NDTV Khabar

Petrol rate


'Petrol rate' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने के कारण भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है. मगर, कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

  • मई में 16 फीसदी टूटा कच्चा तेल, सस्ते होंगे पेट्रोल, डीजल

    मई में 16 फीसदी टूटा कच्चा तेल, सस्ते होंगे पेट्रोल, डीजल

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बीते दिनों घटने के कारण ही घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती जारी रखी. उर्जा विशेषज्ञ नरेंद्र तनेजा ने कहा कि निस्संदेह यह देश की नई सरकार के लिए अच्छी खबर है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में भारी गिरावट आई.

  • चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    एक रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की महंगाई से जल्द कोई राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिखती है. पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा और जानकारों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में पिछले दिनों रही तेजी के चलते देश की तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे तीन रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर सकती हैं.

  • लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. चुनाव आयोग से मिल रहे नतीजों के मुताबिक बीजेपी अब तक 290 सीटें जीत चुकी है और 13 सीटों पर आगे चल रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है. एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी.

  • चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल, डीज़ल के दाम, जानें- आज का भाव

    एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा.

  • पेट्रोल के दाम बढ़े, मगर डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल के दाम बढ़े, मगर डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल के दाम में शुक्रवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन राहत रही. देश की राजधानी दिल्ली में दो दिनों में डीजल 15 पैसे लीटर सस्ता हुआ है.

  • लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    लगातार चौथे दिन घटे डीजल के दाम, पेट्रोल हुआ महंगा

    पिछले चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर वृद्धि दर्ज की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की, लेकिन चारों महानगरों में डीजल के दाम में नौ पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

  • पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, डीजल के दामों में गिरावट, जाने आज की कीमत

    पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, डीजल के दामों में गिरावट, जाने आज की कीमत

    पेट्रोल के दाम में गुरुवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि डीजल के दाम में कमी दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में सात पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. हालांकि डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

  • छह दिन बाद लगा पेट्रोल, डीजल की महंगाई पर विराम

    छह दिन बाद लगा पेट्रोल, डीजल की महंगाई पर विराम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली समेत चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं दर्ज किया गया है. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 71 रुपये, 73.11 रुपये, 76.64 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए. चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी क्रमश: 66.17 रुपये और 67.95 रुपये प्रति लीटर, 69.30 रुपये और 69.91 रुपये प्रति लीटर पर यथावत रहीं.

  • पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

    पांच दिन से लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर के भाव

    इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में हालांकि कच्चे तेल की तेजी पर विराम लग गया है, लेकिन ब्रेंट क्रूड अभी भी 66 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना हुआ है. पिछले सप्ताह ब्रेंट क्रूड के दाम में चार डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा का उछाल आया.

  • लगातार 12वें दिन बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल भी हुआ महंगा, अभी राहत के आसार नहीं

    लगातार 12वें दिन बढ़े डीजल के दाम, पेट्रोल भी हुआ महंगा, अभी राहत के आसार नहीं

    डीजल (Diesel) के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. बाजार विश्लेषक बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेजी का रुख बना हुआ है. जिससे पेट्रोल और डीजल की महंगाई से उपभोक्तओं को रोज मिल रहे झटके से निजात पाने की संभावना फिलहाल नहीं दिख रही है.

  • आज तेल के दाम: डीजल के दाम में 9वें दिन वृद्धि जारी, आज भी पढ़े पेट्रोल के दाम

    आज तेल के दाम: डीजल के दाम में 9वें दिन वृद्धि जारी, आज भी पढ़े पेट्रोल के दाम

    डीजल में दाम में वृद्धि का सिलसिला लगातार नौवें दिन जारी रहा. वहीं, पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई.

  • नए साल में पेट्रोल, डीजल की महंगाई का लगा सबसे बड़ा झटका, एक झटके में इतने बढ़े दाम

    नए साल में पेट्रोल, डीजल की महंगाई का लगा सबसे बड़ा झटका, एक झटके में इतने बढ़े दाम

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने नए साल में पेट्रोल और डीजल के भाव में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि करके उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है.

  • कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज के भाव

    कच्चे तेल में तेजी से फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज के भाव

    ब्रेंट क्रूड का भाव 61 डॉलर प्रति बैरल से ऊंचा हो गया है, जबकि अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास का भाव 52 डॉलर प्रति बैरल के मनोवैज्ञानिक स्तर को तोड़ चुका है. दो दिनों की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को फिर वृद्धि हुई. तेल विपणन कंपनियों ने देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 38 पैसे और डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसके साथ दिल्ली में पेट्रोल 68.88 रुपये लीटर हो गया है और डीजल का भी दाम बढ़कर 62.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • नए साल में पहली बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा, जानें- आज के भाव

    नए साल में पहली बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा, जानें- आज के भाव

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में गिरावट का सिलसिला थमने के बाद अब बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है. नए साल में पेट्रोल और डीजल के दाम में पहली बार बढ़ोतरी हुई है.

  • लगातार 5वें दिन घटे पेट्रोल के दाम, जानें आपके शहर में आज का भाव

    लगातार 5वें दिन घटे पेट्रोल के दाम, जानें आपके शहर में आज का भाव

    डीजल की कीमतों में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद स्थिरता बनी रही. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में 69.79 रुपए, कोलकाता में 71.89 रुपए, मुंबई में 75.41 रुपए और चेन्नई में 72.41 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं डीजल के दाम दिल्ली में 63.83 रुपए, कोलकाता में 65.59 रुपए, मुंबई में 66.79 रुपए और चेन्नई में 67.38 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर कटौती की.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल-डीजल के दामों तीसरे दिन भी गिरावट जारी, दिल्ली में पेट्रोल साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा

    पेट्रोल का भाव देश की राजधानी दिल्ली में 70.07 रुपये लीटर हो गया है जो जनवरी 2018 के बाद का सबसे निचला स्तर है. चार अक्टूबर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 84 रुपये प्रति लीटर के रिकार्ड उच्च स्तर पर चला गया था.

  • इस सप्ताह 11 फीसदी लुढ़का कच्चा तेल, घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

    इस सप्ताह 11 फीसदी लुढ़का कच्चा तेल, घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सप्ताह कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट से आगे भारतीय उपभोक्ताओं को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और राहत मिल सकती है. ब्रेंट क्रूड के भाव में इस सप्ताह करीब 11 फीसदी की गिरावट आई है.