NDTV Khabar

Piyush goyal


'Piyush goyal' - 230 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों पर प्रियंका गांधी ने Video शेयर कर कसा तंज, कहा- सही कैच पकड़ने के लिए...

    बीजेपी नेताओं के विवादित बयानों पर प्रियंका गांधी ने Video शेयर कर कसा तंज, कहा- सही कैच पकड़ने के लिए...

    प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर क्रिकेट मैच के एक हिस्से का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘‘ सही कैच पकड़ने के लिए अंत तक गेंद पर नजर और खेल की सच्ची भावना होना जरुरी है. वरना आप सारा दोष गुरुत्वाकर्षण, गणित, ओला-उबर और इधर-उधर की बातों पर मढ़ते रहेंगे. भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए जनहित में जारी.'

  • पीयूष गोयल ने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दिया तो सोशल मीडिया पर कुछ यूं आया रिएक्शन

    पीयूष गोयल ने न्यूटन का क्रेडिट आइंस्टीन को दिया तो सोशल मीडिया पर कुछ यूं आया रिएक्शन

    इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए युवाओं की सोच में बदलाव को जिम्मेदार ठहराया था. इसके लिए वित्त मंत्री को सोशल मीडिया की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा था. कुछ ऐसा ही रिएक्शन सोशल मीडिया का आज भी पीयूष गोयल के लिए भी रहा. दरअसल सरकार ने खुले तौर पर स्वीकार नहीं किया है देश मंदी के दायरे के भीतर खड़ा है, ऐसे में सोशल मीडिया को सरकार की चुटकी लेने का एक मौका मिल गया.  

  • RRB Group D: कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट, रवीश कुमार ने रेल मंत्री के लिए किया ये पोस्ट

    RRB Group D: कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट, रवीश कुमार ने रेल मंत्री के लिए किया ये पोस्ट

    आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले में रेलवे के अंतिम निर्णय के बाद एक तरफ कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन (RRC Group D Application) स्वीकार हो गए तो दूसरी तरफ कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिए गए हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRB Group D Application Reject) होने वाले उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा है.

  • मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ

    मुंबई में भारी बारिश की वजह से अस्त-व्यस्त रेल सेवाओं के बीच स्थानीय ट्रेनों का सुगम संचालन सुनिश्चित करने वाले रेलवे के एक इंजीनियर की बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तारीफ की।

  • Teachers' Day 2019: राष्ट्रपति, पीएम मोदी और इन शख्सियतों ने दी शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं

    Teachers' Day 2019: राष्ट्रपति, पीएम मोदी और इन शख्सियतों ने दी शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं

    शिक्षक दिवस (Teachers' Day 2019) देश भर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. शिक्षक दिवस (Teachers Day) हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है. इस दिन भारत के पूर्ष राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) की जयंती होती है. शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूलों में तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. शिक्षक दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने देश भर के शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने ट्वीट कर लिखा- ''शिक्षक दिवस पर मैं डॉ. एस. राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और देश के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं. वे हमारे युवाओं को मूल्यों और आदर्शों के साथ ज्ञान प्राप्त करने और सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं. वे राष्ट्र निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं.''

  • साल भर के भीतर पीयूष गोयल के बयानों में ही लुढ़क गई 5 प्रतिशत GDP

    साल भर के भीतर पीयूष गोयल के बयानों में ही लुढ़क गई 5 प्रतिशत GDP

    उसके बाद इसी साल 5 फरवरी को इकॉनॉमिक टाइम्स से पीयूष गोयल ने कहा था कि वित्त वर्ष 20 में 7.5 प्रतिशत जीडीपी रहने की उम्मीद है. एक साल में पीयूष गोयल ने खुद ही जीडीपी में 2.5 प्रतिशत की कमी कर दी. असली जीडीपी तो और 2.5 प्रतिशत कम हो गई. यानी जितना एक साल पहले कहा उसका आधा हो गया. 2019 की आख़िरी तिमाही में किसी ने 10 प्रतिशत जीडीपी देखी? 2020 की पहली तिमाही में 5 हो गई है.

  • डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI लिमिट से इसकी आजादी सीमित हुई : निखिल पाहवा

    डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI लिमिट से इसकी आजादी सीमित हुई : निखिल पाहवा

    सरकार कह रही है कि यह मीडिया का सुझाव था कि डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी विदेशी निवेश की मंज़ूरी हो. एनडीटीवी से बात करते हुए वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "डिजिटल मीडिया में 26 प्रतिशत FDI मंजूर किया है क्योंकि प्रिंट मीडिया में भी 26 फीसदी FDI स्वीकार्य है. डिजिटल मीडिया भी प्रिंट मीडिया की तरह काम करता है."

  • डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी FDI मंजूरी पर पीयूष गोयल बोले, 'भारत में प्रॉडक्शन बेस बनाने की इच्छुक विदेशी कंपनियों से करेंगे बात'

    डिजिटल मीडिया में 26 फीसदी FDI मंजूरी पर पीयूष गोयल बोले, 'भारत में प्रॉडक्शन बेस बनाने की इच्छुक विदेशी कंपनियों से करेंगे बात'

    कैबिनेट ने एक अहम फैसले में सिंगल ब्रांड रिटेल के साथ-साथ कोल माइनिंग, कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग और डिजिटल मीडिया में एफडीआई के नियमों को सरल बनाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है.

  • कैबिनेट मीटिंग : पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, जम्मू कश्मीर के विकास की योजनाएं बनाएं

    कैबिनेट मीटिंग : पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा, जम्मू कश्मीर के विकास की योजनाएं बनाएं

    जम्मू कश्मीर पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों से कहा कि राज्य के विकास के लिए योजनाएं बनाएं. उन्होंने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र में जम्मू कश्मीर के लोगों का पता लगाएं. अगर वहां के लोग हों तो उनसे पूछें कि विकास की क्या जरूरत है. राज्य के छात्रों से बात करें, उनकी ज़रूरतों को समझें. पीएम मोदी ने मंत्रियों से अलग से कहा कि ऐसा कोई वादा न करें जो पूरा न कर सकें.

  • मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    मोदी कैबिनेट का फैसला : सिंगल ब्रांड रिटेल का काम होगा आसान, डिजिटल मीडिया में भी एफडीआई की इजाजत

    केंद्र सरकार कोल माइनिंग और उसके सेल के लिए 100 फीसदी एफडीआई को अनुमति देगी. साथ ही उससे जुड़े कामों, जैसे कोयला की ढुलाई आदि में भी 100 फीसदी की एफडीआई को इजाजत दे दी जाएगी. मोदी सरकार की कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक के बाद यह जानकारी रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीयूष गोयल ने कहा कि सबसे पहला बदलाव करते हुए कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरिंग में 100 फीसदी एफडीआई की मंजूरी दी गई है. अब बाहर के लोग भारत में आकर अपना सामान बनवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने डिजिटल मीडिया में सरकार की स्वीकृति के साथ 26 फीसदी एफडीआई मंजूर की है. उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में 30 प्रतिशत लोकल सोर्सिंग के नियमों को सरल करने का फैसला किया है.

  • RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    RRB JE Result 2019: कब आएगा जूनियर इंजीनियर परीक्षा का रिजल्ट?

    आरआरबी जेई (RRB JE) के उम्मीदवार सीबीटी 1 के रिजल्ट (RRB JE Result 2019) का इंतजार कर रहे हैं. जेई के साथ ही डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2019) भी जारी होना है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने 30 जुलाई को सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) से के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक दूसरे स्टेज की परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में शुरू होनी है. नोटिफिकेशन में ये भा दिया गया था कि रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) जल्द जारी किया जाएगा.

  • RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: जूनियर इंजीनियर रिजल्ट में हुई देरी, उम्मीदवारों ने कि जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

    RRB JE Result 2019: आरआरबी जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) अभी तक जारी नहीं किया गया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि जूनियर इंजीनियर और अन्य भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) अगस्त के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट (RRB Result 2019) को लेकर कोई नोटिफिकेशन तक नहीं आया है. ऐसे में उम्मीदवार बेहद परेशान हैं. कई उम्मीदवारों का कहना है कि आरआरबी जेई सीबीटी 2 (RRB JE CBT 2) परीक्षा नजदीक है और अभी तक सीबीटी 1 का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result) ही नहीं आया है.

  • भारत में जल्द पहली बार नदी के नीचे दौड़ेगी ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया ये VIDEO

    भारत में जल्द पहली बार नदी के नीचे दौड़ेगी ट्रेन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया ये VIDEO

    देश में जल्द ही पहली बार किसी नदी के नीचे से मेट्रो ट्रेन गुज़रेगी. कोलकाता की हुगली नदी के नीचे से ये ट्रेन गुजरेगी. जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही ये चलना आरंभ होगी.

  • रेलवे के भोजन में नहीं थी छिपकली, फ्री के खाने के लिए बुजुर्ग ने चली थी चाल

    रेलवे के भोजन में नहीं थी छिपकली, फ्री के खाने के लिए बुजुर्ग ने चली थी चाल

    एक वरिष्ठ विभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) ने मामले से संबंधित दो घटनाओं में समानता पाई और सुरेंद्र की चाल में फंसे रेलवे उपमंडल को सतर्क किया.

  • ट्रेनों के फ्लेक्सी किराया याजना को खत्म करने के सवाल पर पीयूष गोयल ने दिया ये जवाब

    ट्रेनों के फ्लेक्सी किराया याजना को खत्म करने के सवाल पर पीयूष गोयल ने दिया ये जवाब

    शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि फ्लेक्सी किराया योजना से अधिक राजस्व अर्जित हुआ है, साथ ही फ्लेक्सी किराया वाली गाड़ियों में यात्रियों की संख्या गैर फ्लेक्सी किराया अवधि की तुलना में बढ़ी है. उन्होंने यह भी बताया नौ सितंबर 2016 से राजधानी, शताब्दी एवं दूरंतो गाड़ियों में फ्लेक्सी किराया की अवधारणा शुरू की गई. 

  • सोनिया गांधी के आरोप पर पीयूष गोयल का पलटवार, बताया-कितने जिलों को रेल नेटवर्क से जोड़ा

    सोनिया गांधी के आरोप पर पीयूष गोयल का पलटवार, बताया-कितने जिलों को रेल नेटवर्क से जोड़ा

    रायबरेली के मॉडर्न कोच कारखाने के निगमीकरण से जुड़े यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि निगमीकरण पर कांग्रेस की दोहरी नीति है.  लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा कोच कारखाने का मुद्दा फिर से उठाए जाने पर गोयल ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने रायबरेली के कारखाने की सिर्फ घोषणा की, जबकि मोदी सरकार ने इसमें काम शुरू किया.  

  • 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा, 5 जुलाई को पेश होगा बजट

    17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा, 5 जुलाई को पेश होगा बजट

    इसकी जानकारी सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने दी. बता दें कि मोदी सरकार पार्ट-2 के पहले कैबिनेट बैठक में शुक्रवार को सत्र की तारीखों के बारे में फ़ैसला लिया गया.

  • नरेंद्र मोदी के फिर पीएम बनने पर भाजपा पार्षद ने चमकाए लोगों के जूते, लोग बोले- 'अपने वॉर्ड में देखो परेशानियां...'

    नरेंद्र मोदी के फिर पीएम बनने पर भाजपा पार्षद ने चमकाए लोगों के जूते, लोग बोले- 'अपने वॉर्ड में देखो परेशानियां...'

    भाजपा के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी के लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने पर खुशी जाहिर करने के लिये यहां भाजपा के एक पार्षद ने बृहस्पतिवार को अनोखा तरीका खोज निकाला और उन्होंने आम लोगों के जूते पॉलिश किये.

Advertisement