NDTV Khabar

Petrol News in Hindi


'Petrol' - 563 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 9 पैसे की कटौती

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 9 पैसे की कटौती

    पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज भी नाम मात्र की गिरावट आई है. पेट्रोल और डीज़ल दोनों 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल 78.20 और डीज़ल 69.11 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल आज भी 86 के पार है.

  • आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे

    आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे

     पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज लगातार तीसरे दिन भी नाम मात्र की गिरावट आई है. आज पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर गिरे हैं. इस तरह से पिछले तीन दिनों में पेट्रोल 14 पैसे और डीज़ल 11 पैसे सस्ता हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल 78.29 और डीज़ल 69 (उन्नतर). 20 रु प्रति लीटर है. आज से केरल में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत एक रुपये कम हो गई है.

  • एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दाम किए गए कम, इस बार 7 पैसे और 5 पैसे प्रति लीटर

    एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दाम किए गए कम, इस बार 7 पैसे और 5 पैसे प्रति लीटर

    पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज लगातार दूसरे दिन नाम मात्र की गिरावट आई है. पेट्रोल 7 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दिल्ली में आज पेट्रोल 78.35 और डीज़ल 69.25 रु प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल आज भी 86 के पार है. बता दें कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि तेल की कीमतों का निर्धारण तेल कंपनियां करती हैं और उसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं होती है.

  • पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती को प्रकाश राज ने बताया नौटंकी, ट्वीट कर कही ये बात...

    पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती को प्रकाश राज ने बताया नौटंकी, ट्वीट कर कही ये बात...

    लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने उसमें राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में मात्र एक पैसे की कटौती की है. इसके बाद से इसकी चौतरफा आलोचना हो रही है

  • पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

    पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की कटौती पर राहुल का तंज, 'ये बचपना है या मेरे चैलेंज का जवाब'?

    लगातार 16 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने उसमें राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में मात्र एक पैसे की कटौती की है. इसके बाद से इसकी चौतरफा आलोचना हो रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 1 पैसे की कटौती को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने सरकार के इस कदम को बचकाना मजाक बताया.

  • पेट्रोल-डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ, ट्विटर पर उड़ा जमकर मजाक

    पेट्रोल-डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ, ट्विटर पर उड़ा जमकर मजाक

    सरकार ने पेट्रोल के रेट 1 पैसा कम कर दिए हैं. 1 पैसा कम होने की खबर पर लोग काफी जोक बना रहे हैं. लोगो तरह-तरह के ट्वीट कर काफी मजाक उड़ा रहे हैं.

  • देश के इस राज्य में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये कितनी कम हुई कीमत

    देश के इस राज्य में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये कितनी कम हुई कीमत

    केरल में शुक्रवार से पेट्रोल और डीजल के दाम में एक रुपये की कटौती हो जाएगी. इस कदम के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने वाला केरल देश का पहला राज्य बन गया है. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल में 1-1 रुपये घटाने का फैसला लिया है. ये कटौती 1 जून से पूरे राज्य में लागू होगी.

  • ये पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी मिसाल बनी रहेगी...

    ये पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी मिसाल बनी रहेगी...

    सवाल सबसे बड़ा ये है कि यदि सरकारें विभिन्न प्रकार के टैक्स से इतना कमा रही हैं तो वह जनता को राहत क्यों नहीं दे सकतीं. यदि कर्नाटक चुनाव के समय 19 दिनों तक तेल के दाम नहीं बढ़े तो एक पैसे की राहत देना कैसी राहत है.

  • 16 दिन बाद लोगों को मिली ये कैसी राहत, पेट्रोल और डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ

    16 दिन बाद लोगों को मिली ये कैसी राहत, पेट्रोल और डीजल 1 पैसे सस्ता हुआ

    16 दिन बाद पहली बार पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में कुछ गिरावट आई है. पेट्रोल के दाम में मात्र 1 पैसे प्रति लीटर जबकि डीज़ल की क़ीमत में भी मात्र 1 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल 78 रुपये 42 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 69 रुपये 30 पैसे प्रति लीटर है. जबकि यह मंगलवार को पेट्रोल के दाम 78 रुपये 43 पैसे प्रति लीटर था और डीजल के दाम 69.31 रुपये प्रति लीटर थी.

  • NEWS FLASH : सीबीआई की टीम सत्येंद्र जैन के घर से निकली, लगभग सवा 12 घंटे चली रेड

    NEWS FLASH : सीबीआई की टीम सत्येंद्र जैन के घर से निकली, लगभग सवा 12 घंटे चली रेड

    देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • खत्म होगी बढ़ते तेल के दाम की चिंता, अंतरराष्ट्रीय बाजार में गिरे दाम

    खत्म होगी बढ़ते तेल के दाम की चिंता, अंतरराष्ट्रीय बाजार में गिरे दाम

    देश में पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 16वें दिन भी वृद्धि की है. मंगलावर को दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे बढ़कर 78.43 और डीजल 14 पैसे बढ़कर 86.24 हो गया. दोनों के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए. लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है कि आखिर क्यों अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर गिरते कच्चे तेल के दाम के बावजूद भारत में  तेल कंपनियां दाम बढ़ा रही हैं. कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से ये दाम कम हो रहे हैं. वैसे जानकारों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम गिरने के तीन दिन बाद इसका असर देश में देखने को मिलता है. तब यह कहा जा सकता है कि जल्द ही लोगों को राहत देने के लिए तेल कंपनियां ये दाम कम करेंगी. 

