NDTV Khabar

Phase 2


'Phase 2' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    मायपुरी में भीषण हादसा होते-होते बचा, अगर दो भाई आसिफ और फैजान के साथ तमाम लोग न होते तो अनाजमंडी जैसा दर्दनाक हादसा फिर से हो जाता. शनिवार शाम करीब 5 बजे मायापुरी फेस 2 स्थित एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही आस-पास रहने वाले लोग आ गए, जिसमें दो भाई आसिफ और फैजान भी थे. 

  • दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    दिल्ली : फिर हो सकता था अनाजमंडी जैसा अग्निकांड, स्थानीय लोगों की समझदारी ने बचाई कई जिंदगियां

    मायपुरी में भीषण हादसा होते-होते बचा, अगर दो भाई आसिफ और फैजान के साथ तमाम लोग न होते तो अनाजमंडी जैसा दर्दनाक हादसा फिर से हो जाता. शनिवार शाम करीब 5 बजे मायापुरी फेस 2 स्थित एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई. आग लगते ही आस-पास रहने वाले लोग आ गए, जिसमें दो भाई आसिफ और फैजान भी थे. 

  • TOP 5 NEWS: उन्नाव रेप मामले पर सियासी घमासान तेज, झारखंड चुनाव में दूसरे चरण के मतदान

    TOP 5 NEWS: उन्नाव रेप मामले पर सियासी घमासान तेज, झारखंड चुनाव में दूसरे चरण के मतदान

    TOP 5 NEWS: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उन्नाव जिले में आग के हवाले की गई बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उसके परिजन से मुलाकात की. परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा, 'पीड़िता के पूरे परिवार को पिछले एक साल से लगातार परेशान किया जा रहा था.

  • Jharkhand Assembly Election Phase 2 Updates: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 62.40 प्रतिशत मतदान

    Jharkhand Assembly Election Phase 2 Updates: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 62.40 प्रतिशत मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को शाम पांच बजे मतदान संपन्न होने तक 62.40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. हिंसा की एक घटना को छोड़कर दूसरे चरण में सभी बीस सीटों के लिए लगभग शांतिपूर्ण ढंग से 62.40 प्रतिशत मतदान हुआ.

  • RBI Grade B Result 2019: ग्रेड बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    RBI Grade B Result 2019: ग्रेड बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    RBI Grade B Result 2019: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने आरबीआई ग्रेड बी ऑफिसर के पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RBI Grade B Result) जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार फेज 2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं उनकी एक लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जारी कर दी गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (RBI Grade B Phase 2 Result) चेक कर सकते हैं. दूसरी फेज की परीक्षा 1 और 2 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • EPFO SSA Prelims Result: सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    EPFO SSA Prelims Result: सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर हुई प्रीलिम्स परीक्षाा का रिजल्ट (EPFO SSA Prelims Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा में भाग लेना होगा.

  • Lok Sabha Election 2019 Updates : अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Updates : अंतिम चरण में 59 सीटों पर 64 फीसदी मतदान

    आज लोकसभा चुनावों का सातवां और आख़िरी चरण हो रहा है. 7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13,  पश्चिम बंगाल की 9, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 2 सीटों पर मतदान हो रहा है.59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में 10 करोड़ से अधिक मतदाता हैं और 918 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. आज 112993 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शाम तक तमिलनाडु के वेल्लोर को छोड़कर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव समाप्त हो जाएगा. धन के अत्यधिक इस्तेमाल के बाद वेल्लोर में मतदान रद्द कर दिया गया था. नई तारीख की घोषणा बाद में होगी. इसके अलावा, गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी हो रहा है. यह सीट पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त हुई है. इसके अलावा तमिलनाडु की सुलुर, अरावकुरिची, ओत्तापिदाराम (सुरक्षित) , थिरुपरंकुन्द्रम विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहा है. बिहार की देहरी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश में, सभी की नजरें वाराणसी सीट पर लगी हुई हैं, जहां से मोदी के अलावा 25 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रधानमंत्री को मुख्य रूप से चुनौती कांग्रेस के अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव से मिल रही है. 

  • Election 2019: विवादों में PM मोदी की केदारनाथ यात्रा, TMC ने EC से की शिकायत, कहा- यह आचार संहिता का उल्लंघन

    Election 2019: विवादों में PM मोदी की केदारनाथ यात्रा, TMC ने EC से की शिकायत, कहा- यह आचार संहिता का उल्लंघन

    पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद हो गया है. तृणमूल कांग्रेस ने पीएम मोदी की यात्रा को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. वहीं पीएम मोदी आज बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर हैं. चुनाव आयोग को रविवार को लिखे पत्र में तृणमूल कांग्रेस ने कहा, 'आखिरी चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार 17 मई 2019 को शाम 6 बजे खत्म हो गया था लेकिन पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा को बीते 2 दिनों से लोकल और राष्ट्रीय मीडिया द्वारा टेलीविजन पर प्रसारित किया जा रहा है. यह आदर्श आचार संहिता का बड़ा उल्लंघन है.'

  • Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    Phase 5 Voting: क्या BJP दोहरा पाएगी 2014 जैसा प्रदर्शन, 51 में से जीती थी 39 सीटें, 2 पर सिमटी थी कांग्रेस, 10 बड़ी बातें

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज सात राज्यों में 51 सीटों पर होने वाले चुनावों में करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस (Congress) ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की. उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने 94 हजार मतदान केंद्रों का निर्माण किया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पांचवें और सबसे छोटे चरण में 8.75 करोड़ मतदाता 674 उम्मीदवारों के भविष्य तय करेंगे. इस चरण के साथ ही 424 सीटों पर चुनाव खत्म हो जाएंगे और शेष 118 सीटों पर 12 मई और 19 मई को चुनाव होंगे.

