NDTV Khabar

Petrol


'Petrol' - 744 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन गिरावट, उपभोक्ताओं को राहत

    पेट्रोल, डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन गिरावट, उपभोक्ताओं को राहत

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. इन चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 61 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन कटौती जारी रही. इन तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 44 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है, जबकि डीजल के दाम में उपभोक्ताओं को 45 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. तेल कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 16 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. 

  • शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.41 रुपये, 78 रुपये, 81 रुपये और 78.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.77 रुपये, 71.13 रुपये, 72.11 रुपये और 72.67 रुपये प्रति लीटर हो गई.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.55 रुपये, 78.14 रुपये, 81.14 रुपये और 78.49 रुपये प्रति लीटर बना रहा.

  • नए पेट्रोल पंप स्कूलों, अस्पतालों, मकानों से हो 50 मीटर दूरी: CPCB

    नए पेट्रोल पंप स्कूलों, अस्पतालों, मकानों से हो 50 मीटर दूरी: CPCB

    आईआईटी कानपुर, राष्ट्रीय पर्यावरण अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान (नीरी), टेरी, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और सीपीसीबी के सदस्यों वाली एक विशेषज्ञ समिति ने देश में नए पेट्रोल पंप लगाने के लिए दिशानिर्देश तय किए हैं. एनजीटी के निर्देश पर विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया गया था.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 0.19 फीसदी की नरमी के साथ 64.37 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी अनुबंध में 0.21 फीसदी की नरमी के साथ 58.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • पेट्रोल के दाम में कटौती तीसरे दिन जारी, डीजल में स्थिरता

    पेट्रोल के दाम में कटौती तीसरे दिन जारी, डीजल में स्थिरता

    दिल्ली कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे जबकि चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल तीन दिनों में 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.70 रुपये, 78.29 रुपये, 81.29 रुपये और 78.65 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तीन दिनों से जारी बढ़ोतरी के बाद रविवार को उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली थी. नए साल में पहली बार तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की थी जो सोमवार को भी जारी रही.

  • ईरान-अमेरिका तनाव में कमी के बाद कच्चे तेल में नरमी, पेट्रोल, डीजल की महंगाई से राहत नहीं

    ईरान-अमेरिका तनाव में कमी के बाद कच्चे तेल में नरमी,  पेट्रोल, डीजल की महंगाई से राहत नहीं

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले 0.32 फीसदी की गिरावट के साथ 65.16 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. छह जनवरी को आईसीई पर ब्रेंट क्रूड 68.91 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था जिसके बाद तीन डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा की गिरावट आई है.

  • गुरुवार को फिर बढ़़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे की बढ़ोतरी

    गुरुवार को फिर बढ़़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे की बढ़ोतरी

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार छह दिनों की बढ़ोतरी के बाद बुधवार को स्थिरता बनी रही.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 75.81 रुपये, 78.39 रुपये, 81.40 रुपये और 78.77 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्व बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम पर कहा "हम हर तरह के हालात से निपटने को तैयार हैं"

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्व बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम पर कहा

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan)  ने कहा है कि सरकार हर तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा है कि विदेश मंत्री ने पेट्रोलियम उत्पादक देशों के गृह मंत्रियों से बात की है और उन्हें अपनी चिंता से अवगत करवाया है.

  • ईरान-अमेरिका तनाव का असर, कच्चे तेल के दाम में तेजी

    ईरान-अमेरिका तनाव का असर, कच्चे तेल के दाम में तेजी

    न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के फरवरी अनुबंध में 1.98 फीसदी की तेजी के साथ 63.94 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था जबकि इससे पहले डब्ल्यूटीआई का दाम 65.65 डॉलर प्रति बैरल तक चला गया था.

  • अमेरिका ईरान तनाव का असर, लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

    अमेरिका ईरान तनाव का असर, लगातार छठे दिन बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

    नए साल में लगातार छठे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की

  • गुरुवार को फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी

    गुरुवार को फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की बढ़ोतरी

    पेट्रोल और डीजल ने नए साल में उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका देना शुरू कर दिया है. तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की. पहली जनवरी को पेट्रोल और डीजल के दाम में हालांकि स्थिरता रही, लेकिन रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि हो गई जिससे आम उपभोक्ताओं को नए साल में महंगाई का पहला झटका लगा.

  • बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

    बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

    नए साल की शुरुआत के साथ ही बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 19 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. गौरतलब है कि अगस्त महीने में बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 62.50 रुपये की कटौती की गई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किए गए थे.

  • नए साल के पहले दिन आम लोगों को राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

    नए साल के पहले दिन आम लोगों को राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

    मंगलवार को पेट्रोल के दाम में लगातार तीसरे दिन वृद्धि हुई थी जबकि डीजल की कीमत लगातार छठे दिन बढ़े थे. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को चारों महानगरों- दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया.

  • हैदराबाद : पेट्रोल भरवा रही कार में अचानक लगी आग, दमकल की मदद से टला बड़ा हादसा

    हैदराबाद : पेट्रोल भरवा रही कार में अचानक लगी आग, दमकल की मदद से टला बड़ा हादसा

    पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, ''स्टाफ की मदद से हमने जल्द ही आग पर काबू पा लिया''. गाड़ी में लगी आग, गैस स्टेशन के अंदर फैल रही थी लेकिन मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियों ने वक्त रहते स्थिति संभाल ली. तस्वीर में स्कोडा सुपर्ब पूरी तरह से आग की चपेट में नजर आ रही है, जो पेट्रोल की मशीनों तक फैल रही थी. 

  • डीजल के कीमत में वृद्धि जारी, लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम

    डीजल के कीमत में वृद्धि जारी, लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम

    तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम 10 पैसे जबकि कोलकाता में नौ पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया. डीजल की कीमत फिर से दिल्ली और कोलकाता में 18 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है. पेट्रोल और डीजल के दाम देश के अन्य सभी शहरों में भी बढ़े हैं.

Advertisement