NDTV Khabar

Pm Narendra modi


'Pm Narendra modi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

    केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सितंबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव

    केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का आज निधन हो गया. वे 11 सिंतबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अंगड़ी पहले केंद्रीय मंत्री हैं जिनकी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मृत्य हुई है. इससे पहले चार सांसदों का कोविड-19 के कारण निधन हो चुका है. सुरेश अंगड़ी रेल राज्यमंत्री थे. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के देहावसान पर दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

  • PM मोदी ने कवि दिनकर की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- उनकी कालजयी कविताएं करती रहेंगी प्रेरित

    PM मोदी ने कवि दिनकर की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, कहा- उनकी कालजयी कविताएं करती रहेंगी प्रेरित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदी जगत के मूर्धन्य कवि रामधारी सिंह दिनकर (Poet Ramdhari Singh Dinkar) की जयंती पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा, कि उनकी कालजयी कविताएं देशवासियों को प्रेरित करती रहेंगी।

  • TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

    TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

    मशहूर टाइम मैगजीन (TIME Magazine) ने 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का नाम शामिल है. पीएम मोदी के अलावा सूची में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) को मैगजीन ने विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किया आगाह, 'पड़ोस में बिना दोस्तों के रहना खतरनाक'

    कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश लौट चुके हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इलाज के लिए उनके साथ विदेश गए थे. इस बीच राहुल सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े हुए थे. वह अक्सर ट्विटर के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हैं. कुछ देर पहले उन्होंने सरकार पर अंतरराष्ट्रीय संबंधों को लेकर सवाल करते हुए हमला बोला. राहुल ने ट्वीट किया, 'मिस्टर मोदी ने रिश्तों के उन जाल को नष्ट किया है, जो कांग्रेस ने कई दशकों में बनाए और पोषित किए थे. पड़ोस में दोस्तों के बिना रहना खतरनाक है.'

  • 2015 से अब तक PM मोदी ने की 58 देशों की यात्रा, 500 करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च

    2015 से अब तक PM मोदी ने की 58 देशों की यात्रा, 500 करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की फौजिया खान ने सरकार से जानना चाहा था कि वर्ष 2015 से आज की तारीख तक प्रधानमंत्री ने कितने देशों का दौरा किया और इन दौरों पर कुल कितना व्यय हुआ. इसके जवाब में मुरलीधरन ने बताया, ‘‘2015 से प्रधानमंत्री ने 58 देशों की यात्रा की. इन यात्राओं पर कुल 517.82 करोड़ रुपए व्यय हुआ.’’ 

  • PM मोदी ने IIT गुवाहाटी से की आपदा प्रबंधन केंद्र बनाने की अपील, कहा- ये आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा

    PM मोदी ने IIT गुवाहाटी से की आपदा प्रबंधन केंद्र बनाने की अपील, कहा- ये आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित किया. दीक्षांत समारोह के दौरान पीएम मोदी ने आईआईटी गुवाहाटी से कहा कि वे आपदाओं से निपटने के लिए एक आपदा प्रबंधन केंद्र बनाएं. पीएम मोदी ने कहा, "मैं IIT गुवाहाटी से ये अनुरोध करूंगा कि आप एक सेंटर फॉर डिजास्टर मैनेजमेंट एंड रिस्क रिडक्शन की स्थापना भी करें. ये सेंटर इस इलाके की आपदाओं से निपटने की Expertise भी प्रदान कराएगा और आपदाओं को अवसर में भी बदलेगा."

  • IIT गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह में PM मोदी ने कहा- आपके सपने देश की वास्तविकता को देंगे आकार

    IIT गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह में PM मोदी ने कहा- आपके सपने देश की वास्तविकता को देंगे आकार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मेरा स्पष्ट मानना है कि एक राष्ट्र का भविष्य वही है जो आज के युवा सोचते हैं. आपके सपने भारत की वास्तविकता को आकार देंगे. इसलिए ये समय भविष्य के लिए तैयार होने का है. ये समय अभी से भविष्य में फिट होने का है. मुझे भलीभांति अहसास है कि इस महामारी के दौरान अकेडमिक सत्र को पूरा करना, रिसर्च को जारी रखना, कितना कठिन रहा है. लेकिन फिर भी आपने ये सफलता पाई है. आपकी इस कोशिश के लिए देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आपके इस योगदान के लिए मैं आपको बधाई देता हूं."

  • IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    IIT गुवाहाटी का दीक्षांत समारोह आज, PM नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी (IIT Guwahati) के दीक्षांत यानी कोनवोकेशन समारोह को संबोधित करेंगे. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी (IIT गुवाहाटी) आज सुबह 11 बजे से ऑनलाइन ही कोनवोकेशन सेरेमनी शुरू करेगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे छात्रों को संबोधित करेंगे. 