  • PM मोदी ने राजीव गांधी को बताया 'भ्रष्टाचारी नंबर वन' तो राहुल-प्रियंका गांधी ने मिलकर किया पलटवार, कहा- अब आप नहीं बच पाओगे

    PM मोदी ने राजीव गांधी को बताया 'भ्रष्टाचारी नंबर वन' तो राहुल-प्रियंका गांधी ने मिलकर किया पलटवार, कहा- अब आप नहीं बच पाओगे

    लोकसभा चुनाव के सियासी समर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी की टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ने पलटवार किया है.

  • लोकसभा चुनाव का 5वां चरण : 7 राज्य की इन 51 सीटों पर होगा मतदान, बीजेपी के लिए सबसे अहम

    लोकसभा चुनाव का 5वां चरण : 7 राज्य की इन 51 सीटों पर होगा मतदान, बीजेपी के लिए सबसे अहम

    लोकसभा चुनाव के 5वें चरण  में 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें उत्तर प्रदेश की 14, मध्य प्रदेश की 7, बिहार की 5, राजस्थान की 13, झारखंड की 4, जम्मू-कश्मीर की 2, बंगाल की 7 सीटों पर मतदान होगा. यह चरण भी बीजेपी के लिए काफी अहम है क्योंकि इसमें ज्यादातर सीटें बीजेपी के खाते में हैं और सरकार बनाने के लिए इन सीटों को बचाए रखना पार्टी के लिए जरूरी होगा. इनमें उत्तर प्रदेश  की रायबरेली और अमेठी छोड़कर सभी सीटें बीजेपी के पास हैं.

  • मायावती ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, पूछा- क्या EC केन्द्र के आगे नतमस्तक नहीं है?

    मायावती ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, पूछा- क्या EC केन्द्र के आगे नतमस्तक नहीं है?

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कई ट्वीट करके चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. मायावती का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की यह संतुष्टि काफी महत्वपूर्ण है कि चुनाव आयोग उतना लाचार व कमजोर नहीं है जितना वह अपने आपको साबित कर रहा था.

  • Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी ने युवाओं से की वोट डालने की अपील, राहुल गांधी बोले- 'न्याय' के लिए करें मतदान

    Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी ने युवाओं से की वोट डालने की अपील, राहुल गांधी बोले- 'न्याय' के लिए करें मतदान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आग्रह किया है.

  • मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    मथुरा से हेमा मालिनी, तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर ठोंक रहे हैं ताल, दूसरे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

    आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. दूसरे चरण में 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. दूसरे चरण में एक दर्जन से ज्यादा दिग्गज चेहरों की चेहरों की किस्मत दांव पर लगी है. इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, बीजेपी नेता और अभिनेत्री हेमा मालिनी, कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, डीएमके नेता कनिमोई, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर, कांग्रेस नेता सुशील कुमार सिंदे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फ़ारूक़ अब्दुल्ला शामिल हैं. इन नेताओं की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आपको बता दें कि दूसरे चरण में पहले 97 सीटों पर वोट डाले जाने थे लेकिन इनमें से एक वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वहां पैसे बांटने की शिकायतें मिली थीं, इसके अलावा क़ानून-व्यवस्था को देखते हुए ईस्ट त्रिपुरा का चुनाव टाल दिया गया है. अब वहां 18 अप्रैल यानी आज की बजाय 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.  

  • Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

    Lok Sabha Election 2019: कहीं दूल्हा-दुल्हन तो कहीं 105 साल की महिला पहुंची वोट देने, देखें Photos

    Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: लोकतंत्र में चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) सबसे बड़ा पर्व, यानी त्योहार कहा जाता है, और इस बार भी भारतीय इस वाक्य को सच साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

  • India Elections 2019- Phase 2: 95 सीटों के लिए मतदान, बना Google Doodle

    India Elections 2019- Phase 2: 95 सीटों के लिए मतदान, बना Google Doodle

    how to vote India: सर्च इंजन गूगल (Google) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दूसरे चरण में मतदाताओं को वोट डालने को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए गुरुवार को भी डूडल (Google Doodle) बनाया.

  • Lok Sabha Elections 2019 Phase 2: 95 सीटों पर 1635 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में हो जाएगी कैद, 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Elections 2019 Phase 2: 95 सीटों पर 1635 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में हो जाएगी कैद, 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 Phase 2) के दूसरे दौर के लिए गुरुवार को मतदान होगा. इस चरण में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda), केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और द्रमुक नेता डी राजा सहित अन्य प्रमुख नेता चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं. दूसरे चरण (Lok Sabha Election 2019 Phase 2) के मतदान के लिये 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन हाल ही में आयोग द्वारा त्रिपुरा की पूर्वी त्रिपुरा और तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर मतदान स्थगित किये जाने के कारण अब 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 95 सीटों पर मतदान होगा. लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में 11 अप्रैल को हुए चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है. मतगणना 23 मई को होगी.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: दूसरे चरण में कुल 66% फीसदी हुआ मतदान

    Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: दूसरे चरण में कुल 66% फीसदी हुआ मतदान

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दूसरे चरण के तहत 11 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 95 सीटों पर मतदान संपन्‍न हो गया. इस चरण में कुल 66% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com