NDTV Khabar

Petrol News in Hindi


'Petrol' - 642 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रुका, डीजल के भाव भी थमे

    पेट्रोल के भाव में पिछले लगातार चार दिनों से जारी वृद्धि का सिलसिला थम गया है. तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया. डीजल के दाम में लगातार पांचवें दिन स्थिरता बनी रही.

  • बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    बजट पेश होने के एक दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ गया भाव

    इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें अब 72.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं, दिल्ली में डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा देखने को मिला. अब डीजल की कीमतें 66.69 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

  • सेंसेक्स, निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद; बैंकिंग शेयरों में तेजी

    सेंसेक्स, निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद; बैंकिंग शेयरों में तेजी

    बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 22.77 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की तेजी के साथ 39,839.25 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 6.45 अंक यानी 0.05 प्रतिशत बढ़कर 11,916.75 अंक पर बंद हुआ. कारोबारियों ने कहा कि निवेशक 2019-20 का बजट पेश होने से पहले सतर्क रुख अपना रहे हैं और उन्हें मांग में सुधार और वृद्धि के लिए कदम उठाए जाने की उम्मीद है. निवेशकों ने सेवा क्षेत्र के आंकड़ों को लेकर भी सतर्क रुख अपनाया. 

  • मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार, पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर ब्रेक

    मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार, पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर ब्रेक

    शुरुआती कारोबार में बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.37 बजे 58.04 अंकों की मजबूती के साथ 39,874.52 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी लगभग इसी समय 10.85 अंकों की बढ़त के साथ 11,921.15 पर कारोबार करते देखे गए.

  • पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े, जानें अपने शहर का भाव

    तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है.

  • कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    कच्चे तेल में तेजी, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार चौथे दिन भी बढ़े

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल में आई तेजी के बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर रोजाना वृद्धि होने लगी है. तेल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को तेल के दाम में वृद्धि जारी रखी. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के भाव में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

  • इस प्रोफेसर ने प्लास्टिक से बनाया पेट्रोल, कीमत 40 रुपये का 1 लीटर

    इस प्रोफेसर ने प्लास्टिक से बनाया पेट्रोल, कीमत 40 रुपये का 1 लीटर

    बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ लोगों का जीवन दिन-ब-दिन बदलता जा रहा है. लेकिन पर्यावरण की सुरक्षा एक अहम मुद्दा है. पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक को रिसाइकल किया जा रहा है. प्लास्टिक (Plastic) से कई उपयोगी वस्तुएं बनाई जा रही हैं. हैदराबाद के एक प्रोफेसर ने प्लास्टिक से जो बनाया है उसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. हैदराबाद के रहने वाले 45 वर्षीय प्रोफेसर सतीश कुमार (Satish Kumar) ने प्लास्टिक से पेट्रोल बनाने का कारनामा कर लोगों को हैरान कर दिया है. प्लास्टिक से पेट्रोल बनाने की प्रक्रिया को उन्होंने प्लास्टिक पायरोलीसिस नाम दिया है. सतीश कुमार ने हाइड्रोक्सी प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई है. जो अतिलघु, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के तहत रजिस्टर है.

  • पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो जान लें आज का भाव, बढ़ गए हैं दाम

    पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो जान लें आज का भाव, बढ़ गए हैं दाम

    वहीं, डीजल के भाव भी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में नई वृद्धि के बाद पेट्रोल का दाम फिर 70 रुपये लीटर से ऊंचा हो गया है और डीजल भी 64 रुपये प्रति लीटर के करीब चला गया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के भाव में नरमी रहने के कारण भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने इस महीने पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की है. मगर, कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

  • सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर: दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर:  दिल्ली में पेट्रोल 69.93 और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर

    तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार चौथे दिन घटे, जानें- आज का भाव

    पेट्रोल और डीजल के दाम घटने का सिलसिला लगातार चौथे दिन रविवार को भी जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में फिर से छह पैसे जबकि डीजल के भाव में नौ से दस पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

  • दिल्ली में फिर 70 रुपये से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 64 रुपये से नीचे पहुंचा

    दिल्ली में फिर 70 रुपये से कम हुआ पेट्रोल, डीजल 64 रुपये से नीचे पहुंचा

    पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 70 रुपये प्रति लीटर से नीचे आ गया है, वहीं डीजल की कीमत 64 रुपये लीटर से कम हो गई है.

  • बीते 6 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के भाव 63 पैसे लीटर घटे, डीजल 1.13 रुपये सस्ता

    बीते 6 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के भाव 63 पैसे लीटर घटे, डीजल 1.13 रुपये सस्ता

    पिछले छह दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 63 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया, जबकि डीजल के दाम में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बीते छह दिनों में 1.13 रुपये प्रति लीटर कमी आई है जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली.

  • गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम

    गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, घट गए हैं दाम

    उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है, जिससे आने वाले दिनों पेट्रोल और डीजल के दाम में और कमी होने की संभावना बनी हुई है.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार चौथे दिन गिरावट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले महीने कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद घरेलू पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कटौती की जा रही है. तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में 12 पैसे, कोलकाता में तीन पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली में 20 पैसे, कोलकाता में 15 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.50 रुपये, 73.73 रुपये, 77.16 रुपये और 74.27 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • मई में 16 फीसदी टूटा कच्चा तेल, सस्ते होंगे पेट्रोल, डीजल

    मई में 16 फीसदी टूटा कच्चा तेल, सस्ते होंगे पेट्रोल, डीजल

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बीते दिनों घटने के कारण ही घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती जारी रखी. उर्जा विशेषज्ञ नरेंद्र तनेजा ने कहा कि निस्संदेह यह देश की नई सरकार के लिए अच्छी खबर है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में भारी गिरावट आई.

  • चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार 6 दिन से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें- आज का भाव

    एक रिपोर्ट के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की महंगाई से जल्द कोई राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिखती है. पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा और जानकारों के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में पिछले दिनों रही तेजी के चलते देश की तेल विपणन कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम में आगे तीन रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर सकती हैं.

  • लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें कितनी बढ़ी कीमतें...

    लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें कितनी बढ़ी कीमतें...

    दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 14 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. डीजल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

12345»

Advertisement

 

Petrol वीडियो

Petrol से जुड़े अन्य वीडियो »