NDTV Khabar

Petrol diesel price


'Petrol diesel price' - 150 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहत: फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आने वाले दिनों में और घट सकते हैं दाम

    राहत: फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, आने वाले दिनों में और घट सकते हैं दाम

    गुरुवार को दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम 15 पैसे, मुंबई में 14 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर कम हुए. वहीं डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में 11 पैसे प्रति लीटर कम हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 77.28 रुपए, कोलकाता में 79.21 रुपए, मुंबई में 82.80 रुपए और चेन्नई में 80.26 प्रति लीटर दर्ज किए गए. वहीं डीजल की कीमत देखी जाए तो दिल्ली में 72.09 रुपए, कोलकाता में 73.95 रुपए, मुंबई में 75.53 रुपये और चेन्नई में 76.19 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम,  दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के दाम (Petrol Diesel price) कम हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के दाम घट रहे हैं. हालांकि दीवाली के दिन कई दिनों के बाद मूल्य स्थिर रहा था.

  • आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती, जाने क्या है आज का रेट

    आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती, जाने क्या है आज का रेट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को फिर कटौती दर्ज की गई. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.18 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है

  • पेट्रोल के दाम में लगातार 12वें दिन कटौती, दिल्ली वालों को मिली ये राहत

    पेट्रोल के दाम में लगातार 12वें दिन कटौती, दिल्ली वालों को मिली ये राहत

    पेट्रोल के दाम में सोमवार को लगातार 12वें दिन कटौती जारी रही. डीजल का भाव भी लगातार पांचवें दिन घटा. तेल के दाम में लगातार कटौती होने से सोमवार को तीन सप्ताह बाद पहली बार पेट्रोल का भाव 80 रुपये प्रति लीटर से नीचे आया है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल का दाम भी 74 रुपये से नीचे आ गया है.

  • लगातार 10वें दिन कम हुए तेल के दाम: पेट्रोल 40 पैसे और डीजल 33 पैसे सस्ता

    लगातार 10वें दिन कम हुए तेल के दाम: पेट्रोल 40 पैसे और डीजल 33 पैसे सस्ता

    पेट्रोल कीमतों में रविवार को 40 पैसे लीटर की कटौती की गई. वहीं डीजल 33 पैसे लीटर सस्ता हुआ है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद ईंधन कीमतों में लगातार 11वीं बार कटौती की गई है. दिल्ली में अब पेट्रोल 80.05 रुपये लीटर और डीजल 74.05 रुपये लीटर पर आ गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य के बारे में जारी अधिसूचना के अनुसार लगातार 11वीं कटौती के साथ पेट्रोल कुल मिला कर 2.78 रुपये लीटर और डीजल 1.64 रुपये लीटर सस्ता हुआ है.

  • देश के इस राज्य में पेट्रोल से महंगा बिक रहा डीजल, जानिये क्या है कारण...

    देश के इस राज्य में पेट्रोल से महंगा बिक रहा डीजल, जानिये क्या है कारण...

    ओडिशा में पेट्रोल के मुकाबले डीजल महंगे दाम पर बिक रहा है. राज्य में एक लीटर डीजल का दाम पेट्रोल के मुकाबले 12 पैसे अधिक है. भुवनेश्वर में रविवार को एक लीटर पेट्रोल का दाम 80.57 रुपये, जबकि डीजल का दाम 80.69 रुपये प्रति लीटर रहा. राज्य की बीजू जनता दल सरकार और विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए केंद्र सरकार की गलत नीतियों को दोषी ठहराया है.

  • दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप (Petrol Pumps Shut Today) सोमवार सुबह 6 बजे से एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे. पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने से इनकार किए जाने का विरोध कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों अपनी ओर से पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये कम किए जाने के बाद कई राज्यों ने पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये वैट घटाया था. दिल्ली के पड़ोस की यूपी और हरियाणा की सरकारें 5 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा चुकी है, लेकिन दिल्ली सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल की बिक्री 20 फीसदी, जबकि डीजल की बिक्री 30 फीसदी घट गई है. निजी पेट्रोल पंप इससे नाराज हैं.

  • तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से तेल के दामों पर से एक्साइड ड्यूटी घटाने के बाद थोड़ी राहत मिली थी, मगर उसके बाद हर रोज जिस तरह से पहले की तरह पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे थे, उससे लोग परेशान हैं. मगर गुरुवार को एक बार फिर से तेल कंपनियों की ओर से ग्राहकों को राहत मिली है. गुरुवार को एक बार फिर से तेल के दामों में कमी देखी गई है. पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे की कमी देखने को मिली है. यानी पेट्रोल और डीजल क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे सस्ता हुआ है. 

