NDTV Khabar

Petrol disel price


'Petrol disel price' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिये ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है.

  • पेट्रोल के दाम फिर बढ़े, मुंबई में 80.01 रुपये प्रतिलीटर

    पेट्रोल के दाम फिर बढ़े, मुंबई में 80.01 रुपये प्रतिलीटर

    पेट्रोल के दाम शुक्रवार को फिर बढ़ गए. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सात सप्ताह बाद फिर पेट्रोल 80 रुपये से ऊंचे भाव पर बिकने लगा है. देश के चार महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15-16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव दो महीने के ऊंचे स्तर के करीब बना हुआ है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 74.35 रुपये, 77.04 रुपये, 80.01 रुपये और 77.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर कटौती

    पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर कटौती

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को फिर उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली. तेल विपणन कंपनियों ने एक दिन के विराम के बाद फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में मामूली कटौती की है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला रविवार को लगातार चौथे दिन भी जारी

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला रविवार को लगातार चौथे दिन भी जारी

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला रविवार को लगातार चौथे दिन जारी रहा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में करीब दो सप्ताह बाद पेट्रोल 74 रुपये लीटर से कम दाम पर मिलने लगा है. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 73.89 रुपये और डीजल का 67.03 रुपये लीटर हो गया है. तेल विपणन कंपनियों ने देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को 12-16 पैसे लीटर की कटौती की. लगातार चार दिनों की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 72 पैसे लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का भाव भी 46 पैसे प्रति लीटर घट गया है. 

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले महीने कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद घरेलू पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती की जा रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में 12 पैसे, कोलकाता में तीन पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली में 20 पैसे, कोलकाता में 15 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.50 रुपये, 73.73 रुपये, 77.16 रुपये और 74.27 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल का भाव देश की राजधानी दिल्ली में 70.07 रुपये लीटर हो गया है जो जनवरी 2018 के बाद का सबसे निचला स्तर है. चार अक्टूबर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 84 रुपये प्रति लीटर के रिकार्ड उच्च स्तर पर चला गया था.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई

    पेट्रोल और डीजल के दामों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. इससे पहले लगातार 13 दिनों तक रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के बाद बुधवार को कीमतों में स्थिरता बनी रही. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी का रुख बना हुआ है, जिससे पेट्रोल और डीजल में आगे भी राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है। ब्रेंट क्रूड का भाव अब तक 60 डॉलर प्रति बैरल से नीचे बना हुआ है, 

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम,  दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के दाम (Petrol Diesel price) कम हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के दाम घट रहे हैं. हालांकि दीवाली के दिन कई दिनों के बाद मूल्य स्थिर रहा था.

  • हड़तालः दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने नहीं घटाया वैट , विरोध में दो दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    हड़तालः दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने नहीं घटाया वैट , विरोध में दो दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

    केंद्र सरकार की ओर से तेल के दामों पर टैक्स कम करने के बाद कई राज्यों ने भी वैट की दरें घटा दीं. मगर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने वैट नहीं घटाया. इससे दिल्ली के लोग एनसीआर स्थिति यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम आदि शहरों के पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए जा रहे हैं.

  • लगातार बढ़ रहे तेल के दाम, ऑयल कंपनियों के प्रमुखों से आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

    लगातार बढ़ रहे तेल के दाम, ऑयल कंपनियों के प्रमुखों से आज मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

    तेल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी  से जहां जनमानस प्रभावित है, वहीं पर अब सरकार ने भी इसे गंभीरता से देखने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को तेल कंपनियों के प्रमुखों से मिलने वाले हैं. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में तेल की कीमतों पर विचार-विमर्श कर जनता को राहत देने वाले फैसले लिए जा सकते हैं. 

  • मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आज यानी बुधवार को एक बार फिर से तेल के दाम बढ़े. दिल्ली में जहां पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 22 पैसे महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये और डीज़ल 75.45 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल पहली बार की 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 80 पार पहुंच गया. वहीं पेट्रोल 91.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. 

  • मुंबई में 91.08 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, दिल्ली में डीजल 75 के पार

    मुंबई में 91.08 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, दिल्ली में डीजल 75 के पार

    चेन्नई में 87 रुपये प्रति लीटर के ऊपर बिकने लगा. वहीं, दिल्ली में डीजल का भाव 75 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चला गया. 

  • मोदी के मंत्री बोले, मैं पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान नहीं हूं, चूंकि मैं मिनिस्‍टर हूं

    मोदी के मंत्री बोले, मैं पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान नहीं हूं, चूंकि मैं मिनिस्‍टर हूं

    उन्होंने हल्के फुल्के अंदाज में कहा, ‘'मैं पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान नहीं हूं. चूंकि मैं मंत्री हूं... मेरा मंत्री पद जाएगा तो मैं परेशान हो जाऊंगा. लेकिन जनता परेशान है. इसे समझ सकते हैं और कीमतें कम करने का दायित्व सरकार का है.'    

  • तेल की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस-बीजेपी की जंग, ट्रोल होने के बाद BJP ने दी ये सफाई

    तेल की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस-बीजेपी की जंग, ट्रोल होने के बाद BJP ने दी ये सफाई

    BJP के ग्राफ में 72 रुपये के बार की ऊंचाई को 30 रुपये के बार की ऊंचाई से भी कम दिखाया गया है जिसके कारण इसे ट्रोल किया गया, लेकिन इसे लेकर बीजेपी ने अब सफाई देते हुए कहा कि ग्राफ़िक्स बार को प्रतिशत के आधार पर छोटा-बड़ा रखा गया है, क़ीमतों के आधार पर नहीं है.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम पर सफाई देकर फंसी बीजेपी, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

    पेट्रोल-डीजल के दाम पर सफाई देकर फंसी बीजेपी, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

    कांग्रेस के सोमवार को ‘भारत बंद’ के दौरान दिल्‍ली समेत देश के अलग-अलग हिस्‍सों में प्रदर्शन किया. दिल्‍ली में कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन किया और पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर बैलगाड़ी पर बने स्टेज के जरिए केंद्र सरकार को घेरा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com