NDTV Khabar

Petrol diesel price hike News in Hindi


'Petrol diesel price hike' - 74 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे जबकि कोलकाता और मुंबई में 13 पैसे और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतीर हुई. डीजल दिल्ली में 16 पैसे, कोलकाता में 10 पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 11 पैसे लीटर महंगा हो गया है.

  • लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    पेट्रोल के दाम सोमवार को दिल्ली में 29 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 28 पैसे, जबकि चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. डीज़ल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे कोलकाता और चेन्नई में 20 पैसे जबकि मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.91 रुपये, 76.60 रुपये, 79.57 रुपये और 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीज़ल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 66.93 रुपये, 69.35 रुपये, 70.22 रुपये और 70.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अब 72.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा देखने को मिला. अब डीजल की कीमतें 66.69 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

  • Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.25 रुपये, 73.32 रुपये, 76.86 रुपये और 73.95 रुपये प्रति लीटर हो गए. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई वृद्धि के बाद क्रमश: 66.29 रुपये, 68.05 रुपये, 69.46 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम,  दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के दाम (Petrol Diesel price) कम हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के दाम घट रहे हैं. हालांकि दीवाली के दिन कई दिनों के बाद मूल्य स्थिर रहा था.

  • तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंका है.

  • पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    भाजपा शासित राज्यों में कटौती ज्यादा हुई क्योंकि इन राज्यों में स्थानीय कर या वैट में भी ढाई रुपये कटौती हुई है यानी इन राज्यों में दाम पांच रुपये घटे हैं. इस कटौती के अगले दिन से ही कीमतों में वृद्धि होने लगी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में शनिवार को 18 पैसे तथा रविवार सात अक्टूबर को 14 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है.

  • आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    बई में सोमवार को ही पेट्रोल 90 रुपये के पार चला गया था. आज मुंबई में पेट्रोल 90 रुपये 22 पैसे प्रति लीटर हो गया है. मंगलवार को डीज़ल की क़ीमत 78 रुपये 69 पैसे है.

  • तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि तेल की कीमतों में दो-दो रुपये की कमी की जाएगी.

  • फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. इस नई वृद्धि के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम  81 रुपये 91 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 73 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

  • फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 73.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 88.67 प्रति लीटर बिक रहा है वहीं, डीजल- 77.82 प्रति लीटर हो गया है. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिका. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.

  • फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    तेल की कीमतों में एक दिन की राहत के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ दाखिल याचिका पर दिल्ली HC बोला- हम आदेश जारी कैसे कर सकते हैं

    पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ दाखिल याचिका पर दिल्ली HC बोला- हम आदेश जारी कैसे कर सकते हैं

    पेट्रोल डीजल की रोज़ाना बढ़ती कीमतों पर रोक की मांग वाली जनहित याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि ये सरकार की नीति का हिस्सा है और इस पर कोर्ट कैसे आदेश जारी कर सकता है. वहीं, कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि इस मामले में याचिककर्ता के प्रस्ताव पर चार हफ्ते में विचार करे. 

  • तेल की कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा दावा, सेना की नौकरी में कटौती, 5 बड़ी खबरें

    तेल की कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा दावा, सेना की नौकरी में कटौती, 5 बड़ी खबरें

    केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय इथेनॉल फैक्ट्री लगा रहा है, जिसकी मदद से डीजल 50 रुपये में और पेट्रोल मात्र 55 रुपये में मिल सकेगा. वहीं, पश्चिम बंगाल में हिंदू कार्ड के जरिए जनाधार बढ़ाने में जुटी बीजेपी को जवाब देने के लिए ममता बनर्जी ने भी दांव खेला है.

  • आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, देश में पहली बार पेट्रोल 90 रुपये के पार

    आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम, देश में पहली बार पेट्रोल 90 रुपये के पार

    पिछले क़रीब दो हफ़्तों से पेट्रोल-डीज़ल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. आज की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 80 रुपये 87 पैसे और डीज़ल 72 रुपये 97 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है.

  • आंध्र प्रदेश में पेट्रोल, डीजल कीमतों में 2 रुपये की कमी

    आंध्र प्रदेश में पेट्रोल, डीजल कीमतों में 2 रुपये की कमी

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम जनता को राहत पहुंचाने के प्रयास में आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) में दो रुपये प्रति लीटर की कमी करने की घोषणा की.

  • डॉलर के मुक़ाबले रुपया क्यों गिरता जा रहा है?

    डॉलर के मुक़ाबले रुपया क्यों गिरता जा रहा है?

    रुपया, पेट्रोल और डीज़ल ने भारत बंद का विरोध किया है. विपक्ष का भारत बंद होने के बाद भी रुपए का गिरना बंद नहीं हुआ और पेट्रोल डीज़ल के दाम का चढ़ना बंद नहीं हुआ. भारत का रुपया इस साल के 9 महीने में 12 प्रतिशत गिर चुका है और गिरता ही जा रहा है.

12345»

Advertisement

 

Petrol diesel price hike वीडियो

Petrol diesel price hike से जुड़े अन्य वीडियो »