NDTV Khabar

Petrol price hike


'Petrol price hike' - 119 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे जबकि कोलकाता और मुंबई में 13 पैसे और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतीर हुई. डीजल दिल्ली में 16 पैसे, कोलकाता में 10 पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 11 पैसे लीटर महंगा हो गया है.

  • लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    पेट्रोल के दाम सोमवार को दिल्ली में 29 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 28 पैसे, जबकि चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. डीज़ल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे कोलकाता और चेन्नई में 20 पैसे जबकि मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.91 रुपये, 76.60 रुपये, 79.57 रुपये और 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीज़ल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 66.93 रुपये, 69.35 रुपये, 70.22 रुपये और 70.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अब 72.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा देखने को मिला. अब डीजल की कीमतें 66.69 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

  • Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    Lok Sabha Election Results आने के बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितने का

    दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.25 रुपये, 73.32 रुपये, 76.86 रुपये और 73.95 रुपये प्रति लीटर हो गए. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में नई वृद्धि के बाद क्रमश: 66.29 रुपये, 68.05 रुपये, 69.46 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    फिर कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम,  दिल्ली-मुंबई आदि शहरों में जानिए तेल का नया रेट

    एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के दाम (Petrol Diesel price) कम हुए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार तेल के दाम घट रहे हैं. हालांकि दीवाली के दिन कई दिनों के बाद मूल्य स्थिर रहा था.

  • तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    तेल की कीमतों में 2.50 रुपये की कमी के बाद हफ्ते भर में 2.24 रुपये का इजाफा, कांग्रेस ने कहा- सरकार ने आंखों मे धूल झोंका

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के नाम पर जनता की आंखों में धूल झोंका है.

  • पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    पट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी जारी, कुछ दिन पहले ही कम किए गए थे दाम

    भाजपा शासित राज्यों में कटौती ज्यादा हुई क्योंकि इन राज्यों में स्थानीय कर या वैट में भी ढाई रुपये कटौती हुई है यानी इन राज्यों में दाम पांच रुपये घटे हैं. इस कटौती के अगले दिन से ही कीमतों में वृद्धि होने लगी है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में शनिवार को 18 पैसे तथा रविवार सात अक्टूबर को 14 पैसे लीटर की वृद्धि हुई है.

  • बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    बड़ी राहत: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटी, उपभोक्ताओं को मिलेगी 2.50 रुपये की राहत

    पेट्रोल-डीजल की मार से आम जनता को सरकार ने बड़ी राहत दी है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर से एक्साइज ड्यूटी 1.50 रुपये घटाने का फैसला किया है. इस तरह से जनता को 2.50 पैसे की राहत मिलेगी.  तेल की बढ़ी कीमतों से जनता त्रस्त है, मगर अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से चिंतित सरकार इसके अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को रोकने के विकल्पों पर विचार कर रही थी. पेट्रोलियम सचिव ने वित्तमंत्री अरुण जेटली और वित्त सचिव से मुलाकात कर पेट्रोल दामों की बढ़ी हुई कीमतों में राहत देने के उपायों पर चर्चा की. जनता को राहत देने के लिए वित्तमंत्री एक्साइज़ ड्यूटी में कटौती का ऐलान कर सकते हैं. बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद PM नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जनता को राहत देने के उपायों पर चर्चा हुई थी. बता दें कि गुरुवार को भी इनके दामों में क्रमश: 15 पैसे और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

  • मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    मुंबई में डीजल पहली बार 80 के पार, नवंबर 2014 के बाद कच्चे तेल की कीमत सबसे ज्यादा

    पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आज यानी बुधवार को एक बार फिर से तेल के दाम बढ़े. दिल्ली में जहां पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 22 पैसे महंगा हुआ. दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये और डीज़ल 75.45 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में डीजल पहली बार की 21 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 80 पार पहुंच गया. वहीं पेट्रोल 91.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. 

  • आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोग परेशान

    बई में सोमवार को ही पेट्रोल 90 रुपये के पार चला गया था. आज मुंबई में पेट्रोल 90 रुपये 22 पैसे प्रति लीटर हो गया है. मंगलवार को डीज़ल की क़ीमत 78 रुपये 69 पैसे है.

  • आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है. इनमें दिल्ली, केरल, ओडिशा, पंजाब और तेलंगाना शामिल हैं.  पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है.

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माना, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान, कही ये बात

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने माना, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान, कही ये बात

    देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच अब खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकार किया है कि तेल की कीमतें काफी ऊंची हो चुकी हैं और इससे जनता परेशान हो रही है.

  • तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती

    देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि तेल की कीमतों में दो-दो रुपये की कमी की जाएगी.

  • फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दामः दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा

    पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. इस नई वृद्धि के साथ आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम  81 रुपये 91 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 73 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर हो गया है.

  • ...जब पेट्रोल पंप पर बाइक स्टार्ट करते ही धू-धू कर जलने लगी गाड़ी, देखें CCTV वीडियो

    ...जब पेट्रोल पंप पर बाइक स्टार्ट करते ही धू-धू कर जलने लगी गाड़ी, देखें CCTV वीडियो

    अगर आप भी अपनी बाइक में टंकी फुल कर पेट्रोल भरवाते हैं, तो सावधान हो जाएं. अभी आप जो वीडियो देखने वाले हैं, वह कभी आपकी जमीर को टंकी फुल करवाने की इजाजत नहीं देगा. कभी-कभी बाइक में टंकी को पूरा भरकर पेट्रोल डलवाना खतरनाक अनुभव हो सकता है. दरअसल, तमिलनाडू के एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ कि उसकी जान पर बन आई. तमिलनाडू का एक शख्स पेट्रोल पंप पर अपनी बाइक में पेट्रोल भरवा रहा था. जैसे ही उसने पेट्रोल भरवाने के बाद अपनी गाड़ी स्टार्ट की, उसकी गाड़ी में अचानक से आग लग गई. 

  • फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 73.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 88.67 प्रति लीटर बिक रहा है वहीं, डीजल- 77.82 प्रति लीटर हो गया है. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिका. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.

  • फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    तेल की कीमतों में एक दिन की राहत के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.