  • व्यापक सुधारों के अभाव में 'विश्वसनीयता के संकट' का सामना कर रहा संयुक्त राष्ट्र : प्रधानमंत्री मोदी

    व्यापक सुधारों के अभाव में 'विश्वसनीयता के संकट' का सामना कर रहा संयुक्त राष्ट्र : प्रधानमंत्री मोदी

    संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आम सभा की उच्च स्तरीय बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हम पुराने ढांचे या व्यवस्था के साथ आज की चुनौतियों का सामना नहीं कर सकते. व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र (UN) को विश्वास के संकट का सामना करना पड़ रहा है."

  • विधानसभा चुनावों के लिए नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या वादा किया

    विधानसभा चुनावों के लिए नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या वादा किया

    Bihar Assembly Election 2020: जब से जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक बार फिर गठबंधन में भाजपा (BJP) के साथ हुए हैं, वह चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा का चुनाव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से वे परिणाम को लेकर एक वादा करते हैं. लोकसभा चुनावों में उन्होंने चालीस में से चालीस सीटें जीतने का वादा किया था और सोमवार को उन्हें भरोसा दिलाया कि जनता राज्य में विकास देख रही है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आख़िर माना कि बिहार में नीतीश कुमार का सुशासन है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आख़िर माना कि बिहार में नीतीश कुमार का सुशासन है

    यूं तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी सोमवार को माना कि बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में सुशासन है.

  • नीतीश कुमार कृषि बिल के समर्थन में भाजपा के साथ क्यों खड़े हैं?

    नीतीश कुमार कृषि बिल के समर्थन में भाजपा के साथ क्यों खड़े हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar)न सिर्फ नए कृषि बिल के समर्थन में हैं बल्कि राज्यसभा में इस बिल के विरोध में प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ तो यहां तक कह डाला कि जो हुआ वह बहुत गलत हुआ है और इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. नीतीश कुमार सोमवार को बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कई सड़कों और ब्रिज की परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे. 

  • चिराग पासवान ने पिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी लेने पर पीएम और गृह मंत्री अमित शाह को कहा, 'थैंक्‍यू'

    चिराग पासवान ने पिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी लेने पर पीएम और गृह मंत्री अमित शाह को कहा, 'थैंक्‍यू'

    एलजेपी के प्रमुख नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) इस समय इटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में हैं और दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में उनका इजाज चल रहा है.

  • किसान बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा -MSP की व्यवस्था जारी रहेगी

    किसान बिल पास होने के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा -MSP की व्यवस्था जारी रहेगी

    Agriculture Bill: राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच रविवार को कृषि क्षेत्र से जुड़े दो विधेयक (Agriculture Bill) संसद में पास हो गए. राज्यसभा में कृषि विधेयक ध्वनि मत (Voice Vote) से पास हो गया.

  • हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे से बिहार में कैसे बढ़ी BJP की मुश्किल

    हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे से बिहार में कैसे बढ़ी BJP की मुश्किल

    कृषि बिल (Farm Bills) पर जब से भाजपा (BJP) की सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल (SAD) की एकमात्र केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने इस्तीफा दिया है, इसका प्रभाव बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में सत्तारूढ़ NDA में खासकर सीटों के बंटवारे पर देखा जा रहा है. एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस्तीफे की अगली सुबह शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री और NDA के मुख्यमंत्री का चेहरा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बारे में यहां तक कह डाला कि नीतीश बाबू जैसा सहयोगी हो तो कुछ भी संभव है.

  • किसान बिल पर बोले दलेर मेहंदी- पीएम मोदी ने खुशहाल बनाने का काम किया तो विपक्षी दलों में क्यों हाहाकार?

    किसान बिल पर बोले दलेर मेहंदी- पीएम मोदी ने खुशहाल बनाने का काम किया तो विपक्षी दलों में क्यों हाहाकार?

    दलेर ने किसानों से अपील की है कि वो बिल का विरोध न करें और किसी भी तरह की अफवाह का शिकार न बनें.

  • कोरोना के हालात पर PM नरेंद्र मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

    कोरोना के हालात पर PM नरेंद्र मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश के सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मौजूदा चिंताजनक हालात को लेकर यह बैठक होगी. यह बैठक 23 सितंबर को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से होगी. इस बैठक में दिल्ली, यूपी, आंध्र प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र समेत सात राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

  • बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार के ऐतिहासिक कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन कर दिया है. 1.9 किलोमीटर लंबे इस पुल को बनाने में 516 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इस पुल को बनाने में 17 साल का समय लगा है. यह पुल बिहार के मिथिलांचल और सीमांचल को जोड़ेगा. इस पुल के शुरु होने से बिहार और उत्तर-पूर्वी राज्यों के बीच संपर्क का भी नया रास्ता मिल गया है. कोसी नदी पर यह पुल नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में भी भारत की स्थिति को मज़बूत करेगा. यह पुल निर्मली-सरायगढ़ ब्रॉड गेज लाइन का हिस्सा है. इस इलाके को कोसी नदी पर 86 साल बाद रेलवे पुल की सौगात मिली है. अब इस पुल पर ट्रेनों का ट्रायल होगा और सफल ट्रायल के बाद इसपर आम ट्रेनें चलनी शुरू होंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com