Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Petrol diesel News in Hindi


'Petrol diesel' - 488 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश में BS-6 मानक के ईंधन का इस्तेमाल शुरू, पेट्रोलियम कंपनियों ने नहीं बढ़ाए दाम

    देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में अप्रैल 2020 से बीएस-6 ईंधन की आपूर्ति शुरू हो गई है लेकिन यह काम पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाये बिना हुआ है.

  • वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में नरमी, सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क 3 रुपये लीटर बढ़ाया

    वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में नरमी, सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क 3 रुपये लीटर बढ़ाया

    सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी की है. पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की गई है. एक सरकारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है.

  • पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    पेट्रोल के भाव में भारी गिरावट, आठ माह के निचले स्तर पर पहुंची कीमत

    सोमवार को ब्रेंट कच्चा तेल भाव 31 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. गोल्डमैन सैश ने चेतावनी दी है कि भाव 20 डॉलर तक जा सकता है. भारत अपनी जरूरत का 84 प्रतिशत से अधिक तेल आयात करता है. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी से देश के आयात बिल में कमी आएगी और इससे खुदरा कीमतें भी कम होंगी.

  • दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    दिल्ली में 71 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल भी सस्ता

    कोरोना के कहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उपभोक्ताओं को लगातार राहत मिल रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे, जबकि मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    आम लोगों के लिए राहत, पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.29 रुपये, 73.96 रुपये, 76.98 रुपये और 74.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में पिछले सत्र के मुकाबले डेढ़ फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. पेट्रोल के दाम में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही जबकि डीजल के दाम में लगातार छह दिनों से जारी कटौती का सिलसिला थम गया है, इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ था. 

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन मंगलवार को गिरावट का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में सात पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है. 

  • आम लोगों को बड़ी राहत, लगातार तीसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

    आम लोगों को बड़ी राहत, लगातार तीसरे दिन कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

    दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.49 रुपये, 74.16 रुपये, 77.18 रुपये और 74.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    एक दिन के विराम के बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    एक दिन के विराम के बाद शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर गिरावट दर्ज की गई. पेट्रोल का दाम दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में सात पैसे जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर घट गया है जबकि डीजल चारों महानगरों में नौ पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, कच्चे तेल की कीमत में तीन फीसदी की गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन कच्चे तेल में करीब तीन फीसदी की गिरावट आई. चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप गहराने और इसका प्रभाव दूसरे देशों पर भी होने से वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास को लेकर बनी चिंता के कारण कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है.

  • 6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    6 सप्ताह में पहली बार बढ़ा पेट्रोल का दाम

    बीते छह सप्ताह में पहली बार पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में मामूली वृद्धि की लेकिन डीजल की कीमत स्थिर रखी. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार दस दिनों की तेजी के बाद पिछले सत्र में नरमी दर्ज की गई. पेट्रोल शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. पेट्रोल के दाम में 11 जनवरी 2020 के बाद पहली बार वृद्धि हुई है. डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन स्थिरता बनी रही.

  • छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में भी गिरावट

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में मंगलवार को डीजल की कीमत घटकर क्रमश: 64.65 रुपये, 66.97 रुपये, 67.75 रुपये और 68.27 रुपये प्रति लीटर हो गई.वहीं, पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 71.89 रुपये, 74.53 रुपये, 77.56 रुपये और 74.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    दिल्ली में 72 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 65 से नीचे

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.94 रुपये, 74.58 रुपये, 77.60 रुपये और 74.73 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 64.87 रुपये, 67.19 रुपये, 67.98 रुपये और 68.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • लगातार पांचवें दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    लगातार पांचवें दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    पेट्रोल का भाव फिर दिल्ली और मुंबई में 13 पैसे जबकि कोलकाता में 18 पैसे और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट, फरवरी महीने की सबसे बड़ी कटौती

    पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट, फरवरी महीने की सबसे बड़ी कटौती

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 72.68 रुपये, 75.36 रुपये, 78.34 रुपये और 75.51 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 65.68 रुपये, 68.04 रुपये, 68.84 रुपये और 69.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • बुधवार को 6 दिन बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट पर लगा ब्रेक

    बुधवार को 6 दिन बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट पर लगा ब्रेक

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में आने वाले दिनों में फिर कटौती देखने को मिल सकती है.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम पूर्ववत क्रमश: 72.98 रुपये, 75.65 रुपये, 78.63 रुपये और 75.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम छठे दिन घटे, कच्चे तेल की कीमत 13 महीने के निचले स्तर पर

    पेट्रोल, डीजल के दाम छठे दिन घटे, कच्चे तेल की कीमत 13 महीने के निचले स्तर पर

    अंतर्राष्टरीय बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर हालांकि कच्चे तेल के दाम में बीते चार दिनों की गिरावट के बाद रिकवरी आई है, लेकिन ब्रेंट क्रूड का दाम 55 डॉलर प्रति बैरल से नीचे जबकि अमेरिकी क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) 50 डॉलर प्रति बैरल के करीब बना हुआ है.

  • 5 दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत

    5 दिनों में 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत

    तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में सात पैसे जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता और चेन्नई में आठ पैसे जबकि मुंबई में नौ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

12345»

Advertisement

 

Petrol diesel वीडियो

Petrol diesel से जुड़े अन्य वीडियो »