NDTV Khabar

Petrol price


'Petrol price' - 431 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.25 रुपये, 73.32 रुपये, 76.86 रुपये और 73.95 रुपये प्रति लीटर हो गए. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई वृद्धि के बाद क्रमश: 66.29 रुपये, 68.05 रुपये, 69.46 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • डॉलर के मुकाबले 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला रुपया, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

    डॉलर के मुकाबले 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला रुपया, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

    बाजार के जानकार लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले देसी मुद्रा में बढ़त को सकारात्मक संकेत बताते हैं. उनका मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई नरमी और देश में स्थाई सरकार बनने की उम्मीदों से देसी मुद्रा को सपोर्ट मिला है और दिनभर के कारोबार में रुपया सीमित दायरे में रह सकता है.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला थमा, कच्चे तेल में भी नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला थमा, कच्चे तेल में भी नरमी

    पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले छह दिन से जारी गिरावट का सिलिसिला बुधवार को थम गया. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न महानगरों में तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी नरमी दर्ज की गई.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल फिर 48 पैसे लीटर सस्ता हो गया है और कोलकाता में पेट्रोल के दाम 47 पैसे जबकि चेन्नई में 50 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे जबकि चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. 

  • दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 16 पैसे, जबकि मुंबई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली में 10 पैसे, कोलकाता में आठ पैसे और मुंबई व चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में नरमी जारी

    पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में नरमी जारी

    उधर, अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ने के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में फिर नरमी का सिलसिला लगातार पांचवें सत्र में जारी रहा.

  • कच्चे तेल के खेल में फंसा भारत, आज से खत्म हो रही अमेरिकी छूट- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ेगा असर! 

    कच्चे तेल के खेल में फंसा भारत, आज से खत्म हो रही अमेरिकी छूट- पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर पड़ेगा असर! 

    ईरान पर पाबंदी के बाद तेल संकट भारत के गले की फांस बन सकता है. अमेरिका ने ईरान से कच्चा तेल खरीदने की जो छूट भारत को दी थी उसे एक मई से हटाने का एलान कर दिया है. भारत अपनी ज़रूरत का करीब 12% कच्चा तेल ईरान से आयात करता है. ऐसे में ईरान से आयात पर रोक के बाद भारत को नए देशों से तेल के आयात का करार करना होगा जो महंगा सौदा साबित हो सकता है. पहले से ही ईरान से तेल का आयात घटा चुके भारत की मुश्किलें अमेरिकी पाबंदी से मिली छूट के ख़त्म होने के साथ बढ़ने वाली है. अमेरिकी प्रतिबंध से पहले ईरान से भारत करीब 25 मिलियन टन ईरान से ख़रीदता था. प्रतिबंधों के बाद पिछले कुछ महीनों में 1.25 मिलियन टन ख़रीद प्रति माह रह गई.

  • सिद्धू ने मोदी सरकार को बताया 'खून चूसने वाला जोंक', पेट्रोल के दाम पर बोले- 200 का पजामा और 1200 का...

    सिद्धू ने मोदी सरकार को बताया 'खून चूसने वाला जोंक', पेट्रोल के दाम पर बोले- 200 का पजामा और 1200 का...

    रोजाना किसी न किसी मुद्दे पर सिद्धू अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साध रहे हैं. फिलहाल मंगलवार को सिद्धू ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार को आम लोगों के लिए खून चूसने वाली जोंक बताया है.

  • कांग्रेस का दावा- पीएम मोदी ने तेल कंपनियों को 23 मई से पहले दाम नहीं बढ़ाने का दिया निर्देश

    कांग्रेस का दावा- पीएम मोदी ने तेल कंपनियों को 23 मई से पहले दाम नहीं बढ़ाने का दिया निर्देश

    कांग्रेस ने ईरान से तेल की खरीद पर भारत समेत अन्य देशों को प्रतिबंधों से मिली छूट हटाने के अमेरिकी निर्णय को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह मोदी सरकार की ‘‘कूटनीतिक एवं आर्थिक असफलता’’ है.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी अभी भी जारी

    पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी अभी भी जारी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में इजाफा होने से आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी से घरेलू वायदा बाजार एमसीएक्स पर भी कच्चे तेल के सौदों में उछाल दर्ज किया गया है.

  • कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़ेंगे पेट्रोल, डीजल के दाम

    कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़ेंगे पेट्रोल, डीजल के दाम

    ब्रेंट क्रूड का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया है, जो नवंबर के बाद का उच्चतम स्तर है. ब्रेंट क्रूड के दाम में इस साल अबतक 34 फीसदी का इजाफा हुआ है. पिछले दो सप्ताह में ब्रेंट क्रूड के दाम में 3.65 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है, जिसका असर आने वाले दिनों में देखा जा सकता है. दरअसल, भारत अपनी तेल की खपत की 80 फीसदी जरूरतों की पूर्ति आयात से करता है, इसलिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों का निर्धारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में चढ़ाव-उतार के अनुसार तय होता है.

  • इस देश में है सबसे सस्ता पेट्रोल, बंदूकों से भी ज्यादा खतरनाक सड़कें

    इस देश में है सबसे सस्ता पेट्रोल, बंदूकों से भी ज्यादा खतरनाक सड़कें

    इस देश में सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण है- तेजी गति से वाहन चलाना. यह ऐसा देश है जहां करीब 60 लाख की आबादी है और 45 लाख से अधिक वाहन हैं. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत एक लीटर बोतलबंद पानी की कीमत से कम है.

  • लगातार चौथे दिन गिरे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर

    लगातार चौथे दिन गिरे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, रविवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 72.86 रुपये, 74.93 रुपये, 78.48 रुपये और 75.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे.

  • पेट्रोल के दाम बढ़े, मगर डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल के दाम बढ़े, मगर डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल के दाम में शुक्रवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन राहत रही. देश की राजधानी दिल्ली में दो दिनों में डीजल 15 पैसे लीटर सस्ता हुआ है.

  • लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    पिछले चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर वृद्धि दर्ज की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की, लेकिन चारों महानगरों में डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन इजाफा, डीजल में गिरावट जारी

    पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन इजाफा, डीजल में गिरावट जारी

    पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी वृद्धि दर्ज की गई. इसी तरह डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट जारी रही. पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में सात पैसे. जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश की राजधानी में पिछले दो दिनों में पेट्रोल 14 पैसे लीटर महंगा हो गया है.

  • पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, डीजल के दामों में गिरावट, जाने आज की कीमत

    पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, डीजल के दामों में गिरावट, जाने आज की कीमत

    पेट्रोल के दाम में गुरुवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि डीजल के दाम में कमी दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में सात पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. हालांकि डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.