NDTV Khabar

Periyar


'Periyar' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Periyar University Result: UG और PG कोर्स का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Periyar University Result: UG और PG कोर्स का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    पेरियार यूनिवर्सिटी (Periyar University) ने अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा का रिजल्ट (Periyar University Result 2018) जारी कर दिया है. परीक्षा का रिजल्ट (Periyar University UG Result) ऑफिशियल वेबसाइट periyaruniversity.ac.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरकर अपना रिजल्ट (Periyar University Results) चेक कर सकते हैं. अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा अप्रैल 2018 में आयोजित की गई थी.

  • वो 5 नेता जिन्होंने तमिलनाडु की सियासत को बदल दिया, पढ़ें उनके बारे में विस्तार से

    वो 5 नेता जिन्होंने तमिलनाडु की सियासत को बदल दिया, पढ़ें उनके बारे में विस्तार से

    डीएमके की मानें तो तमिलनाडु के करीब सात करोड़ लोगों में से करीब एक करोड़ उसके फॉलोवर हैं. यह सब करुणानिधि की वजह से ही संभव हो पाया. करुणानिधि से पहले तमिलनाडु में ऐसे कम ही नेता हुए जिन्होंने इस मुकाम को पाया. आइये आपको ऐसे ही पांच नेताओं से मिलवाते हैं. 

  • Periyar University Result 2018: PRIDE Exam के परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

    Periyar University Result 2018: PRIDE Exam के परिणाम घोषित,  ऐसे करें चेक

    Periyar University Result 2018: पेरियार यूनिवर्सिटी (Periyar University) ने PRIDE एग्‍जाम का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है.

  • तमिलनाडु: एक बार फिर से तोड़ी गई पेरियार की मूर्ति, मामला दर्ज कर जांच जारी

    तमिलनाडु: एक बार फिर से तोड़ी गई पेरियार की मूर्ति, मामला दर्ज कर जांच जारी

    कुछ दिन तक मूर्तियों को तोड़े जाने का मामला थमने के बाद एक बार फिर से अब यह सिलसिला शुरू हो गया है. तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में एक बार फिर से पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. हालांकि, पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • अब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई, मौके पर पुलिस मौजूद

    अब उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई, मौके पर पुलिस मौजूद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सख्त चेतावनी के बाद भी देश के विभिन्न इलाकों में मूर्तियों को तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बीआर अंबेडकर की मूर्ति को तोड़े जाने की खबर है. समाचार एजेंसी एएनएआई ने जो तस्वीर जारी की है, उसमें अंबेडकर की मूर्ति का गर्दन टूटा हुआ दिख रहा है. 

  • अब महात्मा गांधी और अंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया

    अब महात्मा गांधी और अंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया

    गुरुवार को केरल के कन्नूर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने नुकसान पहुंचाया. 

  • अगर पेरियार को छुओगे, तो जल जाओगे...

    अगर पेरियार को छुओगे, तो जल जाओगे...

    लेनिन की मूर्ति आपने गिरा दी, लेकिन कृपया पेरियार को छूने की कोशिश न करें.... यह वैधानिक नहीं, शुद्ध राजनीतिक चेतावनी है. आज की तारीख़ में अम्बेडकर, ज्योतिबा फुले और पेरियार महज़ मूर्तियां नहीं, ऐसे खंभे हैं, जिनमें बिजली दौड़ रही है.

  • पेरियार की मूर्ति गिराने पर तमिलनाडु बीजेपी ने पदाधिकारी को किया बर्खास्त

    पेरियार की मूर्ति गिराने पर तमिलनाडु बीजेपी ने पदाधिकारी को किया बर्खास्त

    भाजपा के राज्य प्रमुख तमिलसाई सुंदरराजन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “आर मुथुरमन को पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है.” मुथुरमन उन दो व्यक्तियों में से एक हैं, जिन्होंने नशे में धुत होकर रामासामी की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़ दी थी. दूसरे व्यक्ति की पहचान फ्रांसिस के तौर पर हुई है.

  • लेनिन-पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में राजनाथ बोले-इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता

    लेनिन-पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में राजनाथ बोले-इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता

    इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि इस तरह के कृत्यों से सख्ती से निपटने की जरूरत है. इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता.

  • पेरियार पर विवादित पोस्ट करने वाले BJP नेता एच राजा ने दी सफाई, कही यह बात

    पेरियार पर विवादित पोस्ट करने वाले BJP नेता एच राजा ने दी सफाई, कही यह बात

    त्रिपुरा में लेनिन की मूर्तियां और तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को तोड़े जाने के बाद बीजेपी नेता एच राजा के फेसबुक पोस्ट से मचे विवाद के बीच उनके तरफ से सफाई आई है. उन्होंने अपने पोस्ट के लिए दुख प्रकट किया है. बता दें कि फेसबुक पोस्ट में उन्होंने द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक रामासामी ‘पेरियार’ के खिलाफ टिप्पणी की थी. हालांकि, उसके बाद उन्होंने अपने पोस्ट को हटा लिया.

