NDTV Khabar

Pdp News in Hindi


'Pdp' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JK Election Results: महबूबा ने मानी हार, कहा- मेरी नाकामियों के लिए गुस्सा कर सकते हैं लोग

    JK Election Results: महबूबा ने मानी हार, कहा- मेरी नाकामियों के लिए गुस्सा कर सकते हैं लोग

    JK Elections Result 2019: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के 23 मई को आए नतीजों में महबूबा पार्टी (Mehbooba Mufti) की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही है.

  • JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result: क्या कारण रहे जो अपना गढ़ अनंतनाग भी नहीं बचा सकीं महबूबा?

    JK Elections Result 2019: 23 मई को आए नतीजों के बाद साबित हो गया कि महबूबा अनंतनाग (Anantnag) से चुनाव हार रही हैं. ये सीट उनका गढ़ मानी जाती थी और यहां से अब बीजेपी के सोफी यूसुफ निर्णायक बढ़त बना चुके हैं.

  • 'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं. महबूबा मुफ्ती ट्विटर (Mehbooba Mufti Tweet) के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोलते रहती हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास न्यूक्लियर बटन है तो भारत ने क्या परमाणु बम दिवाली के लिए रखा हुआ है.

  • PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    PM मोदी के हमलों का महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने तस्वीर Tweet कर कुछ इस तरह दिया जवाब

    पीएम मोदी (PM Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ में पीडीपी (PDP) और नेशनल कॉन्फ़्रेंस (National Conference) पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि इन दोनों परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को नोंचा और निचोड़ा है. उन्होंने उमर अब्दुल्ला के उस बयान का भी ज़िक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर 370 और 35(ए) हटाया गया तो पुरानी व्यवस्था बहाल करने पर ज़ोर होगा, जिसमें जम्मू-कश्मीर के अलग वजीर-ए-आज़म, सदर-ए-रियासत भी होते थे. मुफ़्ती और अब्दुल्ला परिवार पर पीएम के हमले का जवाब उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्विटर के ज़रिए दिया.

  • महबूबा मुफ्ती से गौतम गंभीर ने कहा- यह भारत है, कोई आप जैसा धब्बा नहीं जो मिट जाएगा!, महबूबा ने किया ब्‍लॉक

    महबूबा मुफ्ती से गौतम गंभीर ने कहा- यह भारत है, कोई आप जैसा धब्बा नहीं जो मिट जाएगा!, महबूबा ने किया ब्‍लॉक

    अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए के जरिए जम्मू एवं कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जे को लेकर ट्विटर पर पूर्व मुख्यमंत्री और PDP महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और पूर्व क्रिकेटर एवं BJP नेता गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच जुबानी जंग देखने को मिली.

  • महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    महबूबा मुफ्ती की PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए EC में शिकायत, जानें पूरा मामला

    यूथ फॉर इक्वलिटी (YFE) नें मंगलवार को चुनाव आयोग में जम्मू कश्मीर की दो बड़ी पार्टियों महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की पीडीपी (PDP) और फारूक अबदुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मान्यता रद्द करने के लिए पत्र लिखा. यूथ फॉर इक्विलिटी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर कौशलकांत मिश्रा NDTV को बताया कि इस पत्र में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला और राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के उन बयानों को संदर्भित किया है जो पिछले कुछ दिनों में इन नेताओं द्वारा दिए गए हैं.

  • हर गलती के लिए नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराना स्कूली बच्चे का 'होमवर्क कुत्ता चबा गया' जैसा बहाना : महबूबा मुफ्ती

    हर गलती के लिए नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराना स्कूली बच्चे का 'होमवर्क कुत्ता चबा गया' जैसा बहाना : महबूबा मुफ्ती

    कांग्रेस तथा देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा किए जा रहे हमलों के बाद पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख तथा जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने BJP पर बेहद दिलचस्प तुलना करते हुए करारा हमला किया है. महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, "सभी गलत फैसलों और NDA की लागू की गई सभी गलत नीतियों के लिए BJP द्वारा नेहरू को दोषी बताना बिल्कुल वैसा ही है, जैसे कोई बच्चा स्कूल में आकर कहता है कि मेरा होमवर्क कुत्ता चबा गया..."

  • भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बालाकोट को लेकर महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान, कहा- देशद्रोही कहा जाना....

    भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बालाकोट को लेकर महबूबा मुफ्ती ने दिया बड़ा बयान, कहा- देशद्रोही कहा जाना....

    उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों को बालाकोट अभियान की विश्वसनीयता के बारे में सवाल पूछने का अधिकार है विशेष रूप से तब जब इसके विवरण के बारे में भारत सरकार अस्पष्ट है. महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पटना में की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे कैसे दुश्मनों को मदद मिलती है. इससे भारत सरकार पर सवाल खड़ा होता है क्योंकि वह चुनावी लाभ लेने के लिए इसका फायदा उठाना चाहते हैं.

  • महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    महबूबा मुफ्ती बोलीं, अगर अनुच्छेद 35-ए में बदलाव हुआ तो लोग तिरंगे की जगह कोई और झंडा थाम सकते हैं

    अनुच्छेद 35-ए को लेकर मचे विवाद के बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का एक विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35-ए में अगर किसी तरह का बदलाव किया गया तो राज्य के लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की बजाय किसी और झंडे को भी थाम सकते हैं.

  • शिवसेना ने कन्हैया को बताया अच्छा वक्ता, कहा- PDP से हाथ मिला पाप करने वाली BJP राजनैतिक फायदा न उठाए

    शिवसेना ने कन्हैया को बताया अच्छा वक्ता, कहा- PDP से हाथ मिला पाप करने वाली BJP राजनैतिक फायदा न उठाए

    शिवसेना  (Shiv Sena) ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से हाथ मिलाने के बाद भाजपा को छात्र नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की आलोचना करने का नैतिक अधिकार नहीं है.

  • राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत के आगे तीन तलाक बिल फिर अटका, जानिए- किस बात पर है विरोध

    राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत के आगे तीन तलाक बिल फिर अटका, जानिए- किस बात पर है विरोध

    राजनीतिक गतिरोध की वजह से तीन तलाक बिल राज्यसभा में फिर लटक गया है. राज्यसभा में बहुमत के अभाव में सरकार इस बिल को आगे नहीं बढ़ा पाई. विपक्ष बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की अपनी मांग पर अड़ा हुआ है.

  • पता था कि भाजपा के साथ गठबंधन आत्मघाती होगा, तब भी गठजोड़ किया: महबूबा मुफ्ती

    पता था कि भाजपा के साथ गठबंधन आत्मघाती होगा, तब भी गठजोड़ किया: महबूबा मुफ्ती

    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने यह जानते हुए भी भाजपा के साथ गठबंधन किया कि यह ‘आत्मघाती’ होगा.    उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी ने जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ गठजोड़ किया तब यह उम्मीद की गयी थी कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान से दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे. महबूबा ने कहा, ‘हमें मालूम था कि यह (भाजपा के साथ गठबंधन) आत्मघाती होगा. उसके बावजूद हमने सबकुछ दांव पर लगा दिया. एक ऐसी पार्टी के लिए, जिसे इस रूप में देखा जाता है कि वह अलगावादियों के साथ वार्ता को प्रोत्साहित करती है, हमने सोचा कि मोदी इस मौके पर आगे बढ़ेंगे और चूंकि (पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी को उस प्रकार का जनादेश प्राप्त नहीं था, ऐसे में हमने सोचा कि वह पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे और जहां से वाजपेयी ने छोड़ा था, वहां से वह आगे बढ़ेंगे. ’

  • जम्मू-कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक को सता रहा है 'तबादले का डर', बोले- पता नहीं कितने दिन यहां हूं

    जम्मू-कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक को सता रहा है 'तबादले का डर', बोले- पता नहीं कितने दिन यहां हूं

    राज्यपाल मलिक ने कहा, 'मैं कितने दिन यहां हूं, यह मेरे हाथ में नहीं हैं. मुझे नहीं पता कि मेरा कब तबादला कर दिया जाएगा. मुझे पद से नहीं हटाया जाएगा, लेकिन मेरे तबादले की आशंका है. जब तक मैं यहां हूं, मैं आप लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि जब भी आप मुझे बुलाएंगे, मैं उन्हें (गिरधारी लाल डोगरा) श्रद्धांजलि देने के लिए आता रहूंगा.' सत्यपाल मलिक पिछले तीन महीने से जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल पद पर हैं.

  • सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    सज्जाद लोन का हमला, PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर को जागीर समझ रखा है

    पीपुल्स कान्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajad Lone) ने शुक्रवार को पीडीपी, कांग्रेस और नेशनल कान्फ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके महागठबंधन बनाने का मकसद हमारी पार्टी के नेतृत्व वाले 'तीसरे मोर्चे' को सत्ता से बाहर रखना है.

  • BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    BJP ने कहा- देश विरोधी ताकतों के इशारे पर गठबंधन, कांग्रेस बोली- आपका कोई नेता है, जो आतंकवाद से लड़ते शहीद हुआ हो

    जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार के दावों और विधानसभा भंग करने का मामला अब गरमाता जा रहा है. घाटी के सियासी हालात पर राजनीतिक पार्टियां आमने-सामने हैं और कांग्रेस समेत एनसी और पीडीपी भी राज्यपाल की भूमिका पर कई तरह के सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस ने फैक्स मशीन नहीं चलने वाले राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बयान पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्यपाल ने आनन-फानन में विधानसभा भंग की है. हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार किया और कहा कि देश के गद्दारों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर को बेचने की कांग्रेस ने साजिश की

  • J&K: उमर के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया 'पाक लिंक' वाला बयान, कहा - अब चुनाव भी मिलकर लड़ना

    J&K: उमर के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया 'पाक लिंक' वाला बयान, कहा - अब चुनाव भी मिलकर लड़ना

    जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पाकिस्तान से निर्देश मिलने पर सरकार गठन की कोशिश संबंधी बयान BJP महासचिव राम माधव ने वापस ले लिया है, लेकिन उमर अब्दुल्ला से कहा है कि उन्हें अगला चुनाव भी PDP के साथ मिलकर ही लड़ना चाहिए.

  • राम माधव को उमर अब्दुल्ला की चुनौती- हिम्मत है तो सबूत लाओ, हम उसूलों की सौदेबाजी नहीं करते, रियासत बचाना मकसद

    राम माधव को उमर अब्दुल्ला की चुनौती- हिम्मत है तो सबूत लाओ, हम उसूलों की सौदेबाजी नहीं करते, रियासत बचाना मकसद

    जम्मू-कश्मीर में सियासी पारा काफी गर्म है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की ओर से गठबंधन की सरकार बनाने के दावे के बाद घाटी की सियासत में घमासान जारी है. गठबंधन की सरकार के दावे पर राम माधव के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है. सीमा पार से निर्देश वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने राम माधव पर पलटवार किया और कहा कि राम माधव में हिम्मत है, तो पाक के इशारे पर काम करने का सबूत लाएं, वरना माफी मांगें. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, "राज्यपाल ने कहा कि अलग-अलग सोच रखने वाले एक साथ कैसे आ सकते हैं, तो मैं पूछता हूं कि क्या उन्होंने यह सवाल पहले PDP और BJP से नहीं पूछा था... हमारे, PDP और कांग्रेस के बीच मतभेद कम है, PDP व BJP की तुलना में... हम तो एक साथ अपने मन से आ रहे थे, सो, हम पर यह आरोप कैसे लग सकता है..."

  • राम माधव का PDP के सरकार बनाने के दावे पर बड़ा बयान - शायद, सीमा पार से मिले थे निर्देश, उमर बोले साबित करो

    राम माधव का PDP के सरकार बनाने के दावे पर बड़ा बयान - शायद, सीमा पार से मिले थे निर्देश, उमर बोले साबित करो

    विधानसभा भंग (Assembly dissolved in jammu kashmir) करने को लेकर राम माधव ने कहा कि इसका जवाब तो सिर्फ राज्यपाल ही दे पाएंगे कि आखिर उनके आवास का फैक्स मशीन कैसे काम नहीं कर रहा था, लेकिन जहां तक मुझे लगता है यह महबूबा मुफ्ती का अजीब सा बहाना है. माधव ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने अपनी चिट्ठी में कहीं नहीं कहा कि वह सरकार बनाना चाहती हैं. ऐसे में यह सिर्फ एक ड्रामे की तरह है.

12345»

Advertisement

 

Pdp वीडियो

Pdp से जुड़े अन्य वीडियो »