NDTV Khabar

Petrol price


'Petrol price' - 565 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क बढ़ाया

    केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 10 और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क बढ़ाया

    केन्द्र सरकार ने मंगलवार रात को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर उत्पाद शुल्क 13 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिया. उत्पाद शुल्क में इस बढ़ोतरी के बाद लोगों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटी कीमतों का कोई भी फायदा नहीं मिल पाएगा. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मांग नहीं होने के कारण पिछले माह ब्रेंट कच्चे तेल की कीमत प्रति बैरल 18.10 डॉलर के निम्न स्तर पर पहुंच गई थी. यह 1999 के बाद से सबसे कम कीमत थी. हालांकि इसके बाद कीमतों में थोड़ी वृद्धि हुई और यह 28 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई. 

  • पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस ने साधा केजरीवाल सरकार पर निशाना, कहा- खजाना भरने के बजाय...

    पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस ने साधा केजरीवाल सरकार पर निशाना, कहा- खजाना भरने के बजाय...

    कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि केजरीवाल सरकार को अपना खजाना भरने की बजाय लोगों को राहत देने और उनकी जान बचाने पर ध्यान देना चाहिए. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने यह भी कहा कि पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ाने से, कोरोनावायरस महामारी की वजह से पहले से ही परेशान आम लोगों पर बोझ बढ़ेगा. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘प्रति 10 लाख आबादी के हिसाब से दिल्ली में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं. आम लोग परेशान हैं. इस बीच, दिल्ली में मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों पर एक और बोझ डाल दिया गया है.’’

  • पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर बोले मनोज तिवारी- यह दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है

    पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर बोले मनोज तिवारी- यह दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है

    मनोज तिवारी ने कहा, ‘यह केजरीवाल सरकार का विशुद्ध अन्याय है. दिल्ली भाजपा उनसे इस वृद्धि को वापस लेने की मांग करती है, क्योंकि अनाज, सब्जियां और रोजमर्रा की अन्य चीजें इसके कारण महंगी हो जाएंगी.’ राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल के दाम में मंगलवार को प्रति लीटर पर 1.67 रूपये की और डीजल के मूल्य में प्रति लीटर सीधे 7.10 रूपये की वृद्धि की गई. दिल्ली सरकार ने इन दोनों ईंधनों पर स्थानीय बिक्री कर या वैट बढ़ा दिया है.

  • गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर कसा तंज तो AAP विधायक ने कहा, ...आपको कितनी बोतल चाहिए

    दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट (VAT) बढ़ाए जाने के बाद से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव से पहले सब कुछ मुफ्त देने की बात करते थे और अब दोगुना टैक्स वसूल रहे हैं.  इस पर आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार ने गंभीर पर पलटवार करते हुए कहा कि सबसे कम अक्ल वाले लोगों को भी यह पता है कि यह असामान्य स्थिति है और जिस से निपटने में सारा देश एक है. यह शंका का समय नहीं , निर्णय लेने का समय. प्रवीण कुमार ने कहा,  'अरविंद केजरीवाल जी ने जिस तरीके से निर्णय  लिए है वह काबिले तारीफ है. वैसे आपको कितनी बोतल चाहिए'.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- Tweet कर कहा- कब सुनेगी ये सरकार?

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- Tweet कर कहा- कब सुनेगी ये सरकार?

    देश में जारी कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला.

  • 20 लाख करोड़ रुपये का हुआ है मुनाफा, एक हिस्सा जनता के साथ शेयर करे सरकार : कांग्रेस

    20 लाख करोड़ रुपये का हुआ है मुनाफा, एक हिस्सा जनता के साथ शेयर करे सरकार : कांग्रेस

    कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल एवं डीजल पर कमाए मुनाफे का एक हिस्सा जनता के साथ साझा करना चाहिए. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह दावा भी किया कि पिछले छह वर्षों में सरकार को पेट्रोल एवं डीजल के जरिये 20 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है.

  • देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में अप्रैल 2020 से बीएस-6 ईंधन की आपूर्ति शुरू हो गई है लेकिन यह काम पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाये बिना हुआ है.

  • पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    सोमवार को ब्रेंट कच्चा तेल भाव 31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. गोल्डमैन सैश ने चेतावनी दी है कि भाव 20 डॉलर तक जा सकता है. भारत अपनी जरूरत का 84 प्रतिशत से अधिक तेल आयात करता है. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी से देश के आयात बिल में कमी आएगी और इससे खुदरा कीमतें भी कम होंगी.

  • दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    कोरोना के कहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उपभोक्ताओं को लगातार राहत मिल रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे, जबकि मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.29 रुपये, 73.96 रुपये, 76.98 रुपये और 74.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में पिछले सत्र के मुकाबले डेढ़ फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही जबकि डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी कटौती का सिलसिला थम गया है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ था. 

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन मंगलवार को गिरावट का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में सात पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है. 

  • आम लोगों को बड़ी राहत, लगातार तीसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

    आम लोगों को बड़ी राहत, लगातार तीसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

    दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.49 रुपये, 74.16 रुपये, 77.18 रुपये और 74.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    एक दिन के विराम के बाद शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर गिरावट दर्ज की गई. पेट्रोल का दाम दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में सात पैसे जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर घट गया है जबकि डीजल चारों महानगरों में नौ पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन कच्चे तेल में करीब तीन फीसदी की गिरावट आई. चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप गहराने और इसका प्रभाव दूसरे देशों पर भी होने से वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास को लेकर बनी चिंता के कारण कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है.

  • 6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    बीते छह सप्ताह में पहली बार पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में मामूली वृद्धि की लेकिन डीजल की कीमत स्थिर रखी. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार दस दिनों की तेजी के बाद पिछले सत्र में नरमी दर्ज की गई. पेट्रोल शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. पेट्रोल के दाम में 11 जनवरी 2020 के बाद पहली बार वृद्धि हुई है. डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही.

  • छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को डीजल की कीमत घटकर क्रमश: 64.65 रुपये, 66.97 रुपये, 67.75 रुपये और 68.27 रुपये प्रति लीटर हो गई.वहीं, पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 71.89 रुपये, 74.53 रुपये, 77.56 रुपये और 74.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.94 रुपये, 74.58 रुपये, 77.60 रुपये और 74.73 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 64.87 रुपये, 67.19 रुपये, 67.98 रुपये और 68.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com