NDTV Khabar

Play review


'Play review' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Honor Play का रिव्यू

    Honor Play का रिव्यू

    हैंडसेट निर्माता कंपनी Huawei के सब ब्रांड हॉनर ने भारत में Honor Play स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। हॉनर प्ले में हाइसिलिकॉन किरिन 970 चिपसेट और डुअल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल हुआ है।

  • नाट्य समीक्षा- बंदिश 20 से 20,000 हर्ट्ज़ : कला के प्रति प्रतिबद्धता और कलाकारों का प्रतिरोध

    नाट्य समीक्षा-  बंदिश 20 से 20,000 हर्ट्ज़ : कला के प्रति प्रतिबद्धता और कलाकारों का प्रतिरोध

    कलाकार को किसके साथ होना चाहिए- विचार के साथ, व्यक्ति के साथ या कला के साथ? उसे अपने ऊपर पड़ रहे तमाम दबावों से कैसे निकलना चाहिए? एक कलाकार के भीतर कौन से संघर्ष चलते रहते हैं जिससे उसकी कला प्रभावित होती है? कला को रोकने वाली कौन सी बंदिशें है और उनसे कैसे पार पाना है? ऐसे कुछ सवालों पर गायन कला के माध्यम से नाट्य प्रस्तुति‘बंदिश 20 से 20,000 हर्ट्ज़’ अपना नजरिया प्रस्तुत करती है. प्रस्तुति में हिंदुस्तानी संगीत में पिछली डेढ़ सदी में हुए परिवर्तन, कलाकारों की स्थिति और भीतरी राजनीति के प्रश्न और बेचैनियां बहुत सूक्ष्मता से उभरते हैं. प्रस्तुति में अतीत के साथ समकालीनता की भी महीन बुनाई है.

  • एचटीसी यू प्ले का रिव्यू

    एचटीसी यू प्ले का रिव्यू

    आज, हम एचटीसी यू प्ले की टेस्टिंग कर रहे हैं- यह यू सीरीज़ का एक छोटा और ज़्याद किफ़ायती वेरिएंट है। 39,990 रुपये एक बड़ी कीमत है, खासतौर पर तब जबकि आप थोड़ी ज़्यादा कीमत चुकाकर सैमसंग का शानदार गैलेक्सी एस7 (रिव्यू) खरीद सकें।

  • भारत रंग महोत्सव : अक्करमाशी, दलित शोषण के चरम को उघाड़ती नाट्य प्रस्तुति

    भारत रंग महोत्सव : अक्करमाशी, दलित शोषण के चरम को उघाड़ती नाट्य प्रस्तुति

    जब भी जाति का प्रश्न आता है तो कुछ लोग इसको सिरे से नकारने के लिए खड़े हो जाते हैं. वैसे शहरों में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्होंने जाति का अनुभव उस तरह से नहीं किया, लेकिन इनकी संख्या नगण्य है. जाति और इससे जुड़ी घटनाओं की सच्चाई से इनकार करना वैसा ही है जैसे घर के पीछे की तरफ नाला है तो खिड़की को ही बंद कर लेना. जबकि बजबजाता हुआ नाला बदस्तूर बहता रहता है. इस बजबजाहट की सबसे कारुणिक और रोष भरी अभिव्यक्तियां हमें उन आत्मकथाओं में मिलती हैं जिन्हें जातिगत व्यवस्था में हाशिये पर धकेल दिए गए लोगों ने इसकी भीषणता का सामना करते हुए दर्ज किया है. इसे हम दलित साहित्य के नाम से जानते हैं.

  • मोटो ज़ेड प्ले का रिव्यू

    मोटो ज़ेड प्ले का रिव्यू

    मोटो ज़ेड प्ले स्मार्टफोन को मोटो एक्स प्ले का रिप्लेसमेंट कहा जा सकता है। हमें इस फोन के साथ इस साल आईएफए इवेंट में कुछ समय गुजारने का मौका मिला और अह यह फोन भारत में लॉन्च हो गया है। अब देखना है कि यह फोन बाजार में किस तरह टक्कर देता है।

  • युद्ध के विरुद्ध एक गजब की अदा ऐसी भी...

    युद्ध के विरुद्ध एक गजब की अदा ऐसी भी...

    जब युद्ध के खिलाफ जनभावनाएं अलग-अलग माध्यमों में व्यक्त हो रही हैं तब यह विचार रंगमंच पर भी अवतरित हुआ. दिल्ली में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय रंगमंडल ने युद्ध की विभीषिका पर केंद्रित नाटक 'गजब तेरी अदा' का प्रदर्शन किया. 'गजब तेरी अदा' में 'अदा' क्या है? 'अदा' वास्तव में उस स्त्री समाज की है जो हमेशा से युद्ध के कुप्रभावों को सबसे अधिक सहने के लिए अभिशप्त रही है.

  • मोटो एक्स प्ले का रिव्यू

    मोटो एक्स प्ले का रिव्यू

    Moto X Play Review in Hindi। मोटो एक्स प्ले फोन आज के स्तर से एक मिड रेंज डिवाइस है। कैसी है इसकी की परफॉर्मेंस? आइए जानते हैं।