NDTV Khabar

Petrol News in Hindi


'Petrol' - 662 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नए पेट्रोल पंप स्कूलों, अस्पतालों, मकानों से हो 50 मीटर दूरी: CPCB

    नए पेट्रोल पंप स्कूलों, अस्पतालों, मकानों से हो 50 मीटर दूरी: CPCB

    आईआईटी कानपुर, राष्ट्रीय पर्यावरण अभियांत्रिकी अनुसंधान संस्थान (नीरी), टेरी, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और सीपीसीबी के सदस्यों वाली एक विशेषज्ञ समिति ने देश में नए पेट्रोल पंप लगाने के लिए दिशानिर्देश तय किए हैं. एनजीटी के निर्देश पर विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया गया था.

  • पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्व बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम पर कहा "हम हर तरह के हालात से निपटने को तैयार हैं"

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्व बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम पर कहा

    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan)  ने कहा है कि सरकार हर तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा है कि विदेश मंत्री ने पेट्रोलियम उत्पादक देशों के गृह मंत्रियों से बात की है और उन्हें अपनी चिंता से अवगत करवाया है.

  • बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

    बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी

    नए साल की शुरुआत के साथ ही बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में 19 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. गौरतलब है कि अगस्त महीने में बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 62.50 रुपये की कटौती की गई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किए गए थे.

  • हैदराबाद : पेट्रोल भरवा रही कार में अचानक लगी आग, दमकल की मदद से टला बड़ा हादसा

    हैदराबाद : पेट्रोल भरवा रही कार में अचानक लगी आग, दमकल की मदद से टला बड़ा हादसा

    पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, ''स्टाफ की मदद से हमने जल्द ही आग पर काबू पा लिया''. गाड़ी में लगी आग, गैस स्टेशन के अंदर फैल रही थी लेकिन मौके पर पहुंची दमकल की 5 गाड़ियों ने वक्त रहते स्थिति संभाल ली. तस्वीर में स्कोडा सुपर्ब पूरी तरह से आग की चपेट में नजर आ रही है, जो पेट्रोल की मशीनों तक फैल रही थी. 

  • प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिये ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है.

  • प्रियंका गांधी ने प्याज, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरा, कहा- लगता है अभी निद्रा मूड में ही है BJP

    प्रियंका गांधी ने प्याज, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरा, कहा- लगता है अभी निद्रा मूड में ही है BJP

    प्याज सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिसे लेकर केंद्र सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पिछले हफ्ते संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच प्याज की कीमत के मुद्दे पर काफी बहस भी हुई थी.

  • पेट्रोल के दाम फिर बढ़े, मुंबई में 80.01 रुपये प्रतिलीटर

    पेट्रोल के दाम फिर बढ़े, मुंबई में 80.01 रुपये प्रतिलीटर

    पेट्रोल के दाम शुक्रवार को फिर बढ़ गए. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सात सप्ताह बाद फिर पेट्रोल 80 रुपये से ऊंचे भाव पर बिकने लगा है. देश के चार महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15-16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव दो महीने के ऊंचे स्तर के करीब बना हुआ है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 74.35 रुपये, 77.04 रुपये, 80.01 रुपये और 77.29 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है.

  • पेट्रोल के दाम में छह दिनों की बढ़ोतरी के बाद लगा ब्रेक, डीजल के रेट भी नहीं बढ़े

    पेट्रोल के दाम में छह दिनों की बढ़ोतरी के बाद लगा ब्रेक, डीजल के रेट भी नहीं बढ़े

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 74.20 रुपये, 76.89 रुपये, 79.86 रुपये और 77.13 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है.

  • लगातार छठे दिन पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल की कीमत में भी हुआ इजाफा

    लगातार छठे दिन पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल की कीमत में भी हुआ इजाफा

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल बढ़कर क्रमश: 74.20 रुपये, 76.89 रुपये, 79.86 रुपये और 77.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 65.84 रुपये, 68.25 रुपये, 69.06 रुपये और 69.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • पेट्रोल पंप ने बिकनी पहनकर आने पर दिया फ्री पेट्रोल का ऑफर, और फिर...

    पेट्रोल पंप ने बिकनी पहनकर आने पर दिया फ्री पेट्रोल का ऑफर, और फिर...

