NDTV Khabar

Petrol price News in Hindi


'Petrol price' - 458 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2 दिन के ब्रेक के बाद फिर बढ़े Petrol, Diesel के दाम

    2 दिन के ब्रेक के बाद फिर बढ़े Petrol, Diesel के दाम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.42 रुपये, 77.10 रुपये, 80.08 रुपये और 77.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.33 रुपये, 69.75 रुपये, 70.64 रुपये और 71.19 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • मुंबई में 80 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, लगातार दूसरे दिन बढ़े तेल के दाम

    मुंबई में 80 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, लगातार दूसरे दिन बढ़े तेल के दाम

    महाराष्ट्र के ही परभणी में पेट्रोल 81.93 रुपये लीटर बिकने लगा है, जबकि डीजल 71.31 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दिल्ली, कोलकाता, और मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल 15 पैसे जबकि चेन्नई में 16 पैसे लीटर महंगा हो गया और डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई.

  • Petrol और Diesel की महंगाई से राहत नहीं, फिर बढ़े दाम

    Petrol और Diesel की महंगाई से राहत नहीं, फिर बढ़े दाम

    तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था, लेकिन इससे पहले लगातार आठ दिनों तक पेट्रोल और डीजल में महंगाई जारी रही. इसी महीने 14 सितंबर को सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हुए हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 16 सितंबर को अचानक तकबरीन 20 फीसदी का उछाल आया जोकि 28 साल बाद आई सबसे बड़ी एक दिनी तेजी थी. कथित तौर हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी.

  • Petrol-Diesel के दाम में वृद्धि पर 8 दिन बाद लगा ब्रेक, जानें अपने शहर की कीमत

    Petrol-Diesel के दाम में वृद्धि पर 8 दिन बाद लगा ब्रेक, जानें अपने शहर की कीमत

    सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर हुए हमले से कच्चे तेल की आपूर्ति बाधित होने की आशंकाओं से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आए जोरदार उछाल के बाद भारत की तेल विपणन कंपनियां लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही थीं.

  • Petrol-Diesel के दाम लगातार 8वें दिन भी बढ़े, जानें अपने शहर की कीमत

    Petrol-Diesel के दाम लगातार 8वें दिन भी बढ़े, जानें अपने शहर की कीमत

    उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग कमजोर रहने की आशंकाओं से फिर तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है. हालांकि, खाड़ी क्षेत्र के तनाव को देखते हुए ज्यादा नरमी की संभावना नहीं है. सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद कच्चे तेल के दाम में आए जोरदार के बाद भारत में पेट्रोल और डीजल की महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. इस हमले के बाद भारत में पेट्रोल दो रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में 1.70 रुपये लीटर बढ़ गया है तो कुछ अन्य शहरों में डीजल के दाम में इससे ज्यादा की वृद्धि हुई है.

  • लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    पेट्रोल के दाम सोमवार को दिल्ली में 29 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 28 पैसे, जबकि चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. डीज़ल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे कोलकाता और चेन्नई में 20 पैसे जबकि मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.91 रुपये, 76.60 रुपये, 79.57 रुपये और 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीज़ल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 66.93 रुपये, 69.35 रुपये, 70.22 रुपये और 70.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है. वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है. कारोबारियों ने बताया कि देश में प्याज का स्टॉक काफी कम है, जिसके कारण मंडियों में आवक कम हो रही है.

  • Petrol-diesel के आज के दाम : लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल फिर 73 के पार

    Petrol-diesel के आज के दाम : लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल फिर 73 के पार

    पेट्रोल शुक्रवार को दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 34 पैसे, जबकि चेन्नई में 37 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया, जो जुलाई के बाद की सबसे तेज वृद्धि है. डीज़ल के दाम में भी फिर दिल्ली और कोलकाता में 28 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीज़ल के दाम में रोज वृद्धि का सिलसिला जारी है.