  • 16वें दिन पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 14 पैसे महंगा, दिल्‍ली में CNG भी हुई महंगी

    16वें दिन पेट्रोल 16 पैसे और डीज़ल 14 पैसे महंगा, दिल्‍ली में CNG भी हुई महंगी

    सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में सीएनजी 41.97 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं दिल्ली के आसपास के इलाकों ... नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि के साथ 48.60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. 

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों बीच आखिर क्‍यों केंद्र और राज्‍य सरकारें नहीं घटा रहीं टैक्‍स

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों बीच आखिर क्‍यों केंद्र और राज्‍य सरकारें नहीं घटा रहीं टैक्‍स

    पेट्रोल-डीज़ल पिछले 15 दिनों से लगातार महंगा होता जा रहा है लेकिन सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर टैक्स घटाने को तैयार नहीं है. संकेत हैं कि मौजूदा हालात में सरकार ड्यूटी नहीं घटाएगी. फिलहाल सोमवार को कच्चे तेल की कीमतों में 1 डॉलर से कुछ ज्यादा की गिरावट दर्ज़ की गयी है.

  • 'तेल में आग' : आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम 

    'तेल में आग' : आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम 

    पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें आज फिर बढ़ गई हैं. आज पेट्रोल 15 पैसे और डीज़ल 11 पैसे महंगा हो गया है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 78.27 औऱ डीजल की कीमतें 69.17 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 86.08 रुपये और डीज़ल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कम होंगे दाम? जानें जीएसटी नेटवर्क पैनल के हेड सुशील मोदी की राय

    पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाने पर कम होंगे दाम? जानें जीएसटी नेटवर्क पैनल के हेड सुशील मोदी की राय

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफा के बाद अब यह बहस छिड़ गई है कि क्या पेट्रोलियम को जीएसटी के दायरे में लाने से इसके दाम कम होंगे? केंद्र सरकार के ही कुछ मंत्री यह बोल रहे हैं कि अगर पेट्रोलियम को जीएसटी के अंदर ला दिया गया, तो इसकी कीमतों में कम होगा, मगर बिहार के उपमुख्यमंत्री और जीएसटी नेटवर्क समिति के प्रमुख सुशील कुमार मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के ऐसे दावों को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने से इनके दाम कम करने के मामले में कोई ज्यादा असर नहीं होगा. 

  • NEWS FLASH : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी बीजेपी : मुख्‍यमंत्री रमन सिंह

    NEWS FLASH : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी बीजेपी : मुख्‍यमंत्री रमन सिंह

    प्रधानमंत्री मोदी आज 44वीं बार किया है. ​उन्होंने कहा कि फिट इंडिया को लेकर कई बाते कही हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   बागपत में इस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन किया और बागपत में आयोजित रैली में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं. इससे  पहले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का भी उद्घाटन किया और रोड शो में हिस्सा लिया. मौसम विभाग ने आगामी 27 मई तक तापमान में कोई गिरावट नहीं होने की संभावना के मद्देनजर गर्मी की तपिश के बरकरार रहने की आशंका जताई है. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने से इनके दाम पर नहीं होगा ज्यादा असर: सुशील मोदी

    पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने से इनके दाम पर नहीं होगा ज्यादा असर: सुशील मोदी

    जीएसटी नेटवर्क समिति के प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील मोदी ने कहा, ‘‘ यह गलत धारणा (लोगों में) है कि पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने से उसकी कीमत में उल्लेखनीय कमी आएगी.

  • सरकार के चार साल, तर्क और तथ्‍यों के अचार साल हैं

    सरकार के चार साल, तर्क और तथ्‍यों के अचार साल हैं

    मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के दिन भी पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़े हैं. 13 मई से 26 मई के बीच पेट्रोल के दाम में 3.86 रुपये और डीज़ल के दाम में 3.26 रुपये की वृद्धि हो गई है. कर्नाटक चुनाव ख़त्म होते ही अख़बारों ने लिख दिया था कि चार रुपये प्रति लीटर दाम बढ़ेंगे, करीब करीब यही हुआ है. यानी दाम बढ़ाने की तैयारी थी लेकिन अमित शाह ने बोल दिया कि सरकार घटाने पर प्लान बना रही है. एक दो दिन से ज़्यादा बीत गए मगर कोई प्लान सामने नहीं आया.

«5678910111213»

Advertisement

 

Petrol वीडियो

Petrol से जुड़े अन्य वीडियो »