ने वाला था, इसलिए ऐसा हुआ

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: आरोपी ब्रजेश ठाकुर बोला- कांग्रेस से चुनाव लड़ने वाला था, इसलिए ऐसा हुआ

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृर रेप कांड पर NDTV की खबर पर मुहर लग गई है. मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संबंधों को लेकर सवालों के घेरे में फंसी मंत्री मंजू वर्मा के बाद खुद आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने भी माना है कि उन दोनों के बातचीत होती थी. मुजफ्फरपुर के पॉक्सो कोर्ट में पेश होने के दौरान आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने माना कि उसकी बातचीत मंत्री मंजू वर्मा से होती थी. हालांकि, उस दौरान उसने यह भी कहा कि वह निर्दोष है और उसके खिलाफ एक भी सबूत नहीं है.

  • NDTV EXCLUSIVE: मंत्री मंजू वर्मा के पति 9 बार गये मुज़फ़्फ़रपुर, 17 बार ब्रजेश ठाकुर से की बातचीत

    NDTV EXCLUSIVE: मंत्री मंजू वर्मा के पति 9 बार गये मुज़फ़्फ़रपुर, 17 बार ब्रजेश ठाकुर से की बातचीत

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड को लेकर हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं. बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भले स्वीकार कर लें कि उनके पति चंद्रेश्वर वर्मा और मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच बातचीत होती रहती थी, मगर ताज़ा घटनाक्रम में इस बात का भी ख़ुलासा हुआ है कि मंत्री के पति पिछले कुछ महीनों के दौरान एक बार नहीं, बल्कि 9 बार मुजफ्फरपुर गये थे. बता दें कि मुजफ्फरपुर कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड : मंत्री मंजू वर्मा बोलीं- हां , मेरे पति ब्रजेश ठाकुर से बात करते थे...

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड : मंत्री मंजू वर्मा बोलीं- हां , मेरे पति ब्रजेश ठाकुर से बात करते थे...

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर राजनीति और भी गरमा गई है. मुजफ्फरपुर कांड में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा खुद को घिरी ही हुई हैं, मगर वह अब अपने बयानों से अपनी सरकार और मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें भी बढ़ा रही हैं. एनडीटीवी की उस रिपोर्ट, जिसमें कहा गया कि मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्ववर वर्मा और मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच 17 बार फोन पर बातचीत हुई,  के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि उनके पति की ब्रजेश ठाकुर से बातचीत हुई थी.