  • Petrol, Diesel की कीमतें फिर बढ़ीं, जानें, आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीज़ल का दाम

    Petrol, Diesel की कीमतें फिर बढ़ीं, जानें, आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीज़ल का दाम

    इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की सूचना के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें क्रमशः 72.71 रुपये प्रति लीटर तथा 66.01 रुपये प्रति लीटर हो गईं. मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़कर क्रमशः 78.39 रुपये प्रति लीटर तथा 69.24 रुपये प्रति लीटर हो गईं.

  • Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    देश में फिलहाल पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकारी तेल विपणन कंपनियों द्वारा तय किए जाते हैं, जिनमें इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) तथा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) शामिल हैं. पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बदलाव दैनिक स्तर पर किया जाता है, और हर रोज़ किए जाने वाले बदलाव देशभर के पेट्रोल पंपों पर सुबह 6 बजे से लागू किए जाते हैं.

  • आज के Petrol, Diesel के दाम : दिल्ली, मुंबई में बढ़ाई गईं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें, जानें आज के दाम

    आज के Petrol, Diesel के दाम : दिल्ली, मुंबई में बढ़ाई गईं पेट्रोल डीज़ल की कीमतें, जानें आज के दाम

    विश्लेषकों के अनुसार, दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेज़ी ही पेट्रोलियम पदार्थों के घरेलू दामों में मौजूदा बढ़ोतरी की वजह है.

  • सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हमलों के बाद भारत में भी महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें क्‍या है नई दर

    सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हमलों के बाद भारत में भी महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें क्‍या है नई दर

    सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हाल में हुये हमलों से कच्चे तेल बाजार में उथल-पुथल के बीच भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पांच जुलाई के आम बजट के दिन के बाद सबसे बड़ा उछाल दर्ज किया गया. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 14 पैसे बढ़ कर 72.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 15 पैसे तेज हो कर 65.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

  • पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117 रुपये के पार, टूटा 13 साल का रिकॉर्ड

    पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117 रुपये के पार, टूटा 13 साल का रिकॉर्ड

    'पाकिस्तान फैक्ट' ने अपनी जांच में पाया कि बिलावल की बात सही है. इसने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि पाकिस्तान सरकार ने 31 जुलाई को अगस्त महीने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ाए. इसके बाद एक लीटर पेट्रोल (एल्ट्रान प्रीमियम) की कीमत 117.83 रुपये (पाकिस्तानी) यानी (53.44 भारतीय रुपये) तक पहुंच गई.

  • योगी सरकार ने बढ़ाया पेट्रोल-डीजल पर VAT, दिल्ली से भी हुआ महंगा, जानें- अब क्या है कीमतें

    योगी सरकार ने बढ़ाया पेट्रोल-डीजल पर VAT, दिल्ली से भी हुआ महंगा, जानें- अब क्या है कीमतें

    यूपी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर (VAT) बढ़ाने का फैसला किया है, जिससे इनकी कीमत में क्रमश: ढाई रुपये और एक रुपये का इजाफा हो जाएगा.

  • ...इस राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 2.25 रुपये बढ़ीं, सरकार ने वैट में दी गई छूट को किया खत्म

    ...इस राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 2.25 रुपये बढ़ीं, सरकार ने वैट में दी गई छूट को किया खत्म

    छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में दी गई रियायत को खत्म कर दिया. राज्य की कांग्रेस सरकार के इस कदम से वहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2.25 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है.

  • पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

    पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

    पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पेट्रोल की कीमतों में 5.15 प्रति लीटर की वृद्धि पर मजूरी दे दी है. यानी अब पाकिस्तान में पेट्रोल 117.83 प्रति लीटर हो गया है. जिससे पाकिस्तान के लोग काफी नाराज हैं.

  • बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अब 72.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा देखने को मिला. अब डीजल की कीमतें 66.69 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

«123456789»

Advertisement

Petrol price वीडियो

Petrol price से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com