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों पर कांग्रेस का हमला, 'अच्छे दिन का सपना दिखाकर मोदी जी ने जनता को ठग लिया'

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों पर कांग्रेस का हमला, 'अच्छे दिन का सपना दिखाकर मोदी जी ने जनता को ठग लिया'

    रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की हर रोज़ बढ़ती क़ीमतों से जनता त्रस्त है. महंगाई चरम सीमा पर है, बचत निरन्तर घटती जा रही है. आम जनता परेशान है, हर तबक़े को नुकसान है.’’ 

  • सितंबर में बढ़ी थोक महंगाई दर, दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंची

    सितंबर में बढ़ी थोक महंगाई दर, दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंची

    डब्ल्यूपीआई आधारित मुद्रास्फीति अगस्त में 4.53 प्रतिशत तथा पिछले साल सितंबर में 3.14 प्रतिशत थी.

  • जहां थे फिर वहीं पहुंच रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद भी कोई राहत नहीं

    जहां थे फिर वहीं पहुंच रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद भी कोई राहत नहीं

    कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल में एक्साइज ड्यूटी कटौती करने की घोषणा की थी. केंद्र की ओर से पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया गया था और एक रुपये की राहत तेल कंपनियों ने दी थी.

  • दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप पर इस तारीख को नहीं मिलेंगे पेट्रोल, डीजल और CNG, जानिये क्या है कारण...

    दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप पर इस तारीख को नहीं मिलेंगे पेट्रोल, डीजल और CNG, जानिये क्या है कारण...

    दिल्ली सरकार के वैट कम न करने के फैसले के विरोध में पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से हड़ताल की घोषणा की गई है. दिल्ली के पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने केजरीवाल सरकार के पेट्रोल और डीजल के दामों में वैट कम न करने के फैसले के विरोध में इस  हड़ताल का आह्वान किया है.  बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर 2.5 रुपये की राहत दी गई थी. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक व्यवस्था के तहत 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की थी. केंद्र सरकार की घोषणा के बाद भाजपा/राजग शासित अधिकतर राज्यों ने पेट्रोलियम उत्पादों पर राज्य स्तरीय करों में भी कटौती की थी. इससे इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें पांच रुपये प्रति लीटर तक कम हो गई. 

  • टॉप 5 खबरें : गठबंधन के बाद मंच पर साथ दिखे मायावती और जोगी, शिवपाल को मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    टॉप 5 खबरें : गठबंधन के बाद मंच पर साथ दिखे मायावती और जोगी, शिवपाल को मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. सरकार के सूत्रों की मानें तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है.

  • तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंका है.

  • फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, आने वाले दिनों में कीमतों में नरमी के आसार, 10 बड़ी बातें

    फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, आने वाले दिनों में कीमतों में नरमी के आसार, 10 बड़ी बातें

    पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि जारी रही. महज तीन दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 53 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 87 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि आने वाले दिनों में तेल के दाम में थोड़ी नरमी आ सकती है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. कमजोर विदेशी संकेतों से घरेलू वायदा बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी आई है. गौरतलब है कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद कर में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की जबकि तेल कंपनियों को एक रुपये प्रति लीटर की कटौती का भार वहन करने को कहा है. केंद्र सरकार की ओर से तेल की कीमतों में कटौती का ऐलान होने के बाद भाजपा शासित कई राज्यों की सरकारों ने भी तेल पर वैट में कमी करने की घोषणा की थी.

  • पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    भाजपा शासित राज्यों में कटौती ज्यादा हुई क्योंकि इन राज्यों में स्थानीय कर या वैट में भी ढाई रुपये कटौती हुई है यानी इन राज्यों में दाम पांच रुपये घटे हैं. इस कटौती के अगले दिन से ही कीमतों में वृद्धि होने लगी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में शनिवार को 18 पैसे तथा रविवार सात अक्टूबर को 14 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है.

  • पेट्रोल-डीजल को लेकर विजय गोयल ने दिल्ली सरकार के खिलाफ बैलगाड़ी चलाकर किया प्रदर्शन

    पेट्रोल-डीजल को लेकर विजय गोयल ने दिल्ली सरकार के खिलाफ बैलगाड़ी चलाकर किया प्रदर्शन

    केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने रविवार को दिल्ली के चांदनी चौक में बैलगाड़ी से दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार से पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की मांग की. उन्होंने कहा कि अन्य राज्य सरकारों की तरह केजरीवाल सरकार को भी वैट घटाकर तेल के दाम कम करने चाहिए.  विजय गोयल ने लाल किले से बैलगाड़ी से मार्च निकाला.

  • पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    पेट्रोल की कीमतों पर जेटली का राहुल गांधी को जवाब, ट्वीट कर देने से कम नहीं होंगे तेल के दाम

    जेटली ने कहा कि जब आम आदमी को राहत देने की बात आती है तो लगता है राहुल गांधी और उनके सहयोगी दल केवल ट्वीट करने और टेलीविजन ‘बाइट’ देने के लिए ही प्रतिबद्ध हैं.

Advertisement