NDTV Khabar

Petrol News in Hindi


'Petrol' - 672 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में 74 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल के भी दाम घटे

    दिल्ली में 74 रुपये लीटर से कम हुआ पेट्रोल, डीजल के भी दाम घटे

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.89 रुपये, 76.53 रुपये, 79.50 रुपये और 76.74 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 67.03 रुपये, 69.39 रुपये, 70.27 रुपये और 71.81 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • पेट्रोल, डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन घटे, उपभोक्ताओं को राहत

    पेट्रोल, डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन घटे, उपभोक्ताओं को राहत

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है, जिससे त्योहारी सीजन में आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल शुक्रवार को 18 पैसे जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. वहीं, डीजल के भाव दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में आठ पैसे जबकि चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

  • अरामको पर हमले के बाद पहली बार घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    अरामको पर हमले के बाद पहली बार घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 74.51 रुपये, 77.14 रुपये, 80.11 रुपये और 77.40 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 67.43 रुपये, 69.79 रुपये, 70.69 रुपये और 71.24 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • Petrol और Diesel के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    Petrol और Diesel के दाम स्थिर, कच्चे तेल में तेजी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में 0.70 फीसदी की तेजी के साथ 59.30 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में 1.01 फीसदी की नरमी के साथ 55.16 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    पेट्रोल - डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

    तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे जबकि कोलकाता और मुंबई में 13 पैसे और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतीर हुई. डीजल दिल्ली में 16 पैसे, कोलकाता में 10 पैसे, मुंबई में 12 पैसे और चेन्नई में 11 पैसे लीटर महंगा हो गया है.

  • 2 दिन के ब्रेक के बाद फिर बढ़े Petrol, Diesel के दाम

    2 दिन के ब्रेक के बाद फिर बढ़े Petrol, Diesel के दाम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.42 रुपये, 77.10 रुपये, 80.08 रुपये और 77.36 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.33 रुपये, 69.75 रुपये, 70.64 रुपये और 71.19 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुई बढ़ोतरी, घट सकते हैं रेट

    पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुई बढ़ोतरी, घट सकते हैं रेट

    पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को लगातार दूसरे दिन स्थिरता बनी रही, लेकिन आगे फिर तेल के दाम घटने की संभावना बनी हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले सप्ताह बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के वायदा भाव में करीब चार फीसदी की गिरावट आई, जिसके बाद घरेलू तेल विपणन कंपनियां फिर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती कर सकती हैं. बाजार विश्लेषक बताते हैं कि अगर अगले सप्ताह से पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर कटौती का सिलसिला शुरू होता है तो त्योहारी सीजन में इससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी.

  • चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप से लूटपाट करने वाले शख्स को साढ़े 11 साल की सजा

    चाकू की नोक पर पेट्रोल पंप से लूटपाट करने वाले शख्स को साढ़े 11 साल की सजा

    एक भारतीय मूल के व्यक्ति को सिंगापुर में 2017 में चाकू की नोक पर एक पेट्रोल पंप पर लूटपाट का दोषी पाए जाने के बाद साढ़े ग्यारह साल की जेल की सजा सुनाई गई है. स्ट्रेट्स टाइम्स ने गुरुवार को खबर दी कि 50 वर्षीय विश्वनाथन वडिवेलु ने 31 जुलाई, 2017 को सिंगापुर के अपर बुकिट तिमाह रोड पर एक शेल पेट्रोल स्टेशन पर हथियार के साथ लूटपाट करने का अपराध कबूल किया है. उसने कहा कि उसने पेट्रोल पंप पर लूटपाट की क्योंकि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी.

  • मुंबई में 80 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, लगातार दूसरे दिन बढ़े तेल के दाम

    मुंबई में 80 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, लगातार दूसरे दिन बढ़े तेल के दाम

    महाराष्ट्र के ही परभणी में पेट्रोल 81.93 रुपये लीटर बिकने लगा है, जबकि डीजल 71.31 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दिल्ली, कोलकाता, और मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल 15 पैसे जबकि चेन्नई में 16 पैसे लीटर महंगा हो गया और डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई.

  • Petrol और Diesel की महंगाई से राहत नहीं, फिर बढ़े दाम

    Petrol और Diesel की महंगाई से राहत नहीं, फिर बढ़े दाम

    तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था, लेकिन इससे पहले लगातार आठ दिनों तक पेट्रोल और डीजल में महंगाई जारी रही. इसी महीने 14 सितंबर को सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हुए हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में 16 सितंबर को अचानक तकबरीन 20 फीसदी का उछाल आया जोकि 28 साल बाद आई सबसे बड़ी एक दिनी तेजी थी. कथित तौर हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी.