    रूस के समारा क्षेत्र के ओल्वी पेट्रोल पंप के मालिक ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बिकनी पहनकर आने पर फ्री पेट्रोल देने का ऑफर दिया. भले ही उनका यह ऑफर लिंग विशेष को ध्यान में रखकर दिया गया हो, लेकिन इसका फायदा उठाने में पुरुष भी पीछे नहीं रहे. पेट्रोल पंप के इस ऑफर के तुरंत बाद ही एक के बाद एक पुरुष बिकनी पहनकर पेट्रोल पंप पर आने लगे और फ्री में पेट्रोल भरने लगे.

  • जारी है पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल के दाम में लगातार छठे दिन भी कोई बदलाव नहीं

    जारी है पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी, डीजल के दाम में लगातार छठे दिन भी कोई बदलाव नहीं

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड का जनवरी डिलीवरी अनुबंध सोमवार को 0.05 फीसदी की नरमी के साथ 63.31 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था, जो कि 23 सितंबर के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है जब ब्रेंट क्रूड का भाव 64.77 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था. 

  • पेट्रोल की कीमत में फिर इजाफा, डीजल के भाव स्थिर

    पेट्रोल की कीमत में फिर इजाफा, डीजल के भाव स्थिर

    उर्जा विशेषज्ञ का कहना हैं कि कच्चे तेल में आगे अगर यह तेजी बरकरार रही तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि भारत अपने तेल की जरूरतों का 80 फीसदी से ज्यादा की पूर्ति आयात से करता है.

  • 5 दिन बाद लगा पेट्रोल के दाम पर ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर

    5 दिन बाद लगा पेट्रोल के दाम पर ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर

    पेट्रोल के दाम में लगातार पांच दिनों से जारी वृद्धि पर बुधवार को ब्रेक लग गया और डीजल की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं हुआ.

  • पेट्रोल के दाम लगातार तीसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    पेट्रोल के दाम लगातार तीसरे दिन घटे, डीजल की कीमत स्थिर

    उधर, बेंचमार्क कच्चा तेल बेंट क्रूड के दाम में बीते सप्ताह के आखिरी सत्र में दो डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि दर्ज की गई और अगर आगे भी यह वृद्धि जारी रहती है तो आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर वृद्धि हो सकती है. गौरतलब है कि बीते एक महीने में पेट्रोल के दाम में तकरीबन दो रुपये प्रति लीटर की कमी आई है.

  • दिल्ली में 73 रुपये से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल 66 रुपये से नीचे

    दिल्ली में 73 रुपये से कम हुआ पेट्रोल का भाव, डीजल 66 रुपये से नीचे

    इससे पहले 19 सिंतबर को दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये प्रति लीटर से नीचे 72.71 रुपये प्रति लीटर था. इससे एक दिन पहले 18 सिंतबर को दिल्ली में डीजल का भाव 65.82 रुपये लीटर था.

  • कैबिनेट ले सकता है बड़ा फैसला: शॉपिंग मॉल और बड़ी रिटेल शॉप पर भी मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल

    कैबिनेट ले सकता है बड़ा फैसला: शॉपिंग मॉल और बड़ी रिटेल शॉप पर भी मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल

    दूसरी ओर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों को दीवाली का तोहफा देने की तैयारी कर रही है. मोदी सरकार रबी की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में इजाफा कर सकती है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्रिमडल की बैठक में फैसला लिया जा सकता है. बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक है, जिसमें रबी फसलों की बुआई शुरू होने से पहले रबी की प्रमुख फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा हो सकती है.

  • इस राज्य में बुधवार सुबह 6 बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप, जानिये वजह

    इस राज्य में बुधवार सुबह 6 बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप, जानिये वजह

    राजस्थान (Rajasthan) के सभी पेट्रोल पंप (Petrol Pump) बुधवार सुबह 6 बजे से अगले 24 घंटों के लिए बंद रहेंगे. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ऐसोसिएशन ने राज्य में पेट्रोलियम उत्पादों पर बढ़े वैट के विरोध में इस बंद का घोषणा की है.

  • फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

    फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में मंगलवार को 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.91 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.06 फीसदी की नरमी के साथ 53.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार रहा था.

«12345678»

Advertisement

Petrol वीडियो

Petrol से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com