NDTV Khabar

Petrol prices in delhi


'Petrol prices in delhi' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Petrol Diesel Price: कच्चे तेल में नरमी से लगातार पांचवें दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    Petrol Diesel Price: कच्चे तेल में नरमी से लगातार पांचवें दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.76 रुपये, 76.40 रुपये, 79.37 रुपये और 76.61 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 66.09 रुपये, 69.27 रुपये, 70.14 रुपये और 71.68 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • Petrol और Diesel के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    Petrol और Diesel के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में 0.70 फीसदी की तेजी के साथ 59.30 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में 1.01 फीसदी की नरमी के साथ 55.16 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है. वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है. कारोबारियों ने बताया कि देश में प्याज का स्टॉक काफी कम है, जिसके कारण मंडियों में आवक कम हो रही है.

  • दिल्ली में 25 जुलाई के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पेट्रोल का भाव

    दिल्ली में 25 जुलाई के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पेट्रोल का भाव

    देश के अन्य शहरों में भी डीजल और पेट्रोल के दाम में इसी प्रकार एक रुपये से ज्यादा की वृद्धि हो चुकी है. भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई यह बढ़ोतरी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई तेजी के कारण हुई है.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने के कारण भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है. मगर, कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

  • दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    दिल्ली में 73 रुपये लीटर से नीचे आया पेट्रोल, डीजल के दाम भी घटे

    तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 16 पैसे, जबकि मुंबई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली में 10 पैसे, कोलकाता में आठ पैसे और मुंबई व चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

  • लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    पिछले चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर वृद्धि दर्ज की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की, लेकिन चारों महानगरों में डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

    पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

    इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में हालांकि कच्चे तेल की तेजी पर विराम लग गया है, लेकिन ब्रेंट क्रूड अभी भी 66 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना हुआ है. पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड के दाम में चार डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा का उछाल आया.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 10वें दिन गिरावट, बीते एक महीने में करीब 7 रुपये तक कम हुए दाम

    पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 10वें दिन गिरावट, बीते एक महीने में करीब 7 रुपये तक कम हुए दाम

    पेट्रोल और डीजल के दाम शनिवार को लगातार 10वें दिन उपभोक्ताओं को राहत मिली. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने से पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है. पिछले एक महीने में दिल्ली में पेट्रोल 6.54 रुपये और डीजल 6.43 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शुक्रवार को फिर कच्चे तेल के दाम में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई.

  • पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में गिरावट जारी, आज 40 से 44 पैसे तेल सस्ता

    पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में गिरावट जारी, आज 40 से 44 पैसे तेल सस्ता

    अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों में गिरावट का रुख शुक्रवार को जारी रहा, तथा सभी बड़े शहरों में दोनों प्रमुख ईंधनों - पेट्रोल और डीज़ल - की कीमतों में 40 से 44 पैसे की कमी की गई.

  • दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद, CM अरविंद केजरीवाल ने BJP को ठहराया जिम्मेदार...

    दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप (Petrol Pumps Shut Today) सोमवार सुबह 6 बजे से एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे. पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाने से इनकार किए जाने का विरोध कर रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों अपनी ओर से पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये कम किए जाने के बाद कई राज्यों ने पेट्रोल-डीज़ल पर ढाई रुपये वैट घटाया था. दिल्ली के पड़ोस की यूपी और हरियाणा की सरकारें 5 अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल पर वैट घटा चुकी है, लेकिन दिल्ली सरकार ने ऐसा नहीं किया. इसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल की बिक्री 20 फीसदी, जबकि डीजल की बिक्री 30 फीसदी घट गई है. निजी पेट्रोल पंप इससे नाराज हैं.

  • तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से तेल के दामों पर से एक्साइड ड्यूटी घटाने के बाद थोड़ी राहत मिली थी, मगर उसके बाद हर रोज जिस तरह से पहले की तरह पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे थे, उससे लोग परेशान हैं. मगर गुरुवार को एक बार फिर से तेल कंपनियों की ओर से ग्राहकों को राहत मिली है. गुरुवार को एक बार फिर से तेल के दामों में कमी देखी गई है. पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे की कमी देखने को मिली है. यानी पेट्रोल और डीजल क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे सस्ता हुआ है. 

  • दिल्‍ली से सस्‍ता पेट्रोल-डीजल यूपी में, जानें क्‍या है नोएडा और गाजियाबाद में रेट

    दिल्‍ली से सस्‍ता पेट्रोल-डीजल यूपी में, जानें क्‍या है नोएडा और गाजियाबाद में रेट

    बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, असम, महाराष्ट्र और त्रिपुरा ने तेल के दाम पर वैट में 2.5 फीसदी की कटौती करने का एलान किया. वहीं दिल्‍ली सरकार ने अभी वैट में कटौती नहीं की है. 

  • पिछले 10 दिनों में सबसे बड़ी बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल 48 और डीज़ल 52 पैसे महंगा

    पिछले 10 दिनों में सबसे बड़ी बढ़ोतरी, दिल्ली में पेट्रोल 48 और डीज़ल 52 पैसे महंगा

    आज दिल्ली में पेट्रोल 79 रुपये 99 पैसे और डीज़ल 72 रुपये 7 पैसे लीटर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 87 पैसे 39 पैसे और डीज़ल 76 रुपये 51 पैसे लीटर बिक रहा है.

  • शनिवार को महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज कितना हुआ रेट

    शनिवार को महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज कितना हुआ रेट

    तेल के दाम में शनिवार को भी वृद्धि देखने को मिली. शनिवार को देश के चार मेट्रो शहर में पेट्रोल-डीजल का दाम महंगा हुआ. कोलकाता, मुंबई और चेन्‍नई में मंगलवार को पेट्रोल के दाम 80 रुपये के पार पहुंच गए, हालांकि, दिल्‍ली में इन शहरों के मुकाबले पेट्रोल के दाम सस्ते हैं. दिल्‍ली में डीजल के दाम भी अन्‍य चार मेट्रो शहरों की तुलना में सबसे कम है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के रेट चार्ट के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.23 रुपये है, वहीं मुंबई में पेट्रोल 84.67 रुपये बिक रहा है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 80.23 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में 80.18 रुपये प्रति लीटर है. 

  • कोलकाता, मुंबई और चेन्‍नई में पेट्रोल के दाम 80 के पार, दिल्‍ली में सबसे सस्‍ता, जानें डीजल के रेट

    कोलकाता, मुंबई और चेन्‍नई में पेट्रोल के दाम 80 के पार, दिल्‍ली में सबसे सस्‍ता, जानें डीजल के रेट

    दिल्‍ली में डीजल के दाम भी अन्‍य चार मेट्रो शहरों की तुलना में सबसे कम है. दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम मंगलवार को 77.06 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल के दाम 80 रुपये, मुंबई में 84.50 रुपये और चेन्‍नई में 80.05 रुपये है. 

  • पेट्रोल के बढ़ते दाम के बीच घिरती बीजेपी के नेता ने कांग्रेस को दिया सबसे बड़ा जवाब

    पेट्रोल के बढ़ते दाम के बीच घिरती बीजेपी के नेता ने कांग्रेस को दिया सबसे बड़ा जवाब

    अब जब बात जीएसटी की हो रही है तब जीएसटी के नियम के मुताबिक अधिकतम 28 फीसदी ही कर पेट्रोलियम उत्पाद पर लगाया जा सकता है.