  • पेट्रोल पंपों पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर अब नहीं मिलेगी कोई छूट, जानें वजह

    पेट्रोल पंपों पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर अब नहीं मिलेगी कोई छूट, जानें वजह

    पेट्रोल पंपों पर ईंधन खरीदने पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर अब कोई छूट नहीं मिलेगी. अभी तक सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां क्रेडिट कार्ड से ईंधन के लिए भुगतान पर 0.75 प्रतिशत की छूट दे रही थीं.

  • Petrol-Diesel के दाम में वृद्धि पर 8 दिन बाद लगा ब्रेक, जानें अपने शहर की कीमत

    Petrol-Diesel के दाम में वृद्धि पर 8 दिन बाद लगा ब्रेक, जानें अपने शहर की कीमत

    सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर हुए हमले से कच्चे तेल की आपूर्ति बाधित होने की आशंकाओं से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आए जोरदार उछाल के बाद भारत की तेल विपणन कंपनियां लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही थीं.

  • Petrol-Diesel के दाम लगातार 8वें दिन भी बढ़े, जानें अपने शहर की कीमत

    Petrol-Diesel के दाम लगातार 8वें दिन भी बढ़े, जानें अपने शहर की कीमत

    उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग कमजोर रहने की आशंकाओं से फिर तेल के दाम में नरमी देखी जा रही है. हालांकि, खाड़ी क्षेत्र के तनाव को देखते हुए ज्यादा नरमी की संभावना नहीं है. सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद कच्चे तेल के दाम में आए जोरदार के बाद भारत में पेट्रोल और डीजल की महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. इस हमले के बाद भारत में पेट्रोल दो रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में 1.70 रुपये लीटर बढ़ गया है तो कुछ अन्य शहरों में डीजल के दाम में इससे ज्यादा की वृद्धि हुई है.

  • पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के भविष्‍य को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान...

    पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के भविष्‍य को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान...

    ऑटो सेक्‍टर में जारी मंदी के दौर और पेट्रोल-डीजल गाड़ि‍यों के भविष्‍य को लेकर जारी आशंकाओं के बीच सरकार का बड़ा बयान आया है जो ऑटो सेक्‍टर को कुछ हद तक राहत दे सकता है. निति आयोग ने प्रस्‍ताव किया था कि साल 2030 के बाद देश में केवल इलेक्‍ट्रिक वाहन ही बेचे जाएं.

  • लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    लगातार सातवें दिन हुई Petrol, Diesel के दाम में बढ़ोतरी

    पेट्रोल के दाम सोमवार को दिल्ली में 29 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 28 पैसे, जबकि चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. डीज़ल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे कोलकाता और चेन्नई में 20 पैसे जबकि मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.91 रुपये, 76.60 रुपये, 79.57 रुपये और 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीज़ल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 66.93 रुपये, 69.35 रुपये, 70.22 रुपये और 70.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

  • NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    NEWS FLASH: 25 सितंबर से होने वाली बैंकों की हड़ताल टली, वित्त सचिव से बातचीत के बाद हुआ फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    चार साल के ऊंचे स्तर पर प्याज का भाव, दिल्ली में 50 रुपये किलो

    देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो हो गया है, जोकि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है. वहीं, एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी महाराष्ट्र के लासलगांव में भी प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिकने लगा है. कारोबारियों ने बताया कि देश में प्याज का स्टॉक काफी कम है, जिसके कारण मंडियों में आवक कम हो रही है.

  • मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, शराब, पेट्रोल और डीजल पर लगा 5 फीसदी वैट

    मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, शराब, पेट्रोल और डीजल पर लगा 5 फीसदी वैट

    मध्यप्रदेश में भारी बारिश के कारण हुए व्यापक नुकसान के मद्देनजर अतिरिक्त राजस्व जुटाने के लिए राज्य सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रतिशत वैट लगाने का फैसला किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मॉनसून के दौरान भीषण बारिश के कारण राज्य को 12,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ. उन्होंने कहा कि अस्थायी रूप से पांच प्रतिशत मूल्य वर्द्धित कर (वैट) लगाया गया है. उन्होंने कहा कि मध्यरात्रि से कीमतों में वृद्धि लागू हो जाएगी.

«2345678910»

Advertisement

Petrol वीडियो

Petrol से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com