  • मूर्ति तोड़े जाने का मामला: TMC ने कहा-हम इसके खिलाफ, अमित शाह बोले-आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

    मूर्ति तोड़े जाने का मामला: TMC ने कहा-हम इसके खिलाफ, अमित शाह बोले-आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

    तृणमूल कांग्रेस ने ऐसी घटनाओं को लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. सीपीआई नेता डी राजा और तृणमूल के सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी प्रतिमा को गिराने के खिलाफ है.

  • पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने से पीएम नरेंद्र मोदी नाराज, गृहमंत्री से की बात

    पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने से पीएम नरेंद्र मोदी नाराज, गृहमंत्री से की बात

    तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की घटना के बाद राज्य में किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. इस घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है. बताया जा रहा है कि गृहमंत्री ने इस पूरे घटनाक्रम पर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने के लिए कहा है. इसी के साथ केंद्र ने राज्य सरकार को हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया गया है.

  • तमिलनाडु में जिनकी प्रतिमा तोड़ी गई वो पेरियार रहे हिन्‍दी की अनिवार्य शिक्षा के विरोधी, 9 बातें

    तमिलनाडु में जिनकी प्रतिमा तोड़ी गई वो पेरियार रहे हिन्‍दी की अनिवार्य शिक्षा के विरोधी, 9 बातें

    तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. यह घटना भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के कुछ घंटे बाद हुई है. पेरियार की प्रतिमा तिरूपत्तुर निगम कार्यालय के अंदर लगी थी, जिसे रात करीब 9 बजे निशाना बनाया गया. पेरियार की मूर्ति के चश्मे और नाक को नुकसान पहुंचाया गया. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पेरियार ने जस्टिस पार्टी का गठन किया था, जिसका सिद्धान्त रुढ़िवादी हिन्दुत्व का विरोध था. हिन्दी के अनिवार्य शिक्षा का भी उन्होंने घोर विरोध किया था. भारतीय तथा विशेषकर दक्षिण भारतीय समाज के शोषित वर्ग के लोगों की स्थिति सुधारने में इनका नाम सबसे पहले आता है.

  • पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना: तमिलनाडु में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

    पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की घटना: तमिलनाडु में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

    त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने के बाद तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. इस घटना के बाद राज्य में कई स्थानों पर पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था बढ़ानी पड़ी है. कई स्थानों पर पुलिस ने पेरियार की मूर्तियों की सुरक्षा बढ़ाई है और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. 

  • BJP नेता के 'विवादित' फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

    BJP नेता के 'विवादित' फेसबुक पोस्ट के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

    त्रिपुरा में रूसी क्रांति के नायक व्लादिमिर लेनिन की प्रतिमा गिराए जाने के बाद तमिलनाडु के वेल्लोर में समाज सुधारक ईवीआर रामास्वामी 'पेरियार' की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. यह घटना भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के कुछ घंटे बाद हुई है. पेरियार की प्रतिमा तिरूपत्तुर निगम कार्यालय के अंदर लगी थी, जिसे रात करीब 9 बजे निशाना बनाया गया. पेरियार की मूर्ति के चश्मे और नाक को नुकसान पहुंचाया गया. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार जिन लो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक बीजेपी का सदस्य और दूसरा सीपीआई का कार्यकर्ता है.

  • Periyar University ने जारी किए UG, PG परीक्षाओं के रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

    Periyar University ने जारी किए UG, PG परीक्षाओं के रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

    पेरियार यूनिवर्सिटी ने विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणामों की घोषण कर दी है. इन परीक्षाओं का आयोजन अप्रैल 2017 में किया गया था.

  • छुट्टी मनाने केरल गए दिल्‍ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज के तीन छात्र नदी में डूबे

    छुट्टी मनाने केरल गए दिल्‍ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज के तीन छात्र नदी में डूबे

    दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज के तीन छात्र और केरल के एक रिसॉर्ट के मालिक शुक्रवार शाम कोच्चि में पेरियार नदी में डूब गये. पुलिस ने बताया कि शवों को बरामद कर लिया गया है और पेरम्बवूर के तालुक अस्पताल में रखा गया है.

  • क्‍या हैं जे जयललिता के दाह संस्‍कार की जगह दफनाए जाने की खास वजहें...

    क्‍या हैं जे जयललिता के दाह संस्‍कार की जगह दफनाए जाने की खास वजहें...

    जन्‍म से ब्राह्मण और माथे पर अक्‍सर आयंगर नमम लगाने वाली जयललिता के दाह संस्‍कार की जगह उनको दफनाया गया. वैसे तो आयंगर ब्राह्मणों में दाह संस्‍कार की परंपरा है लेकिन इसके बावजूद तमिलनाडु सरकार और शशिकला ने उनको दफनाने का फैसला लिया.